Danik Bhaskar Uttar Pradesh #educratsweb
HOME | LATEST JOBS | JOBS | CONTENTS | STUDY MATERIAL | CAREER | NEWS | BOOK | VIDEO | PRACTICE SET REGISTER | LOGIN | CONTACT US
Redirect to http://bharatpages.in/feedviewer.php?id=14&qq=&utm_source=educratsweb

Danik Bhaskar Uttar Pradesh

https://www.bhaskar.com/rss-feed/2052/ 👁 72769

अंतिम चरण में 56.64% मतदान; महाराजगंज में सर्वाधिक 62, बलिया में सबसे कम 52 फीसदी वोटिंग


लखनऊ. उत्तरप्रदेश में आज 13 संसदीय सीटों परसातवें और अंतिम चरण के लिए सुबह सात बजे से शाम छह बजे तकवोटिंग हुई। अंतिम चरण में 56.84% वोटिंग हुई है, जो पिछले आम चुनाव की तुलना में करीब दो फीसदी अधिकहै। चुनाव के इस आखिरीदौर में वाराणसी सेप्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी, गाजीपुर से केंद्रीय राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, मिर्जापुर से केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, चंदौली से भाजपा के उप्र अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय की किस्मत समेत कई दिग्ग्जों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। इन 13 सीटों परकुल 167 उम्मीदवार मैदान में हैं। सबसे अधिक26 प्रत्याशी वाराणसी से और सबसे कम बांसगांव में 4 प्रत्याशी मैदान में हैं।

झलकियां

  • महाराजगंज में 62.40%, गोरखपुर में 57.38%, कुशीनगर में 56.24%, देवरिया में 56.02%, बांसगांव में 55.00%, घोसी में 56.90%, सलेमपुर में 54.60%, बलिया में 52.50%, गाजीपुर में 58.10%, चंदौली में 57.26%, वाराणसी में 58.05%, मिर्जापुर में 60.20%, रॉबर्ट्सगंज में 54.29% वोटिंग हुई है।
  • सपा के प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की और भाजपा पर निष्पक्ष मतदान न होने देने का आरोप लगाया। कहा कि, गोरखपुर में सपा कार्यकर्ताओं को नजरबंद किया गया। कई जगह वोटरों का नाम काटा गया। चंदौली में भाजपा विधायक पर सपा कार्यकर्ताओं से मारपीट करने का आरोप लगाया। सपा नेता उदयवीर सिंह व आनंद भदौरिया ने शिकायतों को संज्ञान लेकर कार्रवाई की मांग की है।
  • गोरखपुर में बूथ संख्या 381 के पीठासीन अधिकारी राजाराम की ड्यूटी के दौरान अचानक तबियत बिगड़ गई। अस्पताल ले जाते वक्त उनकी मौत हो गई। राजाराम रेलवे महाप्रबंधक दफ्तर में सतर्कता विभाग में तैनात थे।
  • वाराणसी के अजगरा विधानसभा के माधोपुर गांव के लोगों ने सड़क न बनने से नाराज होकर मतदान का बहिष्कार किया है।
  • लोकसभा घोसी के प्राथमिक विद्यालय के रसडा बूथ संख्या 152, 153 पर ईवीएम मशीन खराब है। अभी तक दुरुस्त नहीं किया जा सका है। कई मतदाता बिना मतदान किए अपने घर लौटे।
  • सीएम योगी ने गोरखपुर में बूथ नंबर 246 पर वोट किया। कहा- पूरा चुनाव प्रधानमंत्री मोदी के इर्दगिर्द टिका रहा है। आजादी के इतने वर्ष बाद जाति, धर्मवाद की दीवारें दरकी हैं। प्रदेश में शांतिपूर्ण मतदान कराने की प्रतिबद्धता पूरी हुई है।
  • कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने परिवार के साथ बलिया में किया मतदान।
  • केंद्रीय राज्यमंत्री व मिर्जापुर से प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल ने किया मतदान। कहा, मोदीजी के नेतृत्व में केंद्र में एनडीए की सरकार बनेगी

ये दिग्गज थे मैदान में

  • नरेन्द्र मोदी, वाराणसी:2014 में प्रधानमंत्रीमोदी ने वाराणसी से 3.5 लाख के वोट से जीत दर्ज की थी। मोदी एक बार फिर वाराणसी से मैदान में हैं। 2014 में मोदी का मुकाबला अरविंद केजरीवाल से था। इस बार उनके सामने कोई हाई-प्रोफाइल उम्मीदवार नहीं। मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने अजय राय को दोबारा प्रत्याशी बनाया। वहीं, सपा-बसपा गठबंधन से शालिनी यादव लड़ रही हैं।
  • मनोज सिन्हा, गाजीपुर:गाजीपुर से रेल और संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भाजपा के उम्मीदवार हैं। वह इस सीट से तीन बार सांसद रह चुके हैं। इस हाई प्रोफाइल सीट पर मनोज को बसपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी से कड़ी चुनौती मिल रही है। अफजाल, मुख्तार अंसारी के भाई हैं।पिछली बार यहां सपा-बसपा ने अलग-अगलप्रत्याशी उतारे थे। इसके बाद भी मनोज सिन्हा 31,000 वोटों से जीत हासिल की थी।
  • महेन्द्र नाथ पांडे, चंदौली:भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने 2014 के चुनाव में वाराणसी से लगी चंदौली सीट पर जीत दर्ज कर पार्टी के लिए 15 सालों का सूखा समाप्त किया था। 2014 के चुनाव में बसपा के अनिल कुमार मौर्य को मात देकर महेंद्र नाथ ने चंदौली में फिर से कमल खिलाया था। लेकिन, इस बार सपा-बसपा गठबंधन से पार पाना उनके लिए आसान नहीं होगा। वहीं कांग्रेस ने शिवकन्या कुशवाहा चुनावी मैदान में हैं। 2014 में शिवकन्या कुशवाहा गाजीपुर से मनोज सिन्हा के खिलाफ चुनाव लड़ी थीं और दूसरे नंबर पर रहीं थीं।
  • अनुप्रिया पटेल, मिर्जापुर:अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने मिर्जापुर से 2014 में मोदी लहर में जीत हासिल की थी। 2016 में अनुप्रिया पटेल को मंत्रिमंडल में जगह दी गई। उन्हें स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया। जातिगत वोटों के सहारे वह चुनाव मैदान में हैं। लेकिन इस सीट पर अनुप्रिया को भाजपा के मछलीशहर से सांसद रामचरित्र निषाद चुनौती दे रहे हैं। इस बार वह गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर मैदान में हैं।वहीं, कांग्रेस ने ललितेश पति त्रिपाठी को मैदान में उतारा है। ललितेश उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमला पति त्रिपाठी के पौत्र हैं।
  • रवि किशन,गोरखपुर:योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से भाजपा ने रवि किशन को मैदान में उतारा है। वहीं, सपा की तरफ से राम भुआल निषाद चुनाव मैदान में हैं। उपचुनावों में संजय निषाद ने भाजपा उम्मीदवार को हराया था। वह अब भाजपा के टिकट पर संतकबीरनगर से लड़ रहे हैं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up
7th phase voting live update from up

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/7th-phase-voting-live-update-from-up-01548957.html

दबंगों ने श्मशान घाट पहुंचकर मृतक के परिजनों के साथ की मारपीट, वीडियो वायरल


हाथरस. जिले में रविवार को श्मसान घाट पर एक व्यापारी के शव का अंतिम संस्कार करने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। नौबत मारपीट तक पहुंच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही दबंग उल्टे पांव भाग निकले। पुलिस ने दबंगों के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है।

जिले में स्थित श्मसान घाट पर एक व्यापारी के शव का अंतिम संस्कार होने जा रहा था। उसी समय कुछ दबंग वहां पुहंच गए। उन्होंने मृतक के शव का अंतिम संस्कार करने से यह कहकर रोक दिया कि मृतक व्यापारी पर पैसे बकाया हैं। इस बात का विरोध जब व्यापारी के बेटे ने किया तो उन्होंने मारपीट शुरू कर दी।

हालांकि पुलिस के पहुंचने के बाद व्यापारी के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। अब पुलिस दबंगो के खिलाफ कार्रवाईमें जुट गई है और शिकायत के बाद उनकी तलाश शुरू कर दी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
goons scuffle with dead persons relative in cremation ground video viral

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/agra/news/goons-scuffle-with-dead-persons-relative-in-cremation-ground-video-viral-01549555.html

मानसिक विक्षिप्त युवक ने डंडे से पीट-पीटकर की मासूम की हत्या, दो महिलाएं भी हुईं घायल


महोबा.यहां एक मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक ने रास्ते से गुजर रही मां-बेटी पर डंडेसे हमला कर दिया। विक्षिप्त युवक नेदोनों पर हमला किया।इससे मां-बेटीलहूलुहान हो गए। इस बीच उन्हें बचाने पहुंचीं एक अन्य महिला को भी उसने पीटा। हमले मेंघायल 8 साल की बच्ची को आसपास के लोग अस्पताल ले गए, जहांइलाज के दौरान उसकीमौत हो गई। जबकि दोनों घायल महिलाओं की हालत गंभीर है। उन्हेंग्वालियर रेफर किया गया।

घटनाजिले के महोबकंठ थाना क्षेत्र के ग्राम भुजपुरा की है। जानकारी के मुताबिक, 35 वर्षीय अनुसईया अपनी 8 वर्षीय पुत्री नेहा के साथ घर जा रही थीं। तभी मानसिक विक्षिप्त ओमप्रकाश उठा और उस पर डंडे से ताबड़तोड़ प्रहार कर दिया। मासूम को बचाने में जुटी मां पर भी हमला किया। इसी बीच गांव की ही रहने वाली अन्य महिला पतिया ने विक्षिप्तयुवक को रोकना चाहा तो उसे भी डंडे से जमकर पीटा।

महिलाओं की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और विक्षिप्त युवक को पकड़ लिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पुलिस हिरासत में मानसिक रूप से विक्षिप्त शख्स।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/jhansi/news/8-years-girl-died-in-mahoba-today-01549765.html

शहनाई की धुन पर काशीवासियों से वोट करने की अपील; बोले- लोकतंत्र का पर्व मनाओ, घरों से बाहर आओ


वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में मतदान की प्रतिशतता बढ़ाने के लिए शहनाई वादक महेंद्र प्रसन्ना ने रविवार को जागरुकता अभियान चलाया। उन्होंने अपनी टीम के साथ शहनाई बजाकर लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया और मतदान केंद्र पहुंचकर वोट करने की अपील की। प्रसन्ना के साथ तबला वादक भी रहे। प्रसन्ना काशी विश्वनाथ मंदिर में शहनाई बजाते हैं। वोटर रंजीत ने प्रसन्ना के प्रयासों की सराहना की।

धुन से खत्म होती है निगेटिव एनर्जी
मतदाताओं को जागरूक करने और वोटिंग का ग्राफ बढ़ाने के लिए महेंद्र प्रसन्ना ने चौक, बस फाटक, मैदागिन इलाकों को शहनाई बजाकर लोगों को वोटिंग के लिए प्रेरित किया। उन्होंने शहनाई के मंगल पर्व की धुन बजाकर लोगो से वोट देने की अपील की।प्रसन्ना ने बताया गर्मी और धूप में लोगो को संगीत से प्यार देकर जागरूक करना ही मकसद है।धुन से निगेटिव एनर्जी खत्म होती है और पॉजिटिव सोच आती है।

घरों में कैद लोग बाहर निकलें

प्रसन्ना ने बताया वो श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में भी शहनाई बजाते हैं। लोकतंत्र के महा पर्व में सभी को शामिल होना चाहिए। जो लोग घरों में कैद है, वो मेरी शहनाई सुनकर बाहर आ रहे हैं। उनसे अपील कर रहा हूं, त्यौहार मनाओं घरों से बाहर आओ।वोटर रंजीत ने बताया कि, प्रसन्ना का सराहनीय प्रयास है। लोगो को इनके प्रयास की कद्र करनी चाहिए, और वोट करना चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शहनाई बजाते महेंद्र प्रसन्ना।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/lok-sabha-election-2019-people-appealed-to-vote-with-shehnai-melody-in-kashi-01549721.html

स्वीडन से वोट डालने मऊ पहुंचीं प्रिया, कहा- देश में विकास की जरूरत, वोट करें


मऊ. यूरोपीय देशस्वीडन में रहने वालीभारतीय मूल कीमहिला रविवार कोउत्तरप्रदेश के मऊ में एक पोलिंग बूथ परवोट डालने पहुचीं। प्रिया सिंह नाम की इस महिला नेघोसी लोकसभा स्थितनिजामुद्दीनपुरा बूथ पर मताधिकार का प्रयोग किया। वोट डालने के बाद प्रिया ने कहा- जिन हाथों ने देश को मजबूत किया।उन हाथों को और मजबूत करना चाहिए। विदेशों मेंतो बहुत कुछ बदला है यहां भी बदलाव की जरूरत है।उन्होंने कहा किहमारे देश को विकास की जरूरत है।

प्रिया ने बताया कि मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए यूरोप से चलकर वोट डालने मऊ आई हूं। शनिवार रात कोवाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद प्रिया सिंह अपने भाई उज्जवल सिंह के साथ मऊ पहुंचीं। सुबह वोट देने के लिए पोलिंग बूथ पहुंच गईं।प्रिया स्वीडन में अपने पति विजय विक्रम के साथ रहती हैं, जो पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

प्रिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेशी दौरे से वहां रहने वालों की प्रतिष्ठा में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक होना चाहिए और अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मऊ में निजामुद्दीन पुरा बूथ पर प्रिया सिंह ने किया मतदान।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/priya-singh-comes-from-abroad-for-voting-at-mau-in-up-01549637.html

