Patrika : Leading Hindi News Portal - Crime #educratsweb
HOME | LATEST JOBS | JOBS | CONTENTS | STUDY MATERIAL | CAREER | NEWS | BOOK | VIDEO | PRACTICE SET REGISTER | LOGIN | CONTACT US
Redirect to http://bharatpages.in/feedviewer.php?id=153&qq=&utm_source=educratsweb

Patrika : Leading Hindi News Portal - Crime

http://api.patrika.com/rss/crime-news 👁 4070

जम्मू-कश्मीरः कुलगाम में आतंकियों ने PDP नेता को मारी गोली, हालत गंभीर


नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव खत्म होने के साथ जम्मू कश्मीर से एक बड़ी खबर आ रही है। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने एक राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता मोहम्मद जमाल को गोली मार दी है। वारदात को जंगलपोरा गांव में अंजाम दिया गया है। आनन फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद जमाल पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के नेता हैं।

यह भी पढ़ें: Exit Poll के नतीजों से खफा ममता बनर्जी ने बताया इसे EVM में हेरफेर करने का गेम प्लान

कश्मीर में आतंक के खिलाफ जारी है सेना का ऑपरेशन

बता दें कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल के जवान लगातार ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को मौत के घाट उतार रहे हैं। आतंकी इसके बौखलाए हुए हैं। पुलवामा जिले में शनिवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे। जिसमें जवान औरंगजेब का अपहरण कर उसकी हत्या करने वाला एक आतंकवादी भी शामिल था। इसके अलावा बारामूला में जवानों ने एक अन्य आतंकवादी को ढेर किया था।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/jammu-kashmir-terrorists-shot-pdp-leader-mohd-jamal-in-kulgam-4593328/

कर्नाटक: कांग्रेस विधायक के घर के सामने हुआ विस्फोट, एक व्यक्ति की जान गई


नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव के बीच कर्नाटक से बड़ी खबर सामने आई है। यहां राज्यराजेश्वरी नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक के घर के बाहर बड़ा धमाका हुआ है। इस धमाके में एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई है। धमाका होते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और घटना की जांच की।

लोकसभा चुनाव 2019: सातवें चरण के लिए मतदान शुरू, PM मोदी समेत इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा लगी दांव पर

केदारनाथ: गुफा से बाहर आने के बाद बोले PM मोदी— भगवान के चरणों में आने के बाद कुछ नहीं मांगता

व्यक्ति के चिथड़े उड़ गए

जानकारी के अनुसार कांग्रेस विधायक मुनिरत्ना के व्यालिकवल स्थित घर के बाहर ये धमाका हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि व्यक्ति के चिथड़े उड़ गए। जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना से लोगों में भय व्याप्त है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक यह धमाका विधायक के मकान बाहर कार पार्किंग में हुआ। राहत की बात यह है कि घटना के के समय विधायक घर नहीं थे। वहीं, मृतक की पहचान वेंकटेश के रूप में हुई है। वहीं, पश्चिम बंगाल में मतदान के दौरान हिंसा की खबर सामने आई है। बंगाल के मथुरापुर के रायडिगी इलाके में बम विस्फोट हुआ है। ग्रामीणों ने टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया है।

केदारनाथ: पीएम मोदी ने 17 घंटे गुफा में रहकर लगाया ध्यान, जानें क्या है इस गुफा की खासियत

धमाके के कारणों का पता नहीं चल पाया

 

वेंकटेश विधायक मुनिरत्न के घर पर उनके घरेलू काम में मदद कर रहा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक धमाके के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आपको बता दें कि कांग्रेस नेता मुनिरत्ना एक फिल्म निर्माता भी हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/karnataka-one-person-died-in-blast-outside-residence-of-congress-mla-4590509/

आखिरी चरण के मतदान से पहले ओडिशा में माओवादी हमला, बम से उड़ाया पंचायत भवन


नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण के मतदान से पहले ओडिशा से एक बड़ी खबर आ रही है। राज्य के मल्कानगिरी इलाके में माओवादियों ने एक बड़े धमाके को अंजाम दिया है। जानकारी मिल रही है कि इस बार उपद्रवियों ने तेमुरपल्ली ( Timurpalli ) स्थित पंचायत कार्यलय को अपना निशाना बनाया है।

पंचायत भवन पर बम धमाका

जानकारी मिल रही है कि बीती रात (शुक्रवार रात) को माओवादियों ने पंचायत भवन पर बम धमाका किया था। इस धमाके में पूरी इमारत ध्वस्त हो गई। हालांकि, गनीमत यह रही कि इसमें जान-माल की कोई हताहत नहीं हुई। बताया जा रहा है कि घटनास्थल से एक माओवादी का पोस्टर भी बरामद हुआ है। इस पोस्टर से पता चलता है कि यह घटना पुलिस के एंटी-ट्राइबल गतिविधियों जैसे-फेक एनकाउंटर और झूठी गिरफ्तारी के विरोध में अंजाम दी गया है।

पहले चरण में नक्सलियों ने नहीं करने दी थी वोटिंग

घटनास्थल से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, उसमें साफ दिखाई दे रहा है कि धमाके के बाद इमारत पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है। जानकारी यह भी मिल रही है कि वारदात को 30 से ज्यादा नक्सलियों ने अंजाम दिया। नक्सलियों ने पंचायत भवन पर कई बम फेंके और इमारत के अंदर तोड़फोड़ करते हुए जरूरी दस्तावेजों में भी नक्सलियों ने आग लगा दी। यही नहीं, सुरक्षाबलों को खबर लगने से पहले ही नक्सली मौके से भाग निकले।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी के 'Modilie' दावे पर ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी की सफाई, तस्वीर को बताया फेक

