Patrika : Leading Hindi News Portal - Cricket #educratsweb
HOME | LATEST JOBS | JOBS | CONTENTS | STUDY MATERIAL | CAREER | NEWS | BOOK | VIDEO | PRACTICE SET REGISTER | LOGIN | CONTACT US

Patrika : Leading Hindi News Portal - Cricket

http://api.patrika.com/rss/cricket-news 👁 6154

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टी20 में भी दी श्रीलंका को मात, सीरीज पर 3-0 से कब्जा


जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे और आखिरी टी20 मैच में श्रीलंका को मात देकर सीरीज पर 3-0 से कब्ज कर लिया है। वनडे सीरीज हारने के बाद श्रीलंका का टी20 सीरीज में भी सूपड़ा साफ हो गया। जोहानिसबर्ग के वांडर्स स्टेडियम में खेला गया ये मुकाबला बारिश से प्रभावित रहा और दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 45 रन से मात दे दी।

- ड्वेन प्रिटोरियस और रीजा हैंड्रिक्स के अर्धशतकों ने दक्षिण अफ्रीका की जीत में अहम योगदान निभाया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवरों में 198 रन बनाए। प्रिटोरियस ने 42 गेंद में 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 77 रन की पारी खेली। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज हैंड्रिक्स (66) के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 और कप्तान जेपी डुमिनी (नाबाद 34) के साथ तीसरे विकेट के लिए 71 रन की अटूट साझेदारी की जिससे टीम दो विकेट पर 198 रन का बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही।

- 199 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी रही। डिकवेला और डि सिल्वा ने पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने उस शुरुआत का फायदा नहीं उठा। मिडिल ऑर्डर एक बार फिर से फेल रहा। श्रीलंका की पूरी 15.4 ओवर में 137 रन पर ढेर हो गई। श्रीलंका ने जब 11.1 ओवर में 6 विकेट पर 111 रन बनाए थे तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा और दोबारा खेल शुरू होने पर टीम को 17 ओवर में 183 रन का लक्ष्य मिला था।

- श्रीलंका ने अपने अंतिम 4 विकेट बिना कोई रन जोड़े गंवाए। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने सर्वाधिक 38 रन बनाए जबकि इसुरु उदाना ने 36 रन का योगदान दिया। साउथ अफ्रीका की ओर से एंडिले फेहलुकवायो ने 24 रन देकर 4 जबकि जूनियर डाला और लूथो सिपामला ने 2-2 विकेट चटकाए।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/south-africa-beat-sri-lanka-in-3rd-t20-by-45-runs-series-win-by-3-0-4327493/

IPL 2019: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, पहले ही मैच में बुमराह को लगी चोट


मुंबई। आईपीएल के 12वें सीजन के तीसरे मैच में रविवार की रात को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच में विश्व के नंबर वन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कंधे में चोट लग गई। वर्ल्ड कप के लिहाज भारतीय टीम के लिए ये एक बहुत बड़ा झटका है, क्योंकी मैदान पर जिस तरह बुमराह को दर्द से करहाते हुए देखा गया। उससे लगा कि बुमराह की चोट गंभीर हो सकती है।

बुमराह की चोट गंभीर नहीं- मुंबई इंडियंस

हालांकि मैच के दौरान ही मुंबई इंडियंस की तरफ से ये साफ कर दिया गया कि बुमराह की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। मुंबई इंडियंस की तरफ से ट्वीट कर बताया गया कि बुमराह की चोट गंभीर नहीं है और वह पूरी तरह से ठीक हैं। मुंबई टीम मैनेजमेंट की तरफ से कहा गया है कि सोमवार को उनकी चोट की स्थिति बताई जाएगी।

कब लगी बुमराह को चोट

दिल्ली कैपिटल्स की पारी के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर ऋषभ पंत के शॉट को रोकने और रन बचाने की कोशिश में बुमराह पिच पर गिर गए। इसके बाद वह कंधा पकड़कर लेट गए और कराहते हुए नजर आए। यह देखकर तुरंत फिजियो मैदान में आए और उन्हें बाहर ले गए। बुमराह बाद में बैटिंग करने भी मैदान में नहीं आए।

मुंबई के खिलाफ दिल्ली की धमाकेदार जीत

बता दें कि मुबंई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में दिल्ली की टीम ने 37 रनों से जीत दर्ज की। दिल्ली ने मुंबई को 214 रन का लक्ष्य दिया था, लेकिन मुंबई इंडियन्स 176 रनों पर ही धराशायी हो गई। ऋषभ पंत ने 27 गेंद में 78 रन बनाए।

आपको बता दें कि बुमराह का चोटिल होना वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम इंडिया के लिए बिल्कुल भी शुभ संकेत नहीं हो सकते। आईपीएल के खत्म होते ही वर्ल्ड कप शुरु होना है और बुमराह भारतीय टीम के अहम गेंदबाज हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/jasprit-bumrah-injured-during-ipl-match-bad-news-for-team-india-for-world-cup-2019-4327225/

महिला क्रिकेट : इंग्लैंड ने श्रीलंका को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी


कोलंबो. इंग्लैंड ने शानदार गेंदबाजी की बदौलत रविवार को यहां तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 19 ओवर में 94 रनों पर ही सिमट गई। जवाब में मेहमान टीम ने कोई बड़ी गलती नहीं की और 14.2 ओवर में दो विकेट गंवा कर लक्ष्य को हासिल कर लिया। मेजबान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसका कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सका। ओशाडी रणसिंघे ने सबसे अधिक 20 रनों का योगदान दिया। रणसिंघे के अलावा, हनसिमा करुणारत्ने ने 19 और इमाल्का मेंडिस ने 14 रन बनाए।

इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही और डेनिले वायट (15) एवं टैमी बीमाउंट (50 नाबाद) ने पहले विकेट के 29 रनों की साझेदारी निभाई। वायट के पवेलियन लौटने के बाद बीमाउंट ने एमी जोंस के साथ मिलकर मेहमान टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। जोंस 18 के निजी स्कोर पर रनआउट हो गई। नैटेली स्कीवर ने नाबाद 11 रनों का अहम योगदान दिया। मेजबान टीम की ओर से एकमात्र विकेट चमारी अटापटू को मिला ।

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/women-cricket-shrilankan-tean-beaten-by-english-team-by-8-wicket-4324229/

KKR vs SRH : रसेल की करिश्माई पारी, हारे मैच में केकेआर को जिताया


कोलकाता। कोलकता : जीत के लिए 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से नीतीश राणा (68) के बाद अंतिम ओवरों में आंद्रे रसेल (19 गेंद पर नाबाद 49 रन) की रनों की बौछार ने पासा पलट डाला और केकेआर को हार के मुंह से बाहर निकाल कर सनराइजर्स हैदराबाद पर 6 विकेट से जीत दिला दी।

