Patrika : Leading Hindi News Portal - Crime #educratsweb
HOME | LATEST JOBS | JOBS | CONTENTS | STUDY MATERIAL | CAREER | NEWS | BOOK | VIDEO | PRACTICE SET REGISTER | LOGIN | CONTACT US

Patrika : Leading Hindi News Portal - Crime

http://api.patrika.com/rss/crime-news 👁 1867

जल्लीकट्टू के दौरान दो की मौत, दो हजार सांडों को मैदान में उतारकर बनाया विश्व रिकॉर्ड


नई दिल्ली। तमिलनाडु के विवादित खेल जल्लीकट्टू को लेकर एक बार फिर बड़ा विवाद हो गया है। रविवार को इस खेल के दौरान दो लोग बुरी तरह घायल हो गए बाद में उनकी मौत भी हो गई। मृतकों के नाम राम और सतीश कुमार है। दोनों की उम्र 35 साल थी। इस खेल को देखने के दौरान ही इन दोनों पर सांडों ने हमला कर दिया। जिसके बाद इन्हें काफी चोट आई और इनकी मौत हो गई। जिला पुलिस के अनुसार इस आयोजन में दो लोगों की मौत हो गई जबकि 31 अन्य लोग घायल हो गए है।

 

इससे पहले तमिलनाडु के पुडुकोट्टई में रविवार को आयोजित जल्लीकट्टू में सबसे ज्यादा संख्या में सांडों को मैदान में उतारने से इसका नाम विश्व रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर के समन्वय से वीरालिमलाई में सांडों को काबू करने वाले इस खेल में 1,354 सांडों को शामिल किया गया। 424 लोग इन सांडों पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे। वर्ल्डकिंग्स वर्ल्ड रिकॉर्ड यूनियन के प्रतिनिधि के मुताबिक, "भाग लेने वाले सांडों की संख्या 1354 थी जो पहले के रिकार्ड दो साल पहले हुए खेल में 647 सांडों के मुकाबले दोगुनी है।"


घटना कलेक्शन पॉइंड से कुछ दूरी पर हुई। जहां मालिक अपने सांडों को अखाड़ा पार करने के बाद वापस ले जा रहे थे। वहीं मुख्यमंत्री ई पलानीसामी का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देष के मुताबिक सुरक्षा के सभी मानदंडों पर अमल कर रहा है। सांड मालिकों के लिए भी अपने सांडों को पकड़ना मुश्किल हो जाता है, जब वे (सांड) दर्शकों की ओर जाते हैं। पुलिस का कहना है कि सुरक्षा के लहजे से सांडों को पकड़ने के लिए नेट और किसी अन्य तरीके का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

ऐसे लगा बैन
आपको बता दें साल 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने सांडों के साथ क्रूरता और दर्शकों की सुरक्षा का हवाला देते हुए जल्लीकट्टू पर प्रतिबंध लगा दिया था। बीते दो दशकों में ऐसे आयोजनों में 200 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि तमिलनाडु सरकार ने 2017 में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद अध्यादेश अपनाकर प्रतिबंध हटाने का मार्ग प्रशस्त कर लिया। वहीं कार्यकर्ता अभी भी जल्लीकट्टू पर प्रतिबंध लगाने के लिए कैंपेन कर रहे हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/two-people-died-during-jallikattu-event-in-tamil-nadu-make-world-record-4011595/

पूर्व क्रिकेटर की पत्नी के साथ दिन दहाड़े लूट, सिर पर मारा मुक्का और छीन लिया पर्स-मोबाइल


नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। सरकार भले ही जनता की सुरक्षा और कानून व्यवस्था को लेकर लाख दावे करती हो लेकिन हालात इसके उलट हैं। एक बार फिर राजधानी ने दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर की पत्नी के साथ लूट पाट का बड़े मामले ने हर किसी के होश उड़ा दिेए हैं। पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर की पत्नी के साथ मारपीट कर लूटपाट की गई। बदमाश उनके सिर पर मुक्का मारकर पर्स और मोबाइल लूट ले गए।