बता दें कि नक्सली इस जिले में पहले चरण से ही मतदान को प्रभावित करते नजर आ रहे हैं। चुनाव के पहले चरण में भी मलकानगिरी जिले में चित्रकोंडा क्षेत्र के 6 मतदान केंद्रों पर वोटिंग नहीं की गई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने इस बार में जानकारी देते हुए बताया था कि, 'नक्सली हमले की संभावना को देखते हुए चित्रकोंडा के 6 बूथों पर वोटिंग प्रक्रिया नहीं हुई।'

यह भी पढ़ें- BJD नेता ने बताया CM नवीन पटनायक को PM पद का सही उम्मीदवार, छह दिन बाद आएंगे लोकसभा चुनाव के नतीजे


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/maoists-have-blown-up-panchayat-bhawan-in-timurpalli-odisha-4585618/

हरियाणा: एग्जाम में पास कराने के नाम पर छात्राओं का यौन शोषण, प्रोफेसर समेत दो निलंबित


नई दिल्ली। हरियाणा के फरीदाबाद से मानवता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। यहां सरकारी कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं का यौन शोषण किया गया। यह घटना फरीदाबाद के एक राजकीय कॉलेज की है। आरोप है कि प्रोफेसर समेत दो अन्य कर्मचारी छात्राओं को एग्जाम में पास कराने का झांसा देकर उनका यौन शोषण करते थे। घटना का खुलासा होने पर तीनों आरोपियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

बाबा केदार के दर्शन कर पीएम मोदी ने विकास कार्यों का लिया जायजा, गरुड़चट्टी गुफा में करेंगे ध्यान

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार घटना का खुलासा होने के बाद राज्य महिला आयोग की एक टीम ने कॉलेज में जांच के लिए पहुंची। इस दौरान आयोग की टीम ने कॉलेज में इस तरह के मामलों से निपटने के लिए आंतरिक शिकायत समिति सक्रिय न होने की बात कही। वहीं, कॉलेज की एक छात्रा का आरोप है कि एसोसिएट प्रोफेसर और लैब अटेंडेंट एग्जाम मं पास कराने के नाम पर छात्राओं का यौन उत्पीड़न करते थे।

थर्ड फ्रंट की कवायद: राहुल गांधी से मिलेंगे चंद्रबाबू नायडू, माया-अखिलेश भी कर सकते हैं मुलाकात

वहीं, महिला आयोग की सदस्य रेणु भाटिया कॉलेज पहुंच छात्राओं से मुलाकात की और घटना की जानकारी की। उन्होंने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की बात कही। लोगों में घटना को लेकर भारी आक्रोश है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने घटना में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

 

 

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/haryana-professor-accused-of-sexually-exploiting-girl-students-4585596/

JNU लाइब्रेरी में छात्र ने की खुदकुशी, पंखे से लटका मिला शव


नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। मास्टर्स के ऋषि थॉमस नाम के स्टूडेंट ने विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। छात्र का शव टेलीफोन तार के सहारे पंखे से लटका पाया गया है।

आत्महत्या के वजह का खुलासा नहीं

जेएनयू में शव की खबर मिलते वसंत कुंज थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। खुदकुशी से पहले छात्र ने अपने प्रोफेसर को ईमेल के जरिए एक सुसाइड नोट भेजा था, जिसमें उसने अपने आत्महत्या करने के कारणों के बारे में बताया है। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

PM मोदी के पास असीमित धनबल और मार्केटिंग, हमारे पास सिर्फ सच्चाई: राहुल गांधी

दो दिन से कमरे पर नहीं आया था छात्र

छात्र ऋषि थॉमस जेएनयू की माही मांडली हॉस्टल में रहता था। पुलिस हॉस्टल के वॉर्डन से छात्र के बारे पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है ऋषि पिछले दो दिन से अपने कमरे पर नहीं लौया था। सूचना मिलने पर थॉमस का परिजन भी हॉस्टल पहुंच गए हैं।

Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/jnu-student-was-found-hanging-in-a-room-of-university-premises-4582799/

बिहार: गर्भवती महिला समेत उसके 3 बच्चों की गला रेतकर हत्या, पुलिस को शक- जमीन विवाद या पति का हाथ?


नई दिल्ली। बिहार के अररिया जिले से एक सनसनीखेज वारदात की जानकारी मिल रही है। जिले के बैरगाछी सहायक थाना (ओपी) क्षेत्र में गुरुवार की रात एक महिला और उसके तीन बच्चों की गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले की जानकारी देते हुए आशंका जताई है कि पहली बार देखने से लग रहा है कि हत्या के पीछे भूमि विवाद कारण है।

गर्भवती महिला और उसके तीन बच्चों की निर्मम हत्या

जिस महिला की हत्या हुई वह गर्भवती थी। पुलिस के अनुसार, माधोपाड़ा गांव में गुरुवार देर रात एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या गला रेतकर कर दी गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, 'माधोपाड़ा गांव निवासी आलम रात को घर से बाहर शौच के लिए गया हुआ था। इसी बीच कुछ लोग उसके घर में घुस आए। हमलावरों ने उनकी 30 वर्षीय पत्नी तबस्सुम बेटे समीर, बेटी आलिया और बेटे शब्बीर की गला रेत कर हत्या कर दी।' पुलिस ने बताया कि बेटी आलिया की उम्र 6 वर्ष थी, वहीं एक बेटा समीर चार वर्ष और दूसरा बेटा शब्बीर आठ वर्ष का था।

यह भी पढ़ें-राहुल गांधी के 'Modilie' दावे पर ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी की सफाई, तस्वीर को बताया फेक

जमीन विवाद के कारण हत्या?

