Patrika : Leading Hindi News Portal - Car #educratsweb
HOME | LATEST JOBS | JOBS | CONTENTS | STUDY MATERIAL | CAREER | NEWS | BOOK | VIDEO | PRACTICE SET REGISTER | LOGIN | CONTACT US
Redirect to http://bharatpages.in/feedviewer.php?id=143&qq=&utm_source=educratsweb

Patrika : Leading Hindi News Portal - Car

http://api.patrika.com/rss/car-news 👁 4002

Honda की इन जबरदस्त कारों पर मिल रहा 2 लाख का बंपर डिस्काउंट, बस कुछ दिनों का है मौक़ा


मई दिल्ली: अप्रैल महीना Honda Cars कंपनी के लिए काफी निराशाजनक रहा है क्योंकि अप्रैल महीने में Honda की कारों की बिक्री काफी कम हुई है। इस नुकसान की भरपाई करने के लिए कपंनी ने एक नई स्ट्रैटजी अपनाई है जिसके तहत अपनी Honda अपनी हाई एंड कारों पर 2 लाख रुपये का भारी-भरकम डिस्काउंट ऑफर दे रहा है। तो ऐसे में जान लें कि कौन सी हैं वो कारें जिनपर कंपनी इतना भारी डिस्काउंट ऑफर कर रही है।

honda city : Honda City पर कंपनी कई अन्य ऑफर्स के साथ 57,000 रुपये का सीधा डिस्काउंट दे रही है। Honda City एक प्रीमियम सेडान कार है।

Honda Jazz : Honda की जैज एक प्रीमियम हैचबैक कार है जिसपर कंपनी की तरफ से 45,000 रुपये तक के बेनिफिट्स और डिस्काउंट दिया जा रहा है।

Maruti Suzuki Baleno अब इस नई तकनीक से होगी लैस, कम हो जाएगा पेट्रोल का खर्च

Honda BR-V : इस कार पर कंपनी की तरफ से 1.10 लाख रुपये तक का डिस्काउंट और अन्य बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं। BR-V एक MPV कार है जिसका इस्तेमाल कई तरीकों से किया जा सकता है।

Honda CR-V : साल 2004 में लॉन्च हुई इस कार पर Honda की तरफ से 2 लाख रुपये का कार डिस्काउंट दिया जा रहा है जिसका फायदा सीधे तौर पर ग्राहकों को मिलेगा। यह कार डीजल और पेट्रोल दोनों ही वैरिएंट में उपलब्ध है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/honda-is-offering-2-lack-discount-on-top-cars-4591944/

Maruti Suzuki Baleno अब इस नई तकनीक से होगी लैस, कम हो जाएगा पेट्रोल का खर्च


नई दिल्ली: Maruti Suzuki की सबसे पॉपुलर हैचबैक कार maruti baleno अब एक नई तकनीक से लैस होने वाली है। ये तकनीक यही स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी। जी हां अब कंपनी जल्द ही Baleno को हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस करने वाले हैं। इस तकनीक से लैस होने के बाद अब बलेनो में लगने वाले फ्यूल का खर्च कम हो जाएगा।

Java बाइक्स को धड़ल्ले से खरीद रहे लोग, कंपनी में हो रही यूनिट्स की शॉर्टेज

बलेनो एक प्रीमियम हैचबैक कार है जिसे भारत में काफी पसंद किया जाता है। इस कार में स्मार्टप्ले इंफोटेंटमेंट सिस्टम के साथ ऐपल कार प्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही कार में आपको CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिल जाएगा।

जानिए नई तकनीक से मिलेगा कितना फायदा

आपको बता दें कि इस कार में स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी आने के बाद काफी मात्रा में फ्यूल बचाया जा सकेगा। क्योंकि स्मार्ट हाइब्रिड कारें कम मात्रा में फ्यूल का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा इस कार का परफॉर्मेंस भी बढ़ेगा। स्मार्ट हाइब्रिड ताकनीक से लैस होने के बाद। यह कार जरूरत के मुताबिक़ इंजन को ऑन और ऑफ कर सकती है। ऐसे में ट्रैफिक के दौरान कार खुद ही ऑफ हो जाएगी।

Swift से भी कम कीमत में मिलती हैं ये कन्वर्टेबल कारें, Feraari और BMW की कारों को देती है कड़ी टक्कर

स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक की सबसे बड़ी खासियत ये है कि जब भी आप ब्रेक का इस्तेमाल करेंगे तब इस कार ब्रेक लगाने से जेनरेट हुई एनर्जी को स्टोर कर लेती है। आपको बता दें कि इस कार का नया इंजन BS-VI नॉर्म्स के अनुकूल है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/maruti-suzuki-baleno-is-coming-with-smart-hybrid-technology-4591524/

Swift से भी कम कीमत में मिलती हैं ये कन्वर्टेबल कारें, Feraari और BMW की कारों को देती है कड़ी टक्कर


नई दिल्ली: कई लोगों को कन्वर्टेबल कारों का शौक होता है लेकिन उनका बजट बेहद ही कम होता है। दरअसल कन्वर्टेबल कारों की कीमत करोड़ों में है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसी कन्वेर्टेबल कारें हैं जिन्हें आप maruti swift और honda city से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं। यह सुनकर अगर आप हैरान हो रहे हैं तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए।

TATA लॉन्च करेगा ये 4 धाकड़ SUV, कम प्राइज में मिलेंगे लग्जरी फीचर्स

अगर आप भारत में रहते हैं और कन्वर्टेबल कार खरीदना चाहते हैं तो हम आपको ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आसानी से आपके बजट में फिट हो जाएंगी और इनका लुक भी करोड़ों रुपये कीमत वाली कन्वर्टेबल कारों को कड़ी टक्कर देता है।

Mazda MX-5 Miata : Mazda MX-5 Miata में 2.0 लीटर का इंजन दिया गया है जो महज 5.7 सेकेंड में 60 mph की जबरदस्त स्पीड तक पहुंच जाता है। इस कार का लुक बेहद शानदार है और इसकी रूफ कन्वर्टेबल है मतलब आप इसे अपनी मर्जी के मुताबिक़ चेंज कर सकते हैं। अब बात करते इस कार की कीमत की। तो आपको बता दें कि इस कार की कीमत Hyundai Creta से भी कम है। मतलब इसे आप महज 15.44 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।

गियर और क्लच का सही कॉम्बिनेशन समझकर 40 kmpl तक बढ़ा सकते बाइक का माइलेज

san storm : San Storm एक कन्वर्टेबल बेहद ही सस्ती कन्वर्टेबल कार है और इसकी कीमत भारत में बेहद ही पॉपुलर कार Swift से भी काफी कम है। मतलब आप इस कार को महज 5 से 5.50 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। इस कार की छत को भी आप कन्वर्ट कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस कार में आपको 1.2 लीटर में 1149 cc इंजन मिल जाता है जो 59.2 bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/buy-convertable-cars-on-very-cheap-price-4590793/