डेविड वॉर्नर ने मैदान पर धमाकेदार वापसी करते हुए 85 रन की तूफानी पारी खेली। हालांकि वॉर्नर शतक बनाने से चूक गए। वॉर्नर के अलावा विजय शंकर डेथ ओवर्स में संभलकर खेलते हुए 40 रन बनाकर नॉटआउट रहे। विलियम्सन की जगह भुवनेश्वर कुमार हैदराबाद की कप्तानी कर रहे हैं।

LIVE अपडेट

- शुभमान गिल ने आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर केकेआर को जीत दिला दी।

- दोबारा मैच शुरु होते ही राशिद खान ने नीतीश राणा को किया आउट। संकट में केकेआर।
- फ्लड लाइट में खराबी आने के कारण खेल रुका।

- ओपनिंग करने आए नीतीश राणा ने एक तरफ से लगातार विस्फोटक अंदाज में अपनी पारी जारी रखी है।

- उथप्पा के बाद कार्तिक भी आउट होकर पैवेलियन लौटे।

- केकेआर की मुश्किलें बढ़ी। उथप्पा को उदय कौल ने किया आउट।

- राणा और उथप्पा ने धीरे-धीरे केकेआर का स्कोर 10 ओवरों में बिना और कोई क्षति के 1 विकेट के नुकसान पर 70 रन पर पहुंचा दिया।

- लिन के आउट होने के बाद नीतीश राणा और राबिन उथप्पा ने पांच ओवरों तक कोई और नुकसान नहीं होने दिया और टीम का स्कोर 5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 40रन पर पहुंचा दिया।

- सनराइजर्स हैदराबाद से जीत के लिए मिले 182 रनों का पीछा करते हुए केकेआर की खराब शुरुआत। शकीबुल हसन ने क्रिस लिन को आउट कर बड़ा झटका दिया है। केकेआर का स्कोर तीन ओवर में 16 रन पर एक विकेट।

- सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 181 रन बनाए हैं। कोलकाता को जीत के लिए 182 रन का लक्ष्य मिला है। अंतिम ओवरों में विजय शंकर ने संभलकर खेलते हुए नाबाद 40 रनों की पारी खेली।

- हैदराबाद को लगा तीसरा झटका, यूसुफ पठान 1 रन बनाकर आउट, आंद्रे रसेल ने किया बोल्ड

- 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर डेविड वॉर्नर की धमाकेदार पारी का अंत हो गया। 85 रन बनाकर डेविड वॉर्नर आंद्रे रसेल के शिकार बने। 144 के स्कोर पर हैदराबाद को दूसरा झटका लगा।

- 15 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 134/1, डेविड वॉर्नर अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं।

- बेयरस्टो के आउट होने के बाद विजय शंकर आए बल्लेबाजी करने। ओवर की तीसरी ही गेंद पर जड़ा *****

- 13वें ओवर की पांचवी गेंद पर हैदराबाद को लगा पहला झटका। पीयूष चावला ने जॉनी बेयरस्टो को 39 के निजी स्कोर पर किया चलता।

- 11 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 101/0, वॉर्नर 64 और बेयरस्टो 33 बनाकर क्रीज पर

- 11वें ओवर की चौथी गेंद पर बेयरस्टो का कैच छूटा।

- डेविड वॉर्नर ने जड़ा अर्द्धशतक, 10 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 92/0

- दिनेश कार्तिक ने सातवें ओवर में किया कुलदीप यादव का इस्तेमाल। कुलदीप ने अपने पहले ओवर में दिए 8 रन।

- 6 ओवर के बाद हैदराबाद ने बिना विकेट खोए बनाए 54 रन, डेविड वॉर्नर (34) और जॉनी बेयरस्टो (16) क्रीज पर। सुनील नरायण के पहले ही ओवर में गए 11 रन।

- चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर बेयरस्ट के खिलाफ जोरदार अपील। अंपायर ने दिया आउट, लेकिन डीआरएस में आया नॉट आउट का फैसला।

- 3 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 25/0, डेविड वॉर्नर (19) और जॉनी बेयरस्टो (2) क्रीज पर।

- डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने किया हैदराबाद की पारी का आगाज

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

- इसके अलावा हैदराबाद की टीम में डेविड वॉर्नर पर सभी की नजरें रहने वाली हैं। डेविड वॉर्नर बॉल टैंम्परिंग विवाद में लगे बैन के बाद आईपीएल में खेलते नजर आएंगे। वर्ल्ड कप के लिहाज से डेविड वॉर्नर का आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना काफी मायने रखेगा। वहीं कोलकाता की टीम में क्रिस लिन, दिनेश कार्तिक और सुनील नरायण की तिकड़ी कुछ भी कर सकती है।

टीमें:

कोलकाता नाइट राइडर्स: क्रिस लिन, सुनील नरायण, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नीतिश राणा, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, लुकी फेर्गुसन और प्रसिद्ध कृष्णा

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर, जॉनी बेरिस्टो, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, शाकिब अल हसन, विजय शंकर, यूसुफ पठान, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/kolkata-knight-riders-vs-sunrisers-hyderabad-ipl-2019-live-update-4323527/

IPL-12: RCB के खिलाफ पहले मुकाबले में जीत के बाद बोले धोनी, 'ऐसी विकेट की उम्मीद नहीं थी'


चेन्नई। फटाफट क्रिकेट यानी टी-20 के महाकुंभ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आगाज शनिवार को हुआ। पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। इस मुकाबले में धोनी की सेना ने विराट के धुरंधरों को धूल चटा दी। आईपीएल के 12वें संस्करण के पहले मुकाबले में शनिवार को सीएसके ने आरसीबी को सात विकेट से हराकर जीत के साथ शुरुआत की है। हालांकि जीत के बाद मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि विकेट के बारे में उनकी टीम को ज्यादा कुछ पता नहीं था। धोनी ने मैच के बाद कहा, "वास्तव में हम विकेट को लेकर ज्यादा निश्चित नहीं थे। हमने यहां पर अभ्यास मैच भी खेला था लेकिन यह वैसी विकेट नहीं है जैसा कि उस मैच में थी। जिस तरह से आज विकेट खेली, उसकी मुझे बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी। मुझे लगता है कि इस विकेट पर 140 के आस-पास का स्कोर बनने की उम्मीद थी।"

सुरेश रैना ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, IPL में 5000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने

हरभजन ने झटके तीन विकेट

बता दें कि चेन्नई ने अपने होम ग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बेंगलुरु को 17.1 ओवर में मात्र 70 रन पर ढेर कर दिया और फिर तीन विकेट खोकर 17.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। जीत के बाद धोनी ने कहा, "हमने खिलाड़ियों से इस बारे में बात की थी कि उन्हें किस तरह की परिस्थितियों की जरूरत पड़ेगी। धोनी ने कहा कि हरभजन पास इस विकेट पर गेंदबाजी करने का अनुभव है। मुझे नहीं लगता कि इस तरह की विकेट पर गेंदबाजी करने से वह कभी मना करेंगे। बता दें कि इस मैच में हरभजन ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/ipl-12-after-winning-the-first-match-against-the-rcb-dhoni-said-such-a-wicket-was-not-expected-4321616/

सुरेश रैना ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, IPL में 5000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने


चेन्नई। फटाफट क्रिकेट यानी टी-20 के महाकुंभ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आगाज शनिवार को हुआ। पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। इस मैच के दौरान एक खिलाड़ी ने महज 15 रन बनाते ही एक नया कृतिमान स्थापित कर दिया। दरअसल हम बात कर रहे हैं चेन्नई सुपर किंग्स के बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना की। सुरेश रैना आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। आईपीएल के 12वें सीजन के उद्घाटन मुकाबले में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेलते हुए रैना ने यह उपलब्धि हासिल की। रैना को 5000 रन तक पहुंचने के लिए 15 रनों की दरकार थी।

IPL-12: पहले मैच में हार के बाद कोहली का बड़ा बयान, बोले- कोई भी टीम ऐसी शुरुआत नहीं चाहेगी

IPL में रन बनाने के मामले में कोहली दूसरे नंबर पर

बता दें कि आईपीएल के 12वें सीजन के पहले मुकाबले में भले ही आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा है लेकिन कप्तान कोहली आईपीएल के इतिहास में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। आईपीएल में सर्वाधिक रनों के मामले में भारतीय टीम और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 164 मैचों की 156 पारियों 4954 रन बनाए हैं। इसमें चार शतक और 34 अर्धशतक हैं। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 173 मैचों की 168 पारियों में 4493 रन बनाए हैं जिसमें 32 अर्धशतक और एक शतक शामिल हैं। बता दें कि सुरेश रैना ने इससे पहले 176 मैचों की 172 पारियों में 34.37 के औसत 4985 रन बनाए थे जिसमें 31 अर्धशतक और एक शतक भी शामिल था। मालूम हो कि सुरेश रैना अभी भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/suresh-raina-became-the-first-player-to-score-5000-runs-in-ipl-4321610/

IPL-12: पहले मैच में हार के बाद कोहली का बड़ा बयान, बोले- कोई भी टीम ऐसी शुरुआत नहीं चाहेगी


चेन्नई। फटाफट क्रिकेट यानी टी-20 के महाकुंभ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का पहला मैच चेन्नई में शनिवार को मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। धोनी की टीम ने चैम्पियन की तरह खेलते हुए पहले ही मुकाबले में विराट की सेना को सात विकेट से करारी मात दी। इस हार के बाद RCB के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि कोई भी टीम इस तरह की शुरुआत नहीं चाहेगी। कोहली ने मैच के बाद कहा, "कोई भी टीम इस तरह से शुरुआत नहीं करना चाहेगी, लेकिन खेल में इस तरह का होना अच्छी बात है। मैदान पर खिलाड़ियों के रवैये से मैं खुश हूं। मुझे पता है कि हमारी बल्लेबाजी सही नहीं थी और हम वापसी करेंगे।"

CSK vs RCB : दिखा फिरकी गेंदबाजों का दम, चेन्नई ने 7 विकेट से दी बेंगलोर को मात

RCB को 70 रनों पर किया ढ़ेर

बता दें कि चेन्नई ने अपने होम ग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बेंगलुरु को 17.1 ओवर में 70 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई ने तीन विकेट खोकर 17.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। बेंगलुरु के कप्तान कोहली ने कहा, "विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल दिख रहा था। हमें लगा कि यहां पर 140-150 का स्कोर एक अच्छा स्कोर होगा। लेकिन टीम बल्लेबाजी में संघर्ष करती दिखी।" हालांकि कोहली ने टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को लेकर कहा, "वह (सैनी) 150 किलोमीटर की रफ्तार के आस-पास गेंदबाजी कर रहे हैं, जो कि अच्छा है। वह एक घातक गेंदबाज बनने की ओर अग्रसर हैं और हम उन पर नजर रख रहे हैं।" सैनी ने चार ओवर में 24 रन दिए लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/ipl-12-kohli-s-big-statement-after-losing-the-first-match-say-any-team-will-not-like-such-a-start-4321604/

CSK vs RCB : फिरकी गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के दम पर चेन्नई ने बेंगलोर को दी 7 विकेट से मात


चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के उद्घाटन मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और इमरान ताहिर की अगुवाई में बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के पहले मैच में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 70 रन पर ढेर कर दिया। इस तरह चेन्नई को जीत के लिए 71 रनों का आसान लक्ष्य मिला है।

ये हाईवोल्टेज मुकाबला चेन्नई एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस बार आईपीएल के उद्घाटन समारोह आयोजित नहीं हुआ है। पुलवामा हमले में शहीद सैनिकों की याद में इस बार उद्धघाटन न करने का निर्णय लिया गया है।

Live अपडेट:

- अंबाती रायडू के आउट होने के बाद बिना कोई और क्षति हुए केदार जाधव और जडेजा ने चेन्नई को दिलाई सात विकेट से जीत।

- बल्लेबाजी के लिए मुश्किल विकेट पर शानदार 28 रन बनाकर अंबाती रायडू आउट। चेन्नई 34 गेंद पर जीत से 12 रन दूर।

- रैना और रायडू ने आराम से बिना कोई जोखिम उठाए टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। लेकिन 10वें ओवर में वह 19 रन के स्कोर पर आउट हो गए। चेन्नई का स्कोर दो विकेट पर 40 रन।

- वॉटसन के आउट होने के बाद 5 ओवर तक चेन्नई ने और कोई विकेट नहीं गिरने दिया और एक विकेट के नुकसान पर 14 रन बनाए।

- चहल ने अपनी फिरकी में वॉटसन को फंसाया, शॉट खेलने के प्रयास में चूके और बोल्ड हो गए।

- चेन्नई की पारी शुरू, बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए वॉटसन और रायडू

- आरसीबी की पारी 70 रन पर खत्म। 20 ओवर भी नहीं खेल पाई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम।