आ गया अस्थमा का अटैक
वारदात के वक्त जब बदमाशों ने पूर्व क्रिकेटर के सिर पर मुक्का मारकर भागने की कोशिश की तो चोट लगने के बाद भी वे उनके पीछे भागीं, हालांकि भागते वक्त उन्हें अस्थमा का अटैक आ गया जिसके कारण वह रोड पर ही गिर पड़ीं, मगर कोई उनकी सहायता के लिए आगे नहीं आया। पुलिस ने भी लूटपाट की बजाय चोरी की धारा में ई-एफआईआर दर्ज किया है।

दिल्ली के पॉश इलाके में रहते हैं प्रभाकर
भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रहे मनोज प्रभाकर अपनी पत्नी फरहीन प्रभाकर के साथ सर्वप्रिय विहार, पंचशील पार्क में रहते हैं। फरहीन शनिवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे कार से पास ही स्थित मॉल जा रही थी। एक निजी अस्पताल के सामने चार लड़के आगे-पीछे से उनकी कार को जोर से पीटने लगे। उस समय उनकी कार रुकी हुई थी और वो मोबाइल पर सहेली से बात कर रही थी।

जब प्रभाकर की पत्नी ने लड़कों से कार में हाथ मारने का कारण पूछा तो एक युवक उन्हें गाली देना शुरू कर दी। जबकि दूसरे युवक ने उनके सिर में जोर से मुक्का मार दिया। सिर में मुक्का लगने से उन्हें चक्कर जैसा आ गया और वह हक्काबक्का रह गईं। आरोपी युवक उनका मोबाइल छीनकर ले गया। दूसरी तरफ से दूसरा युवक उनका बैग लेकर फरार हो गया। बैग में करीब 15 हजार रुपये व कुछ आभूषण थे।

पुलिस ने चोरी की धारा में दर्ज की एफआईआर
आरोपी युवकों की संख्या वह चार बता रही हैं। बदमाश विपरीत कैरिज्वे की तरफ फरार हो गए। किसी राहगीर का मोबाइल लेकर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। फरहीन प्रभारकर ने बताया कि पीसीआर कॉल करने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें थाने ले गई। पुलिसकर्मियों ने उनकी बात नहीं सुनी और अपनी मर्जी से एफआईआर दर्ज की।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/big-robbery-with-fomer-cricketer-wife-in-delhi-4011224/

भारत को बड़ा झटकाः पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी ने छोड़ी देश की नागरिकता


नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक को साढ़े तेरह हजार करोड़ रुपए का चूना लगाकर देश से भागे मेहुल चौकसी ने भारत को एक और बड़ा झटका दिया है। घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल ने भारतीय नागरिकता ही छोड़ दी है। चोकसी ने अपना भारतीय पासपोर्ट एंटीगुआ हाई कमीशन में जमा करा दिया है। खास बात यह है कि मेहुल के इस कदम के बाद उसे भारत लाने में काफी मुश्किलें आएंगी।


भारत की नगारिकता छोड़ने के लिए मेहुल चोकसी ने 177 अमरीकी डॉलर का ड्राफ्ट जमा किया है। मेहुल ने अपना पासपोर्ट नंबर जेड 3396732 कैसिल्ड बुक्स के साथ जमा कराया है। देश के सबसे बड़े बैंक घोटालों में से एक के मुख्य आरोपी चोकसी ने भारतीय नागरिकता छोड़ने से भारत को बड़ा झटका लगा है। उसके प्रत्यपर्ण में अब कानूनी तौर पर काफी परेशानियां आ सकती हैं।


इस बारे में विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव अमित नारंग ने गृह मंत्रालय को सूचना दे दी है। नागरिकता छोड़ने वाले फार्म में चोकसी ने अपना नया पता जौली हार्बर सेंट मार्कस एंटीगुआ बताया है। यानी उसे एंटीगुआ की नागरिकता मिल गई है और इसके बाद उसने भारत की नागरिकता छोड़ने का बड़ा कदम उठाया है। चोकसी ने उच्चायोग से कहा है कि उसने आवश्यक नियमों के तहत एंटीगुआ की नागरिकता ली है और भारत की छोड़ दी है।

दरअसल चोकसी के भारतीय नागरिकता छोड़ने के पीछे मकसद प्रत्यर्पण की कार्रवाई से बचना है। इस मामले में 22 फरवरी को सुनवाई होनी है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने चोकसी के नागरिकता छोड़ने के मामले में विदेश मंत्रालय और जांच एजेंसियों से प्रोग्रेस रिपोर्ट भी मांगी है।