बताया जा रहा है कि इस हत्याकांड के दौरान शोर सुनने के बाद आसपास के लोग जब तक घर पहुंच पाते, इतने में ही अपराधी कमरे की टूटी हुई खिड़की से भाग निकले। अररिया के पुलिस उपाधीक्षक के डी सिंह ने वारदात की जानकारी देते हुए शुक्रवार को जानकारी दी कि, 'इस घटना के पीछे जमीन विवाद बताया जा रहा है। महिला के पति आलम का आरोप है कि जमीन विवाद के कारण से हत्या हुई है।' हालांकि पुलिस को मृतका के पति की भूमिका पर भी शक है।

गांव के चार लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

पुलिस उपाधीक्षक सिंह ने कहा कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। मृतक के पति के बयान के आधार पर बैरगाछी ओपी में हत्या की एक प्राथमिकी (FIR) दर्ज कर ली गई है। FIR में गांव के ही चार लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

यह भी पढ़ें मालेगांव ब्लास्ट मामले में NIA कोर्ट का आदेश- प्रज्ञा ठाकुर सहित सभी आरोपी हफ्ते में एक बार अदालत में हों पेश


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/pregnant-lady-with-3-children-brutally-murdered-in-araria-district-of-bihar-police-probe-starts-4581433/

श्रीनगर और अवंतीपोरा हवाई ठिकानों पर आतंकी हमले की चेतावनी, खुफिया एजेंसियों ने जारी की हाई अलर्ट


नई दिल्‍ली। शुक्रवार को खुफिया एजेंसियों ने जम्‍मू-कश्‍मीर के श्रीनगर और अवंतीपोरा हवाई ठिकानों पर आतंकी हमलों की आशंका जताई है। खुफिया जानकारी के मुताबिक आतंकी इन जगहों पर हवाई हमले को अंजाम दे सकते हैं। सूचना मिलने के बाद सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। साथ ही सुरक्षाबलों को अलर्ट मोड में रखा गया है।

 

इस बार आतंकी बदल सकते हैं अपना तरीका

जानकारी के मुताबिक पिछले महीने से जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद फिर से सुरक्षा बलों पर हमला करने की योजना बना रहा है। खुफिया एजेंसियों की इस सूचना को घाटी में सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए आतंकवादी द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले संभावित मोडस ऑपरेंडी के संदर्भ में ताजा चेतावनी माना जा रहा है। बताया गया है कि आतंकवादी इस बार वाहन का उपयोग नहीं करेगा जैसा कि 14 फरवरी के पुलवामा हमले के दौरान किया गया था लेकिन आईईडी का उपयोग हवाई ठिकानों व रक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए किया जा सकता है।

लोकसभा चुनाव: आखिरी चरण के मतदान के लिए आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, 59 सीटों पर 19 मई को मतदान

डार ने किया था आईईडी का इस्‍तेमाल

बता दें कि 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद ऑपरेटिव आदिल अहमद डार ने अपने आईडी से भरे वाहन को सीआरपीएफ के काफिले में घुसा दिया था। इस आतंकी हमले में कम से कम 40 सैनिकों की मौत हो गई थी। इसके जवाब में भारत ने 26 फरवरी को एलओसी के पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी संगठनों के प्रशिक्षण शिविरों को निशाना बनाकर हवाई हमले किए थे।

कमल हासन हिंदू आतंकवाद पर अपने बयान से मुकरे, कहा- मीडिया ने मुझे एंटी हिंदू बताया


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/intelligence-agencies-issued-high-alert-warning-of-terrorist-attacks-o-4580240/

बंगाल: भाजपा नेता मुकुल रॉय की गाड़ी में तोड़फोड़, TMC समर्थकों पर हमले का आरोप


नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की दमदम सीट से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी समिक भट्टाचार्य और पार्टी नेता मुकुल रॉय की गाड़ी पर हमले की खबर सामने आई है। गुरुवार देर रात निर्वाचन क्षेत्र के नागरबाजार इलाके में अज्ञात लोगों ने उनकी गाड़ियों हमला किया। गनीमत यह रही कि घटना के समय भट्टाचार्य और रॉय वाहनों में मौजूद नहीं थे। वहीं, भाजपा नेताओं पर हमले की खबर से सियासी गलियारे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने वाहनों को कब्जे में लेते हुए अज्ञात हमलावरों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है।

लोकसभा चुनाव 2019: पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह का बयान— कांग्रेस हारी तो देंगे इस्तीफा

तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों पर हमला करने का आरोप

वहीं, भाजपा नेताओं ने ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों पर भाजपा नेताओं की गाड़ी पर हमला करने का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि यह घटना नगरबाजार में उस समय घटी जब दमदम लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी समिक भट्टाचार्य और मुकुल रॉय पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक घर में बैठे थे। तभी अचानक कथित रूप से टीएमसी समर्थकों ने घर के बाहर खड़ी उनकी गाड़ियों पर हमला बोल दिया।

बंगाल हिंसा: चुनाव आयोग से मिला भाजपा का प्रतिनिधिमंडल, TMC पर कार्रवाई की मांग

मुकुल रॉय पर साजिश रचने का आरोप

वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के बाद स्थानीय लोग लोग एक मकान के सामने जमा हो गए। लोगों ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेता मुकुल राय मकान के भीतर सीपीएम नेताओ के साथ मिलकर साजिश रच रहे थे।

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/lok-sabha-election-2019-attack-on-vehicles-of-bjp-leader-mukul-roy-in-west-bengal-4580018/

साध्वी प्रज्ञा और हिंदू विरोधी पोस्ट करने पर डॉक्टर की मुंबई से गिरफ्तारी


नई दिल्ली। साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ( Sadhvi Pragya Singh ) के खिलाफ फेसबुक ( Facebook Post ) पर लिखना महाराष्ट्र के एक डॉक्टर को महंगा पड़ गया है। मुंबई पुलिस ( Mumbai police ) ने होमियोपैथिक डॉक्टर सुनील कुमार निषाद को गिरफ्तार किया है।