TATA लॉन्च करेगा ये 4 धाकड़ SUV, कम प्राइज में मिलेंगे लग्जरी फीचर्स


नई दिल्ली: tata moters देश और दुनिया में एक जाना-माना ब्रैंड है और इसकी कारें लोगों के बीच अच्छी-खासी पॉपुलर हैं। Tata मोटर्स हर तरह की कारें बनाता है जिसमें suv कारें भी शामिल हैं। आने वाले एक साल में Tata मोटर्स 4 नई SUV लॉन्च करने जा रहा है जिन्हें लोगों के बजट और उनकी जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा। ये SUVs साल 2020 के अंत तक भारत में दस्तक दे सकती हैं।

Tata Buzzard

ये SUV Cassini नाम से भारत में लॉन्च हो सकती है। दिखने में यह काफी हद तक हैरियर जैसी दिखती है। जानकारी के मुताबिक़ इस कार की कीमत 15 से 18 लाख के बीच हो सकती है।

Tata H2X

इस कार को जेनेवा मोटर शो 2019 में पेश किया गया था। जानकारी के मुताबिक़ ऑटो एक्स्पो 2020 में इस कार का प्रोडक्शन वर्जन पेश किया जा सकता है और इसके बाद ही इस कार को भारत में लॉन्च किया जाएगा।

tata harrier AT

मार्केट में टाटा हैरियर को पहले ही लॉन्च किया जा चुका है लेकिन अब इस कार का ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वर्जन भी लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। दरअसल इस कार को लोगों ने काफी पसंद किया था और यही वजह है कि अब इसका ऑटोमैटिक वर्जन लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है।

Tata Nexon Fcelift

टाटा नेक्सॉन भारत में साल 2017 में लॉन्च की गयी थी जिसे ग्राहकों ने जबरदस्त रिस्पॉन्स दिया था और अब इस कार कार फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। ये कार हाईटेक फीचर्स से लैस है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/tata-is-all-set-to-lauch-these-powerful-suvs-4590277/

harrier से बेहतर हो जाएगी Mahindra XUV500, 31 मई को जुड़ जाएगा ये खास फीचर


नई दिल्ली: suv सेगमेंट में नई-नई कारों की लॉन्चिंग के साथ कंप्टीशन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कंप्टीशन में बने रहने के लिए कार कंपनियां अपनी कारों को नए फीचर्स के साथ अपग्रेड करती रहती है। अब हाल ही में लॉन्च हुई Mahindra XUV500 और tata harrier के बीच कड़ा मुकाबला माना जाता है। लेकिन सस्ती xuv500 में अभी भी कुछ फीचर्स ऐसे हैं जो Tata Harrier में तो हैं लेकिन xuv500 में नहीं है। इनमें सबसे बड़ा अंतर इनफोटेनमेंट एप्पल प्ले का माना जाता है। अब महिंद्रा इस एसयूवी में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम में एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी सुविधा भी देने वाली है, जो कि 31 मई 2019 से प्रभाव में आएगा। कंपनी ने ऑनलाइन इसे वहां के ब्रोशर में जोड़ दिया है।

यामहा R15 V3 को टक्कर देगी KTM RC125, जून की इस तारीख को होगी लॉन्च

यानि अगर आप इस एक कमी की वजह से कार को लेने में हिचकिचा रहे थे 31 मई के बाद ऐसा बिल्कुल नहीं होगा आप आराम से ये कार खरीद सकते हैं। आपको बता दें बिक्री के मामलें में महिंद्रा XUV500 व जीप कम्पास को पछाड़कर टाटा हैरियर इस सेगमेंट में सबसे आगे निकल गयी थी। इसलिए कंपनी इसे हर मानकों पर अपने प्रतिस्पर्धियों से बेहतर बनाने की कोशिश कर रही है।

पहली बार खरीद रहे हैं कार तो भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो होगा लाखों का नुकसान

कंप्टीटर्स को पछाड़ने के लिए ही mahindra ने इसे 12.22 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है। लेकिन कीमत कम रखने के साथ ही कंपनी ने इसके फीचर्स में भी कमी कर दी थी।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/mahindra-xuv500-can-surpass-harrier-with-the-letest-update-4587504/

पहली कार खरीदने वाले अक्सर करते हैं ये गलतियां, होता है लाखों का नुकसान


नई दिल्ली: नई कार खरीदना आजकल बेहद आसान हो गया है, कोई भी कुछ लाख रुपए में कार खरीद सकता है। लेकिन एक बात बेहद अजीब है कि कार खरीदने के बावजूद लोगों को उसका ध्यान रखना नहीं आता। यही वजह है कि लोग नई नवेली कार को नुकसान पहुंचा बैठते हैं और अंत में उन्हें सर्विस स्टेशन के चक्कर लगाने पड़ते हैं। इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप अपनी कार को सालों साल नए की तरह चला पाएंगे।

Hyundai ने Venue की कीमत का किया खुलासा, hector और harrier को मिलेगी कड़ी टक्कर

एक्सीलरेटर का न करें ज्यादा इस्तेमाल- लोग नई कार में माइलेज कम होने की शिकायत करते हैं आपको बता दें कि बेवजह एक्सिलरेट के इस्तेमाल से फ्यूल की खपत बढ़ जाती है और माइलेज कम हो जाती है। लोग नई कार को बेवजह एक्सिलरेट देते हैं। कई बार तो इंजन बंद करने से पहले भी 2-3 बार एक्सिलरेट करके बंद करते हैं। ऐसे करने से इंजन पर बुरा असर पड़ता है। तो अगर आप ऐसा करते हैं तो न करें इससे आप ही का खर्च बढ़ेगा।

पहली इलेक्ट्रिक एयरटैक्सी ने भरी उड़ान, इतने रूपए खर्च कर कोई भी कर सकता है सवारी

भूल कर भी न करें टोइंग- लोग सोचते हैं कि नई कार का इंजन पॉवरफुल है तो टोइंग कर सकते हैं। किसी और की मदद करते हुए आप अपनी कार को नुकसान पहुंचाते हैं। 2-3 सर्विस से पहले कार टोइंग के बारे में सोचे भी नहीं।

रेग्युलर सर्विस कराएं- गाड़ी की पहली सर्विस होने तक कार को ठीक तरह से ड्राइव करें । और सिर्फ पहली सर्विस ही नहीं बल्कि हर बार टाइम पर सर्विस कराएं। याद रखें अगर आप देर से सर्विस कराते हैं तो इससे न सिर्फ कार को नुकसान होता है बल्कि आपकी जेब भी ढीली हो जाती है। इसलिए सर्विस को टालें नहीं।