साल 2017 में चोकसी ने एंटीगुआ की नागरिकता ली थी। उस समय भारत ने इसपर कोई आपत्ति नहीं जताई थी। मुंबई पुलिस की हरी झंडी के बाद उसे वहां की नागरिकता मिल गई थी। पीएनबी घोटाले का खुलासा होने से पहले ही मेहुल चोकसी और उसका भांजा नीरव मोदी देश छोड़कर भाग गए थे।

ED और CBI कर रहे जांच
इस घोटाले की जांट प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई कर रही है। अभी तक दोनों की चार हजार करोड़ की अचल संपत्ति जब्त की जा चुकी है। दोनों के खिलाफ आर्थिक भगोड़ा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले चोकसी ने ईडी की याचिका को खारिज करने के लिए 34 पन्नों का जवाब भेजा था।

भारत न आने का ये दिया बहाना
इस जवाब में चोकसी ने अपनी बहुत सी स्वास्थ्य समस्याओं का भी हवाला दिया देते हुए कहा था कि उसके लिए भारत आने के लिए 41 घंटे लंबी यात्रा करना संभव नहीं है। याचिका में उसने मामले की जांच कछुए की चाल जैसी होने की बात कही थी। इसके अलावा उसने कहा था कि ट्रायल को शुरू होने में सालों का समय लग जाएगा।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/pnb-scam-mehul-choksi-leave-indian-citizenship-submit-passport-antigua-4010537/

ओडिशा: सरकारी हॉस्टल की तीन नाबालिग गर्भवती, एक लड़की ने दिया बच्चे को जन्म


भुवनेश्वर: ओडिशा में अलग-अलग जगह पर सरकारी आवासीय स्कूलों में रहने वाली दो छात्राओं सहित कुल तीन नाबालिग लड़कियों के गर्भवती होने का मामला सामने आया है। इसमें से एक नाबालिग लड़की ने बच्चे को जन्म भी दिया है। पुलिस ने बताया कि ढेंकनाल, कालाहांडी और जाजपुर जिलों में ये घटनाएं सामने आई हैं और इससे एक सप्ताह पहले ही ओडिशा के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातीय विकास विभाग द्वारा संचालित एक आवासीय स्कूल की 14 वर्षीय छात्रा के कंधमाल जिले में स्थित हॉस्टल में एक बच्चे को जन्म देने की घटना सामने आई थी। नाबालिग ने 12 जनवरी को बच्चे को जन्म दिया था। जिसके बाद यह मामला प्रकाश में आया। दरअसल ढेंकनाल के आवासीय स्कूल के हेडमास्टर जनार्दन समाल ने सदर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि 8वीं कक्षा की छात्रा गर्भवती पाई गई है।

एक युवक को गिरफ्तार किया गया

वहीं ढेंकनाल के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी एस के करीम ने बताया कि हेडमास्टर की शिकायत के आधार पर 14 वर्षीय छात्रा के बयान दर्ज किए गए और जाजपुर जिले के कालियापानी के 15 वर्षीय एक लड़का को पकड़ा गया। वहीं इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। भाजपा कार्यकर्ताओं तथा स्थानीय निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

पुलिस कर रही मामले की जांच

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कालाहांडी जिले में नरला क्षेत्र में नवोदय आवासीय स्कूल की कक्षा 9वीं की छात्रा के कथित तौर पर गर्भवती होने का मामला सामने आया है। फिलहाल इस मामले में पुलिस जांच कर रही है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/three-minor-students-got-pregnent-in-govt-school-hostel-inodisha-4008406/

एक लड़की ने अपनी सहेली की गला काटकर कर दी हत्या, इलाके में मची सनसनी


भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से रविवार को बहुत ही खौफनाक और दिल दहलाने वाली एक घटना सामने आई है। दरअसल रविवार की सुबह श्रीलिंगराज थाना अंतर्गत गौरीनगर लेन-5 में एक लड़की ने दूसरी युवती की चाकू मारकर हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी लड़की को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी लड़की की पहचान अनीता मिश्र जबकि मृत लड़की की पहचान अलका नंद दास के रूप में की है। पुलिस ने बताया है कि आरोपी लड़की ने मृत लड़की की गला काटकर हत्या की है। आरोपी लड़की ने अपना गुनाह को स्वीकार कर लिया है।