पहले वोटिंग करने को लेकर भिड़े सपा-भाजपा कार्यकर्ता, पुलिस पर किया पथराव


चंदौली. यहां मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के परशुरामपुर में मतदान के दौरान रविवार को भाजपा व सपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने लाठी पटककर दोनों पक्षों के लोगों को मौके से खदेड़ा है। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

लोगों को खदेड़ा गया

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में यूपी की 13 सीटों पर मतदान हो रहा है। रविवार की दोपहर मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के परशुरामपुर पोलिंग बूथ पर भाजपा व सपा के कार्यकर्ता मतदान के लिए कतारबद्ध थे। तभी लाइन में पहले लगने को लेकर कहासुनी के बाद दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। पुलिस ने लोगों को खदेड़कर स्थिति पर काबू पाया है।

तनाव का माहौल

इसी तरह अलीनगर थाना क्षेत्र के सिकटिया में बसपा-सपा व भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट हुई है। सूचना पाकर सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय मौके पर पहुंचे। इस दौरान उपद्रवियों ने पुलिस कर्मियों को खदेड़ लिया और पत्थरबाजीकी। मौके पर भारी पुलिस बल बुलाई गई है। तनाव का माहौलहै। भाजपा काशी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष राणा सिंह पर माहौल बिगाड़ने का आरोप है। इस दौरान दो लोगों को चोटें आई हैं।

पोलिंग बूथ के रसोईघर में लगी आग
वहीं, सकलडीहा विधानसभा के प्राथमिक विद्यालय कोरी के बूथ संख्या 237, 38 पर रसोई घर में भोजन बनाते समय गैस लीकेज के कारण अचानक आग लग गई। बूथ पर अफरातफरी मच गई। यहां आग बुझाने के इंतजाम नहीं थे। ग्रामीणों ने मिट्टी व बालू डालकर आग पर काबू पाया। 15 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद बाद आग पर किसी तरह पाया काबू पाया गया। इसके बाद मतदान सुचारू रूप से शुरू हुआ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
up lok sabha chunav 2019 last phase voting bjp sp workers fought pelted stones on police

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/up-lok-sabha-chunav-2019-last-phase-voting-bjp-sp-workers-fought-pelted-stones-on-police-01549645.html

गंगा में नहाने गए तीन दोस्तों की डूबने से मौत, एनडीआरएफ टीम ने बाहर निकाले शव


वाराणसी. जिले में अस्सी घाट के सामने रामनगर थाना क्षेत्र में कोदोपुर के रहने वाले 3 छात्रों की गंगा में डूबने से मौत हो गयी। रामनगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एनडीआरएफ की मदद से तत्काल उन्हें बाहर निकालकर अस्पताल भिजवाया,जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इंस्पेक्टर रामनगर अनूप कुमार ने बताया कि तीनों छात्र नौंवी कक्षा केबताए गए हैं। तीनों छात्रों को निकालकर तुरंत बीएचयू ट्रामा सेंटर भेजा गया गया था। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।डूबने वाले तीनों छात्रों की आयु 20 वर्ष के आसपास है।मृतकों की पहचान सूर्यप्रताप सिंह, पीयूष मिश्रा व प्रियांशु पटेल के रूप में की गई है। तीनों रामनगर के डीएवी स्कूल के छात्र हैं।

एक का पैर फिसल जाने की वजह से बाकी दोनों बचाने के प्रयास में तीनों डूब गए। सूर्यप्रताप सिंह के पिता राजेश सिंह 36वी वाहिनी पीएसी के डिप्टी कमांडेंट के चालक आरक्षी है। बाकी दोनों के पिता प्राइवेट कर्मचारी हैं। सूर्यप्रताप व पीयूष कोदोपुर रामनगर के रहने वाले हैं जबकि प्रियांशु पटेल कटेसर मुग़लसराय का रहने वाला है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एनडीआरएफ के लोगों ने डूबे युवकों को निकाला बाहर।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/3-died-after-sink-in-ganga-river-in-varanasi-01549709.html

मतदान के बाद योगी ने कहा- अपने दम पर 300 सीटें हासिल करेगी भाजपा


गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में वोट डालने के बाद रविवार को एक बार फिर केंद्र में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का दावा किया। उन्होंने कहा कि भाजपा पीएम मोदी के नेतृत्व में अपने दम पर 300 लोकसभा सीटें और सहयोगियों के साथ मिल कर 400 सीटें जीतने में कामयाब होगी।

उन्होंने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के चुनाव के अंतिम चरण के अंतिम मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ हुई है। मुझे भी इस महापर्व में गोरखपुर में अपने मतदान केंद्र पर मतदान करने का अवसर मिला है। पूरे देश के अंदर लोकतंत्र के इस महापर्व के प्रति आम जन में जो उत्साह और जो उमंग देखने को मिला है वो भारत के परिपक्व लोकतंत्र का एक उदाहरण है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने सातों चरणों को पूरे देश में देखा है जब पूरा चुनाव पीएम मोदी के इर्द गिर्द ही टिका रहा। लोगों के मन में जो उत्साह जो लालसा पांच वर्ष के कामों के प्रति देखने को मिला है। आजादी के बाद पहली बार जातिवाद, क्षेत्रवाद, वंशवाद की दीवारें दरकती हुई देखने को मिली हैं। ये भारतीय लोकतंत्र के लिए एक शुभलक्षण है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
cm yogi cast their vote in gorakhpur today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/gorakhpur/news/cm-yogi-cast-their-vote-in-gorakhpur-today-01549669.html

सात समंदर का सफर तय कर वोट डालने के लिए भारत पहुंचीं प्रिया


मऊ. मताधिकार के प्रति चैतन्यता कहें या नए भारत के प्रति युवाओं का समर्पण.... कुछ भी हो रविवार को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में यूरोप से चलकर एक युवती घोसी लोकसभा क्षेत्र में मतदान के लिए पहुंची। युवती ने कहा कि, उन्होंने स्वीडन में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुना था, तभी मन बना लिया था कि वोट देने अवश्य अपने देश जाऊंगी। हालांकि युवती के पति अवकाश न मिल पाने के कारण वोटिंग में हिस्सा नहीं ले सके। इसका उन्हें मलाल है।

मतदान के एक दिन पहले पहुंची अपने घर

नगर के निजामुद्दीनपुरा निवासी राणा प्रताप सिंह की बेटी प्रिया सिंह शनिवार को एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वे अपने भाई उज्ज्वल सिंह के साथ कार से यहां पहुंची। प्रिया ने बताया कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वीडन गए थे, वहां उनका भाषण, भारत देश के चहुंमुखी विकास के प्रति उनका विजन सुना तभी मन बना लिया था कि अगले चुनाव में वोट देने अवश्य जाऊंगी। फिर क्या था, चुनाव के बारे में पता चला तो अपनी नौकरी से अवकाश लेकर चली आईं।

तीन साल पहले बना पहचान पत्र

तीन वर्ष पूर्व प्रिया सिंह का मतदाता पहचान पत्र बना था, अभी वे अपने मताधिकार का प्रयोग कर पातीं कि इसी बीच उनका विवाह हो गया और वे पति विजय विक्रम सिंह के साथ स्वीडन चली गईं। वे वहां नौकरी करते हैं। वहीं इन्होंने भी नौकरी ज्वाइन कर ली। पिछले वर्ष जब प्रधानमंत्री स्वीडन गए तो अन्य प्रवासी भारतीयों की तरह प्रिया और विजय विक्रम भी उन्हें सुनने पहुंचे। उनकी नीतियों से इतने प्रभावित हुए कि तभी तय कर लिया देश का विकास करने वाले हाथों को मजबूत करना है।प्रिया सिंह दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष शक्ति सिंह की चचेरी बहन हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रियंका सिंह।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/loksabha-election-2019-mau-women-come-from-sweden-to-cast-his-vote-in-mau-01549661.html

कहीं विकास तो कहीं गन्ने का मुद्दा; लोगों ने मतदान बहिष्कार कर जताई नाराजगी


गोरखपुर/वाराणसी. लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में कई जगहों से मतदान बहिष्कार के मामले सामने आए हैं। वाराणसी में सड़क निर्माण न होने से माधोपुर गांव के लोगों ने मतदान करने से इंकार कर दिया। इस बाबत गांव में बैनर पोस्टर भी लगाए गए हैं। वहीं, गोरखपुर में कैंपियरगंज विधान सभा के बूथ संख्या 1046 पर सन्नाटा पसरा हुआ है। इसी तरह कुशीनगर में चीनी मिल बंद होने से नाराज गन्ना किसानों ने मतदान का बहिष्कार किया। बहिष्कार की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने ग्रामीणों को मनाने की कोशिश की, लेकिन अफसरों को सफलता नहीं मिली है।

गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गृह जनपद है। यहां भाजपा ने भोजपुरी स्टार रवि किशन को मैदान में उतारा है। यहां कैम्पियरगंज विधानसभा के नयनसर गांव के लोगों ने विकास कार्यों की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार किया है। इसके चलते प्राथमिक विद्यालय बूथ संख्या 1046 पर सन्नाटा पसरा है। मतदाताओं का कहना है कि बन्द पड़े क्रॉसिंग को खुलवाने की मांग लंबे अरसे से की जा रही है। बावजूद इसके अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। पोलिंग बूथ पर किसी भी पार्टी का कोई बूथ एजेंट नही बना है।

कुशीनगर में चीनी मिल बंद होने से नाराज गन्ना किसानों ने गन्ने से लदी गाड़ी के साथ सड़क पर आकर मतदान का किया बहिष्कार। कसया तहसील क्षेत्र के बूथ संख्या 64 व 65 पर लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया है। इसको लेकर किसानों व पुलिसकर्मियों के बीच नोकझोक भी हुई। मामला बढ़ता देख डीएम व एसपी पहुचे मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को मनाने का प्रयास किया है। लेकिन अभी तक वोटिंग शुरू नहीं हुई है।

वाराणसी में अजगरा विधानसभा क्षेत्र के माधोपुर ग्राम सभा में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है। ग्रामीणों ने कहा कि, गांव कीसड़क अभी भी कच्ची है। बहिष्कार से गांव के बूथ संख्या 91 पर सन्नाटा पसरा है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन व जन प्रतिनिधियों के खिलाफ नारेबाजी की है।

सोनभद्र में रॉबर्ट्सगंज ब्लॉक के ओडौली गांव में भी मतदान बहिष्कार किया गया है। यहां ग्रामीणों का कहना है कि गांव अभी भी बुनियादी सुविधाओं से दूर है। बहिष्कार की सूचना पर सीडीओ गांव पहुंचे, उन्होंने लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। लेकिन लोग नहीं माने। मतदान केंद्र पर कर्मी वोटरों का इंतजार कर रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
up news lok sabha chunav 2019 locals boycott elections and raise their voices
up news lok sabha chunav 2019 locals boycott elections and raise their voices
up news lok sabha chunav 2019 locals boycott elections and raise their voices

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/up-news-lok-sabha-chunav-2019-locals-boycott-elections-and-raise-their-voices-01549581.html

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा- फिर से बहुमत में आएगी मोदी सरकार


मिर्जापुर. भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी पार्टी अपना दल की प्रमुख और केंद्रीय मंत्री अनु्प्रिया पटेल ने कहा है कि इस बार भी भारी बहुमत के साथ मोदी की सरकार बनेगी और नरेंद्र मोदी ही दोबारा पीएम बनेंगे। आज यहां उन्होंने मतदान के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बातें कही। उन्होंने कहा कि हम एनडीए के साथ चुनाव लड़े हैं और आगे भी साथ रहेंगे। एनडीए के सत्ता से बाहर होने के दावे गलत हैं।

अनुप्रिया ने कहा कि अगर एनडीए को बहुमत नहीं मिला तो हमारी पार्टी अपना दल का रुख़ क्या होगा। उन्होंने कहा कि यह सवाल अभी काल्पनिक है। फ़िलहाल हम यही कह सकते हैं कि एनडीए 2014 को रिपीट करने जा रहा है। कांग्रेस और गठबंधन के लोग हमारी पार्टी अपना दल की तरफ़ क्यों टकटकी लगाए हैं, इस बारे में तो वही बता सकते हैं।

उन्होंने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि मैं मिर्ज़ापुर से चुनाव जीत रही हूं। मैंने बहुत काम किया है। काम के आधार पर पिछली बार से ज़्यादा वोटों से जीतूंगी. मैं अब बाहरी नहीं, मिर्ज़ापुर की बेटी बन चुकी हूं।

मिर्ज़ापुर सीट से केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के खिलाफ सपा बसपा गठबंधन से चुनाव लड़ रहे रामचरित्र निषाद मछलीशहर सीट से निवर्तमान सांसद हैं। हालांकि 2014 में वह भाजपा के टिकट पर जीते थे, लेकिन इस बार सीट और पार्टी दोनों ही बदल दी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अनुप्रिया पटेल ने किया मतदान

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/central-minister-anupriya-patel-cast-their-vote-in-last-phase-01549607.html

मिड डे मिल घोटाले में बीएसए का बाबू गिरफ्तार, फर्जी खातों में ट्रांसफर कराया था पैसा


बाराबंकी. जिले की पुलिस ने बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) कार्यालय में तैनात एक क्लर्क को मिड डे मिल योजना में घोटाला करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि वह बीएसए कार्यालय में एक गिरोह चलाता था और उसने फर्जी तरीके से गलत खातों में पैसे ट्रांसफर करवाये थे। पुलिस ने फिलहाल 21 लाख रुपए बरामद कर लिए हैं।

पुलिस अधीक्षक बाराबंकी अजय साहनी ने बताया कि बीएसए ऑफिस में मिड डे मील में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया था।जिसकी जांच क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही है। इसी मामले में बीएसए ऑफिस में तैनात एक क्लर्क अखिलेश शुक्ला को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि अखिलेश की निशानदेही पर लगभग 21 लाख रुपए घर से बरामद किया गया है। जांच में सामने आया है कि यह पूरा गिरोह बीएसए ऑफिस में काम करता था,जो भी पैसा मिड-डे मील के खातों में आता था उसे यह लोग अपने खाते में ट्रांसफर कर लिया करते थे। पिछले 5 सालों में इन लोगों ने लगभग साढ़े चार करोड़ रुपए का घोटाला किया था।