- आरसीबी को 9वां झटका, उमेश यादव 1 रन बनाकर आउट

- बैंगलोर को आठवां झटका, युजवेंद्र चहल 4 रन बनाकर आउट। इमरान ताहिर ने लिया विकेट

- 13 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर 59/7, पार्थिव पटेल और युजवेंद्र चहल क्रीज पर

- आरसीबी को सातवां झटका, नवदीप सैनी 2 रन बनाकर आउट

- 11वें ओवर में आरसीबी को लगा छठां झटका। बैंगलोर का स्कोर 50/6

- 10 ओवर के बाद बैंगलोर का स्कोर 49/5

- बैंगलोर की आधी टीम पवेलियन लौटी। शिवम दुबे के रूप में बैंगलोर को लगा पांचवा झटका। इमरान ताहिर ने लिया विकेट

- आरसीबी का गिरा चौथा विकेट, बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हेटमायर, सुरेश रैना ने किया रनआउट

- हरभजन सिंह ने आरसीबी को तीसरा झटका दिया है। एबी डिविलियर्स 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 6 ओवर के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्कोर 33/2, डिविलियर्स और पार्थिव पटेल क्रीज पर

- आरसीबी को बैक-टू-बैक दो बड़े झटके। कप्तान कोहली के बाद मोईन अली 9 रन बनाकर आउट। हरभजन सिंह ने दिलाई सफलता

- आरसीबी को चौथे ही ओवर में बड़ा झटका लग गया है। कप्तान विराट कोहली 6 रन बनाकर आउट हो गए हैं। हरभजन सिंह ने कोहली का विकेट लिया।

- चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

- रिकॉर्ड के लिहाज से आरसीबी के सामने चेन्नई सुपरकिंग्स एक बड़ी चुनौती बनकर खड़ी है। एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच सात मुकाबले हुए हैं, जिसमें चेन्नई को 6 में जीत मिली है और 1 मैच आरसीबी ने जीता है। वहीं दोनों टीमों के बीच कुल 22 मुकाबले हुए हैं, जिसमें चेन्नई 15 बार और आरसीबी सात बार जीती है।

टीमें:

चेन्नई सुपरकिंग्स: अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, एम एस धोनी, केदार जाधव, रवींद्र जड़ेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह और इमरान ताहिर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहल, पार्थिव पटेल, मोइन अली, शिमरॉन हेटमायर, एबी डिवीलियर्स, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/live-update-csk-vs-rcb-ipl-2019-chennai-won-the-toss-elect-to-bowl-first-4320270/

वर्ल्ड कप 2019: इन दो संभावनाओं पर युवराज की टीम इंडिया में हो सकती है वापसी


मुंबई। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज 30 मई से हो रहा है और अभी क्रिकेट के महाकुंभ के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है। वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए खिलाड़ियों में भी होड़ जारी है। वर्ल्ड कप की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी भी जगह बनाने की कोशिश में हैं, जिनका चयन होना काफी मुश्किल है। इनमें से एक नाम है 2011 वर्ल्ड कप के हीरो और टीम इंडिया में मिडिल ऑर्डर की जान रहे युवराज सिंह का। जी हां, युवराज सिंह भी विश्व कप की टीम में जगह बनाने की होड़ में हैं।

आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत मिल सकता है वर्ल्ड कप का टिकट

विश्व कप टीम में जगह पाना युवराज सिंह के लिए कतई आसान नहीं है, लेकिन नामुमकिन भी नहीं है। अगर युवराज सिंह को टीम इंडिया में जगह बनानी है तो जाहिर सी बात है कि उन्हें आईपीएल के अंदर सिर्फ अच्छा प्रदर्शन नहीं बल्कि कुछ दमदार करके दिखाना होगा। युवराज इस बार आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। नीलामी के वक्त युवराज अनसोल्ड रहे थे। फिर आखिरी राउंड की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने उन्हें खरीदा था। इसलिए युवी को अगर विश्व कप जाना है तो सेलेक्टर्स को प्रभावित करने के लिए आईपीएल में धमाल मचाना होगा।

युवी के बाद से ही टीम इंडिया को खल रही है नंबर चार की कमी

इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि भारतीय टीम में अभी भी नंबर चार के बल्लेबाज को लेकर बहुत बड़ी समस्या बनी हुई है और युवराज सिंह नंबर चार के खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने इस बैटिंग ऑर्डर पर भारत के लिए कई मैच खेले हैं। युवराज के बाद से ही टीम इंडिया को नंबर चार की कमी खल रही है। 37 साल के युवराज ने अपना आखिरी वनडे मैच जून 2017 में खेला था।

इन खिलाड़ियों के चोटिल होने पर युवराज को मिल सकता है मौका

युवराज सिंह को सिर्फ आईपीएल के प्रदर्शन के दम पर भी टीम इंडिया में शायद जगह ना मिल पाए, क्योंकि युवी के अलावा नंबर चार के लिए अंबाती रायडू, केएल राहुल, एस विजय शंकर और केदार जाधव रेस में हैं। अगर इन खिलाड़ियों में दो-तीन भी चोटिल हो जाते हैं तो युवराज के लिए संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

इन्हीं संभावनाओं के आधार पर युवराज सिंह की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है और वो विश्व के लिए चुने जा सकते हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/2-possibilities-for-yuvraj-singh-comeback-in-team-india-for-world-cup-4319409/

दूसरे टी20 में भी श्रीलंका का फ्लॉप शो जारी, दक्षिण अफ्रीका ने 16 रन से दी मात


सेंचुरियन। दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 16 रन से जीत दर्ज कर सीरीज पर भी कब्जा कर लिया। तीन टी20 मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 की बढ़त बना ली है। अब आखिरी मैच 24 मार्च को जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका की सीरीज में अजेय बढ़त

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम का खराब प्रदर्शन लगातार जारी है। पहले वनडे सीरीज हारने के बाद अब श्रीलंका ने टी20 सीरीज भी हाथो से गंवा दी है। सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में खेले गए दूसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को जीत के लिए 181 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन मेहमान टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 164 रन ही बना सकी।

श्रीलंका को मिला था 181 रन का लक्ष्य

श्रीलंकाई कप्तान लसिथ मलिंगा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने लंकाई कप्तान के इस फैसले को गलत साबित करते हुए बोर्ड पर 180 रन टांग दिए। दक्षिण अफ्रीका के लिए रीजा हेंड्रिक्स ने 65 रन और वान-डर-डुसेन ने 64 रनों की तेजतर्रार पारियां खेल कर टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। श्रीलंका के लिए इसुरु उदाना ने 2 विकेट लिए।