ओडिशा सरकार ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन में की बढ़ोतरी, 48 लाख लोगों को मिलेगा फायदा

क्या है पूरा मामला

पुलिस ने बताया है कि शुरूआती जांच के बाद पता चला है कि दोनों लड़कियों बीते दस वर्षों से साथ में रहती थी। दोनों करीब एक वर्ष से लिंगराज थाना क्षेत्र के अंतर्गत गौरीनगर लेन-5 में किराए के मकान में रहती थी। शनिवार की रात किसी बात पर दोनों के बीच विवाद हो गया। रात के करीब पौने तीन बजे दोनों के झगड़े की आवाज सुनकर मकान मालिक उनके कमरे में पहुंचा। लेकिन उनलोगों ने कमरा नहीं खोला। खिड़की से देखा तो एक लड़की मृत अवस्था में फर्स पर पड़ी थी। मकान मालिक ने फौरन ही इसकी सूचना पुलिस को दी। बता दें कि मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और आरोपी अनीता को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अनीता ने अपने गुनाह को भी कबूल कर लिया है। पुलिस ने बताया है कि अनीता ने तेज धारदार चाकू से मृत लड़की की गला काटकर हत्या की है। इधर मकान मालिक ने पुलिस को बताया है कि दो दिन पहले भी दोनों के बीच काफी बहस हुई थी और दोनों में लड़ाई भी हुई थी। इसपर उन्होंने हस्तक्षेप करने की कोशिश की और फिर दोनों शांत हो गए थे। लेकिन शनिवार की रात एक बार फिर से दोनों के बीच झगड़ा शुरु हो गया। मृत लड़की को जानने वालों को कहना है कि उनकी सगाई होने वाली थी, शायद इसी वजह से दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो रहा हो। फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं पर विचार करते हुए आगे की कार्रवाई के लिए जांच कर रही है।

 

Read the Latest Crime news in hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Crime samachar पत्रिका डॉट कॉम पर.


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/odisha-a-girl-cut-her-friend-s-throat-and-killed-her-sensation-in-the-area-to-her-killing-4007577/

शादी का झांसा देकर यवक ने लड़की को बनाया हवस का शिकार, मामला दर्ज


नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में सरकार और प्रशासन के तमाम सुरक्षा दावों के बाद भी महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ हो रहे अपराधों में लगाम नहीं लग पा रहा है। एक ऐसा मामला सामने आया है जो बहुत ही शर्मनाक है। दरअसल सिविल सेवा की तैयारी करने वालों के लिए राजधानी दिल्ली मक्का है। उत्तर प्रदेश के मथुरा से यहां सिविल सेवा की तैयारी करने आई एक लड़की के साथ एक युवक ने शादी का झांसा देकर रेप किया। यह घटना आरकेपुरम में घटी है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसने जबरन दो बार गर्भपात भी कराया। फिलहाल पुलिस ने पीड़िता के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश कर रही है।

विधवा महिला को एंबुलेंस से अगवा कर ले गए शहर से दूर, फिर झोपड़ी में रातभर किया दुष्कर्म

ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि पीड़िता ने अपने बयान में पुलिस को बताया है कि वह 2014 में सिविल सेवा की तैयारी के लिए दिल्ली आई थी। इसी बीच कोचिंग के दौरान उसकी दोस्ती बिहार के मुज्जफरपुर के रहने वाले युवक अमित से हुई। कुछ समय बाद उसने उसके साथ शादी का ऑफर दिया और फिर शारीरिक संबंध बनाया। इसी तरह से वह शादी का झांसा देकर तीन चार वर्षों तक उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा। 2016 में वह गर्भवती हो गई तो आरोपी ने करियर और सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल होने की बात कहकर जबरन गर्भपात करा दिया। कुछ समय बाद वह दूसरी बार गर्भवती हो गई। आरोपी ने फिर से उसका गर्भपात करा दिया। जब उसने शादी के लिए आरोपी पर दबाव बनाया तो उसने उसे और उसके परिवार वालों को जान से मारने की धमकी देकर बिहार फरार होगा। बता दें कि पुलिस ने पीड़िता के बयान के आधार पर आरोपी अमित के खिलाफ दुष्कर्म,जबरन गर्भपात कराने और जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अब आरोपी की तलाश कर रही है और उससे संबंधित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

 

Read the Latest Crime news in hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Crime samachar पत्रिका डॉट कॉम पर.