एसपी के मुताबिक इस मामले की जांच अभी जारी है और कई लोगों के नाम सामने आने की उम्मीद है। जो भी दोषी सामने आएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पुलिस की हिरासत में आरोपी।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/police-arrest-a-clerk-on-mid-day-mil-scam-case-in-barabanki-01549517.html

गोरखपुर सांसद का भाजपा को वोट न देने का ऑडियो वायरल होने की चर्चा; निषाद पार्टी ने फर्जी और साजिश बताई


गोरखपुर.गोरखपुर सेसांसद औरसंतकबीरनगर से भाजपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद का एक कथितऑडियो वायरल होने की चर्चाहै। इसमें एक व्यक्ति से भाजपा को वोट न देने की बात कही जा रहीहै। वहीं,ऑडियो वायरल होने के बाद निषाद पार्टी ने इसे फर्जी और साजिशबताया है। पार्टी ने इस संबंध मेंशाहपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।


निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ.संजय निषाद ने बताया कि सोशल मीडिया में एक ऑडियो को प्रवीण निषाद का बताकर किसी ने वायरल किया है,जो पूरी तरह फर्जी है। उन्होंनेइसे विपक्षियों की हताशा बताई। डॉ. निषाद ने कहा-इस ऑडियो कीशिकायत हमने शाहपुर थाने में कीहै और मुकदमा दर्ज करा दिया है। गोरखपुर में निषाद समाज को बांटने के लिए कुछ लोग इस तरह का कार्य कर रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भाजपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/gorakhpur/news/bjp-candidate-praveen-nishad-controversial-video-viral-01549493.html

मायावती और अखिलेश यादव से मिले चंद्रबाबू नायडू, राजनीतिक हालात पर हुई चर्चा


लखनऊ. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू शनिवार को सियासी सरगर्मी के बीच लखनऊ पहुंचे। यहां उन्होंने पहले सपा कार्यालय पहुंचकर पूर्व सीएम एवं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। फिर वह बसपा मुखिया मायावती से मिलने उनके आवास पहुंचे। मायावती के साथ मुलाकात के दौरान बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा भी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान चुनाव को लेकर चल रहे वर्तमान हालात पर दोनों के बीच चर्चा हुई। इससे पहले उनकी अखिलेश से करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई थी। अखिलेश से मिलकर बाहर निकले नायडू पत्रकारों से बातचीत किए बिना मायावती के आवास के लिए रवाना हो गए थे।

इससे पहले वह चौधरी चरण सिंहएयरपोर्ट से सीधे समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे, जहांसपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया। यहां के बाद वह पूर्व सीएम और बसपा प्रमुख मायावती से भी मुलाकात करने पहुंचे।चंद्रबाबू नायडू की अखिलेश और मायावती से मुलाकात कोराजनीतिक हलकों में काफी अहम माना जा रहा है। नायडू चुनाव नतीजे आने से पहले ही पूरे विपक्ष को एकजुट करने में लगे हुए हैं।

लोकसभा चुनाव के लिए आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होना है। 23 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे, लेकिन इससे पहले ही भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राकांपा प्रमुख शरद पवार,भाकपा नेताओं सुधाकर रेड्डी और डी राजा से मुलाकात की। नायडू शरद यादव से भी मिलेंगे।चंद्रबाबू शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मिले थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बसपा चीफ मायावती से मिले सीएम चंद्रबाबू नायडू।
बसपा चीफ मायावती से मिलने पहुंचे चंद्रबाबू नायडू।
आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने की पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात।
सपा कार्यालय पहुंचकर चंद्रबाबू नायडू ने अखिलेश से की मुलाकात।
लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए सीएम चंद्रबाबू नायडू।
andhra pradesh cm chandrababu naidu in uttar pradesh
andhra pradesh cm chandrababu naidu in uttar pradesh

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/andhra-pradesh-cm-chandrababu-naidu-in-uttar-pradesh-01549105.html

मतदान से पहले मायावती ने मोदी-योगी पर साधा निशाना, भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत


लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को आरोप लगाया किमोदी-योगी की डबल इंजन वाली सरकार ने विकास के बजाए जाति,सांप्रदायिक उन्माद, घृणा औरहिंसा ही देश को दीहै, जो अति-दुःखद है। उन्होंने यह भी कहा कि सीएम योगी को तो गोरखपुर ने ठुकरा दिया है तो क्या ऐसे में पीएम मोदी की जीत से ज्यादा वाराणसी में उनकी हार ऐतिहासिक नहीं होगी? वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने बसपा प्रमुख मायावती के टि्वटर परप्रचार करने को लेकर चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज करायी है।

मायावती ने टि्वट में लिखा, ''पीएममोदी का गुजरात माॅडल यूपी के पूर्वांचल की भी अति-गरीबी, बेरोजगारी औरपिछड़ेपन को दूर करने में थोड़ा भी सफल नहीं हो सका, जो घोर वादाखिलाफी है। मोदी-योगी की डबल इंजन वाली सरकार ने विकास के बजाए केवल जाति औरसाम्प्रदायिक उन्माद, घृणा औरहिंसा ही देश को दिया है, जो अति-दुःखद।''

इसके बाद दूसरे टि्वट में उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के साथ यह वादाखिलाफी औरविश्वासघात तब हुआ है जब पीएम औरयूपी के सीएम इसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। योगी को तो गोरखपुर ने ठुकरा दिया है तो क्या ऐसे में पीएममोदी की जीत से ज्यादा वाराणसी में उनकी हार ऐतिहासिक नहीं होगी? क्या वाराणसी 1977 का रायबरेली दोहराएगा?

बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर मायावती ने कहा कि मानवतावाद के मसीहा तथागत गौतम बुद्ध का शान्ति, अहिंसा, करुणा और दया का संदेश सम्पूर्ण मानवता के लिए ऐसी अमूल्य निधि है जिसकी बदौलत अपने देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में शान्ति व सद्भाव का वातावरण सृजित किया जा सकता है, जिसकी आज सख्त जरूरत भी है।

भाजपा ने की चुनाव आयेाग से शिकायत
वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने बसपा प्रमुख मायावती के टि्वट पर प्रचार को लेकर आयोग का दरवाजा खटखटाया है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि मायावती चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद भी सोशल मीडिया के माध्यम से चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं। यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। वह इसके माध्यम से वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश की कर रही हैं।

सातवें चरण में इन सीटों पर होगा मतदान

सातवें चरण में 19 मई को उत्तरप्रदेश केपूर्वांचल में महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुरऔर राबर्ट्सगंज में मतदान होना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
bsp chief mayawati attak on pm modi and cm yogi

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/bsp-chief-mayawati-attak-on-pm-modi-and-cm-yogi-01548927.html

शहीद रोहित यादव का हुआ अंतिम संस्कार, छोटे भाई ने दी मुखाग्नि


कानपुर. जम्मू कश्मीर के शोपियां में सेना और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद हुएरोहित यादव का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनके छोटे भाई ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस मौके पर चारों तरफ गम का माहौल दिखायी दे रहा था। लोग भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे।

इससे पहले शनिवार को शहीद रोहित यादव का पार्थिव शरीर सुबह उनके पैतृक आवास पहुंचा। गांव में अपनी छतों पर बैठे ग्रामीणों ने फूलों की वर्षा कर अपने लाल का स्वागत किया। पति के पार्थिव शरीर को देखकर पत्नी का बुरा हाल था। पत्नी ने कहा कि जल्दी आने को कहकर गए थे। सोचा नहीं था ऐसे आएंगे। उनकी शहादत पर नाज है लेकिन छोड़कर जाने का गम भी जीवनभर रहेगा।

शहीद रोहित यादव जनपद कानपुर देहात के डेरापुर कस्बे के आंबेडकर नगर के रहने वाले थे। परिवार में पिता गंगा सिंह यादव ,मां विमला ,छोटा भाई सुमित और पत्नी वैष्णवी के साथ रहते थे। रोहित की शादी दो साल पहले रूरा की रहने वाली वैष्णवी के साथ हुई थी। रोहित के अंदर बचपन से ही देश भक्ति का जज्बा था। रोहित जम्मू कश्मीर के शोफियां में तैनात थे वो बीते 17 अप्रैल को छुट्टियां बिता कर ड्यूटी पर लौटे थे।

बचपन से ही रोहित के अंदर था देशभक्ति का जज्बा
रोहित के अंदर बचपन से ही देश भक्ति का जज्बा था। रोहित ने इंटर की परीक्षा पास करने के बाद 2011 में बीएसएफ ज्वाईन की थी। बेटे की इस कामयाबी पर पूरे परिवार का गर्व था।पिता गंगादीन को भी नाज था कि उनका बेटा देश की सेवा कर रहा है। लेकिन बेटे की शहादत ने उन्हें भी तोड़ कर रख दिया। बेटे का पार्थिव शरीर देख कर उनका अंदर का गुबार फूट पड़ा। वो अपने आंसूओं को रोक नहीं पाए और फूट-फूट कर रो पड़े।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पंचतत्व में विलीन हुआ शहीद रोहित यादव का पार्थिव शरीर।
शहीद के पैतृक गांव पहुंचा पार्थिव शरीर।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/rohit-yadav-dead-body-reached-kanpur-today-01549135.html

आजम ने कहा- खाकी नेकर की तरह आरएसएस की पहचान हैं नाथूराम गोडसे


रामपुर. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान भी अब नाथूराम गोडसे को लेकर चल रहे विवाद में कूद गए हैं। आजम ने कहा कि गोडसे उसी तरह आरएसएस की पहचानहैं, जैसे खाकी नेकर होता है।आजम ने कहा कि देशवासी तय करें देश नाथूराम गोडसे से पहचाना जाएगा या बापू की शख्सियत से।

आजम खां ने यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बातें कही। आजम ने कहा कि गोडसे जैसे व्यक्ति को देशभक्त कहना क्योंकि नाथूराम गोडसे आरएसएस की पहचान है ठीक उसी तरह जिस तरह खाकी नेकर पहचान है। आरएसएस वालों को बुरा नहीं मानना चाहिए था खाकी नेकर उनका सिंबल है। सिर्फ भारतीय जनता पार्टी का यह कह कर पल्ला झाड़ लेना कि हमारा उस बयान से कोई लेना देना नहीं है और वो इसकी निन्दा करें काफी नहीं है।

आजम ने कहा कि देशवासी तय करें देश नाथूराम गोडसे से पहचाना जाएगा या बापू से। खाकी नेकर से पहचाना जाएगा या इंसानियत से। मेरी किस बात का बुरा लगा था खाकी नेकर सिंबल है। आरएसएस की विचारधारा का मैंने जिक्र किया था। ठीक उसी तरह जिस तरह प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे के बारे में कहा है।

उन्होंने कहा कि हम इस बात की उम्मीद करते हैं प्रज्ञा ठाकुर को भारतीय जनता पार्टी से बाहर निकालेगी और माफी मांगेगी राष्ट्र से कि उन्होंने एक ऐसी महिला को टिकट दिया जो बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे की समर्थक है, वो आरएसएस जिस पर बापू की हत्या के बाद बैन लगाया गया था।





Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
azam khan attacked rss by calling nathu ram ghodse symbolic to rss

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/azam-khan-attacked-rss-by-calling-nathu-ram-ghodse-symbolic-to-rss-01549109.html

आयुष्मान कार्ड मामला: जांच के लिए पहुंची टीम, मृतक के परिजनों के बयान दर्ज किए


अमेठी.यहांमतदान से एक दिन पहले आयुष्मान कार्ड धारक युवक की इलाज के अभाव में मौत के मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था। इस मामले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी से सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को युवक की मौत का जिम्मेदार ठहराया था। अब उसी मामले की जांच शुरू हो गई है। जांच टीम ने यहां पहुंचकर पीड़ित के परिजनों केबयान दर्ज किए।

मामले का संज्ञान लेते हुए सीएमओ आरएम श्रीवास्तव औरएसडीएम राम शंकर अमेठी की टीम ने मृतक के घर पहुंचकर परिजनों का बयान दर्ज कर जानकारी ली।मामले को लेकर अमेठी से भाजपा प्रत्याशी औरकेंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 5 मईको ट्वीट करते हुए राहुल-प्रियंका को मौत का जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने जांच कर उचित कार्यवाही की मांग की थी।

यह है मामला
अमेठी जिले के मुसाफिरखाना क्षेत्र के सरैया गांव के निवासी नन्हे लाल मिश्र पुत्र शोभनाथ मिश्र को पेट में दर्द होने के शिकायत के बाद परिजन उसे लेकर मुंशीगंज स्थित संजय गांधी अस्पताल पहुंचे थे। आरोप है कि वहां चिकित्सकों ने आयुष्मान कार्ड को स्वीकार न करते हुए नकद राशि जमा करने पर इलाज की बात कही थी। मृतक के परिजन जगन्नाथ मिश्र ने आरोप लगाया है कि पैसे न होने पर इलाज के अभाव में नन्हेलाल की मौत हो गई।शव को घर भेजने के लिए अस्पताल प्रशासन ने 800 रुपए भी जमा करवाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मृतक नन्हेलाल मिश्र के परिजन।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/investigating-team-reached-raibreli-for-ayushman-card-issue-01549043.html

लड़की को बहला-फुसलाकर ले जा रहे किन्नर को ग्रामीणों ने पीटा, वीडियो वायरल


गोरखपुर. जिले के गुलहरिया थाना क्षेत्र के गवकी बाजार गांव से एक किन्नर 13 वर्षीय लड़की को बहला-फुसलाकर बिहार ले जा रहाथा। घरवालों ने खोजबीन करते हुए पिपराइच थाना क्षेत्र के अमवा गांव के बाहर हनुमान मंदिर के सामने उसे पकड़ लिया। इस दौरान गांव के तमाम लोग जुट गए और उसे पकड़कर जमकर धुनाई कर दी।

घटना की जानकारी होने के बाद ग्रामीणों ने किन्नर की जमकर धुनाई कर दी और 100 नंबर पर फोन करके पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर किन्नर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। लोगों का कहना है कि यह किन्नर बिहार से आया है। ऐसे ही लड़कियों को बहला-फुसलाकर ले जाकर बेच देताहै।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The villagers have been beaten thurd gender, taking away the lure of the girl.