Hyundai का शानदार ऑफर, बिना पैसा खर्च किए घर ले जा सकेंगे Santro और Creta , जानें पूरा ऑफर

गाड़ी को गोदाम न बनाएं- लोग कार को गोदाम बना देते हैं शॉपिंग का एक्सट्रा सामान हो या ट्रिप पर जाना, ओवर लोडिंग को लोग अपना हक समझते हैं। लेकिन ऐसा करने से आप ही को नुकसान होता है क्योकिं कार माइलेज कम देने लगती है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/how-to-avoid-these-5-mistakes-while-driving-new-car-4586446/

जानिए Maruti क्यों पड़ी Toyota की जरूरत, Baleno की तर्ज पर मार्केट में उतारेगा Toyota Glanza


नई दिल्ली: Maruti Suzuki की पॉपुलर कार Baleno का Toyotaa वर्जन Toyotaa Glanza 6 जून को लॉन्च होने वाला है। Glanza को Baleno की तर्ज पर तैयार किया गया है। दरअसल हाल ही में दोनों कंपनियों के बीच साझेदारी हुई है। इस साझेदारी के मुताबिक़ Toyata 2019 से 25,000 रीबैज की हुई Baleno बेचेगा। मतलब ये कारें टोयोटा के नाम से बेचीं जाएंगी।

नए टीजर में इस कार का स्टाइलिश फ्रंट लुक सामने आ गया है। अगर आप भी इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आपको 6 जून तक इस कार की लॉन्चिंग का इंतजार करना पड़ेगा। यह कार मारुती सुजुकी बलेनो जैसी ही है और ऐसे में इसकी सीधी टक्कर बलेनो के साथ ही होने वाली है।

इंजन

जानकारी के मुताबिक़ टोयोटो Glanza में बलेनो फेसलिफ्ट वाला 1.2-लीटर K12B पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 84hp का पावर जनरेट करता है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस कार में स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.2-लीटर K12C ड्यूलजेट इंजन दिया जा सकता है। इस कार में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।

कीमत

अगर कीमत की बात करें तो ऐसा कहा जा रहा है कि टोयोटा ग्लैंजा की कीमत मारुती सुजुकी बलेनो से ज्यादा होगी। ऐसा शायद इसलिए है क्योंकि इस कार को हाईटेक फीचर्स से लैस किया जाएगा। और शायद यही वजह है कि इस कार का प्राइज बलेनो से ज्यादा हो सकता है। जानकारी के मुताबिक़ इस कार की कीमत बलेनो से 30,000 से 40,000 रुपये ज्यादा हो सकती है।

जानिए Maruti को क्यों पड़ी Toyotaa की जरूरत

दरअसल Toyota-Maruti के इस साझेदारी का मुख्य मकसद मुनाफ़ा कमाना है। इस साझेदारी के तहत दोनों कार कंपनियां एक दूसरे की पॉपुलर कारों को रीबैज करके मार्केट में बेचेंगे। इन मॉडल्स में Baleno, Maruti Vitara Brezza कॉम्पैक्ट SUV और Toyota Corolla सेडान शामिल है। इस रीबैजिंग के चलते Toyota और Maruti दोनों ही नए मॉडल को विकसित करने में खर्च होने वाली बड़ी रकम बचा पाएगी।

बिना डिस्काउंट के भी 50,000 रुपये कम करवा सकते हैं कार का प्राइज, आज ही जानें कैसे


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/toyota-glanza-is-all-set-for-launching-4586233/

Hyundai ने Venue की कीमत का किया खुलासा, hector और harrier को मिलेगी कड़ी टक्कर


नई दिल्ली: Hyundai अपनी पहली कॉम्पैक्ट suv वेन्यू ( venue ) को भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिए एकदम तैयार है। जबसे कंपनी ने hyundai venue की पहली झलक दिखाई है लोग इस कार के दीवाने हो रहे हैं। महज 24 घंटे में कार को 2000 से ज्यादा लोगों ने बुक कर लिया है। वो भी तब जब कंपनी ने इस कार के प्राइस का खुलासा नहीं किया है।

Hyundai का शानदार ऑफर, बिना पैसा खर्च किए घर ले जा सकेंगे Santro और Creta , जानें पूरा ऑफर

ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी से लैस है Venue-

इस कार को कंपनी इंडिया की पहली कनेक्टेड suv बता रही है। इस कार में ब्लू लिंक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी के अलावा इस कार में लाइव कार ट्रैकिंग, मेनटेनेंस अलर्ट, ऑटो क्रैश नोटिफिकेशन, रोडसाइड असिस्टेंस, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल और स्पीड अलर्ट जैसे 21 कमाल के हाइटेक फीचर्स मिलेंगे। इन फीचर्स की वजह से इस कार की लगातार MG motors की hector की तुलना हो रही है।

आपको बता दें कि mg motors ने इसी सप्ताह hector को लॉन्च किया है और अब हुंडई ने अपनी मुख्य प्रतिद्ंवदी कार को कंप्टीशन में मात देने का पूरा प्लान कर लिया है। दरअसल हुंडई ने लॉन्चिंग से पहले अपनी इस कार की कीमत की घोषणा कर दी है। जिसके बाद ऐसा लगता है कि venue अपने बाकी कंप्टीटर्स को धराशायी कर देगी।

पहली इलेक्ट्रिक एयरटैक्सी ने भरी उड़ान, इतने रूपए खर्च कर कोई भी कर सकता है सवारी

हेक्टर ( HECTOR ) से सस्ती है Hyundai Venue-

हुंडई वेन्यू को लॉन्च किये जाने से पहले इसे डीलरशिप स्टोर पर पहुंचाया जा रहा है तथा इसकी कई तस्वीर भी सामने आयी है। बैंगलोर के एक डीलर ने इसकी कीमत सामने ला दिया है। हुंडई वेन्यू के 1 लीटर टर्बो SX+ (DCT) वैरिएंट की कीमत 10.65 लाख रुपयें है,इसमें सिक्योरिटी अलार्म, वायरलेस चार्जिंग, ESC, पुश बटन स्टार्ट, एयर प्यूरिफायर, सुपरविजन क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

इसके अलावा SX(O) के टर्बो व डीजल दोनों इंजन की कीमत का खुलासा हो गया है। यह हुंडई वेन्यू का टॉप वैरिएंट है। इसके टर्बो इंजन वेरिएंट की कीमत 10.09 लाख व डीजल इंजन वेरिएंट की कीमत 10.42 लाख रुपयें रखी गयी है। टॉप वैरिएंट में अन्य फीचर्स के साथ साइड व कर्टेन एयरबैग्स (कुल 6), ब्रेक असिस्ट, क्रोम डोर हैंडल्स, 60:40 रियर स्प्लिट सीट जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे।