बंगाल में बोले मोदी- ममता दीदी मुझे जेल भेजने की धमकी दे रहीं, लेकिन मैं डरूंगा नहीं

धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

जानकारी के मुताबिक सामाजिक कार्यकर्ता रवींद्र तिवारी ने पुलिस से सुनील केे खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप है कि डॉक्टर सुनील निषाद ने फेसबुक पर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ और धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले पोस्ट लिखे थे। निषाद ने अपनी प्रोफाइल पर खुद को बामसेफ का सदस्य बताया है।

साध्वी के 'देशभक्त गोडसे' कहने पर विवाद, भड़का विपक्ष तो बीजेपी ने कहा- माफी मांगे प्रज्ञा

शिकायत के बाद हुई गिरफ्तारी

आईपीसी की धारा 295 (ए) के तहत मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने डॉ. सुनील कुमार मुंबई यूनिवर्सिटी के फोर्ट कैंपस से गिरफ्तार किया है। 15 मई को डॉक्टर की गिरफ्तारी हुई है। शिकायतकर्ता का कहना है कि निषाद पिछले 2 साल से एंटी हिंदू ( anti-Hindu ) और एंटी ब्राह्मण पोस्ट कर रहे थे।

Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/mumbai-police-arrested-doctor-for-sharing-derogatory-post-on-sadhvi-pragya-4578141/

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़: सुरक्षाबलों ने मार गिराए जैश के 3 आतंकी, एक जवान भी शहीद


नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। यहां सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकी मार गिराए हैं। हालांकि मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान भी शहीद हो गया है, जबकि दो जवान समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गया है। मारे गए आतंकी की पहचान जैश—ए—मोहम्मद के कमांडर के रूप में हुई है। घटना पुलवामा के दलीपोरा इलाके की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों के दलीपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना पर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी की सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसर्पण के लिए कहा, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जिसका भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

 

कुछ ही पलों में मुठभेड़ शुरू हो गई और दोनों ओर से गोलीबारी होने लगी। इस दौरान भारतीय जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान भी शहीद हो गया। इसके अलावा दो अन्य जवान और दो स्थानीय नागरिक भी जख्मी हो गए। मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके की नाकाबंदी कर दी गई है। पुलिस प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए पुलवामा में इंटरनेट बैन करते हुए कर्फ्यू लगा दिया। पुलिस ने मारे गए तीनों आतंकवादियों की शिनाख्त नसीर पंडित और उमर मीर (दोनों स्थानीय) और एक पाकिस्तानी खालिद भाई के रूप में की है। आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए थे। मारे गए आतंकवादियों में एक पूर्व विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) भी शामिल था।

 

पुलिस के अनुसार सतीपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने गांव की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "घेराबंदी कड़ी होते ही वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। दो आतंकवादी मारे गए।" मृतकों की पहचान बशरत अहमद और तारिक अहमद के रूप में हुई है। दोनों आतंकवादी स्थानीय थे।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/jammu-kashmir-two-terrorists-killed-in-dalipora-area-of-pulwama-4575215/

लोकसभा चुनाव 2019: प्रचार के दौरान रांची की मेयर आशा लकड़ा पर जानलेवा हमला


नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में बीच झारखंड की राजधानी रांची से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रचार के लिए राजमहल पहुंची रांची की मेयर आशा लकड़ा पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। हालांकि हमले में आशा बाल-बाल बच गईं। जानकारी के अनुसार यह घटना पाकुडिया प्रखंड स्थित कुलहिंदरी पंचायत के मोहनपुर गांव की है। यहां लाठी-डंडे और हथियारों से लैस झामुमो के कार्यकर्ताओं ने मेयर पर हमला बोल दिया। मेयर आशा उस समय गांव वालों के साथ बैठक कर रहीं थीं। तभी अचानक झामुमो कार्यकर्ता वहां पहुंचे और उन लाठी-डंडों से हल्ला बोल दिया।

दिल्ली एनसीआर में बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से राहत

 

गाड़ी को आग के हवाले करना चाहते थे हमलावर

जानकारी के अनुसार तभी मौके की नजाकत को देखते हुए मेयर ने अपने समर्थकों के साथ गांव से बाहर निकलने का प्रयास किया। वहीं, भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमलावरों का विरोध करते हुए मेयर को बामुश्किल उनके चंगुल से सुरक्षित बाहर निकाला। घटना के बाद मेयर आशा लकड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि हमलावर उनकी गाड़ी को आग के हवाले करना चाहते थे। यही वजह है कि हमलावरों की मंशा भांपते हुए उन्होंने अपने ड्राइवर को तेज गति से गाड़ी चलाने को कहा, लेकिन हमलावर कई किलोमीटर तक उनका पीछा करते रहे।

बिहार: मतदान से पहले पहले सारण में भाजपा नेता को मारी गोली, विधायक के साथ मारपीट

पार्टी हाईकमान को जानकारी दी

आशा लकड़ा के अनुसार यह केवल संयोग ही था कि इस हमले में किसी तरह उनकी जान बच गई। मेयर ने घटना की पूरी जानकारी पार्टी हाईकमान को दे दी है। आशा लकड़ा ने बताया कि झामुमो कार्यकर्ता संताल परगना में कड़ी हार की संभावना से आपा खो बैठै हैं। यही कारण है कि बौखलाहट के चलते हिंसा पर उतारू हो गए हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/lok-sabha-elections-2019-ranchi-mayor-assaulted-asha-lakra-during-the-campaign-4570503/