50 रन के भीतर आधी टीम लौटी पवेलियन

181 रन का लक्ष्य हासिल करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत ही बेहद खराब रही। श्रीलंका का पहला विकेट 1 रन के स्कोर पर ही गिर गया। इसके बाद टीम के स्कोर में सिर्फ 4 रन ही जुड़े थे कि कुशल मेंडिस भी पवेलियन चलते बने। 50 रन के अंदर श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।

इसुरु उदाना ने खेली आतिशी पारी

इसके बाद इसुरु उदाना का शो शुरु हुआ, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों पर चौकों-छक्कों की बारिश करते हुए 48 गेंदों पर 84 रनों की आतिशी पर खेल डाली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 8 चौके और 6 छक्के जड़े। मैच के दौरान एक समय तो ऐसा लगने लगा कि कहीं उदाना इस मैच को अफ्रीका के हाथ से छीनकर न ले जाएं, लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे और श्रीलंका की टीम जीत से सिर्फ 16 रन दूर रह गई।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/south-africa-beat-sri-lanka-in-2nd-t20-by-16-runs-4318932/

शारजाह वनडेः पाक के खिलाफ फिंच के शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से दर्ज की जीत


 

शारजाह. कप्तान एरोन फिंच (116) के दमदार शतक की बदौलत आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार रात यहां पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने हैरिस सोहेल के नाबाद 101 रनों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 280 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने फिंच की दमदार पारी की बदौलत 49 ओवर में दो विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

यह भी पढ़़ेंः वार्नर की सनराइजर्स हैदराबाद में वापसी पर लक्ष्मण ने किया बड़ा खुलासा

फिंच बने 'मैन ऑफ द मैच'
फिंच को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। पाकिस्तान की तरफ से शान मसूद और मोहम्मद अब्बास ने अपना पहला वनडे मैच खेला। मेजाबान टीम की शुरुआत खराब रही और 35 के कुल योग पर ही सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (17 रन) के रूप में पहला विकेट गिरा। 78 के कुल योग पर शान मसूद (40 रन) भी पवेलियन लौट गए। इसके बाद, तीसरे विकेट के लिए हैरिस सोहेल (नाबाद 101 रन) और उमर अकमल (48 रन) के बीच 98 रनों की साझेदारी हुई। मध्यक्रम में कप्तान शोएब मलिक 11 रन ही बना सके, लेकिन निचले क्रम में फहीम अशरफ (28 रन) और इमाद वसीम (28 रन नाबाद) ने उपयोगी पारियां खेल अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन कुल्टर नाइल ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए और बाकी के तीज गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला।

IPL-12 : पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा मुकाबला, जानिए किसका पलड़ा है भारी

 

फिंच और शान मार्श ने जोड़े 172 रन

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए उस्मान ख्वाजा (24) और फिंच के बीच 64 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए फिंच और शान मार्श (91 रन नाबाद) ने 172 रनों जोड़े। फिंच के पवेलियन लौटने के बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब ने नाबाद 30 रन बनाकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। पाकिस्तान की ओर से अब्बास और अशरफ को एक-एक विकेट मिला।

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/first-one-day-international-cricket-australia-beat-pakistan-by-8-wick-4318911/

गौतम गंभीर के बयान पर कोहली की टिप्पणी, बाहर बैठे लोगों के बारे में नहीं सोचता


नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के बीच तल्खी अभी भी देखने को मिलती है। विराट कोहली ने गंभीर के एक बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कोहली ने कहा है कि अगर वह यह सोचने लगे कि बाहर बैठे लोग क्या कह रहे हैं तो वह घर पर बैठे होते।

गंभीर ने विराट की कप्तानी पर उठाए थे सवाल

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर सवालिया निशाना खड़ा किया था। उन्होंने कहा था कि विराट की कप्तानी में उनकी टीम अब तक आईपीएल का एक भी खिताब नहीं जीत पाई है, फिर भी विराट इतने सालों से आरसीबी के कप्तान बने हुए हैं, इसके लिए उन्हें फ्रेंचाइजी टीम का शुक्रिया अदा करना चाहिए।

विराट ने दी ये प्रतिक्रिया

गंभीर के इस बयान को लेकर जब विराट कोहली से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अगर वह यह सोचने लगे कि बाहर बैठे लोग क्या कह रहे हैं तो वह घर पर बैठे होते। विराट ने कहा, ‘‘निश्चित रूप से आप लीग जीतना चाहते हैं, मैं वही कर रहा हूं जो मुझसे करने की उम्मीद की जाती है। मैं परवाह नहीं करता कि मेरे टूर्नामेंट जीतने या नहीं जीतने पर आलोचना की जाएगी।”

उनका कहना था, ”आप किसी भी तरह की सीमाएं नहीं बनाते। मैं कोशिश करता हूं कि अपना सर्वश्रेष्ठ करूं, जितना कर सकता हूं। मैं सभी संभावित खिताब जीतना चाहता हूं, लेकिन कभी कभार ऐसा नहीं होता। ’’

आईपीएल के 12वें सीजन का आगाज आज से हो रहा है और पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है।

वहीं गौतम गंभीर ने हाल ही में अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की है। गंभीर ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा है और वो नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ सकते हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/virat-kohli-reaction-on-gautam-gambhir-statement-4318780/

IPL-12: मुंबई इंडियंस को झटका, शुरुआती 6 मैचों में नहीं खेल पाएंगे तेज गेंदबाज मलिंगा


नई दिल्ली। फटाफट क्रिकेट का महाकुंभ यानी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण की शुरूआत शनिवार से हो रहा है। लेकिन इससे पहले मुंबई इंडियंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा शुरुआती छह मैचों में नहीं खेल पाएंगे। बताया जा रहा है कि श्रीलंका का यह धाकड़ गेंदबाज मलिंगा विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए पूरी कोशिश कर रहा है। इसके लिए उन्होंने यह फैसला किया है।

IPL-12: CSK को बड़ा झटका, प्रमुख गेंदबाज एनगिडी चोट के कारण टीम से बाहर

विश्व कप में क्वालिफाई होने के लिए घरेलू टूर्नामेंट में खेलना अनिवार्य

बता दें कि मलिंगा ने अपने एक बयान में कहा है कि मैंने बोर्ड से इंडियन टी-20 लीग खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मांगा था जिसपर उन्हें कहा गया कि ये ठीक है लेकिन सभी खिलाड़ी जो विश्व कप में खेलना चाहते हैं, उन्हें प्रांतीय टूर्नामेंटों के लिए वापस आना होगा। मलिंगा ने साथ ही यह भी कहा कि इसलिए मैंने उनसे कह दिया कि मैं प्रांतीय टूर्नामेंट में खेलूंगा। मैंने बोर्ड से कहा कि वो मुंबई टीम को इस बारे में सूचित कर दें क्योंकि ये उनका फैसला है। मैं टी-20 लीग की कमाई खोने के लिए तैयार हूं, मैं ये अपने देश के लिए कर रहा हूं। गौरतलब है श्रीलंका टीम के चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों से कहा है कि विश्व कप खेलने के लिए क्वालिफाई होने के लिए उन्हें आगामी सुपर प्रांतीय वनडे घरेलू टूर्नामेंट में खेलना होगा।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/ipl-12-shocking-news-for-mumbai-indians-fast-bowler-malinga-will-not-to-play-in-early-6-matches-4316914/