मार्केट में लॉन्च होने वाले हैं ये खास टायर्स, 20 फीसदी तक बढ़ जाएगा माइलेज

आपको बता दें कि हेक्टर ( hector ) की शुरूआती कीमत 15 लाख से शुरू होने की बात सामने आई है। ऐसे में बजट के लिहाज से venue को लोग ज्यादा तरजीह दे सकते हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/hyundai-venue-price-revealed-ahead-of-launching-4586126/

बिना डिस्काउंट के भी 50,000 रुपये कम करवा सकते हैं कार का प्राइज, आज ही जानें कैसे


नई दिल्ली: जब आप नई कार ( car ) खरीदने के लिए शोरूम जाते हैं तो आपको शोरूम वाले कार का जो रेट बताते हैं आपको लगभग उतनी ही रकम का भुगतान करना पड़ता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कार की खरीद पर भी आप मोल-भाव ( bargaining ) कर सकते हैं और वो भी थोड़ा बहुत नहीं बल्कि तकरीबन 50,000 रुपये का। जी हां, आप कार शोरूम में ऐसा कर सकते हैं और इससे आपकी कार की कॉस्ट काफी कम भी हो जाती है।

महज 2000 रुपये में मिल रही 1 लाख वाली TVS Apache बाइक

दरअसल हर कार शोरूम में हमेशा ऐसे ऑफर्स चलते रहते हैं जिनके तहत आप बड़ी आसानी से कार के दाम कम करवा सकते हैं वो भी लगभग 40,000 से 50,000 रुपये तक, तो चलिए जानते हैं कि कैसे कार की कीमत कम करवाई जा सकती है।

ट्रैक रिकॉर्ड : अगर आप आप कार खरीदने जाते हैं तो कंपनी के शोरूम में आप गए हैं और उसी कंपनी की कार आपके घर में पहले से है तो आप ट्रैक रिकॉर्ड के बारे में बताकर 12 से 15 हजार का डायरेक्ट कार डिस्काउंट ले सकते हैं।

हिडेन एक्सेसिरीज : कई बार आपको कार मैट, सीट कवर और अन्य कार एक्सेसिरीज कार के साथ मिलती हैं लेकिन शोरूम वालों की तरफ से इसके बारे में ग्राहकों को बताया नहीं जाता है। ऐसे में अगर आप इसके बारे में जानते हैं तो आप इन एक्सेसिरीज की जगह 5 से 10,000 रुपये नई कार की कॉस्ट से कम करवा सकते हैं।

हिडेन ऑफर्स : कार शोरूम में हमेशा कुछ हिडेन ऑफर्स चलते रहते हैं लेकिन शोरूम वाले इसकी जानकारी ग्राहकों को नहीं देते हैं। लेकिन इन ऑफर्स के बारे में जानकारी है तो आप 20 से 30 हजार रुपये कार की कॉस्ट से कम करवा सकते हैं।

MG Hector है वो पहली SUV जिसमें मिलेंगे ये 4 धांसू फीचर्स, महंगी कारों में भी नहीं मिलते हैं ये ऑप्शन

जॉब डीटेल्स : कई बार कार शोरूम में जॉब डीटेल्स बताने पर भी आपको भारी डिस्काउंट मिल जाता है। मसलन आप सेन्ट्रल गवर्नमेंट ( Central government ) की जॉब में हैं ये प्राइवेट जॉब में हैं। ये सारी डीटेल्स भी आपको 10 से 15 हजार रुपये का डिस्काउंट दिलवा सकती हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/buy-new-cars-with-fifty-thousand-discount-4585778/

Hyundai का शानदार ऑफर, बिना पैसा खर्च किए घर ले जा सकेंगे Santro और Creta , जानें पूरा ऑफर


नई दिल्ली: अगर आप Hyundai की कार लेने की सोच रहे हैं तो आपको इससे बेहतरीन मौका नहीं मिलेगा। दरअसल महिन्द्रा और Skoda के बाद अब hyundai भी अपने ग्राहकों के लिए कार लीज का ऑफर लेकर आई है। इस सर्विस के लिए हुंडई ने ALD ऑटोमोटिव से करार किया है। इस करार के तहत ALD ऑटोमोटिव से हुंडई की कारें 2 से 5 साल के लिए लीज पर ली जा सकती है। पहले फेज में यह सर्विस बेंगलुरु, दिल्ली, चेन्नै, हैदराबाद, मुंबई और NCR में उपलब्ध होगी।

महंगी विदेशी मोटरसाइकिलों की छुट्टी करेगी ये देसी बाइक, 100 किमी का देगी माइलेज

इस सर्विस के तहत कार लीज पर लेने के लिए ग्राहक को न कोई डाउन पेमेंट देने की जरूरत होगी। और ना ही किसी तरह का एडवांस देना होगा । सस्ते मंथली रेंट पर मिलने वाली इन कारों को लेने में किसी भी तरह का फाइनेंशियल रिस्क नहीं होगा। इतना ही नहीं लीज पर मिलने वाली इन कारों में कार मेंटेनेंस और इंश्योरेंस भी शामिल होगा।

 

creta

आपको बता दें कि hyundai से पहले भारत में Mahindra और skoda ने भी इस तरह की सर्विस शुरू की है। भारत में भले ही ये सर्विस नई है लेकिन खबरों की मानें तो विदेशों में ये कार लीजिंग का बिजनेस काफी पापुलर है। भारत में भी व्हीकल लीजिंग बिजनेस ग्रोथ कर रहा है फ़िलहाल यह ग्रोथ सिर्फ 1 फीसदी है जबकि विकसित देशों में यह 45 फीसदी है।

मात्र 7999 रुपए में खरीद सकते हैं yamaha की लाखों की बाइक, देखें वीडियो

hyundai इस सर्विस के तहत elite i10, Grand I10 से लेकर creta और santro जैसी कारें उपलब्ध हैं। कार का मॉडल शहर पर निर्भर करता है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/now-take-home-santro-to-creta-by-paying-absolutely-zero-amount-4585403/

MG Hector है वो पहली SUV जिसमें मिलेंगे ये 4 धांसू फीचर्स, महंगी कारों में भी नहीं मिलते हैं ये ऑप्शन