बांदीपोरा रेप केस में न्याय की मांग, प्रदर्शनकारी छात्रों और सुरक्षाबलों में हुई झड़प


नई दिल्ली। कश्मीर में बांदीपोरा ( Bandipora) में तीन साल की मासूम के साथ हुई रेप की घटना से घाटी उबल रही है। मंगलवार को छात्रों ने कक्षा का बहिष्कार कर और कॉलेज परिसर के अंदर और बाहर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों को बल प्रयोग करना पड़ा। जिसके बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है।

'हिंदू आतंकी' वाले बयान पर फंसे कमल हासन, पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मुकदमा दर्ज

सड़क पर प्रदर्शन को लेकर हुई झड़प

अमर सिंह कॉलेज के छात्र प्रदर्शन करते हुए परिसर से बाहर निकलना चाह रहे थे। इलाके में तैनात सुरक्षा बलों और पुलिस कर्मियों ने छात्रों को परिसर से बाहर निकलने से रोका, जिसके बाद छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प शुरू हो गई। छात्र नारेबाजी करते हुए आरोपी को मौत की सजा देने की मांग कर रहे थे। सड़क पर प्रदर्शन की इजाजत नहीं मिलने पर छात्र भड़क गए और सुरक्षाबलों पर पथराव करने लगे। जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों को बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने हल्की लाठीचार्ज के साथ आंसू गैस के गोले छोड़े।

पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने पर महामिलावट वालों ने मुझे गालियां दीं: PM मोदी

फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो रही मामले की सुनवाई

बता दें कि 9 मई को उत्तर कश्मीर में बांदीपुरा जिले के संबल में तीन साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात हुई है। बच्ची को न्याय दिलाने के लिए घाटी में जबरदस्त प्रदर्शन हो रहा है। हालांकि पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान ताहिर अहमद मीर के रूप में हुई है। बांदीपोरा के जिलाधिकारी शहबाज मीर ने मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का दावा किया है।

Crime से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/bandipora-rape-case-amar-singh-college-students-and-security-forces-clash-4568345/

बेटी को पढ़ने के लिए फ्लैट में लॉक कर शादी में गए थे मां-बाप, आग हादसे में जिंदा जली


नई दिल्ली। मुंबई से एक दर्दनाक हादसे की जानकारी मिल रही है। दादर पश्चिम में रहने वाले एक मां-बाप अपनी 16 वर्षीय बेटी को घर में अकेले छोड़ खुद शादी में शामिल होने गए थे। लेकिन शायद उन्हें भी अंदाजा नहीं था कि जब वो वापस आएंगे तो उनकी बेटी के साथ इतनी बड़ी अनहोनी हो जाएगी।

बेटी को पढ़ाई करने के लिए कर दिया था फ्लैट में लॉक

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि लड़की के पैरेंट्स पड़ोस की शादी में गए थे। वे चाहते थे कि उनकी गैर-मौजूदगी में उनकी बेटी पढ़ाई करे और कहीं बाहर नहीं जाए, इसलिए उन्होंने उस फ्लैट में ही लॉक कर दिया था। लेकिन दोपहर में ही बिल्डिंग में आग लग गई। पड़ोसियों ने धुआं उठते देखा तो तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन किया।

यह भी पढ़ें- पीएम नरेंद्र मोदी की 'निजी यात्राओं' के लिए इस्तेमाल हुए IAF के प्लेन, भुगतान हुआ सरकारी रेट पर

आग पर काबू पाने तक बुरी तरह झुलस गई लड़की

जानकारी के मुताबिक आग बुझाने में एक घंटे से अधिक का समय लग गया। जब तक उसके फ्लैट का ताला तोड़कर लड़की को निकाला गया, तब तक देर हो चुकी थी। श्रवणी चौहान नाम की यह लड़की इस हादसे में बुरी तरह झुलस चुकी थी। जब तक उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी के मुताबिक अब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद उसके मां-बाप से पूछताछ की जाएगी।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/parents-locked-daughter-into-flat-and-went-to-attend-marriage-girl-burnt-alive-in-fire-accident-4567109/

दिल्‍ली पुलिस ने जैश आतंकी माजिद बाबा को किया गिरफ्तार, 2 लाख रुपए का था इनाम


नई दिल्‍ली। आतंकियों के खिलाफ जारी मुहिम में दिल्‍ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। दिल्‍ली पुलिस के स्‍पेशल सेल की एक टीम ने जैश ए मोहम्‍मद आतंकी माजिद बाबा को गिरफ्तार किया है। खुफिया जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने आतंकी बाबा को ट्रांजिट रिमांड पर लिया है। इसे दिल्‍ली पुलिस के‍ लिए बहुत बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है। जैश आतंकी को 11 मई को श्रीनगर में गिरफ्तार किया गया था। दिल्‍ली पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लेने के बाद बाबा को यहां लाई है।

 

बाबा के नाम है 2 लाख का इनाम

जानकारी के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी माजिद बाबा पर दो लाख रुपए का इनाम था। लंबे अरसे से दिल्‍ली पुलिस और जांच एजेंट माजिद बाबा की तलाश में जुटी थी।

2 महीने पहले सज्‍जाद खान हुआ था गिरफ्तार

बता दें कि 22 मार्च को पुलवामा आतंकी हमले में शामिल आतंकियों तक पहुंचने में भी दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्‍ली के लाजपत राय मार्केट से जैश ए मोहम्‍मद के आतंकी सज्‍जाद खान को गिरफ्तार किया था। सज्जाद कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है। सज्‍जाद पुलावामा हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सर का करीबी व सहयोगी रहा है। पकड़े गए आंतकी सज्जाद खान के दो भाई भी जैश-ए-मुहम्मद से जुड़े हुए थे। जिन्हें सेना ने पहले ही एनकाउन्टर में मार गिराया था।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/delhi-police-arrested-jash-terrorist-majid-baba-2-lakh-rupees-reward-4565427/