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/delhi-betrayal-of-marriage-a-girl-raped-by-a-boy-fir-registered-4007405/

तमिलनाडु: घर और स्कूल की दूरी से परेशान शिक्षक ने कर लिया परिवार खत्म, बाद में की सुसाइड


चेन्नई। तमिलनाडु के करुमथम्पट्टी इलाके में एक सरकारी स्कूल के टीचर ने अपने परिवार के चार लोगों को जहर देकर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद उसने खुद भी आत्महत्या कर ली। ये पूरी घटना अमली नगर इलाके की है, जहां शनिवार को 38 साल के शिक्षक जे एंटनी अरोकीदास ने अपनी मां, पत्नी और दो बच्चों को जहर दे दिया। इसके बाद उसने खुद भी आत्महत्या कर ली।

12 साल से जूझ रहे थे पीठ दर्द की वजह से

जे एंटनी अरोकीदास के शव के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें आत्महत्या की वजह का खुलासा किया गया है। जानकारी के मुताबिक, एंटनी अरोकीदास ने पीठ दर्द से तंग आकर आत्महत्या कर ली और परिवार के अन्य सदस्यों को भी मार डाला। सुसाइड नोट में एंटनी अरोकीदास ने लिखा है कि वो पिछले 12 साल से पीठ दर्द से जूझ रहे थे। उन्हें कोयंबटूर के करुमथम्पट्टी से तिरुपुर के स्कूल तक पहुंचने के लिए कई किलोमीटर की यात्रा करनी पड़ती है। यह उनके लिए काफी तकलीफ देने वाला था। इसी वजह से परेशान होकर उन्होंने आत्महत्या कर ली।

बाकी मरने वालों में एंटनी की मां जे भुवनेश्वरी (65), पत्नी शोभना (30), ऋतिक माइकल (7) और रिया अंजली (2) शामिल हैं। जे एंटनी तिरुप्पुर कूलिपलयम शासकीय माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक थे।

पड़ोसियों ने दी पुलिस को सूचना

शनिवार को एंटनी के घर से काफी देर तक कोई नहीं निकला तो पड़ोसियों ने कई बार दरवाजा खटखटाया। जवाब नहीं मिला तो करुमाथम्पट्टी पुलिस को सूचना दी। पुलिस को एंटनी का शव छत से बंधी रस्सी से लटका मिला। उनकी मां, पत्नी और दोनों बच्चे बिस्तर पर मृत मिले।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/govt-school-teacher-killed-his-family-after-then-commit-suicide-in-tamilnadu-4007362/

पत्नी से मजाक करना पति को पड़ा भारी, खुद को लगा ली आग


अहमदाबाद। कहते हैं कि पति-पत्नी के बीच नौक-झौंक होता रहता है और जीवन तभी आसान होता है जब पति-पत्नी हंसते-मुस्कुराते, हंसी-मजाक करते हुए जीवन की गाड़ी आगे बढ़ाएं। लेकिन एक पति को अपनी पत्नी से मजाक करना महंगा पड़ गया। दरअसल गुजरात के राजकोट में एक पति ने अपनी पत्नी से मजाक में कहा कि मरना आसान नहीं होता है। इतना सुनते ही पत्नी ने अपने पति को विश्वास दिलाने के लिए खुद पर किरोसिन छिड़कर आग लगा ली। पत्नी को जलता देख पति ने आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता जब तक पत्नी की शरीर के कई हिस्से बुरी तरह से झुलस गया था। इस हादसे में पति भी झूलस गया। घर में दोनों की चीखें सुनकर पड़ोसी उनके घर पहुंचे और फिर महिला को गंभीर अवस्था में दोनों को अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल दोनों का इलाज चल रहा है जहां वे दोनों जीवन और मौत के बीच जूझ रहे हैं।