नई दिल्लीः MG motors ने 15 मई को अपनी इंटरनेट suv को MG hector को भारत में लॉन्च कर दिया है। MG Hector एक 5 सीटर SUV है। यह देश की पहली इंटरनेट कार है और ये कुछ ऐसे फीचर्स से लैस है जो आम तौर पर SUV कारों में नहीं मिलते हैं। तो चलिए जानते हैं कि कौन से हैं वो फीचर्स जो MG Hector के साथ पहली बार भारत में दस्तक देने वाले हैं।

कहीं भी पंक्चर हो जाए कार का टायर, मुट्ठी से भी छोटा ये कैप्सूल मिनटों में फुल कर देगा टायर की हवा

इंटरनेट कनेक्टिविटी

पहली बार MG Hector में इंटरनेट कनेक्टिविटी का फीचर दिया जाएगा। इस कार में सिम कार्ड भी लगाया जा सकता है ऐसे में ये आपके स्मार्टफोन की तरह काम करेगी और आप इसमें इंटरनेट इस्तेमाल कर पाएंगे।

वॉइस कमांड सिस्टम

MG Hector पहली ऐसी कार है जिसके फीचर्स को आप वॉइस कमांड देकर एक्सेस कर सकते हैं और आपको बटन दबाने की जरूरत भी नहीं पड़ती है। जैसे आप अगर पैरानॉमिक सनरूफ खोलना चाहते हैं तो आपको बस वॉइस कमांड देना पड़ेगा और इतने भर से आपका काम हो जाएगा।

माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नॉलजी

पेट्रोल वेरियंट के साथ 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम का ऑप्शन उपलब्ध है। एमजी मोटर का दावा है कि स्टैंडर्ड पेट्रोल मॉडल के मुकाबले माइल्ड हाइब्रिड वाले इंजन का माइलेज 12 पर्सेंट ज्यादा है।

Maruti लॉन्च करने जा रही ये 4 धाकड़ कारें, जबरदस्त लुक्स के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स

क्लाइमेट कंट्रोल

क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम यूं तो ज्यादातर कारों में दिया जाता है लेकिन MG Hector का क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम इसलिए बेहद ख़ास है क्योंकि इसे आपको एडजस्ट नहीं करना बल्कि ये वॉइस कमांड लेकर खुद ही काम करने लगेगा।

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/mg-hector-is-loaded-with-these-4-outstanding-features-4582537/

महज 75,000 रुपये में मिल रही 4 लाख वाली Alto, कभी भी आएं और ले जाएं


नई दिल्ली: अगर आप भी कार ( car ) खरीदना चाहते हैं और आपका बजट कम है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। दरअसल मार्केट में कई ऐसे ऑप्शन मौजूद हैं जहां से आप अच्छी कंडीशन वाली सेकेंड हैंड कार खरीद सकते हैं और वो भी आधी से भी कम कीमत में। इन्हीं में से एक कार ऐसी है जिसे आप उसकी मार्किट वैल्यू से भी काफी कम कीमत पर खरीद पाएंगे। ये कार है मारुती सुजुकी आल्टो ( Maruti Alto ) जिसे भारत में काफी पसंद किया जाता है।

Suzuki Gixxer SF 250 की लॉन्चिंग से पहले सामने आया Teasure, दमदार आवाज़ के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

जानिए क्या हैं फीचर्स :

2019 Maruti Suzuki Alto K10 में पावर के लिए 1.0 लीटर का K-Series इंजन दिया गया है। इसका इंजन 68 PS की मैक्सिमम पावर और 90 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिलता है।

माइलेज :

Maruti Suzuki के मुताबिक 2019 Alto K10 के दोनों ही मॉडल्स में 24.07 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है।

बिना AC के भी जबरदस्त ठंडक देगी आपकी कार, बस करना पड़ेगा ये काम

कीमत :

दिल्ली में आल्टो की एक्स-शोरूम कीमत 3.66-4.45 लाख रुपये हो गई है। ऐसे में अगर आप इसे True Value वेबसाइट से खरीदते हैं तो आपको ये कार महज 75,000 रुपये की मिल जाएगी वो भी बेहद अच्छी कंडीशन में


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/buy-maruti-alto-at-very-cheap-price-4582300/

मार्केट में लॉन्च होने वाले हैं ये खास टायर्स, 20 फीसदी तक बढ़ जाएगा माइलेज


नई दिल्ली: कार हो या बाइक माइलेज तो हर किसी को चाहिए होता है । लोग माइलेज बढ़ाने के लिए तरह-तरह के जुगाड़ लगाते हैं। लेकिन अच्छे माइलेज में सबसे अहम भूमिका टायर्स की होती है। इसीलिए टायर्स की देखभाल और कार या बाइक के लिए अच्छे टायर्स खरीदना बेहद जरूरी होता है। इसीलिए आज हम आपको एक ऐसे टायर के बारे में बताएंगे जो न सिर्फ हर तरह के रास्तों पर आसानी से चलेंगे बल्कि माइलेज भी शानदार देंगे। लो रोलिंग रेजिस्टेंस टायर्स बहुत ही जल्द मार्केट में दस्तक देने वाले है और दावा किया जा रहा है कि इन टायर्स से गाड़ी का माइलेज 15-20 फीसदी तक बढ़ जाएगा। चलिए आपको इन लो रोलिंग रेजिस्टेंस टायर्स के बारे में कुछ बातें विस्तार से बताते हैं।

ज्यादा सुरक्षित हुई Maruti की ये कार, 22 किमी का माइलेज और कीमत 3.55 लाख रूपए

इस वजह से बढ़ जाता है माइलेज-

इसी साल होंगी लांच होंगी ये suvs, कीमत मात्र 5.5 लाख

  • इलेक्ट्रिक गाड़ियों में लो रोलिंग रेजिस्टेंस टायर्स का इस्तेमाल किया जाता है ताकि वो कम फ्यूल में ज्यादा दूरी तय कर सकें। लो रोलिंग रेजिस्टेंस से करीब 10 फीसदी तक फ्यूल की बचत की जा सकती है।
  • आपको मालूम हो कि जो एनर्जी गाड़ी को खींचने में लगती है उसे लो रोलिंग रेजिस्टेंस कहा जाता है। रोलिंग रेजिस्टेंस कम होने पर टायर्स आसानी से आगे बढ़ जाते हैं। जिसकी वजह से फ्यूल की खपत कम हो जाती है और माइलेज में बढ़ोत्तरी होता है।
  • फ्यूल की बचत के साथ-साथ इन टायर्स से गाड़ी की परफॉरमेंस भी बेहतर होती है।