बारामूला हाईवे पर प्रदर्शनकारियों ने की पत्थरबाजी, 47 जवान घायल


नई दिल्ली। घाटी में 3 साल की बच्ची के साथ हुए रेप के खिलाफ जारी प्रदर्शन के बीच एक बड़ी खबर आ रही है। विरोध कर रहे लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की है। पट्टन में हुए इस झड़प के दौरान एक असिस्टेंट कमांडेंट समेत 47 सुरक्षाबल गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस बारे में बारामूला पुलिस ने जानकारी दी है।

 

बारामूला हाईवे पर तैनात सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी

बताया जा रहा है कि उपद्रवियों ने बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग के कुछ हिस्सों पर तैनात सुरक्षाबलों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए पथराव किया। इस दौरान सात उपद्रवी भी घायल हुए। हालांकि, इनकी हालत अभी स्थिर है। आपको बता दें कि यह प्रदर्शन कश्मीर में तीन साल की मासूम के साथ हुए रेप के बाद भड़का है। इस वारदात के विरोध में धार्मिक संगठन इत्तिहाद-उल-मुस्लिमीन ने सोमवार को बंद का आह्वान किया था।

यह भी पढ़ें- कश्मीर में तीन साल की बच्ची से रेप, भड़के लोगों ने किया हाईवे जाम, आरोपी के लिए मृत्युदंड की मांग

9 मई को एक तीन साल की मासूम के साथ हुआ था दुष्कर्म

घाटी के बांदीपोरा जिले में 9 मई को एक तीन साल की मासूम के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया गया था। सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर भी जमकर हंगामा किया और राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया।पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान ताहिर अहमद मीर के रूप में हुई है। फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है। बांदीपोरा के जिलाधिकारी शहबाज मीर ने इस केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट के अंतर्गत कराने का दावा किया है। मीर ने इसे 14 दिन के भीतर सुलझाने का भरोसा दिया है। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि आरोपी को मृत्युदंड दिया जाए।

यह भी पढ़ें- बिहार: टायर फटने के कारण ड्राइवर ने खोया कंट्रोल, यात्री बस पलटने से 5 की मौत


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/47-security-personnel-injured-as-miscreants-staged-protests-pelted-stones-on-security-forces-at-baramulla-national-highway-4562890/

महाराष्ट्र में पीने के पानी का संकट, घर से चोरी हुआ तो कराई FIR


नई दिल्ली। महाराष्ट्र के कई इलाके पानी के संकट से जूझ रहे हैं। हालत ये है कि यहां पानी के लिए मारा-मारी हो रही है। कई जगहों पर तो पानी सोने की तरह कीमती हो गया है। हालत इस कदर खराब है कि लोगों को पानी के लिए डाका भी डालना पड़ रहा है। सबसे बूरी हालत नासिक की है। यहां पानी की चोरी का मामला सामने आया है।

यह भी पढ़ें-पंजाब में राहुल का बड़ा बयान, 'फोन पर कहा था- 84 दंगे के बयान पर माफी मांगें सैम पत्रोदा'

बता दें कि नासिक में महीने में एक बार ही पीने के पानी की सप्लाई होती है। यहां पानी इतना कीमती हो गया है कि लोगों ने पानी की टंकियों में ताला लगाना शुरू कर दिया है। लेकिन तब भी पानी की चोरी की ख़बरें सामने आ रही हैं। नासिक के मनमाड कस्बे में पानी के बिना हालत इतनी खराब है कि एक व्यक्ति ने पुलिस में पानी चोरी होने पर एफआईआर दर्ज कराई है।

पीड़ित विलास के मुताबिक श्रावस्तीनगर में उनका घर है। उनके घर के छत पर पानी की टंकी लगी है। टंकी में पांच सौ लीटर पानी थी, लेकिन ढाई सौ लीटर पानी चोरी हो गया है। विलास ने बताया कि उनकी टंकी का पानी प्योरिफाइ था। जब उन्हें पीने का पानी कम लगा तो उन्होंने टंकी चेक की। इस दौरान उन्हें पानी आधा बचा मिला, जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की। लेकिन पुलिस ने विलास की एफआईआर को मजाकिया तौर पर लिया। पुलिस को समझ नहीं आ रहा कि पानी की चोरी की रिपोर्ट किस धारा में दर्ज करें।

यह भी पढ़ें-बंगाल: रैली रद्द होने पर अमित शाह का पलटवार, 'भतीजे की हार के डर से ममता जी ने उठाया यह कदम'

विलास के मुताबिक यह गंभीर समस्या है। हमने पुलिस को बताया कि हम लोग पानी की कमी से जूझ रहे हैं। पुलिस को केस दर्ज कर पानी चोरी करने वाले को पकड़ना चाहिए। पुलिस ने इस मामले में कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपुर्ण घटना है। इस पर कार्रवाई की जा रही है।

 

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/maharashtra-s-drinking-water-crisis-stolen-from-home-fir-in-police-4562686/

कश्मीर में तीन साल की बच्ची से रेप, भड़के लोगों ने किया हाईवे जाम, आरोपी के लिए मृत्युदंड की मांग


नई दिल्ली। देशभर में लोकसभा चुनाव के माहौल के बीच घाटी में लोगों का प्रदर्शन जारी है। यह प्रदर्शन कश्मीर में तीन साल की मासूम के साथ हुए रेप के बाद भड़का है। लोगों ने इस वारदात के विरोध में आज कई क्षेत्रों में बंद बुलाया। इसके विरोध में धार्मिक संगठन इत्तिहाद-उल-मुस्लिमीन ने सोमवार को बंद का आह्वान किया था। प्रदर्शनकारियों ने श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर भी जमकर हंगामा किया और राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया।