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/gorakhpur/news/the-villagers-have-been-beaten-thurd-gender-taking-away-the-lure-of-the-girl-01548889.html

बुद्ध पूर्णिमा पर आस्था की डुबकी लगा रहे श्रद्धालु, सुख शांति के लिए मंदिरों में कर रहे पूजा अर्चना


प्रयागराज/वाराणसी. उत्तर प्रदेश में तीर्थराज प्रयाग और धर्म की नगरी वाराणसी में बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर लोग सुबह से ही आस्था की डुबकी लगाईऔर मंदिरों में पूजा-अर्चना की। श्रद्धालु मंदिरों में पूजा अर्चना कर परिवार की सुख शांति की कामना की।

वाराणसी और प्रयाग में सुबह से ही गंगा घाटों पर श्रद्धालु पवित्र स्नान करने पहुंचे। स्नान पर भीड़-भाड़ के चलते यातायात पुलिसकर्मी जगह जगह भीड़ नियंत्रित करते देखे गए। घाटों पर आम दिनों की अपेक्षा खासी चहल-पहल दिखी।

  • सनातन धर्म में वैशाख मास की पूर्णिमा को बुद्ध पूर्णिमा के रूप में मनाया जाता है। शास्त्रों में वैशाख पूर्णिमा का बड़ा महत्व है। इस दिन दान स्नान का पुण्य फल हजार गुना मिलता है। ज्योतिषाचार्य पंडित रामाकांत शर्मा शास्त्री के अनुसार बुद्ध पूर्णिमा पर समसप्तक संयोग बन रहा है। शनि केतु और मंगल राहु का 502 सालों के बाद दुर्लभ संयोग बन रहा है।
  • उन्होंने बताया कि इससे पूर्व यह संयोग 16 मई 1517 में बना था और आगे ऐसा संयोग 205 वर्ष बाद 2 जून 2224 को बनेगा। इस दिन स्नान दान और पूजा पाठ करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। क्योंकि इस त्योहार को बहुत ही पवित्र और फलदाई माना गया है।
  • शास्त्री ने बताया कि कुछ मीठा दान करने से गोदान को दान करने के बराबर फल मिलता है। पूजा करने के लिए सबसे पहले विष्णु भगवान की प्रतिमा के सामने घी से भरा पात्र रखें इसके साथ ही तिल और चीनी भी रखें।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
संगम पर पूजा करती महिला श्रद्धालु।
बनारस के सारनाथ में पहुंचे श्रद्धालु।
People offer prayers at Sarnath temple near Varanasi on the occasion of budh purnima
People offer prayers at Sarnath temple near Varanasi on the occasion of budh purnima

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/people-offer-prayers-at-sarnath-temple-near-varanasi-the-occasion-of-budh-purnima-01548833.html

रायबरेली मामला; अविश्वास प्रस्ताव टलने पर हाईकोर्ट सख्त, मुख्य सचिव को हलफनामा दाखिल करने का आदेश


लखनऊ. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने रायबरेली जिला पंचायत के चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की तारीख नियत करके पूरी कार्यवाही कराने की मांग वाली एक याचिका पर मुख्य सचिव एवं जिलाधिकारी रायबरेली को एक हप्ते में हलफनामा दायर करने का आदेश दिया है। कोर्टने कहा है कि यदि हलफनामा नहीं दायर किया जाता तो मुख्य सचिव व जिलाधिकारी को व्यक्तिगत रूप से तलब करने के लिए उचित कार्यवाही की जायेगी। मामले की अगली सुनवायी 27 मई को होगी।

यह आदेश जस्टिस पंकज कुमार जायसवाल व जस्टिस रजनीश कुमार की बेंच ने राकेश कुमार व अन्य की ओर से दाखिल रिट याचिका पर पारित किया।

  • याचिका पर वरिष्ठ वकील विवेक तन्खा एवं जे0 एन0 माथुर का तर्क था कि कई बार के आदेशों के बावजूद चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की कार्यवाही नहीं की जा रही थी। अंततः कोर्ट के 11 अप्रैल 2019 के एक आदेश के बाद 14 मई को अविश्वास प्रस्ताव की कार्यवाही के लिए तारीख तय की गई।
  • याचियों की ओर से आरोप लगाया गया कि चेयरमैन के भाई एम0एल0सी0 दिनेश सिंह व एम0एल0ए0 राकेश सिंह के जिला प्रशासन एवं पुलिस पर दबाव के चलते जिला पंचायत के सदस्यों को 14 मई को रायबरेली जिला पंचायत सभागार नहीं पहुचंने दिया गया जिसके चलते कोरम के अभाव में मीटिंग टाल दी गयी । याचियों की ओर से सभी जिला पंचायत सदस्येां के लिए सुरक्षा की मांग की गयी।
  • याचिका के जवाब में राज्य सरकार के अपर मुख्य स्थायी अधिवक्ता एच0 पी0 श्रीवास्तव का कहना था कि डीएम व एसपी ने पहले ही सभी जिला पंचायत सदस्यों को सुरक्षा दे रखी है। इस पर कोर्ट ने कहा कि फिलहाल सदस्यों के लिए अभी सुरक्षा प्रदान करने के लिए आदेश पारित करने की आवश्वकता नहीं है। कोर्ट ने मामले को देखते हुए चेयरमैन अवधेश सिंह को नेाटिस जारी किया है।

यह है मामला

जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को वोटिंग थी। जिसमें शामिल होने के लिए खीरों क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी लखनऊ से रायबरेली जा रहे थे। लेकिन लखनऊ- इलाहाबाद राजमार्ग पर निगोहां में स्थित टोल प्लाजा पर राकेश अवस्थी को अगवा कर हॉकी, सरियों से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया। वहीं सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर फायरिंग और पथराव किया गया।

रायबरेली से भाजपा प्रत्याशी समेत 13 पर केस दर्ज
जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी ने हमले को लेकर हरचंदपुर थाने में एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष व उनके भाई गणेश सिंह समेत छह नामजद और छह-सात अज्ञात हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। दिनेश प्रताप सिंह रायबरेली से भाजपा लोकसभा प्रत्याशी हैं। वहीं, विधायक अदिति का कहना है कि उन्हें जान से मारने की नीयत से हमला किया गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
lucknow high court notice to chief secretray and dm raibrally

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/lucknow-high-court-notice-to-chief-secretray-and-dm-raibrally-01548803.html

यूपी पुलिस भर्ती 2018: हाईकोर्ट का आदेश- चार सप्ताह में जवाब दाखिल करे सरकार


लखनऊ. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने उत्तरप्रदेश सिविल पुलिस औरपीएसी के सिपाही पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा 2018 के चयन प्रकिया को लेकर सरकार से चार सप्ताह में जवाब मांगा है। कोर्ट के समक्ष परीक्षा की उत्तर पुस्तिका और चयन सूची पर सवाल उठाया गया है। मामले की अगली सुनवाई जुलाई के तीसरे सप्ताह में होगी।

यह आदेश जस्टिस राजेश सिंह चैहान की बेंच ने अमित कुमार गुप्ता और11 अन्य अभ्यर्थियों की ओर से दाखिल याचिका पर शुक्रवार कोपारित किया।

  • याचियों ने 5 दिसम्बर 2018 की उत्तर कुंजी और 18 फरवरी 2019 को जारी चयन सूची को निरस्त किये जाने औरपरिणाम को रिवाइज किये जाने की मांग की है। याचियों की ओर से दलील दी गई है कि 19 जून 2018 के शिफ्ट एक में पूछे गए प्रश्न ‘मौर्य वंश का अंतिम शासक कौन था’ के लिए अंक दिये जाएं , साथ ही गलत विकल्पों वाले प्रश्नों को हटाया जाए।
  • राज्य सरकार की ओर से याचिका की पोषणीयता पर सवाल उठाया गया है। सरकार का कहना था कि विसंगतियों के सम्बंध में सभी आपत्तियां दिसम्बर 2018 में निस्तारित कर दी गई थीं लेकिन अब चयन सूची और परिणाम घोषित होने के बाद याचिका दाखिल की गई है।
  • कोर्ट ने सरकार को जवाबी हलफनामा दाखिल कर अपनी बातें कहने के निर्देश दिये हैं। कोर्ट ने सरकार को चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने व व याचियों को उसके अगले दो सप्ताह में प्रत्युत्तर दाखिल करने के निर्देश दिये हैं। मामले की अगली सुनवाई जुलाई के तीसरे सप्ताह में होगी।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
high court lucknow bench directions to up government

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/high-court-lucknow-bench-directions-to-up-government-01548775.html

प्रियंका ने आरपीएन सिंह के लिए मांगे वोट, दिव्यांग को मंच पर बैठाकर खिंचवाई सेल्फी


कुशीनगर. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को उत्तरप्रदेश के कुशीनगर में रोड शो और सभाएं की। इस दौरान एक सभा में प्रियंका ने भीड़ में खड़े दिव्यांग युवक को मंच बुला लिया। उन्होंने युवक को अपने बगल की कुर्सी पर बैठाया और उसके साथ सेल्फी ली।

दिव्यांग युवक का नामबबलू शर्मा है। खुद को प्रियंका गांधीके बगल में पाकर बबलू काफी खुश नजर आए। उन्होंने प्रियंका के साथ मंच परसेल्फी ली। प्रियंका ने कुशीनगर मेंकांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रत्याशी आरपीएन सिंह के समर्थन में वोट मांगा। सिंह राहुल के करीबी माने जाते हैं। साल 2009 के लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने यहां से जीत दर्ज की थी।

कुशीनगर से पहले प्रियंका ने मिर्जापुर में रोड शो किया। वहां कांग्रेस ने ललितेश त्रिपाठी के लिए भी रोड शो किया। मिर्जापुर में ललितेश का सीधा मुकाबला गठबंधन के प्रत्याशी रामचरित्र निषाद और एनडीए प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल से है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दिव्यांग बबलू शर्मा के साथ प्रियंका गांधी।
Priyanka Gandhi Vadra calls a specially-abled man, Babloo Sharma on stage and sits beside
Priyanka Gandhi Vadra calls a specially-abled man, Babloo Sharma on stage and sits beside
Priyanka Gandhi Vadra calls a specially-abled man, Babloo Sharma on stage and sits beside
Priyanka Gandhi Vadra calls a specially-abled man, Babloo Sharma on stage and sits beside

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/gorakhpur/news/priyanka-gandhi-vadra-calls-a-specially-abled-man-babloo-sharma-on-stage-and-sits-beside-01548387.html

भोजपुरी गाना नहीं बजाने पर युवक की कर दी हत्या, मोबाइल की लोकेशन से पकड़े आरोपी


कानपुर. जिले की पुलिस का दावा है कि भोजपुरी गाना नहीं बजाने की वजह से एक युवक की ईंट से कुचल कर हत्या कर दी गई। पनकी पुलिस ने दोनों हत्यारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हत्यारों के पास से मृतक का मोबाइल बरामद हुआ है। पुलिस का कहना है कि यदि हत्यारे मृतक का मोबाइल इस्तेमाल नहीं कर रहे होते तो पुलिस इस घटना से पर्दा नहीं उठा पाती।

जिले की पनकी थाना क्षेत्र के सरायमीता में बीते 2 अप्रैल 2019 को खून से सना हुआ शव मिला था। पुलिस ने शव की शिनाख्त रवि यादव के रूप में की थी। शुक्रवार को एसएसपी अनंत देव ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस ने आकाश निगम (21) और सुशांत सिंह (22) को गिरफ्तार कर लिया है।

  • एसएसपी अनंत देव ने बताया कि मृतक रवि यादव बीते 28 मार्च की रात टाटमिल से एक ऑटो रिक्शे में बैठा था। ऑटो आकाश निगम चला रहा था। ऑटो चालक का दोस्त सुशांत सिंह पहले से ही ऑटो में बैठा था। रवि यादव जब ऑटो में बैठा तो तीनों आपस में बात करते-करते दोस्त बन गए। इसके बाद तीनों ने बैठ कर शराब पी और पूरे शहर में नशे की हालत में ऑटो से घूमते रहे।
  • उन्होंने बताया कि जब ऑटो रिक्शा पनकी के सरायमीता पहुंचा तो रवि यादव अपने मोबाइल पर फ़िल्मी गाने सुनने लगा। आकाश निगम ने रवि से भोजपुरी गाना लगाने को कहा। रवि ने भोजपुरी गाना बजाने से इंकार कर दिया। इस बात से नाराज होकर आकाश रवि से उसका मोबाइल छीनने लगा।
  • देव ने बताया कि रवि ने आकाश को धक्का दे दिया जिससे उसके सिर पर चोट लग गई। इस बात से गुस्साए आकाश ने ईट से रवि के सिर पर हमला कर दिया। रवि के सिर से खून बहने लगा और वो जमीन पर गिर गया। इसके बाद सुशांत ने सीमेंट की ईट से उसके सिर और चेहरे पर कई वार करके मौत नींद सुला दिया। शव को ठिकाने लगाने के बाद उसका मोबाइल लेकर फरार हो गए l
  • एसएसपी ने बताया कि हत्यारे मृतक के मोबाइल पर इस्तेमाल कर रहे थे। जिसकी वजह से पुलिस हत्यारों तक पहुंच सकी। सुशांत ने रवि के मोबाइल का सिम निकाल कर फेंक दिया था और अपना सिम डाल कर इस्तेमाल कर रहा था। मोबाइल की लोकेशन को ट्रेस कर पुलिस ने सुशांत को दबोच लिया। सुशांत की निशानदेही पर आकाश भी पुलिस के हाथ लगा गया। जब दोनों से पुछताछ की गई तो अपना जुर्म कुबूल कर लिया।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पुलिस की हिरासत में आरोपी।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/youth-murdered-in-kanpur-for-bhojpuri-songs-01548475.html