चलती कार में हुआ कुछ ऐसा कि आसपास के लोग भागने लगे दूर, देखें वीडियो

मामूली बात पर कहासुनी के बीच पति ने किया था मजाक

आपको बता दें कि दोनों पीड़िता मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। गुरुवार की रात 30 वर्षीय रामबाबू और 28 वर्षीय उसकी पत्नी निर्मला कुर्मी के बीच मामूली बात पर कहासुनी हो गई। इस बीच रामबाबू ने मजाक में कह दिया कि मरना आसान नहीं होता है। यह सुनकर पत्नी निर्माल तुरंत अपने शरीर पर केरोसिन छिड़कर आग लगा ली। पत्नी को जलता देख रामबाबू ने आग बुझाने का प्रयास किया। इसमें वे खुद भी झुलस गए। आग की घटना की खबर तुरंत इलाके में फैल गई और लोग जमा हो गए। पड़ोसियों ने फौरन 108 नंबर पर फोन कर एंबुलेंस बुलाया और दोनों को अस्पताल पहुंचाया। इसकी सूचना मालिया-मियाणा पुलिस को भी दी गई। पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर दोनों का बयान भी दर्ज कर किया है। अब पुलिस दोनों के स्वस्थ होने के बाद हीं आगे की कार्वाई करेगी।

 


Read the Latest Crime news in hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Crime samachar पत्रिका डॉट कॉम पर.


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/gujrat-husband-had-to-be-joking-with-his-wife-heavy-fire-himself-4007339/

चाचा ने नाबालिग भतीजी से किया रेप, पीड़ित ने तीन साल बताया घटना का भयावह सच


नई दिल्ली। हरियाणा के फतेहाबाद से इंसानी रिश्तों और मानवता को तार—तार करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक शख्स ने अपनी ही 12 साल की सगी भतीजी को ऐसा घाव दे दिया, जिसको बयां करने में उसको तीन साल का समय लग गया। तीन साल बाद डरी-सहमी बच्ची ने चाइल्ड हेल्प लाइन पर फोन कर आप बीती सुनाई। तभी बाल कल्याण समिति ने पीड़िता से संपर्क साधा और उसकी काउंसलिंग की। पीड़िता ने बताया कि उसके ही चाचा ने उसका रेप किया था। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

ओडिशा: कांग्रेस ने श्रीकांत जेना ओर सागरिया को निकाला, पार्टी विरोधी बयान देने का आरोप

2015 में किया था दुष्‍कर्म

पुलिस के अनुसार पीडि़ता के पिता की ओर से आई शिकायत में बताया गया है कि उसका भाई व उसका परिवार अगल-बगल ही रहता है। घटना के दिन नंवबर 2015 को घर पर उनकी बेटी अकेली थी। तभी अकेलेपन का फायदा उठाकर उसका भाई यानी पीड़िता का चाचा घर पर आ गया और उसने बेटी के साथ गंदा काम किया। पीड़िता ने जब चाचा का विरोध किया तो उसने उसे मारपीट और जान से मारने की धमकी दी। शिकायत में बताया गया कि धमकी के बार डर के चलते पीड़िता तीन सालों तक डरी सहमी चुप्पी साधे रही। अब दो दिन पहले उसने ने चाइल्ड हेल्प लाइन पर फोन कर मामले की जानकारी दी।

सिद्धू की पत्नी नवजोत ने दिया लोकसभा चुनाव लड़ने का संकेत, इन सीटों से टिकट मिलने की जताई इच्छा

वहीं, चाइल्ड हेल्प लाइन पर जानकारी देने के बाद बाल कल्याण समिति ने महिला पुलिस को मामले में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही यह भी निर्देश दिए गए कि बच्ची से पूछताछ महिला पुलिस सिविल ड्रेस में ही करें। मामले की जांच कर रही महिला थाना प्रभारी मंजू सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपित चाचा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/haryana-uncle-raped-his-minor-niece-in-fatehabad-4006446/

दिल्ली से गायब हुई लड़की, हरियाणा के झज्जर में निर्वस्त्र अवस्था में मिला शव


नई दिल्ली। सरकार और प्रशासन के तमाम सुरक्षा दावों के बाद भी महिलाओं और लड़कियों के साथ लगातर हो रहे अपराधों में कमी नहीं हो रही है। हरियाणा से एक ऐसा मामला सामने आया है जो बहुत ही शर्मसार करने वाला है। दरअसल गुरुवार की शाम दिल्ली के नजफगढ़ से 25 वर्षीय एक लड़की अचानक लापता हो जाती है और फिर उसका शव हरियाणा के झज्जर में तलाव गांव के पास एक कुएं में निर्वस्त्र हालत में मिलता है। लड़की के शरीर, गले सहित अन्य अंगों में चोट के निशान हैं। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में सनसनी मच गई है। बताया जा रहा है कि लड़की पेशे से इंजीनियर थी जो गुरुग्राम में एक निजी कंपनी में काम करती थी।