आरोपी गिरफ्तार, फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मामला

पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान ताहिर अहमद मीर के रूप में हुई है। फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है। बांदीपोरा के जिलाधिकारी शहबाज मीर ने इस केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट के अंतर्गत कराने का दावा किया है। शहबाज मीर ने इसे 14 दिन के भीतर सुलझाने का भरोसा दिया है। बता दें कि यह घटना वहां के बांदीपोरा जिले में 9 मई यानी गुरुवार को हुई थी।

यह भी पढ़ें- अमित शाह का ममता बनर्जी को चैलेंज,'मैं जय श्री राम के नारे लगाकर कोलकाता जा रहा हूं, दम है तो गिरफ्तार करो'

आरोपी के लिए मृत्युदंड की मांग

आपको बता दें कि इस प्रदर्शन के चलते बडगाम, बारामूला और बांदीपोरा जिले के कई स्थानों पर बाजार और अन्य कारोबार बंद रहे जबकि कुछ अन्य क्षेत्रों में केवल आंशिक बंद रहा। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि आरोपी को मृत्युदंड दिया जाए। वहीं, आरोपी ने खुद को नाबालिग बताते हुए पुलिस के सामने एक प्रमाणपत्र पेश किया है। हालांकि, अधिकारियों ने इसे फर्जी बताते हुए दावा किया कि उसकी उम्र 20 साल है।

यह भी पढ़ें- बिहार: टायर फटने के कारण ड्राइवर ने खोया कंट्रोल, यात्री बस पलटने से 5 की मौत


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/3-year-old-girl-raped-in-bandipora-kashmir-protest-on-srinagar-baramulla-highway-4562580/

तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे से 25 किलो सोने के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, 8 करोड़ रुपए बताई जा रही कीमत


नई दिल्ली। तिरुवनंतपुरम से बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक यहा के हवाई अड्डे पर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों पर सोने की तस्करी की आरोप। पुलिस को इनसे 25 किलो सोना भी मिला है जिसकी कीमत करीब 8 करोड़ रुपए बताई जा रही है। फिलहाल दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।


आपको बता दें कि राजस्व खुफिया विभाग यानी डीआरआई को जानकारी मिली थी तिवरुवनंतपुरम के हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी करने वाले दो लोग भागने की फिराक में हैं। ये दोनों को तस्कर सोना लेकर ओमान की फ्लाइट में जा रहे थे। खास बात यह है कि खुफिया विभाग को जो जानकारी मिली उसके मुताबिक एयपोर्ट स्टाफ के कुछ लोग भी इन तस्करों से मिले हुए थे। यही वजह थी कि पिछले वर्ष से ही यहां कड़ी निगरानी रखी जा रही थी ताकि तस्करों को रंगे हाथों पकड़ा जा सके।

धर्मेंद्र का बड़ा बयान, पहले पता होता कि सनी का मुकाबल जाखड़ से है तो मैं लड़ने से मना कर देता


सोमवार को जैसे ही अधिकारियो को पुख्ता सबूत मिले उन्होंने दोनों तस्करों को धरदबोचा। पकड़ते उनको बड़ी सफलता हाथ लगी। इन तस्करों के पास से 25 किलो सोना जब्त किया गया जिसकी कीमत 8 करोड़ के आस-पास बताई जा रही है। अधिकारियो को यकीन है कि पूछताछ के बाद गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी भी हाथ लगेगी।
आपको बता दें ये पहले मामला नहीं इससे पहले भी केरल के तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोना जब्त किया जा चुका है। उस वक्त जब्त किए सोने की कीमत करीब 45 लाख रुपए थी। इस तस्करी के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जो खाड़ी देशों से आए थे।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/two-smuggler-arrested-with-25-kg-gold-from-thiruvananthapura-airport-4561331/

फरीदाबाद: वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश में था पोलिंग एजेंट, वीडियो वायरल होने पर EC ने लिया एक्शन, गिरफ्तार


नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के छठवें चरण का मतदान रविवार को संपन्न हो गया। जानकारी के मुताबिक रविवार शाम 6 बजे तक लगभग 59.70 प्रतिशत मतदान हुआ। इसी बीच फरीदाबाद से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, वहां एक पोलिंग एजेंट को बूथ कैप्चरिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने की घटना की पुष्टि

मामला का खुलासा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो से हुआ। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह पोलिंग एजेंट वोट डालने आए लोगों की वोटिंग को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था। इस घटना की चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने भी पुष्टि की है। उन्होंने बताया है कि रविवार दोपहर को एक पोलिंग एजेंट को गिरफ्तार किया गया था और अब चुनाव आयोग मामले की जांच कर एक रिपोर्ट भी देगा। लवासा ने इस संबंध में एक ट्वीट किया है।

तीन महिलाओं की वोटिंग प्रभावित करने की कोशिश

पोस्ट में डिस्ट्रिक इलेक्शन ऑफिसर (DEO) फरीदाबाद ने बताया कि ऑबजर्वर संजय कुमार ने इस पूरे मामले की जांच की। वायरल वीडियो में नजर आ रहा व्यक्ति पोलिंग एजेंट है, जिसे दोपहर को ही गिरफ्तार किया गया। इस संबंध में एफआईआर भी दर्ज की गई है। उस एजेंट पर करीब तीन महिलाओं के वोटिंग से छेड़छाड़ का आरोप है। चुनाव आयुक्त ने भरोसा दिलाया है कि जांच की पूरी रिपोर्ट मिलने पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जिला चुनाव कार्यालय का बयान

वहीं, फरीदाबाद में जिला चुनाव कार्यालय ने दावा किया कि मतदान से समझौता नहीं किया गया था। साथ ही एजेंट पर शीघ्र कार्रवाई कर दी गई। FIR के बाद आरोपी सलाखों के पीछे है। कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक ऑब्जर्वर ने व्यक्तिगत रूप से लोगों से पूछताछ की, जिसके बाद पता चला कि मतदान कभी प्रभावित नहीं हुआ।

आप भी इस घटना का वीडियो देखिए...