अंतिम चरण के प्रचार का शोर थमा, मोदी के मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर


लखनऊ. लोकसभा चुनाव के आखिरी और सातवें चरण का चुनाव प्रचार आज थम गया। इस चरण में पूर्वांचल की 13 सीटों पर 19 मई को मतदान होगा। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी वोट डाले जाएंगे। इस अंतिम चरण में मोदी सरकार मेंकेंद्रीय रेल एवं संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनुप्रिया पटेल के साथ ही उप्र भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और चंदौली से सांसद महेंद्र नाथ पांडेय की प्रतिष्ठा दांव पर होगी। साथ ही सीएम योगी पर भी गोरखपुर में फिल्म अभिनेता रवि किशन को जिताने का दबाव होगा।

सातवें चरण में पूर्वांचल के जिन संसदीय क्षेत्रों में चुनाव होना है उनमें महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुरऔर राबर्ट्सगंज शामिल हैं।

नरेन्द्र मोदी, वाराणसी
2014 में मोदी को वाराणसी की जनता ने 3.5 लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से जिताया था। मोदी एक बार फिर वाराणसी सीट से मैदान में हैं। 2014 में नरेन्द्र मोदी का मुकाबला अरविंद केजरीवाल से था। इस बार उनके सामने कोई हाई-प्रोफाइल उम्मीदवार नहीं है। मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने अजय राय को दोबारा प्रत्याशी बनाया है। वहीं सपा-बसपा गठबंधन से शालिनी यादव लड़ रही हैं। मोदी के सामने इस सीट से अपने जीत के अंतर को 2014 के मुकाबले और ज्यादा बढ़ाने की चुनौती होगी।

मनोज सिन्हा, गाजीपुर
गाजीपुर से रेल और संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भाजपा के उम्मीदवार हैं। वह इस सीट से तीन बार सांसद रह चुके हैं। इस हाई प्रोफाइल सीट पर मनोज को बसपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी से कड़ी चुनौती मिल रही है।पिछली बार यहां सपा-बसपा ने अपने-अपने प्रत्याशी उतारे थे। इसके बाद भी मनोज सिन्हा 31,000 वोटों से जीत हासिल कर पाए थे।2004 में अफजाल अंसारी ने मनोज सिन्हा को भारी मतों से हराया था। 2009 में भी यहां से सपा प्रत्याशी की जीत हुई थी।

महेन्द्र नाथ पांडे, चंदौली
भाजपा केप्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने 2014 के चुनाव में वाराणसी से लगी चंदौली सीट पर जीत दर्ज कर पार्टी के लिए 15 सालों का सूखा समाप्त किया था। 2014 के चुनाव में बसपा के अनिल कुमार मौर्य को मात देकर महेंद्र नाथ ने चंदौली में फिर से कमल खिलाया था। लेकिन इस बार सपा-बसपा गठबंधन से पार पाना उनके लिए आसान नहीं होगा। वहीं कांग्रेस ने शिवकन्या कुशवाहा चुनावी मैदान में हैं। 2014 में शिवकन्या कुशवाहा गाजीपुर से मनोज सिन्हा के खिलाफ चुनाव लड़ी थीं और दूसरे नंबर पर रहीं थीं।


अनुप्रिया पटेल, मिर्जापुर
अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने मिर्जापुरसे 2014 में मोदी लहर में जीत हासिल की थी। 2016 में अनुप्रिया पटेल को मंत्रिमंडल में जगह दी गई। उन्हें स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया। जातिगत वोटों के सहारे वह चुनाव मैदान में हैं। लेकिन इस सीट पर अनुप्रिया को भाजपाके मछलीशहर से सांसद रामचरित्र निषाद चुनौती दे रहे हैं। इस बार वो समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार हैं। वहीं कांग्रेस ने ललितेश पति त्रिपाठी को मैदान में उतारा है। ललितेश उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमला पति त्रिपाठी के पौत्र हैं।

गोरखपुर में योगी पर भाजपा की वापसी का दबाव
योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में भी इसी चरण में चुनाव होना है। योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद इस सीट पर उपचुनाव हुए। जिसमें भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था।भाजपाने इस बार रवि किशन को मैदान में उतारा है। वहीं सपा की तरफ से राम भुआल निषाद चुनाव मैदान में हैं। उपचुनावों में संजय निषाद ने भाजपा उम्मीदवार को हराया था। वह अब भाजपा के टिकट पर संतकबीरनगर से लड़ रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
last phase of voting campaign stopped

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/last-phase-of-voting-campaign-stopped-01548373.html

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा- चुनाव आयोग की बंगाल की तरह, वाराणसी पर नजर क्यों नहीं ?


लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि मोदी को हर हाल में जिताने के लिए बनारस में बाहरी लोगों के माध्यम से लोगों को लालच और फिर धमकी देकर डराया जा रहा है। उन्होंने कहा किचुनाव आयोग की, बंगाल की तरह, वाराणसी पर नजर क्यों नहीं है?

मायावती ने शुक्रवार को अपने ट्विटर पर लिखा कि पीएम नरेन्द्र मोदी को वाराणसी में हर हाल में जितवाने की कोशिश में, वहां के हर गली-कूचे व घर-घर में जो बाहरी लोगों के माध्यम से पहले लालच और फिर धमकी आदि दी जा रही है, उससे वहां मतदान स्वतंत्र व निष्पक्ष कैसे हो पाएगा? चुनाव आयोग की, बंगाल की तरह, वाराणसी पर नजर क्यों नहीं है?

इससे पहले मायावती गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ खुलकर आ गई थीं। उन्होंने न सिर्फ पश्चिम बंगाल के मौजूदा हालात के लिए भाजपा व आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया है बल्कि वहां चुनाव प्रचार एक दिन पहले ही रात 10 बजे से बंद करने के लिए चुनाव आयोग की निंदा भी की है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
bsp chief mayawati attak on pm modi

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/bsp-chief-mayawati-attak-on-pm-modi-01548433.html

प्रियंका का तंज- आपने सबसे बढ़िया अभिनेता को पीएम बनाया, इससे अच्छा तो अमिताभ को बना देते


मिर्जापुर/कुशीनगर. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को उत्तरप्रदेश केमिर्जापुर में कांग्रेस प्रत्याशी ललितेश त्रिपाठीके समर्थन में रोड शो और नुक्कड़ सभा की। इस दौरानप्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। उन्होंने कहा, ''आपने दुनिया के सबसेबढ़िया अभिनेता को अपना पीएम बना दिया। इससे अच्छा तो आप अमिताभ बच्चन को ही प्रधानमंत्रीबनादेते, आपके लिए किसी को कुछ करना तो था नहीं।'

प्रियंका ने कहा,''उनके अंदर किसान से बात करने की हिम्मत क्यों नहीं? क्योंकि, किसान के लिए कुछ नहीं किया। मैं तो कहती हूं वेनेता नहीं अभिनेता हैं। अब प्रचार का समय आया तो क्या करें, चुनाव का समय है कुछ न कुछ तो करना है।15 लाख रुपए देने का वादा किया था। बाद में उनके अध्यक्ष ने कहा कि यह तो चुनावी जुमला है।''

किसान सम्मान योजना भाजपा की नई कहानी- प्रियंका

  • कांग्रेस महासचिव ने केंद्र की किसान सम्मान योजना को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, ''चुनाव आ गया तो भाजपा नेनई कहानीकिसानों के लिए बनाई। यह कहानी है किसान सम्मान योजना। आपके खाते में दो-दो हजार रुपए आएगा। कहां 15 लाख के सपने, कहां दो हजार की असलियत। दो हजार रुपए डाले, पिछले हफ्ते निकलना भी शुरू कर दिए।''
  • प्रियंका ने जनसभा में खड़ी एकमहिला से पूछा कि आपके परिवार में कितने सदस्य हैं?उसने जवाब दिया- 10। एक रुपया एक के लिए। अब आप बताइए किसान सम्मान योजना है या अपमान योजना। एक रुपए एक सदस्य के लिए। प्रधानमंत्री की देन किसानों के लिए। इसे कहते हैं किसान सम्मान योजना।

आखिरी चरण में उप्र की13 सीटों पर मतदान

लोकसभा चुनाव के सातवें औरआखिरी चरण में पूर्वी उत्तरप्रदेश की 13 सीटों पर मतदान है। शुक्रवार कोचुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। मिर्जापुर के बाद प्रियंका कुशीनगर में भी कांग्रेस के वरिष्ठनेता और पूर्वकेंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह के समर्थन मेंरोड शो किया। आरपीएन सिंहराहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं।साल 2009 के लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने यहां से जीत दर्ज की थी। वहीं, मिर्जापुर से कांग्रेस ने ललितेश त्रिपाठी परदांव लगायाहै। यहां ललितेश का सीधा मुकाबला गठबंधन के प्रत्याशीरामचरित्र निषाद और एनडीए प्रत्याशीऔर केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल से है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मिर्जापुर में रोड शो के दौरान प्रियंका के साथ कांग्रेसी उम्मीदवार ललितेश त्रिपाठी।
Priyanka Gandhi targets PM Narendra Modi at Mirzapur Rally, says an actor was made pm last time, isase acha to amitabh
Priyanka Gandhi targets PM Narendra Modi at Mirzapur Rally, says an actor was made pm last time, isase acha to amitabh
Priyanka Gandhi targets PM Narendra Modi at Mirzapur Rally, says an actor was made pm last time, isase acha to amitabh
Priyanka Gandhi targets PM Narendra Modi at Mirzapur Rally, says an actor was made pm last time, isase acha to amitabh
Priyanka Gandhi targets PM Narendra Modi at Mirzapur Rally, says an actor was made pm last time, isase acha to amitabh
Priyanka Gandhi targets PM Narendra Modi at Mirzapur Rally, says an actor was made pm last time, isase acha to amitabh
Priyanka Gandhi targets PM Narendra Modi at Mirzapur Rally, says an actor was made pm last time, isase acha to amitabh
Priyanka Gandhi targets PM Narendra Modi at Mirzapur Rally, says an actor was made pm last time, isase acha to amitabh
Priyanka Gandhi targets PM Narendra Modi at Mirzapur Rally, says an actor was made pm last time, isase acha to amitabh
Priyanka Gandhi targets PM Narendra Modi at Mirzapur Rally, says an actor was made pm last time, isase acha to amitabh

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/congress-agressive-in-last-phase-priyanka-road-show-in-mirzapur-and-kushinagar-01548057.html

राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा- राजस्थान में कानून व्यवस्था बेहद खराब, लोग घर से बाहर निकलने से डरते हैं


वाराणसी. केंद्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कानून व्यवस्था के मुद्दे को लेकर राजस्थान की सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आज राजस्थान की स्थिति बेहद खराब है। लोग बाहर निकलने से डरते हैं। हर व्यक्ति अपनी बेटी को अंगरक्षक के साथ नहीं भेज सकता है। ये सरकार की जिम्मेदारी है कि वह लोगों के लिए सुरक्षित माहौल बनाए।

वाराणसी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए राठौर ने यह बातें कही। उन्होंने फिल्म अभिनेता कमल हसन के मुद्दे पर कहा कि देश के अंदर मीडिया के जरिए अब जनता जागरुक हो गई है। राजनीति की की रोटी सेंकने के लिए धर्म का इस्तेमाल करने की कोशिश करने वालों पर चर्चा ही नहीं होनी चाहिए। यदि कोई कहे कि आतंकवाद का कोई धर्म होता है तो ऐसे व्यक्ति को अलग कर देना चाहिए।

अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे राठौर ने कहा किआज टीम मोदी का चयन हो रहा है और दूसरी ओर कोई विपक्ष ही नहीं है। चुनाव पूरे देश में है लेकिन हिंसा सिर्फ बंगाल में हो रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/central-minister-rajyavardhan-rathaur-in-varanasi-01548323.html

खड़े ट्रक से जा टकराई कार; शादी में शामिल होकर लौट रहे सात लोगों की मौत


गोरखपुर.यहां के खुखुंदू थाना क्षेत्र के बैरोना में गुरुवार देर रात तेज रफ्तार कार सड़क पर खड़े ट्रक से जा टकराई। हादसे में सात लाेगों की मौत हो गई। ये सभी एक शादी में शामिल होकर लाैट रहे थे। मृतकों में पांच लोग देवरिया, एक-एक व्यक्ति गोरखपुर और सिवान के रहने वाले हैं।

पुलिस ने बताया कि कार सवार बरहज के तरफ से आरहे थे। तभी रात को तेज गति में होने की वजह से खड़ेट्रक में पीछे सेटक्कर मार दी।हादसे में राकेश यादव (22), संतोष सिंह (32),शशांक मणि ( 30), चंद्रेश सिंह (60, अनिल श्रीवास्तव (50),अच्छेलाल (52),ओम प्रकाश यादव (45) की मौत हो गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हादसे के बाद क्षतिग्रस्त कार।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/gorakhpur/news/road-accident-seven-people-died-in-a-truck-car-accudent-01548159.html

रामगोविंद चौधरी का आरोप- अधिकारियों पर डाला जा रहा है लोकसभा सीट जितवाने का दबाव


बलियां. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि हार सामने देखकर अब केंद्र और राज्य सरकार के मंत्री अधिकारियों पर दबाव डालने में जुट गए हैं। अधिकारियों पर सलेमपुर और बलिया लोकसभा सीट को जबर्दस्ती जितवाने का दबाव डाला जा रहा है।

यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए चौधरी ने यह बातें कही। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद सीएम योगी की मानसिक स्थिति खराब हो जाएगी और उन्हें रांची के अस्पताल में जाना पड़ेगा। भाजपा पूरे प्रदेश में दंगा कराने की साजिश रच रही थी लेकिन लोगों ने की समझदारी से ऐसा करने में वो नाकाम हो गए।

उन्होंने कहा कि बंगाल में ममता बनर्जी की स्थिति मजबूत है। सारी शक्ति लगाकर भाजपा के लोग वहां माहौल खराब करने में जुटे हुए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पत्रकारों से बातचीत करते नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/ragovind-chaudhary-said-officers-are-forced-to-favour-one-party-to-win-01548275.html

महिला ने संबंध बनाने से किया इंकार तो आरोपी ने फेंका तेजाब, मेडिकल कालेज में भर्ती


शाहजहांपुर. जिले में एक महिला ने जब पुरूष के साथ संबंध बनाने से मना कर दिया तो गुस्साए शख्स ने महिला पर तेजाब फेंक दिया, जिससे महिला बुरी तरह झुलस गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने महिला को मेडिकल के लिए भेज दिया है। साथ ही महिला की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

यह घटना कोतवाली क्षेत्र की है। यहां की रहने वाली करीब 45 साल की महिला का 50 साल के शख्स से पिछले 6 साल अवैध संबंध थे। दोनों आपसी सहमती से भी बनाते थे। बीती रात भी पुरुष ने महिला के साथ संबंध बनाने का प्रयास किया लेकिन महिला ने मना कर दिया। इसके बाद पुरुष ने काफी गुस्से में महिला पर तेजाब से हमला कर दिया। महिला के शरीर का निचला हिस्सा तेजाब से झुलस गया। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया।

इंस्पेक्टर संजय राय का कहना है कि महिला और पुरुष के पिछले 6 साल से संबंध थे। बीती रात दोनों ने आपसी सहमति से एक बार संबंध बनाए भी थे। पुरुष ने दूसरी बार संबंध बनाने की जिद की जिसको लेकर विवाद हुआ और उसके उपर तेजाब से हमला कर दिया गया। महिला का मेडिकल करा दिया गया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
man threw acid on girl on refusal of proposal, victim in hospital

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/man-threw-acid-on-girl-on-refusal-of-proposal-victim-in-hospital-01548263.html

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट की दीवार का एक हिस्सा गिरा, कोई हताहत नहीं


लखनऊ. चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुक्रवार को एक दीवार का एक हिस्सा गिर गया। इसके बाद घटनास्थल की तरफ से यात्रियों की आवाजाही बंद कर दी गई। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।एयरपोर्ट की दीवार का एक हिस्सा गिरने की घटना के बाद यात्रियों के लिए इस रास्ते को बंद कर दिया गया है।

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। फिलहाल घटनास्थल की तरफ जाने का रास्ता बंद है, जिसे जल्द ही खोल दिया जाएगा।

एयरपोर्ट के डोमेस्टिक टर्मिनल की दीवार पर लगा सजावटी शीशा अचानक गिर गया। इस दीवार लखनऊ की झलक देने के लिए मेटल और शाशे से बनी अकृतियां लगी हैं। इस घटना के बाद हालांकि आनन फानन में उस जगह को आम यात्रियों के लिए बंद कर दिया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Close shave for passengers after a portion of a wall decor at Chaudhary Charan Singh

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/close-shave-for-passengers-after-a-portion-of-a-wall-decor-at-chaudhary-charan-singh-01548221.html

जम्मू कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए रोहित, 17 अप्रैल को ही छुटि्टयां बिताकर लौटे थे वापस


कानपुर. जम्मू कश्मीर के शोपियां में सेना और आतंकियों के बीच गुरुवार को हुई मुठभेड़ में कानपुर देहात के रोहित यादव शहीद हो गए। बीती रात आर्मी कंट्रोल रूम से रोहित की शहादत की खबर सुनते ही पिता बेहोश गए। रोहित बीते 17 अप्रैल को छुट्टियां बिता कर ड्यूटी को वापस लौटे थे।जाते वक्त पत्नी और पिता से जल्दवापस लौट कर आने का वादा किया था।

जनपद कानपुर देहात के डेरापुर कस्बे आंबेडकर नगर में रहने वाले गंगा सिंह यादव किसान हैं। परिवार में पत्नी विमला, बड़े बेटे रोहित, बहु वैष्णवी, छोटे बेटे सुमित के साथ रहते हैं। रोहित की शादी दो साल पहले रूरा में रहने वाली वैष्णवी से हुई थी। रोहित को बचपन से ही सेना में जाने की चाहत थी। 2011 में रोहित का बीएसएफ में चयन हुआ था।

  • रोहित जम्मू कश्मीर के शोपियां में तैनात थे।वेएक माह पहले ही छुट्टियां बिता कर गए थे। गुरुवार को आतंकियों से हुई मुठभेड़ में रोहित घायल हो गए थे। सेना ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया था।रोहित ने देर शाम दम तोड़ दिया। गुरुवार रात रोहित के पिता को शहादत की खबर दी गई। रोहित के शहीद होने की खबर सुनकर वो बेहोश हो गए।
  • रोहित के छोटे भाई सुमित ने बताया कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां स्थित एक गांव में घर के अंदर आतंकी छिपे थे। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सेना पर हमला किया। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमे रोहित गंभीर रूप से घायल हो गए थे। रोहित का पार्थिव शरीर शुक्रवार शाम तक आने की उम्मीद है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शहीद जवान रोहित यादव, फाइल फोटो

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/kanpur/news/rohit-yadav-martyred-in-jnk-encounter-with-terrorists-01548107.html

सपना चौधरी ने किए बाबा विश्वनाथ के दर्शन, कहा- दोबारा मोदी सरकार के लिए मांगा आशीर्वाद


वाराणसी. हरियाणा की डांस सनसनी सपना चौधरी गुरुवार को अचानक काशी पहुंचीं और बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर दोबारा मोदी सरकार के लिए प्रार्थना की। सपना ने कहा कि बाबा विश्वनाथ से कामना की कि फिर से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनें। भाजपा पूर्ण बहुमत से सत्ता में आये। हालांकि प्रियंका गांधी को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में केवल इतना ही कहा कि प्रियंका के राजनीति में आने का कितना असर पड़ेगा यह तो वही जानें।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए राजनीति में आने के सवाल पर कहा कि अभी इस दिशा में कोई प्लानिंग नहीं है। भाजपा की ओर से चुनाव में कैंपेनिंग की जिम्मेदारी मिली थी, जिसे मैंने निभाया। हां, आगे कभी राजनीति में आना होगा तो वह भाजपा से ही आएंगी।

भाजपा की ओर से कलाकारों को टिकट देने व उनके जरिये प्रचार पर विपक्ष के कटाक्ष पर सपना ने कहा कि उनकी सोच ठीक नहीं है। एक कलाकार जनता को दो तरह से समझता है। एक कलाकार की नजर से और एक इंसान की नजर से। कलाकार जनता का प्रतिनिधि बनता है तो वह उनके लिए काम भी करेगा। मनोज तिवारी ने दिल्ली में कई तरह के काम कराये हैं।

23 मई को देखिए सबसे तेज चुनाव नतीजे भास्कर APP पर



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सपना चौधरी ने किए बाबा विश्वनाथ के दर्शन।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/sapna-choudhury-again-praying-for-baba-vishwanath-to-modi-government-01547649.html

मिर्ची गैंग के दो इनामी बदमाशों समेत चार गिरफ्तार, कार समेत तीन तमंचे बरामद


हापुड़. जिले की धौलाना पुलिस को उस समय एक बड़ी सफलता हाथ लगी जब पुलिस ने चेकिंग के दौरान मिर्ची गैंग के चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। ये बदमाश एनसीआर सहित अन्य जिले में ताबड़तोड़ लूट जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। पकड़े गए बदमाशों में दो बदमाश दीपक और मनीष पर 25, 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित था।

पुलिस ने बताया कि इन चारों बदमाशोंके पास से बादलपुर (गौतमबुद्धनगर) से लूटी गई ब्रेजा कार सहित चारों बदमाशों से 3 तमंचे,1 पोनी, 10 हजार 500 रुपए की नकदी समेत गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार, धौलाना क्षेत्र में लूट की घटना को अंजाम देने के लिए घूम रहे थे। तभी पुलिस ने यूपीएसआईडीसी क्षेत्र में कोकाकोला कंपनी के पीछे स्थित तिराहा हसनपुर मोड़ से रात 9:00 बजे इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इन बदमाशों में से दीपक और मनीष पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्मक फोटो

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/meerut/news/mirchi-gang-criminals-arrested-with-arms-01548079.html

अमित शाह का गोरखपुर में रोड शो, भाजपा उम्मीदवार रवि किशन के लिए मांगा समर्थन


गोरखपुर. भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को गोरखपुर में रोड शो कर रवि किशन के लिए समर्थन मांगा। रोड शो में कार्यकर्ताओं का हुजूम दिखायी दिया। शहर की सड़कें भाजपा कार्यकर्ताओं का समर्थकों से खचाखच भरी हुईं थीं। भाजपा अध्‍यक्ष का रोड शो टाउन हाल से शुरू होकर शहर के व्‍यस्‍ततम इलाकों से होकर गुजरा। इस दौरान भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई थी।

रोड शो के दौरान सीएम योगी भी मौजूद थे। गोरखपुर सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने भोजपुरी सुपरस्टार रविकिशन को लड़ाई में उतारा है।1989 के बाद से यह दूसरी बार है जब मठ के बाहर का कोई आदमी चुनाव मैदान में है।2018 में हुए उपचुनाव में भी भाजपा ने उपेंद्र शुक्ला को मैदान में उतारा था।उन्हें प्रवीण निषाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि जीत का अंतर कोई बड़ा नहीं था लेकिन इस सीट पर बीजेपी की हार के बड़े सांकेतिक मायने थे।

1991 की रामलहर में अवैद्यनाथ बीजेपी में शामिल होकर चुनाव लड़े और फिर सांसद बने। 1996 में अवैद्यनाथ फिर भाजपा से लगातार तीसरी बार सांसद बने।1998 में मंदिर के योगी और अवैद्यनाथ के उत्तराधिकारी युवा योगी आदित्यनाथ पहली बार सांसद बने।तब योगी सबसे कम उम्र के सासंद थे।1999, 2004, 2009 और 2014 में लगातार पांच बार योगी गोरखपुर से भाजपाके टिकट पर सांसद चुने गए।मार्च 2017 में यूपी के सीएम चुने जाने के बाद उन्होंने सांसद पद से त्याग पत्र दे दिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गोरखपुर में अमित शाह का रोड शो।
bjp president amit sah holds road show in gorakhpur

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/gorakhpur/news/bjp-president-amit-sah-holds-road-show-in-gorakhpur-01547679.html

प्रियंका गांधी का मोदी पर हमला, कहा- क्या आप पहले की तरह चुनावी जुमलों पर विश्वास करेंगे ?


महाराजगंज. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने पिछले चुनाव में कहा था कि सबके खातों में 15 लाख रुपए जमा हो जाएंगे लेकिन उनकी ही पार्टी के अध्यक्ष ने चुनाव के बाद कह दिया कि वह तो चुनावी जुमला था। क्या आप उनपर दोबारा भरोसा करेंगे।

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

प्रियंका गांधी गुरुवार को गणेश शंकर विद्यार्थी स्माकर इंटर कालेज परिसर में पार्टी प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत के पक्ष में जनसभा को संबोधित कर रहीं थीं। उन्होंने बेहद सहज भाव से भाजपा पर तीखा हमला बोला।

मगरूर हो गई है भाजपा की सरकार
प्रियंका ने कहा कि भाजपा मजबूत नहीं मगरूर सरकार है। पश्चिम बंगाल में अराजकता फैलाकर महापुरूषों की मूर्तियां तोड़ी गई। जनता डरी हुई है। अराजकता से शक्ति नहीं बढ़ती है। असल शक्ति जनता को मजबूत करने से होती है। जब जनता शक्तिशाली होगी तो ही देश मजबूत बनेगा। धर्म और जाति के नाम पर आखिर भाजपा कब तक लोगों को गुमराह करेगी। चुनाव आयोग को कमजोर कर लोकतंत्र को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। यह कहना है कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का।

सरकार ने लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर किया
उन्होंने कहा कि देश में एक ऐसी सरकार है, जो हमारी लोकतांत्रिक संस्थाओं को लगातार कमजोर करती जा रही है। 56 इंच का सीना ताने रहने वाले प्रधानमंत्री देश के किसानों मजदूरों और नौजवानों को अपने पांच साल के विकास कार्यों का हिसाब नहीं दे पा रहे हैं। मंच से किसानों के लिए बड़ी-बड़ी बात कहने वाले मोदी दिल्ली पहुंचने पर किसानों से मिलने तक नहीं आए और बिरयानी खाने पाकिस्तान पहुंच गए। वह कहते हैं कि भाजपा सरकार मजबूत है, लेकिन मैं कहती हूं कि मोदी सरकार कमजोर और मगरूर है।

नोटबंदी और जीएसटी से उद्योग चौपट हो गए
नोटबंदी और जीएसटी के चलते देश के हजारो छोटे उद्योग धंधे बंद होने से पांच लाख लोगों की रोजी रोटी छिन गई। शहर से निराश हो जब लोग गांव लौटे तो यहां मनरेगा में भी रोजगार नहीं मिला। प्रचार मंत्री बने प्रधानमंत्री देशभर में जाति धर्म और मजहब के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। कांग्रेस देश में एक ऐसी सरकार बनाना चाहती है जो सबके साथ न्याय करे। जिसका आधार सच्चाई और न्याय हो, जो लोगों को आपस में लड़ाने के बजाय उन्हें तरक्की के रास्ते पर आगे ले जाये।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
priyanka gandhi attak on pm modi in maharajganj