लीगल होंगे लो रोलिंग रेजिस्टेंस टायर-

यूरोप, जापान और अमेरिका जैसे देशों में कारों के टायर्स में लो रोलिंग रेजिस्टेंस स्टैंडर्ड लागू हैं और टायर्स पर रोलिंग रेजिस्टेंस लिखा भी होता है। अब हमारे देश में भी सरकार गाड़ियों के रेडियल टायरों के लिए नए रोलिंग रेजिस्टेंस मानक लागू करने में लग गई है। अब टायर निर्माता कंपनियों को ऐसे टायर्स बनाने होंगे जिनके चलाने से एनर्जी की खपत कम हो। यानि इन नए टायर्स के आने के बाद न सिर्फ कार चलाने में मजा आएगा बल्कि कार का माइलेज भी शानदार होगा।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/low-rolling-resistance-tyres-will-increase-mileage-upto-20-percent-4581884/

Suzuki Gixxer SF 250 की लॉन्चिंग से पहले सामने आया Teasure, दमदार आवाज़ के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स


नई दिल्ली: Suzuki की मच अवेटेड बाइक Suzuki Gixxer SF 250 भारतीय बाजार 20 मई 2019 को लॉन्च होगी। लॉन्चिंग से पहले ही suzuki motorcycles india ने इस अपकमिंग बाइक का टीजर जारी करके इसकी झलक लोगों को दिखाई है। इस टीजर में आप बाइक के लुक की झलक के साथ इसके एग्ज़ॉस्ट की आवाज भी सुन सकते हैं।

बिना AC के भी जबरदस्त ठंडक देगी आपकी कार, बस करना पड़ेगा ये काम

जानिए क्या हैं फीचर्स

लीक हुई जानकारी के मुताबिक़ इस बाइक में 249cc का सिंगल सिलेंडर ऑयल कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड SOHC इंजन दिया गया है, जो 9000 rpm पर 26 bhp का पावर और 7500 rpm पर 22.6 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

अन्य फीचर्स

अन्य फीचर्स की बात करें तो suzuki Gixxer SF 250 में फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया जाएगा वहीं इसमें डुअल चैनल एबीएस ( ABS ) दिया गया है जो बाइक को कंट्रोल में रखेगा। इस बाइक की कीमत तकरीबन 1.50 लाख रुपये हो सकती है।

गर्मी में तेजी से ख़त्म होता है बाइक का पेट्रोल, ऐसे निपट सकते हैं इस समस्या से

अभी हाल ही में इस बाइक की तस्वीरें लीक हुई थीं ये बाइक बेहद ही स्टाइलिश और स्पोर्टी लग रही है। इस बाइक को युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है जो बेहद ही आकर्षक और स्पोर्टी है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/suzuki-gixxer-sf-250-first-teasure-launched-4581863/

Maruti Suzuki ARENA ने छुआ 400 का आंकड़ा, छोटे शहरों में भी खरीद सकेंगे कारें


नई दिल्ली: Maruti देश की सबसे भरोसेमंद कार निर्माता कंपनी है। यही वजह है कि आपको हर जगह सड़कों पर मारुति की कारें आसानी से नजर आ जाती हैं। मारुति ने अपने कस्टमर्स के बीच अपनी पकड़ को और मजबूत बनाने के लिए कंपनी ने कुछ दिनों पहले Maruti Suzuki ARENA शो रूम्स की शुरूआत की थी। 2 साल से कम वक्त में ARENA शोरूम्स की संख्या बढ़कर 400 हो गई है। और ये शोरूम्स अब भारत के 278 शहर और कस्बों तक पहुंच चुके हैं।

बाइक ही नहीं कार वालों को भी सेफ्टी देगा Steelbird का ये हेलमेट, कीमत भी है बेहद कम

मीडिया को कंपनी की इस उपलब्धि के बारे में बताते हुए शशांक श्रीवास्तव ( एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर मार्केटिंग एंड सेल्स ) ने बताया कि हमने युवाओं की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए Maruti Suzuki ARENA की शुरूआत की थी, 2 साल से कम टाइम में कंपनी ने 400 का आंकड़ छू लिया है। ये पूरा बदलाव सतत रिसर्च, कस्टमर्स के फीडबैक और फ्यूचर ट्रेंड पर ध्यान देकर संभव हुआ है। इन सबका मकसद कस्टमर्स को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का अनुभव देना है।

अब कस्टमर्स मारुति सुजुकी की गाड़ियां ARENA, NEXA and Commercia 3 रीटेल स्टोर्स से खरीद सकते हैं। तीनों रीटेल स्टोर्स की चेन को एक साथ देखा जाए तो अब 1860 शहरों में मारुति के 2,940 शोरूम खुल चुके हैं।
मारुति सुजुकी एरिना डिजिटल एकीकरण के माध्यम से अन्य प्लेटफार्मों से खुद को अलग करती है।

suv सेगमेंट में क्रांति लाएंगी Ford की ये दो कारें, कीमत और फीचर्स से लेकर लॉन्चिंग तक जाने सबकुछ

arena

आपको बता दें कि भारत में 80% कार कस्टमर्स खरीदने से पहले ऑनलाइन सर्च करते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने arena में ऐसी व्यवस्था की है कि कस्टमर सिर्फ अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर एंटर कर अपनी कार सर्च को नेक्सट लेवल पर ले जा सकते हैं। शोरूम में लगे बड़े इंटरैक्टिव product Vision touch screens पर कार के पूरे पोर्टफोलियो को देख सकते हैं। इसके अलावा वो शोरूम के Personalization Zone में कार को अपनी पसंद के हिसाब से कस्टमाइज भी करा सकते हैं। ये फैसेलिटी कस्टमर्स को पूरे भारत में फैले arena शोरूम में मिलेगी।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/maruti-suzuki-arena-reached-400-benchmark-making-sale-network-strong-4581159/

suv सेगमेंट में क्रांति लाएंगी Ford की ये दो कारें, कीमत और फीचर्स से लेकर लॉन्चिंग तक जाने सबकुछ


नई दिल्ली: suvs को हमारे देश में हमेशा से पसंद किया जाता है , इसी को देखते हुए ford अब इंडिया में 2 नई suv लांच करने वाली है। कंपनी इन एसयूवीज को खास तौर पर भारतीय बाजार के हिसाब से डिजाइन करेगा । यही वजह है कि माना जा रहा है कि इन दो नई कारों के आने के बाद भारतीय suv सेगमेंट में क्रांतिकारी परिवर्तन आएगा। इन दोनों में से एक मिड-साइज एसयूवी और दूसरी सब-4 मीटर एसयूवी होगी । कंपनी ने अपनी इन अपकमिंग सब-4 मीटर एसयूवी को 'बीएक्स744' कोडनेम दिया है। कंपनी इन दोनो को 2020 और 2021 में लॉन्च करेगी। बीएक्स744 को फोर्ड के ही प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा।

बाइक ही नहीं कार वालों को भी सेफ्टी देगा Steelbird का ये हेलमेट, कीमत भी है बेहद कम