इंग्लैंड के विल जैक्स ने 25 गेंदों में ठोक डाला शतक, अंतरराष्ट्रीय टीम के लिए दावेदारी मजबूत


लंदन। इंग्लैंड की घरेलू क्रिकेट के एक खिलाड़ी विल जैक्स ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है कि क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी हैरान हैं। दरअसल, दुबई में खेले जा रहे टी-10 त्रिकोणीय सीरीज के एक मैच में रनों की ऐसी बारिश हुई कि क्रिकेट इतिहास में उसे याद रखा जाएगा। इंग्लैंड के विल जैक्स ने आतिशी पारी खेलते हुए 25 गेंदों में शतक जड़कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचा है।

विल जैक्स ने जड़ा 25 गेंदों में शतक

- सरे काउंटी के विल जैक्स की इस आतिशी पारी के बाद कहा जा रहा है कि प्रोफेशनल क्रिकेट में किसी इंग्लिश बल्लेबाज का यह अब तक का सबसे तेज शतक है। इस टी-10 मुकाबले में विल जैक्स ने 30 गेंदों पर 105 रन बनाये, जिसमें शतक उन्होंने 25 गेंदों पर ही लगा दिया था।

- लंकाशायर के खिलाफ हुए मैच में विल ने अपनी पारी के दौरान 11 छक्के और आठ चौके जड़कर विरोधी टीम के ही छक्के छुड़ा दिए। विल ने अपनी पारी के 50 रन सिर्फ 14 गेंदों पर पूरा किए। अपना अर्द्धशतक पूरा करने के बाद तो विल जैक्स ने प्रहार करना और तेज कर दिया।

टी20 और वनडे मैच खेल चुके हैं विल जैक्स

टीम के 62 रनों के कुल स्कोर पर स्टीफन पैरी की लगातार छह गेंदों पर विल ने छह छक्के जड़ दिए। पैरी इंग्लैंड के लिए टी-20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। सरे काउंटी के सलामी बल्लेबाज विल जैक्स टी-10 क्रिकेट में पहला शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं।

विल की आतिशी पारी की बदौलत सरे काउंटी ने लंकाशर से आसानी से मुकाबला जीत लिया। 20 साल के जैक्स ने इंग्लैंड लायंस की ओर से भारत 'ए' के खिलाफ खेलते हुए एक अनधिकृत टेस्ट मैच में 63 रनों की पारी खेली थी।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/english-cricketer-will-jacks-hit-century-in-just-25-balls-4315207/

गौतम के क्रिकेट की पिच पर हुए हैं कई 'गंभीर' झगड़े, इन खिलाड़ियों से हुई है तू-तू-मैं-मैं


नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अपनी सियासी पारी की शुरुआत करते हुए शुक्रवार को भाजपा का दामन थाम लिया। गौतम गंभीर की राजनीति में एंट्री को लेकर कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि वो बीजेपी में शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक, गौतम गंभीर नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

आपको बता दें कि गौतम गंभीर ने दिसंबर 2018 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। राजनीति में एंट्री से पहले गौतम गंभीर क्रिकेट की पिच पर कई बेहतरीन पारियां खेल चुके हैं। साथ ही मैदान पर गंभीर ने अपने गुस्सैल व्यवहार से खूब सुर्खियां बटोरी हैं। गंभीर के कई बड़े क्रिकेटरों से झगड़े हुए हैं।

इन खिलाड़ियों से हुआ है गौतम गंभीर का झगड़ा

1. कामरान अकमल

- गौतम गंभीर की ये सबसे चर्चित लड़ाई है। बात 2010 एशिया कप की है, जब भारत और पाकिस्तान की टीमें श्रीलंका के दांबुला स्टेडियम में आमने-सामने थीं। भारतीय टीम 268 के स्कोर का पीछा कर रही थी। गौतम गंभीर बल्लेबाजी कर रहे थे और बात 34वें ओवर की है, जब ओवर की आखिरी बॉल पर कामरान अकमल ने जोरदार अपील की, लेकिन अपील खारिज हो गई।

- इसके बाद ड्रिंक्स के समय अचानक गौतम गंभीर और कामरान अकमल के बहस हो गई। इस दौरान धोनी ने दोनों खिलाड़ियों के बीच झगड़ा सुलझाने की कोशिश की। अंपायर भी सुलह कराते हुए दिखे। इस मैच में धोनी और गंभीर की साझेदारी के बदौलत भारत को जीत मिली। धोनी ने इस मैच में 56 रन और गंभीर ने 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 83 रन बनाए थे। गौतम गंभीर 'मैन ऑफ द मैच' बने।

2. शाहिद अफरीदी

गौतम गंभीर का पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज शाहीद अफरीदी से भी झगड़ा हो चुका है। ये बात नवंबर 2007 की है, जब पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आई थी। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में मैच चल रहा था। गंभीर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। हालांकि‍ इस मैच में वो सिर्फ 25 रन ही बना पाए, मगर शाहिद अफरीदी के साथ हुआ वो झगड़ा सबसे ज्यादा चर्चा में रहा।

इस झगड़े के दौरान गंभीर ने अफरीदी को पिच पर जोरदार टक्कर भी मारी थी। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच गाली-गलौंच भी हुई थी।

3. शेन वॉटसन

गौतम गंभीर का 36 का आंकड़ा सिर्फ पाकिस्तान के ही खिलाड़ियों से ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से भी रहा है। साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया टीम भारत दौरे पर थी। चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में गौतम गंभीर का झगड़ा शेन वॉटसन से हुआ था। इसके बाद तो ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम गंभीर से उलझी थी। ये मैच फिरोजशाह कोटला में हो रहा था।

इस मैच में गंभीर ने 206 रन बनाए और उनको आउट किया था शेन वॉटसन ने। मैच के दौरान से ही गरमागरमी चल रही थी। मैच के बीच में एक जगह रन लेते हुए गंभीर ने वॉटसन को कोहनी मार दी थी। गंभीर पर मैच फीस का 65% जुर्माना लगा था।

4. विराट कोहली

गौतम गंभीर का भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली से भी बहुत तगड़ा झगड़ा देखने को मिल चुका है। आईपीएल के एक मैच में केकेआर और आरसीबी आमने-सामने थीं। विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे कि तभी किसी बात को लेकर गंभीर और विराट में बहसबाजी हो गई। ये उस वक्त हुआ जब विराट आउट हो गए थे।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/gautam-gambhir-top-five-fight-on-field-4314797/

राजनीति की पिच पर कितनी लंबी पारी खेल पाएंगे 'गुस्सैल' स्वभाव के गौतम गंभीर?