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/gorakhpur/news/priyanka-gandhi-attak-on-pm-modi-in-maharajganj-01547657.html

मनोज तिवारी का केजरीवाल पर तंज, कहा- 23 मई को ऐसा थप्पड़ लगेगा कि झनझनाकर गिर जाएंगे


सोनभद्र. भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंदकेजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि जब जब चुनाव आता है वह खुद को थप्पड़ मरवा लेते हैं। इस बार 23 मई को ऐसा थप्पड़ लगेगा कि झनझनाकर गिर जाएंगे।

सोनभद्र में दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अपना दल प्रत्याशी के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए तिवारी ने कहा कि दिल्ली में राहुल गांधी ने शीला दीक्षित को टिकट देकर उन्हें एक तरह की सजा दी है। वह चुनाव हार जाएंगी,बुढ़ापे में उन्हें हारता देखकर बहुत बुरा लगेगा।

बंगाल में हुई हिंसा को लेकर तिवारी ने कहा कि चुनाव आयोग को उचित कार्रवाई करनी चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
manoj tiwari attacked kejriwal said will get his answers from people on 23 may

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/manoj-tiwari-attacked-kejriwal-said-will-get-his-answers-from-people-on-23-may-01547601.html

विषाक्त पदार्थ का सेवन करने वाली महिला के मुंह से जोरदार विस्फोट के साथ निकला धुआं


अलीगढ़. जिले के जवाहरलाल नेहरूमेडिकल कॉलेजमें उस समय डॉक्टरों की टीम के होश उड़ गए जब विषाक्त पदार्थ का सेवन करने वाली महिला के मुंह मेंउपचार के दौरान जोरदार विस्फोट के साथआग और धुआंनिकलने लगा। बाद में महिला की मौत हो गई। डॉक्टरों ने आनन फानन में उपचार को रोका। इस मामले को मेडिकल कॉलेजके सीनियर डॉक्टर अजूबा मानते हुए इस पर शोध कराने की बात कह रहे हैं।

जिले के थाना हरदुआगंज क्षेत्र के कस्बा जलाली के मोहल्ला नसीर की रहने वाली शीला देवी (40) बुधवार को अपनी ननद के घर आलमपुर सुबकरा जाने के लिए निकली थीं। गांव में प्रवेश करने से पूर्व वह अचानक जमीन पर गिरकर बेहोश हो गईं। मोके पर मौजूद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। आनन फानन में उन्हें जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया।

वहां चिकित्सकों ने विषाक्त पदार्थ का सेवन करने की बात मानते हुए उनका उपचार शुरू किया और उनके पेट से पदार्थ निकालने के लिए पेट में नली डाली गई। तभी कुछ समय बाद अचानक ही महिला के मुंह में विस्फोट के साथ आग और धुआं निकलने लगा। इससे चिकित्सकोंकी टीम आश्चर्य में पड़ गई। कुछ देर बाद महिला की मौत हो गई।

जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेजके सीएमओ अंसार जैदी ने बताया कि पॉयजनिंग की यह घटना उनके मेडीकल कार्यकाल में पहली घटना है। उन्होंने आजतक मेडिकल साइंस में पढ़ा है। इसका वीडियो शोध और स्टडी के लिए यूट्यूब व अन्य सोशल साइडों पर भी डलवाया जाएगा। पुलिस भी महिला की मौत का राज जानने के लिए उसका पोस्टमार्टम करवा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
explosion in womam mouth doctors surprised

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/agra/news/explosion-in-womam-mouth-doctors-surprised-01547621.html

इश्क में भागे प्रेमी और प्रेमिका की घर लौटने पर जमकर लाठी से हुई पिटाई, वीडियो वायरल


प्रतापगढ़. जिले के अंतू कोतवाली में रामगढ़ी गांव में बीते मंगलवार को सरेआम एक प्रेमी और प्रेमिका की लाठी से जमकर पिटाई की गई। आरोप है कि युवक शनि का अपनी ही बहन की देवरानी से इश्क चल रहा था। दोनों एक साथ जिंदगी बिताने के लिए घर से भागे थे,लेकिन रिश्तेदारों के दबाव में आकर दोनों प्रेमिका के घर पहुंच गए। जहां आपसी कहासुनी के बाद दोनों की पिटाई हुई।

पुरुष हो या महिलाएं सभी हांथो में लाठी लेकर दोनों पर टूट पड़े। दोनों को लात और लाठी से जमकर बेरहमी पीटते रहे। ग्रामीणों ने इस पिटाई का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। इस घटना की जानकारी भी पुलिस को सोशल मीडिया के द्वारा ही लग सकी।

इस बाबत पुलिस का कहना है कि ये पारिवारिक मामला है। पुलिस मौके पर गई और तहरीर की मांग की लेकिन परिजन बदनामी के डर से बचते रहे। हालांकि 151 सीआरपीसी के तहत कार्यवाई की गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
eloped couple beaten badly by family on return, video viral

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/allahabad/news/eloped-couple-beaten-badly-by-family-on-return-video-viral-01547581.html

शादी से पहले ही दुल्हन का हुआ अपहरण, परिवार की इज्जत बचाने के लिए छोटी बहन ने की शादी


सीतापुर. जिले के ओरीपुर इलाके में कुछ दबंगों नेएक युवती का शादी से पहले घर में घुसकर अगवाकर लिया। 15 मई को उसकी शादी होने वाली थी। लेकिन परिवार की इज्जत बचाने के लिए युवती की छोटी बहन ने ही उसी युवक को समझाकर शादी का फैसला कर लिया। हालांकि अगवा की गई युवती का अभी तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही उसका पता लगा लिया जाएगा।

जिले के ओरीपुर इलाके की रहनी वाली 19 साल की शिवानी की बड़ी बहन का 3 अप्रैल 2019 को दिन दहाड़े स्कूल जाते समय अपहरण हो गया था। पीड़ित परिवार ने पुलिस में शिकायत की। इलाके के ही आरोपी 4 दबंगों के खिलाफ केस भी दर्ज हुआ। पुलिस की सख्ती की वजह से 2 दिन बाद लड़की को बरामद कर लिया गया था।

युवती का दोबारा कर लिया अपहरण

परिजनों ने इलाके के माहौल को देखते हुए शिवानी की बड़ी बहन की शादी 15 मई 2019 को वीर सिंह से तय कर दी। दोनों परिवार शादी की तैयारियों में जुट गए। लेकिन इस बीच नीरज, मोहित, रमेश उसके साथी दबंगों ने मौक़ा पाते ही शिवानी की बहन का घर में घुस कर असलहों की नोक पर दोबारा अपहरण कर लिया और फरार हो गए।

पीड़ित परिवार ने वारदात की सूचना पुलिस को दी लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। पीड़ित परिवार थाने से लेकर अधिकारियों के यहां चक्कर लगाता रहा लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिला। परिजनों के मुताबिक दबंग खुलेआम घूम कर केस वापस लेने की धमकी दे रहे हैं।

दूल्हे से बात कर शादी के लिए किया राजी

15 मई को शिवानी की बड़ी बहन की शादी होनी थी। समाज में बेज्ज़ती न हो इसके लिए 11वीं क्लास की शिवानी ने खुद यह फैसला लिया की वो वीर सिंह से शादी करेगी। इसके लिए उसने खुद वीर सिंह से बात की और मना भी लिया। शिवानी का कहना है की अब वो आगे की पढ़ाई अपने ससुराल में पूरी करेगी। शिवानी और वीर सिंह का कहना है की इस फैसले से दोनों परिवारों की इज्ज़त समाज में बच जाएगी।

कार्रवाई की बात कह रही पुलिस

वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। विवेचना चल रही है। दोबारा वारदात हुई ये बात सही है। लड़की को जल्दी बरामद कर लिया जाएगा। दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
A girl kidnapped before her marriage in sitapur

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/a-girl-kidnapped-before-her-marriage-in-sitapur-01547527.html

योगी ने कहा- मोदी के नाम से पाकिस्तान में बैठे आतंकियों का पसीना छूट जाता है


गाजीपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि आज दुनिया भी भारत की ताकत का लोहा मान रही है। मोदी जैसा प्रधानमंत्री देश में है इसीलिए पाकिस्तान में बैठे आतंकवादिओं का भी उनके नाम पर पसीना छूट जाता है। उन्होंने कहा कि मोदी ने देश के किसानों और नौजवानों की समस्या को दूर करने का काम किया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को यहां के गहमर में एक चुनावी जनसभा में यह बातें कही। योगी ने कहा किमोदी सरकार ने किसी की जाति देखकर योजनाओं का लाभ नहीं दिया। सभी पात्र लोगों को समान रूप से योजनाओं का लाभ पहुंचाया गया है।जाति की बात कर चुनाव लड़ने वाले देश को तोड़ना चाहते हैं।

उन्होंने कहा किहमारी सरकार आते ही माफियाओं और गुंडों के लिए प्रदेश में जगह खत्म हो गयी है।देश प्रदेश में भय मुक्त शासन ही हमारा लक्ष्य रहा है। किसी की गुंडागर्दी और माफियागिरी नहीं चलने दी जाएगी। आज पूरा देश सिर्फ मोदी मोदी कह रहा है।यूपी से बंगाल तक सिर्फ मोदी मोदी हो रहा है।




Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
cm yogi speaks about pakistan in ghazipur

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/cm-yogi-speaks-about-pakistan-in-ghazipur-01547505.html

लोहे की तारों में उतरा बिजली का करंट, दो बच्चों की मौत


महोबा. जिले के कोतवाली क्षेत्र के पलका गांव में गुरुवार को दो मासूम बच्चों की मौत हो गई। दोनों अपनी मौसी की शादी में शरीक होने आए हुए थे। वह घर से बाहर नहाने के लिए गए थे। स्नान करने के बाद बगल में लगे तारों पर जैसे ही उन्होंने अपने कपड़े डाले, वो बिजली के करंट की चपेट में आ गए और दोनों की मौत हो गई।हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि मामला जिले के पलका गांव का है। यहां अपनी मौसी की शादी में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर से अमन और रवि आए हुए थे। ये दोनों सुबह नहाने के लिए गांव के हैंडपम्प पर गए हुए थे। दोनों ने नहाने के बाद अपने कपड़े तारों पर डाले ही थे कि बिजली के करंट ने दोनों को अपनी चपेट में ले लिया। इस बड़ी घटना में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पूरे मामले की जांच की जा रही है। आरोप है कि खेत के मालिक ने गलत तरीके से तारों में बिजली की सप्लाई दे दी थी। आरोपी की भी तलाश की जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/jhansi/news/2-children-died-due-to-electricity-current-in-mahoba-01547497.html

मायावती ने कहा- पीएम ने अपनी गंगा मैया से वादाखिलाफी की है, इसकी सजा जरूर मिलेगी


वाराणसी. लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में गुरुवार को सपा-बसपा-रालोद गठबंधन ने संत रविदास की स्थली सीरगोवर्धन में रैली कर विरोधियों को अपनी ताकत का एहसास कराया। इस मौके पर मायावती ने कहा कि पीएम ने यहां सैकड़ोंप्राचीन मंदिरों को तोड़ा है, जिससे उन परिवारों को दुख झेलना पड़ा। गंगा की सफाई देश का मुद्दा है, मगर लाखों करोड़ोंखर्च के बाद भी वादा पूरा नहीं हुआ। अपनी गंगा मैया से मोदी ने वादाखिलाफी की है। गंगा मैया जरुर सजा देगी।

मायावती ने कहा कि भाजपा के चलते विकास का पहिया रुक गया है। नोटबंदी और जीएसटी की वजह से देश में बेरोजगारी बढ़ी है। इसका अर्थव्यवस्था पर काफी प्रभाव पड़ा है।पीएम मोदी ने देश के गरीबों दलितों को अच्छे दिन का सपना दिखाया लेकिन इनके अच्छे दिनों की जमीनी हकीकत कुछ और ही है।

उन्होंनेकहा कि भाजपा की सरकार ने बड़े बड़े पूंजीपतियों के लिए काम किया लेकिन किसानों की समस्याओं को नजरअंदाज करने का काम किया गया।भाजपा घबराई गई है। चेहरे लटक गए हैं,क्योंकि 23 मई से इनके बुरे दिन आने वाले हैं। उसके बाद योगी भी जाने वाले हैं।ये पिछड़ों का हक मारने के लिए पिछड़ी जाति में घुसे हैं। ये केवल कागजी हैं और वोटों के स्वार्थ में राजनीति कर रहे हैं। अब अपनी जाति गरीब और फकीर बता रहे हैं।

अखिलेश का दावा- सात दिन बाद देश को मिलेगा नया पीएम

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनाव जिस समय हम आप मिल रहे हैं चुनाव प्रचार का है। कल प्रचार खत्म हो जाएगा फिर वोट डालना है। आप दिन गिन लें अब केवल सात दिन बाकी हैं। इसके बाद देश को नया पीएम मिलने जा रहा है। आप गिन लो आज के बाद केवल सात दिन है नया पीएम फिर होगा।

उन्होंनेकहा कि बनारस के सभी लोगों से अपील करने आए हैं। कितने लोग धोखा खाए हैं। यह धोखे वाली सरकार है। पीएम ने कितनों को धोखा दिया होगा। मगर बनारस को जो धोखा मिला वो किसी को नहीं मिला होगा। यही शहर है जहां पीएम ने कहा कि इस शहर को क्योटो बना देंगे। अगर आपकोक्योटो नहीं मिला तो देश को नया पीएम दीजिए। मुझे नहीं लगता कोई क्योटो गया होगा। यह नौजवान मोबाइल चला लेते हैं। तस्वीर तो देखी होगी। क्योटो लिख देना और तस्वीर देख लेना और शहर से मिला लेना। पीएम ने धोखा दिया है।