बीएक्स744 को ईकोस्पोर्ट ( Ford Ecosport ) की जगह लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने अब तक इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। फिलहाल बताया जा रहा है कि ईकोस्पोर्ट की तरह बीएक्स744 भी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगी।

अभी फिलहाल इस कार के फीचर्स और कीमत के बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन इतना बताया जा रहा है कि फोर्ड की इन आने वाली कारों का मुकाबला मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, महिंद्रा एक्सयूवी300, टाटा नेक्सन और हुंडई की अपकमिंग वेन्यू एसयूवी से होगा।

Honda Motors ने IDFC first से मिलाया हाथ, अब 999 रूपए में घर ले जा सकेंगे कोई भी बाइक


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/for-will-launch-revolutionary-suvs-in-india-know-the-details-4580718/

अब 5 साल के लिए किराए पर लीजिए Hyundai की कारें, नहीं चुकानी पड़ेगी कार की कीमत


नई दिल्ली: अगर आपके पास महंगी कार खरीदने का बजट नहीं है तो कार निर्माता कंपनी हुंडई ( Hyundai ) मोटर इंडिया लिमिटेड आपके लिए एक धमाकेदार स्कीम लेकर आई है। इस स्कीम के तहत आप बिना कार को खरीदे 5 साल के लिए इसे लीज पर ले सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे।

BMW X5 2019 भारत में हुई लॉन्च, जबरदस्त पावर के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स

हुंडई ने अपनी कारों को लीज पर देने का ऐलान कर दिया है। इसके तहत आप हुंडई की चुनिंदा कारों को अपने घर ले जा सकते हैं और इसके लिए आपको कार की कीमत भी नहीं चुकानी पड़ेगी बस आपको हर महीने किराए के तौर पर कुछ रकम देनी पड़ेगी। कंपनी ने गुरुवार को बताया कि उसने एएलडी ऑटोमोटिव ( ALD Automotive India ) कंपनी के साथ समझौता किया है, जो कारों को लीज पर उपलब्ध कराती है।

कंपनी के इस ऐलान से फायदा ये हुआ है कि कार को किराए पर लेने के लिए आपको डाउनपेमेंट नहीं देनी पड़ेगी। इसके साथ ही आप कार की के मेंटेनेंस कॉस्ट के झंझट से भी दूर रहेंगे। साथ ही कार की रीसेल रिस्क जीरो प्रतिशत होगी। वहीं लायबिलिटी भी जीरो होगी।

Hyundai की ये धमाकेदार स्कीम 5 चुनिंदा कारों पर लागू होगी जिनमें नई सैंट्रो कार, Hyundai Grand i10 , Hyundai Elite i20 , Verna और Creta जैसी कारें शामिल हैं। इन कारों को लीज पर लेने के लिए आपको 7676 रुपए से लेकर 17642 रुपए तक हर महीने चुकाने पड़ेंगे इसके साथ ही इस किराए में जीएसटी भी शामिल होगा।

कहीं भी पंक्चर हो जाए कार का टायर, मुट्ठी से भी छोटा ये कैप्सूल मिनटों में फुल कर देगा टायर की हवा

लेकिन आपको ध्यान रखने की जरूरत है कि ये रकम आपको बेस वैरिएंट के लिए चुकानी पड़ेगी। अगर आप कार का टॉप मॉडल खरीदते हैं तो आपको बढ़ा हुआ किराया देना पड़ेगा। अभी ये सुविधा दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बैंगलुरु और चेन्नई में शुरू की जाएगी और ये 2 साल से 5 साल के लिए उपलब्ध होगी।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/hyundai-starts-car-leasing-service-for-customers-4580383/

MG Hector का 7 सीटर वैरिएंट भारत में होगा लॉन्च!


नई दिल्ली: MG motors ने 15 मई को अपनी इंटरनेट suv को MG Hector को भारत में लॉन्च कर दिया है। MG Hector एक 5 सीटर SUV है। इस कार को जून में लॉन्च कर दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक़ इस कार का 7 सीटर वेरिएंट भी भारत में लॉन्च किया जाएगा। यह फैसला भारतीयों की जरूरतों को देखते हुए लिया गया है जिसका फायदा कार खरीदने वालों को मिलेगा।

MG Hector कल होगी लॉन्च, बनेगी देश की सबसे पहली इंटरनेट SUV

जानकारी के मुताबिक़ इस कार के 7 सीटर वेरिएंट को ग्राहकों के लिए अगले साल उप्लब्ध करवाया जाएगा। ख़ास बात यह है कि कार के 7 सीटर वेरिएंट में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। इस कार में 587 लीटर का Boot स्पेस दिया गया है और इसी वजह से इसमें 7 सीटर का ऑप्शन दिया जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि इस SUV के 7 सीटर वेरिएंट की कीमत 25 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

कहीं भी पंक्चर हो जाए कार का टायर, मुट्ठी से भी छोटा ये कैप्सूल मिनटों में फुल कर देगा टायर की हवा

जानिए क्या होंगे फीचर्स

इस कार के पेट्रोल और डीजल वैरिएंट में 3.0 लीटर का 6 टर्बो इंजन दिया जाता है। इसका डीजल इंजन 265 bhp की पावर और 620 Nm का पीक टॉर्क देता है वहीं 6 सिलेंडर पेट्रोल इंजन 335 bhp की पावर और 450 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/mg-hector-7-seater-varient-will-be-launch-soon-4577762/

BMW X5 2019 भारत में हुई लॉन्च, जबरदस्त पावर के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स


नई दिल्ली: BMW X5 न्यू जेनरेशन कार को भारतीय बाजार लॉन्च कर दिया गया है। आपको बता दें कि इस कार की शुरुआती कीमत 72.90 लाख (एक्स-शोरूम इंडिया) रखी गयी है। BMW की इस कार के दो डीजल वैरिएंट हैं जिनमें BMW X5 xDrive30d Sport और BMW X5 xDrive30d xLine वैरिएंट शामिल है। पेट्रोल इंजन में इस कार का BMW X5 xDrive 40i M Sport वैरिएंट लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत 82.40 लाख रुपये है।

कहीं भी पंक्चर हो जाए कार का टायर, मुट्ठी से भी छोटा ये कैप्सूल मिनटों में फुल कर देगा टायर की हवा

इस कार का पेट्रोल ( Petrol ) वैरिएंट कुछ महीने बाद बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। बीएमडब्ल्यू की ये नई कार X5, CLAR प्लेटफॉर्म पर आधारित है। बीएमडब्लू की ये नई कार पुरानी कार की तुलना में कहीं ज्यादा बड़ी और पहले से ज्यादा हाईटेक भी है।