नई दिल्ली। क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अपनी राजनीतिक पारी का आगाज कर दिया है। शुक्रवार को गौतम गंभीर ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का फैसला किया। दिल्ली में भाजपा मुख्यालय पर गौतम गंभीर ने पार्टी की सदस्यता ली।

लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं गंभीर

गंभीर ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। अब माना जा रहा है कि गंभीर नई दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

राजनीतिक पिच पर कितना टिक सकेंगे 'गुस्सैल' स्वभाव के गंभीर

- इस बीच गंभीर के 'गुस्सैल' व्यवहार को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। इनमें सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या क्रिकेट की पिच पर गुस्सैल व्यवहार के गौतम गंभीर राजनीति की पिच पर कितनी लंबी पारी खेल पाएंगे? क्योंकी क्रिकेट के मैदान पर अक्सर गौतम गंभीर को विरोधी टीम के खिलाड़ियों से उलझते देखा गया है।

- इतना ही नहीं क्रिकेट के दौरान ही और क्रिकेट से रिटायर होने के बाद गौतम गंभीर का गुस्सा सोशल मीडिया पर अक्सर देखा जाता रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ गौतम गंभीर के ट्वीट हमेशा सुर्खियों में रहे हैं।

- मैदान पर गौतम गंभीर को ना सिर्फ पाकिस्तानी खिलाड़ियों से बल्कि अन्य टीम के खिलाड़ियों से भी झगड़ते देखा गया है। पाकिस्तान के कामरान अकमल और शाहिद अफरीदी, दक्षिण अफ्रीका के आंद्रे नेल ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन से गौतम गंभीर के झगड़े हमेशा चर्चाओं में रहे।

देशभक्त गौतम गंभीर

हालांकि इन सबके अलावा गौतम गंभीर में देशभक्ती की भावना कूट-कूट कर भरी हुई है। हाल ही में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों को लेकर गौतम गंभीर ने पाकिस्तान को लेकर सख्त नाराजगी जाहिर की थी। इसके अलावा गंभीर ने शहीदों के बच्चों की पूरी पढ़ाई का खर्च उठाने का भी फैसला किया था।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/gautam-gambhir-s-angry-nature-will-show-how-long-innings-will-be-played-on-the-pitch-of-politics-4314422/

गौतम गंभीर की सियासी पारी का आगाज, अरुण जेटली ने BJP कराई जॉइन


नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व स्टार ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने राजनीतिक पारी का आगाज कर दिया है। गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में गंभीर ने पार्टी की सदस्यता ली। इसके बाद गौतम गंभीर ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की।

गंभीर के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब ये तय माना जा रहा है कि उन्हें दिल्ली से लोकसभा चुनाव लड़वाया जा सकता है। हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरुण जेटली ने इस बात का जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि ये फैसला पार्टी हाईकमान पर छोड़ दीजिए। गौतम गंभीर नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

- पार्टी की सदस्यता लेने के बाद गौतम गंभीर ने मीडिया से कहा कि मैं प्रधानमंत्री जी के विजन से प्रभावित था, इसीलिए भाजपा में शामिल हुआ हूं।

- आपको बता दें कि गौतम गंभीर के बीजेपी में शामिल होने की खबरें पिछले कई दिनों से सामने आ रही थी।हालांकि सभी जगह बस औपचारिक ऐलान का इंतजार हो रहा था।

दिसंबर 2018 में गंभीर ने लिया था संन्यास

आपको बता दें कि गौतम गंभीर को हाल ही में पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया है। गौतम गंभीर ने दिसंबर 2018 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। तभी से ये अटकलें लगना शुरू हो गई थीं कि आने वाले दिनों में गंभीर राजनीति में कदम रख सकते हैं।

नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं गंभीर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौतम गंभीर को नई दिल्ली लोकसभा सीट से टिकट दिया जा सकता है। अभी बीजेपी की मीनाक्षी लेखी यहां से सांसद हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/gautam-gambhir-likely-to-join-bjp-today-in-delhi-and-and-contest-lok-sabha-polls-4313973/

IPL 2019: एमएस धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स में चौथे नंबर पर ही करेंगे बल्लेबाजी- स्टीफन फ्लेमिंग


चेन्नई। महेंद्र सिंह धोनी का भारतीय टीम में कोई बैटिंग ऑर्डर तय नहीं है। टीम को जिस नंबर पर धोनी की जरुरत होती है वो वहां बल्लेबाजी करते हैं। ज्यादातक धोनी टीम इंडिया में पांचवे या फिर छठें नंबर पर बल्लेबाजी करने आते हैं, लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स में धोनी का बैटिंग ऑर्डर तय हो गया है।

कोच फ्लेमिंग ने किया ऐलान

- चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने साफ कर दिया है कि आईपीएल के 12वें सीजन में धोनी चौथे नंबर पर ही बल्लेबाजी करेंगे। फ्लेमिंग ने इस बात का ऐलान चेन्नई में हुए मर्चेंडाइज लॉन्च के समय किया।

- स्टीफन फ्लेमिंग में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले सीजन में ज्यादातर मैचों में 4 नंबर पर बल्लेबाजी की, लेकिन हमने उन्हें अलग तरीके से उपयोग किया और इस साल भी नहीं बदलेगा। पिछले 10 महीने में उनकी फॉर्म शानदार रही है। हमारे पास केदार जाधव के रूप में नया खिलाड़ी है, जोकि शानदार हैं।"

चेन्नई सुपरकिंग्स में ज्यादातर खिलाड़ी 30 के पार

- आपको बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स के अंदर अधिकांश खिलाड़ियों की उम्र 30 वर्ष से अधिक है, लेकिन फ्लेमिंग ने कहा कि मानसिकता से सारा फर्क पैदा होता है। उन्होंने पिछले साल वापसी के साथ खिताबी जीत का श्रेय मानसिकता, टीम के माहौल और टीम संतुलन को दिया।

- आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी पिछले 10 साल से चेन्नई की कप्तानी कर रहे हैं। अभी तक आईपीएल में धोनी की टीम ने तीन खिताब अपने नाम किया हैं और पिछले साल मैदान पर वापसी करते हुए भी चेन्नई ने खिताब अपने नाम किया था।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/ms-dhoni-on-number-four-in-chennai-super-kings-in-ipl-2019-4313801/

IPL 2019: चेन्नई की टीम से बाहर हुए लुंगी एंगिडी, ये तीन खिलाड़ी ले सकते हैं टीम में उनकी जगह


चेन्नई। IPL का आगाज होने से पहले टूर्नामेंट की बड़ी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को एक बड़ा झटका लग गया है। दरअसल, चोट के कारण दक्षिण अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज़ लुंगी एंगिडी टूर्नामेंट से बाहर हो गए। चेन्नई की टीम के लिए ये बड़ा झटका है, क्योंकि टूर्नामेंट का पहला ही मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है।

लुंगी एंगिडी चेन्नई सुपरकिंग्स के मेन गेंदबाजों में से एक थे, जो डेथ ओवर्स में शानदार गेंदबाजी कर सकते हैं। एंगिडी के बाहर हो जाने के बाद अब ये चर्चाएं हो रही हैं कि उनकी जगह टीम में किसे शामिल किया जाएगा। वैसे दो-तीन खिलाड़ी हैं, जो एंगिडी की जगह टीम में आ सकते हैँ।

1. डग ब्रेसवेल

एंगिडी की जगह लेने वाले खिलाड़ियों में पहला नाम न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज डक ब्रेसवेल का है। उन्होंने खुद न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में खुद को बार-बार साबित किया है। इसके अलावा ब्रेसवेल ने श्रीलंका के खिलाफ खेले एकमात्र टी-20 में शानदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में आल-राउंडर प्रदर्शन करते हुए 44 रनों की विस्फोटक पारी खेली और एक विकेट भी हासिल किया।

आईपीएल में उन्होंने अभी तक एकमात्र मैच दिल्ली कैपिटलस के लिए खेला है जिसमें उन्होंने 12 रन बनाए और 3 विकेट लिए थे।

2. जेमी ओवरटन

इंग्लैंड का ये उभरता हुआ गेंदबाज भी चेन्नई में एंगिडी की जगह ले सकता है। जेमी की खास बात ये है कि वो एंगिडी की तरह ही तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। जेमी 145 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंदबाज़ी कर सकते हैं और अपने कौशल से वह आईपीएल के स्टार गेंदबाज़ बन कर उभर सकते हैं।

3. ग्लेन फिलिप्स

ऐसा भी हो सकता है कि लुंगी एंगिडी की जगह किसी गेंदबाज को शामिल ना कर बल्लेबाज को भी टीम में शामिल किया जा सकता है। न्यूजीलैंड के प्रतिभाशाली बल्लेबाज़ ग्लेन फिलिप्स ने बहुत कम समय में अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरी हैं। उन्होंने घरेलू टी-20 लीग में सबसे खतरनाक बल्लेबाज के रूप में खुद को साबित किया है।

वह पिछले 8-9 महीनों से शानदार फॉर्म में हैं और न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल होने के प्रबल दावेदार हैं। वह एक विकेट कीपर बल्लेबाज है और 22 साल की उम्र में उन्होंने अब तक अपनी 58 पारियों में 13 बार 50+ स्कोर बनाया है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/three-player-who-can-replace-lungi-ngidi-for-chennai-super-kings-in-ipl-4313697/

IPL-12: CSK को बड़ा झटका, प्रमुख गेंदबाज एनगिडी चोट के कारण टीम से बाहर


नई दिल्ली। टी-20 का महाकुंभ यानी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12 वां सीजन 23 मार्च से शुरू होने वाला है और उससे पहले मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को एख बड़ा झटका लगा है। दरअसल उसके प्रमुख तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के लुंगी एनगिडी चोट के कारण लीग के 12वें संस्करण से बाहर हो गए हैं। आईसीसी की वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, एनगिडी को श्रीलंका के खिलाफ पांचवें वनडे मैच दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। एनगिडी को अब चार सप्ताह तक आराम करने की जरूरत है और फिर इसके बाद वह रिहेबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजरेंगे। बता दें कि पहला मुकाबला 23 मार्च को चेन्नई सुपर किंंग्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलुरु के बीच खेला जाएगा।

IPL-12: एसएमएस स्टेडियम में इस बार भी 7 मैच, राजस्थान रॉयल्स कब किससे भिड़ेगी, देखें लिस्ट

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं लुंगी

बता दें कि लुंगी एनगिडी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। 22 वर्षीय एनगिडी ने पिछले सीजन में चेन्नई के लिए खेलते हुए सात मैचों में 11 विकेट हासिल किया था। दक्षिण अफ्रीकी टीम के मैनेजर डॉ. मोहम्मद मूसाजी ने कहा, "लुंगी ने श्रीलंका के खिलाफ न्यूलैंड्स में आखिरी वनडे मैच के दौरान गेंदबाजी करते समय असुविधा महसूस की थी और फिर उन्होंने तुरंत गेंदबाजी रोक दिया था। बाद में उनके मांसपेशियों में खिंचाव का पता चला है, जिससे अब उन्हें चार सप्ताह तक आराम करने की जरूरत है।"

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/ipl-12-big-blow-to-csk-chief-bowler-lungi-ngidi-out-of-ipl-due-to-injury-4311866/

SHARE THIS


Subscribe via Email


Explore Jobs/Opportunities
West Bengal Jobs / Opportunities / Career
Sarkari Naukri Jobs / Opportunities / Career
Assam Jobs / Opportunities / Career
Explore Articles / Stories
Education
Government Schemes
News
Career
Admit Card
Study Material
Bihar
State Government Schemes
Technology
DATA
Public Utility Forms
Travel
Sample Question Paper
Exam Result
Employment News
Scholorship
Business
Astrology
Syllabus
Festival
Explore more
Main Page
Register / Login
Like our Facebook Page
Follow on Twitter
Subscrive Our Newsletter Via Nuzzle
Get Updates Via Rss Feed
Sarkari Niyukti
Free Online Practice Set
Latest Jobs
Feed contents
Useful Links
Photo
Video
Post Jobs
Post Contents
Supremedeal : India Business Directory
Find IFSC Code
Find Post Office / Pincode
Contact us
Best Deal

Disclaimer: we only provide job information. we are not associated with any job website. Although we take extreme care for accuracy of the information provided, but you must check the authenticity of the website before applying for the job. We are not responsible for your operation , once you leave our website and apply thereafter. Please recheck the genuineness of the job website from yourself also.

Copyright © 2018. Website template by WebThemez.com