13 लोकसभा सीटों पर अंतिम चरण में होगा मतदान
मतदान के आखिरी एवं सातवें चरण में उप्र की 13 सीटों पर मतदान होगा। इनमें महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चन्दौली, वाराणसी, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज सीट शामिल हैं। 2014 में ये सभी सीटें भाजपा जीतने में कामयाब रही थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गठबंधन की रैली में पहुंची मायावती और अखिलेश।
गठबंधन की रैली में पहुंची सपा-बसपा कार्यकर्ताओं की भीड़।
gathbandhan rally live update from varanasi
gathbandhan rally live update from varanasi

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/gathbandhan-railly-live-update-from-varanasi-01546703.html

ओवरटेक के प्रयास में बस ने बाइक को मारी टक्कर, महिला की मौत


कानपुर. जिले में गुरुवार सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 2 पर एक बस और बाइक की टक्कर हो गई। इस भिडंत में बाइक बस के अगले हिस्से में फंस गई। इसके बाद बाइक लगभग 200 मीटर तक घसीटती चली गई, जिसके बाद बाइक में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने बस को भी अपनी चपेट में ले लिया। यात्रियों ने किसी तरह कूदकर अपनी जान बचायी। वहीं इस हादसे में बाइक सवार महिला की मौके पर ही मौत हो गई और मृतका का पति गंभीर रूप से घायल हो गया।

जिले के सचेंडी थाना क्षेत्र स्थित चकरपुर मंडी स्थित फ्लाई ओवर पर एक प्राइवेट बस कानपुर देहात की तरफ से आ रही थी। इसके साथ ही बाइक सवार दंपति भी कानपुर देहात की तरफ से आ रहे थे। बस चालक ने एक ट्रक को ओवर टेक करते हुए बाइक को टक्कर मार दी। इस टक्कर में बाइक बस के अगले हिस्से में फंस गई। बस चालक फंसी हुई बाइक को लेकर 200 मीटर तक घसीटते हुए ले गया। जिसकी वजह से बस और बाइक में आग लग गई।

बाइक सवार दंपति मोहम्मद चांद और उनकी पत्नी रहीम बक्श कानपुर देहात के गजनेर थाना क्षेत्र स्थित बिल्सी गांव के रहने वाले हैं। मोहम्मद चांद पत्नी को लेकर कानपुर जा रहे थे। चांद इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए है जिन्हें पुलिस ने एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है।

सचेंडी थानाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह के मुताबिक चकरपुर मंडी ओवर ब्रिज पर बस और बाइक की टक्कर हुई थी। जिसमें बाइक सवार माहिला की मौत हो गई और उसका पति घायल है, जिसे उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। बस में बाइक फंसने की वजह से आग लगी थी। बस सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया था। फायर ब्रिग्रेड की गाड़ी ने बस पर काबू कर लिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हादसे के बाद बस में लगी आग।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/kanpur/news/women-death-in-a-accident-in-kanpur-early-morning-01547373.html

मायावती ने भाजपा को जिम्मेदार ठहराया, कहा- ममता के पीछे पड़े हैं गुरु और चेले


लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने बंगाल में हुई हिंसा के लिए भाजपा को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा-गुरु और चेले मिलकर ममता के पीछे पड़े हैं। सोची-समझी रणनीति के तहत बंगाल में उन्हें टारगेट किया जा रहा है।मायावती ने गुरुवार को एक बयान जारी कर यह बातें कहीं।

उन्होंने कहा किबंगाल मेंजो हिंसा हुईउसके लिए भाजपा ही जिम्मेदार है। क्योंकि, इसके पीछे भाजपा और आरएसएस का ही हाथ है। मायावती ने कहा किबंगाल में एक दिन पहले प्रचार पर रोक लगाना चुनाव आयोग का गलत फैसला है। बसपा इस फैसले की निंदा करती है। उन्होंने कहा किआयोग ने गुरुवार कोपीएम की रैली के बाद रात 10 बजे से बैन लगाया। भाजपा के दबाव में आकर चुनाव आयोग ने बंगाल का चुनाव प्रचार का समय घटा दिया है।

पीएम मोदी ने मऊ रैली में साधा निशाना
गुरुवार कोमोदी ने उत्तरप्रदेश के मऊ में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बहन जी ने पश्चिम बंगाल को लेकर चुनाव आयोग को आड़े हाथों लिया। जिस तरह से ममता दीदी पूर्वांचल और बिहार के लोगों पर निशाना साध रही हैं और उन्हें बाहरी बताकर राजनीति कर रही हैं। सोचा था मायावती उनको खरी खोटी सुनाएंगी। लेकिन मायावती को आपकी चिंता नहीं है उनको तो कुर्सी का खेल खेलना है।

कोलकाता में मंगलवार कोभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान आगजनी और हंगामा हो गया था। इसके चलते शाह को अपना रोड शो बीच में ही रोकना पड़ा था। शाह ने आरोप लगाया था कि अगर केंद्रीय बल मौके पर मौजूद नहीं होते तो उनका वहां से बचकर निकल पाना मुश्किल था। वहीं, टीएमसी ने बवाल के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को पैदल मार्च किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
bsp supremo mayawati said bjp is responsible for west bengal outrage

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/bsp-supremo-mayawati-said-bjp-is-responsible-for-west-bengal-outrage-01547305.html

बसपा सरकार के पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दिकी ने कहा- 23 मई के बाद भाजपा से हाथ मिलाएंगी मायावती


बलिया. उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार में मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने दावा किया कि 23 मई के बाद बसपा प्रमुख मायावती भाजपा से मिल जाएंगी। कांग्रेस नेता सिद्दीकी ने बसपा सुप्रीमो मायावती के प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को लेकर कहा कि बसपा के सहयोगी दल सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व राष्ट्रीय लोकदल ने कभी भी यह स्पष्ट रूप से नहीं कहा कि वह मायावती के प्रधानमंत्री पद की दावेदारी का समर्थन करते हैं।

कांग्रेस नेता नेकहा कि अखिलेश यादव ने सिर्फ यह कहा है कि अगला प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश से ही बनेगा, तब ऐसे में मायावती के प्रधानमंत्री बनने का सवाल ही कहां उठता है। उन्होंने दावा किया कि 23 मई के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती भाजपा से मिल जाएंगी।

उन्होंने कहा कि मायावती पहले भी भाजपा से मिल चुकी हैं तथा भाजपा को अपना वोट ट्रांसफर करा चुकी हैं। मायावती पर इस तरह का दबाव बनेगा कि वह भाजपा का हिस्सा बन जाएंगी। जब मायावती भाजपा के साथ चली जाएंगी तो सपा के सामने देश एवं प्रदेश हित में कांग्रेस के साथ आने के सिवाय कोई विकल्प नहीं रह जाएगा।

सिद्दीकी ने कहा कि राजनीति में कुछ भी असंभव नहीं होता है। वे पिछले 33 वर्ष से मायावती को जानते हैं। जितना वह उनको जानते हैं, उतना मायावती भी स्वयं को नहीं जानती। वे आज भी मायावती का बहुत सम्मान करते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
nasimuddin siddiki attak on mayawati in baliya railly yesterday

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/nasimuddin-siddiki-attak-on-mayawati-in-baliya-railly-yesterday-01547253.html

शादी समारोह में विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस पर हमला; भीड़ ने जवान को जमकर पीटा


हरदोई. मलिहामऊ गांव में शादी समारोह में बारातियों व घरातियों के बीच हुए विवाद को सुलझाने पहुंची पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया। पुलिस वालों ने भागकर अपनी जान बचाई, लेकिन एक जवान भीड़ में फंस गया। लोगों ने उसे बुरी तरह पीटा और वर्दी फाड़ डाली। पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। घटना की जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है। एसपी ने कहा कि, शिनाख्त के बाद दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

मलिहामऊ निवासी रामकरन यादव की बेटी की मंगलवार रात शादी थी। बारात लमकन इलाके के नयागांव से आई थी। इसी दौरान किसी बात पर बारातियों और घरातियों के बीच कुछ कहासुनी हो गई। जिसने झगड़े का रूप ले लिया। इसी बीच किसी ने 100 नंबर पर फोन कर दिया। मौके पर पहुंचे सिपाही द्वारा एक लड़के की पिटाई देने से मामला बिगड़ गया और लोगों ने आरोपी सिपाही को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इस घटना में गाड़ी का ड्राइवर अपने साथी सिपाही को पिटता देखकर मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना मिलने पर सुरसा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों की तलाश में जुट गई।

एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि, सूचना मिली थी कि गांव में एक बारात में कुछ लोग पिस्टल लेकर डांस और हंगामा कर रहे हैं। इसी की सूचना पर मौके पर पुलिस गई थी। जहां कुछ लोगों ने पुलिसकर्मी के साथ अभद्रता और मारपीट की। घटना की जांच सीओ सिटी को सौंप दी गई और आरोपियों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
up news hardoi attack on police team in wedding ceremony

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/lucknow/news/up-news-hardoi-attack-on-police-team-in-wedding-ceremony-01546833.html

वाराणसी में प्रियंका का रोड शो, मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे अजय राय के लिए मांगे वोट


वाराणसी. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिवप्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार कोप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसीमेंरोड शो किया। बीएचयू गेट के पास लगी महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करकेप्रियंका ने करीब सात किलोमीटर लंबारोड शो किया, इसके बाद भगवान विश्वनाथ के दर्शन किए। उनके रोड शो के लिए भी वही रास्ता चुना गया, जिस पर मोदी ने रोड शो किया था।कांग्रेस ने मोदी के खिलाफफिर अजय राय को मैदान में उतारा है।

बेहोश युवक को देखने के लिए प्रियंका ने रोड शो रोका
रविदास गेट के ठीक पहले डिवाइडर पर रोडशो देखने आया एक युवक अचेत हो गया। ये देख प्रियंका गांधी खुद को रोक नहीं पाईं और रोडशो रोककर युवक का हालचाल लेने उतर गई। करीब 5 मिनट तक युवक का प्रियंका ने वहीं सड़क पर ही हालचाल लिया और फिर अपने एसपीजी के जवान से युवक को अस्पताल एडमिट कराने को कहा। हैरानी की बात है कि एसपीजी का जवान सड़क पर युवक को लेकर दौड़ता रहा कि कोई उसे बिठाकर अस्पताल ले जाए, लेकिन कोई रुका नहीं। एक मजिस्ट्रेट की कार रुकी भी तो युवक को बिठाकर फिर ये कहकर उतार दिया कि मैं ड्यूटी में हूं। फिर किसी तरह युवक को एसपीजी ने एक बाइक पर बिठाकर अस्पताल भिजवाया और उसका मोबाइल नम्बर भी लिया।बेहोश हुए युवक प्रशांत ने ठीक होने के बाद बताया कि उसके पिता बीएचयू में प्रोफेसर हैं। प्रशांत आजमगढ़ का रहने वाला है और एक निजी कंपनी में काम करता है।

13 लोकसभा सीटों पर अंतिम चरण में होगा मतदान

मतदान के आखिरी एवं सातवें चरण में उप्र की 13 सीटों पर मतदान होगा। इनमें महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चन्दौली, वाराणसी, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज सीट शामिल हैं। 2014 में ये सभी सीटें भाजपा जीतने में कामयाब रही थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रोड शो में प्रियंका गांधी वाड्रा।
congress leader priyanka gandhi road show live update from varanasi
congress leader priyanka gandhi road show live update from varanasi
congress leader priyanka gandhi road show live update from varanasi
congress leader priyanka gandhi road show live update from varanasi

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/congress-leader-priyanka-gandhi-road-show-live-update-from-varanasi-01545951.html

वाराणसी में प्रियंका का रोड शो


  • प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में करीब सात किलोमीटर लंबा रोड शो किया। अजय राय यहां से कांग्रेस प्रत्याशी हैं।
  • प्रियंका के रोड शो के लिए भी वही रास्ता चुना गया, जिस पर मोदी ने रोड शो किया था। इसके बाद प्रियंका दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
congress leader priyanka gandhi road show live update from varanasi

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/uttar-pradesh/varanasi/news/congress-leader-priyanka-gandhi-road-show-in-varanasi-01546931.html

SHARE THIS


Subscribe via Email


Explore Jobs/Opportunities
Jobs Jobs / Opportunities / Career
Uttar Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Medical & Pharma Jobs / Opportunities / Career
Uttarakhand Jobs / Opportunities / Career
Defense & Police Jobs / Opportunities / Career
Assam Jobs / Opportunities / Career
SSC Jobs / Opportunities / Career
Engineering Jobs / Opportunities / Career
UPSC Jobs / Opportunities / Career
Delhi Jobs / Opportunities / Career
Faculty & Teaching Jobs / Opportunities / Career
Maharashtra Jobs / Opportunities / Career
Jammu and Kashmir Jobs / Opportunities / Career
Himachal Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Chhattisgarh Jobs / Opportunities / Career
Explore Articles / Stories
Education
Government Schemes
News
Career
Admit Card
Study Material
Bihar
State Government Schemes
Technology
Exam Result
DATA
Public Utility Forms
Travel
Sample Question Paper
Employment News
Scholorship
Business
Astrology
Syllabus
Festival
Explore more
Main Page
Register / Login
Like our Facebook Page
Follow on Twitter
Subscrive Our Newsletter Via Nuzzle
Get Updates Via Rss Feed
Sarkari Niyukti
Free Online Practice Set
Latest Jobs
Feed contents
Useful Links
Photo
Video
Post Jobs
Post Contents
Supremedeal : India Business Directory
Find IFSC Code
Find Post Office / Pincode
Contact us
Best Deal

Disclaimer: we only provide job information. we are not associated with any job website. Although we take extreme care for accuracy of the information provided, but you must check the authenticity of the website before applying for the job. We are not responsible for your operation , once you leave our website and apply thereafter. Please recheck the genuineness of the job website from yourself also.

Copyright © 2018. Website template by WebThemez.com