जानिए क्या हैं फीचर्स

इस कार के पेट्रोल और डीजल वैरिएंट में 3.0 लीटर का 6 टर्बो इंजन दिया जाता है। इसका डीजल इंजन 265 bhp की पावर और 620 Nm का पीक टॉर्क देता है वहीं 6 सिलेंडर पेट्रोल इंजन 335 bhp की पावर और 450 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इसकी लंबाई 36mm बढ़ाकर 4,922mm, चौड़ाई 66mm बढ़ाकर 2,004 mm और ऊंचाई 19mm बढ़ाकर 1,745mm तक कर दी गई है। व्हीलबेस भी 42mm बढ़ाकर 2,975mm कर दिया गया है। Boot स्पेस 645 लीटर का होगा और इसे 1,860 तक बढ़ाया जा सकता है।

Maruti Dezire से लेकर Honda Amaze तक, ये हैं सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट सेडान कारें

अन्य फीचर्स की बात करें तो इस कार में जेस्चर कंट्रोल, वॉयस कमांड्स दिए जाएंगे, फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरामिक सनरूफ, डायनामिक एम्बिएंट लाइटिंग, पैसेंजर स्क्रीन्स और वायरलेस चार्जिंग भी दी जाएगी। X5 में नए डिजाइन गियर-सिलेक्टर लीवर भी दिया जाएगा।

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/bmw-x5-2019-launch-in-india-with-hightech-features-4576950/

MG Hector ने दी Tata Harrier को कड़ी टक्कर, जानिए दोनों कारों में से कौन सी है बेस्ट


नई दिल्ली: कल यानी 15 मई को देश की सबसे पहली इंटरनेट कार MG Hector को लॉन्च कर दिया गया है। यह एक स्मार्ट कार है जो किसी भी अन्य कार से कहीं ज्यादा हाईटेक है। MG Hector एक प्रीमियम suv कार है। इस कार में आपको वॉइस कमांड, आर्टीफीशियल इंटेलिजेंस और इंटरनेट कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलेंगे जो इसे अन्य कारों से अलग बनाते हैं।

कंपनी ने 60,000 रुपये घटाई इस धाकड़ बाइक की कीमत

मार्केट में आने के बाद MG हेक्टर का मुकाबला पहले से ही पॉपुलर कुछ कारों से होगा लेकिन इनमें से भी एक कार ऐसी है जो हेक्टर को कड़ा मुकाबला देगी। यह कार है tata harrier , यह कार कई तरह से MG हेक्टर को टक्कर दे रही है ऐसे में आज हम इन दोनों कारों का कम्पेरिजन करने वाले हैं।

इंजन :

हेक्टर के पेट्रोल वैरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 143 BHP की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। डीजल वैरिएंट की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 170 BHP की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं Tata Harrier केवल 2.0 लीटर की क्षमता के डीजल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। जो कि 138bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। तो ऐसे में इंजन के मामले में MG Hector आगे निकलती हुई दिख रही है।

आकार :

Tata Harrier की लंबाई 4598 mm, चौड़ाई 1894 mm और व्हीलबेस 2741 mm का है। टाटा हैरियर में कंपनी 5 सीट दिए हैं। इसमें आपको 425 लीटर की धारिता का स्पेस मिलता है। MG Hector की लंबाई 4655mm, चौड़ाई 1,835mm, उंचाई 1,760mm और इसमें आपको 2,750mm का व्हीलबेस मिलता है। ये भी 5 सीटों वाली एसयूवी है लेकिन इसमें आपको सेग्मेंट में सबसे ज्यादा 587 लीटर का ***** स्पेश मिलता है। इस मामले में भी हेक्टर बाजी मारती दिखती है।

फीचर्स :

हेक्टर में ESP + ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड एसिस्ट, रियर Dics ब्रेक, ISOFIX चाइल्ड सीट जैसे फीचर्स को स्टैंडर्ड के तौर पर शामिल किया गया है। इसमें इन्फोटेंमेंट सिस्टम के साथ i-Smart तकनीक का प्रयोग किया गया है। इस कार को आप वॉयस कमांड भी दे सकते हैं। वहीं Tata Harrier में ABS, क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, डुअल एयरबैग जैसे फीचर्स को शामिल किया है। लेकिन इसमें कनेक्टिविटी फीचर्स नहीं है। इस मामले में भी ये कार हैरियर से आगे निकलती नजर आ रही है।

Maruti Dezire से लेकर Honda Amaze तक, ये हैं सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट सेडान कारें

Tata Harrier :

Tata Harrier की शुरूआती कीमत 12.7 लाख रुपये एक्सशोरूम है, जो कि टॉप एंड वैरिएंट तक 16.26 लाख रुपये तक पहुंचता है। वहीं MG Hector को अभी बिक्री के लिए लांच नहीं किया गया है तो इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 15 से 20 लाख रुपये के बीच में लांच कर देगी।

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/car-news/mg-hector-and-tata-harrier-comparison-4576096/

SHARE THIS


Subscribe via Email


Explore Jobs/Opportunities
Jobs Jobs / Opportunities / Career
Uttar Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Medical & Pharma Jobs / Opportunities / Career
Uttarakhand Jobs / Opportunities / Career
Defense & Police Jobs / Opportunities / Career
Assam Jobs / Opportunities / Career
SSC Jobs / Opportunities / Career
Engineering Jobs / Opportunities / Career
UPSC Jobs / Opportunities / Career
Delhi Jobs / Opportunities / Career
Faculty & Teaching Jobs / Opportunities / Career
Maharashtra Jobs / Opportunities / Career
Jammu and Kashmir Jobs / Opportunities / Career
Himachal Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Chhattisgarh Jobs / Opportunities / Career
Explore Articles / Stories
Education
Government Schemes
News
Career
Admit Card
Study Material
Bihar
State Government Schemes
Technology
Exam Result
DATA
Public Utility Forms
Travel
Sample Question Paper
Employment News
Scholorship
Business
Astrology
Syllabus
Festival
Explore more
Main Page
Register / Login
Like our Facebook Page
Follow on Twitter
Subscrive Our Newsletter Via Nuzzle
Get Updates Via Rss Feed
Sarkari Niyukti
Free Online Practice Set
Latest Jobs
Feed contents
Useful Links
Photo
Video
Post Jobs
Post Contents
Supremedeal : India Business Directory
Find IFSC Code
Find Post Office / Pincode
Contact us
Best Deal

Disclaimer: we only provide job information. we are not associated with any job website. Although we take extreme care for accuracy of the information provided, but you must check the authenticity of the website before applying for the job. We are not responsible for your operation , once you leave our website and apply thereafter. Please recheck the genuineness of the job website from yourself also.

Copyright © 2018. Website template by WebThemez.com