वीडियो में दिख रहा है कि नीली टीशर्ट में यह पोलिंग एजेंट वोट डालने पहुंची महिलाओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि महिला जैसे ही वोट डालने पहुंचती है, वैसे ही एजेंट ईवीएम के पास पहुंचता है और मशीन में बटन दबाते हुए किसी पार्टी के चुनाव चिन्ह की तरफ इशारा करता है। बाद में वह अपनी सीट पर वापस आकर बैठ जाता है। इसके बाद ही जैसे ही दूसरी महिला वोट डालने आती है, एजेंट फिर यही प्रक्रिया दोहराता है। वीडियो वारयल होने पर लोगों ने चुनाव आयोग से इसका पर जवाब मांगा। गौरतलब है कि इस चरण में फरीदाबाद में 64.48% वोटिंग हुई।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/faridabad-a-polling-agent-arrested-for-trying-to-influence-voters-inside-booth-after-video-viral-4561023/

शिमला में 190 वर्ष पुराने ग्रैंड होटल में लगी भीषण आग, लाखों की संपत्ति खाक


नई दिल्ली। देश के पहाड़ी इलाकों में शुमार हिमाचल प्रदेश का राजधानी से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां के होटल ग्रैंड में भीषण आग लगने से लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। जी हां अंग्रेजों के जमाने के इस होटल में हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन होटल में ठहरे पर्यटकों में खासा दहशत का माहौल है। पुलिस अधिकारियों की माने तो दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पा लिया गया है।

पुलिस के मुताबिक समय रहते सभी पर्यटकों और होटल स्टाफ को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। दमकलकर्मियों की टीम ने आग पर भी काबू पा लिया। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की सात गाड़ियां करीब तीन घंटे तक मशक्कत करती रही। खास बात यह है कि आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

धर्मेंद्र का बड़ा बयान, पहले पता होता कि सनी का मुकाबल जाखड़ से है तो मैं लड़ने से मना कर देता


होटल में चल रहा था मरम्मत का काम
मिली जानकारी के मुताबिक होटल में मरम्मत का काम चल रहा था। ऐसे में माना जा रहा है कि इसी वजह से कहीं चूक हुई होगी जिससे ये आग होटल में लगी है। फिलहाल पुलिस की टीम जांच में जुटी है। घटना करीब साढ़े 12 बजे की बताई जा रही है। सूचना मिलते ही रात पौने एक बजे पुलिस की पेट्रोलिंग टीम मौके पर पहुंची। तब तक आग काफी फैल चुकी थी। कुछ देर बाद फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची, जिसके बाद आग को बुझाने का काम शुरू किया गया।


करीब 200 साल पुराना होटल
शिमला में अंग्रेजों के जमाने के बने इस ग्रैंड होटल को करीब 190 वर्ष हो गए हैं। इस निर्माण अंग्रेजों के वक्त में वर्ष 1829 में किया गया था। ऐसे में इसे देश के सबसे पुराने होटल में से एक माना जा सकता है। जिस क्षेत्र में ये होटल बना हुआ है उसे वीआईपी ब्लॉक के नाम से भी जाना जाता है। ये होटल केंद्र सरकार का अतिथि गृह भी है।

दिल्ली-एनसीआर में धूल से मिलेगी राहत तो 24 घंटे में कई राज्यों में बदलेगा मौसम


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/massive-fire-breakout-in-shimla-grand-hotel-which-is-made-by-british-govt-4560660/

SHARE THIS


Subscribe via Email


Explore Jobs/Opportunities
Jobs Jobs / Opportunities / Career
Uttar Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Medical & Pharma Jobs / Opportunities / Career
Uttarakhand Jobs / Opportunities / Career
Defense & Police Jobs / Opportunities / Career
Assam Jobs / Opportunities / Career
SSC Jobs / Opportunities / Career
Engineering Jobs / Opportunities / Career
UPSC Jobs / Opportunities / Career
Delhi Jobs / Opportunities / Career
Faculty & Teaching Jobs / Opportunities / Career
Maharashtra Jobs / Opportunities / Career
Jammu and Kashmir Jobs / Opportunities / Career
Himachal Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Chhattisgarh Jobs / Opportunities / Career
Explore Articles / Stories
Education
Government Schemes
News
Career
Admit Card
Study Material
Bihar
State Government Schemes
Technology
Exam Result
DATA
Public Utility Forms
Travel
Sample Question Paper
Employment News
Scholorship
Business
Astrology
Syllabus
Festival
Explore more
Main Page
Register / Login
Like our Facebook Page
Follow on Twitter
Subscrive Our Newsletter Via Nuzzle
Get Updates Via Rss Feed
Sarkari Niyukti
Free Online Practice Set
Latest Jobs
Feed contents
Useful Links
Photo
Video
Post Jobs
Post Contents
Supremedeal : India Business Directory
Find IFSC Code
Find Post Office / Pincode
Contact us
Best Deal

Disclaimer: we only provide job information. we are not associated with any job website. Although we take extreme care for accuracy of the information provided, but you must check the authenticity of the website before applying for the job. We are not responsible for your operation , once you leave our website and apply thereafter. Please recheck the genuineness of the job website from yourself also.

Copyright © 2018. Website template by WebThemez.com