पत्रकार हत्याकांड: राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज सुनाई जाएगी सजा

पुलिस को नहीं पता मौत की वजह

आपको बता दें कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। तीन डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम किया, उसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई, लेकिन मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी। पोस्टमार्ट में लड़की की मौत की वजह पता नहीं चल सका है। हालांकि लड़की के शरीर में चोट के काफी निशान मिले हैं। पुलिस ने बताया है कि मृत लड़की को नजफगढ़ क्षेत्र गुरुवार की शाम को देखा गया था। लेकिन वह अचानक कैसे गायब हो गई और हरियाणा के झज्जर कैसे पहुंच गई इसके बारे में अभी पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि खेड़ी खुम्मार के रहने वाले वेद प्रकाश ने खेत में बने कुएं में शव को देखा और फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कुएं से बाहर निकाला और फिर दोपहर के बाद शव की शिनाख्त हो पाई। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरु कर दी है।

 

Read the Latest Crime news in hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Crime samachar पत्रिका डॉट कॉम पर.


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/girl-missing-from-delhi-deadbody-found-without-clothes-in-haryana-4003318/

दुल्हन ने शराबी दूल्हे से शादी करने से किया इनकार, भेजा जेल


नई दिल्ली। बिहार में एक बड़ा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के भागलपुर में एक दुल्हन ने नशे में आए शराबी दूल्हे से न केवल शादी करने से इनकार कर दिया बल्कि पुलिस बुलाकर उसे गिरफ्तार भी करा दिया। बता दें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लगी हुई है।

यह भी पढ़ें-पीएम नरेंद्र मोदी को फोन पर दी जान से मारने की धमकी, कुछ ही घंटे में दबोचा गया आरोपी

क्या है मामला...

बता दें मामला भागलपुर में कहलगांव के अकबरपुर गांव का है। यहां के रहने वाले योगेंद्र रजक ने अपनी बड़ी बेटी अनुषा कुमारी की शादी सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के तिलकपुर पैन गांव निवासी राजकिशोर रजक के बेटे उदय रजक के साथ तय की थी। पुलिस ने बताया कि तय समय के अनुसार गुरुवार को शादी होनी थी। देर रात दुल्हा बारात लेकर आया तभी दरवाजे पर नाचने-गाने को लेकर वर और वधू पक्ष वालों के बीच विवाद हो गया।

यह भी पढ़ें-हॉस्टल में दुष्कर्म के बाद कर दी गई थी छात्रा की हत्या, एक दशक बाद बरी युवक से

शराब पीकर हंगामा मचा रहा था दूल्हा

आरोप है कि इस दौरान दूल्हा नशे में धुत था और उसने दुल्हन के मामा के साथ भी बदतमीजी की। दुल्हन को जब इस पूरी घटना के बारे में पता चला तो उसने शादी तोड़ दी। उसने कहा, 'मैं एक ऐसे शख्स से शादी नहीं करूंगी जो शराब पीता है।' इसके बाद गांव वालों ने इसकी सूचना कहलगांव पुलिस को दे दी। कहलगांव के थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी उदय रजक को मद्य निषेध कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। आरोपी खुद पुलिस कांस्टेबल है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/bihar-the-bride-refused-to-marriage-a-drunken-bride-sent-to-jail-4003153/

घर पर अकेले थे पति-पत्नी, फिर रात को हुआ ऐसा खूनी खेल, सुबह जब बच्चे आए तो ऐसा खौफनाक था नजारा


नई दिल्ली। झारखंड से सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है। बुंडू थानाक्षेत्र में एक पति ने अपनी पत्नी की पहले निर्मम हत्या की , फिर उसके दोनों पैर काट दिए। सुबह जब बच्चे घर पहुंचे तो नजारा देखकर खौफ खा गए। वहीं, पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला...

गोवर्धन मुंडा अपनी पत्नी इतवारी देवी के साथ घर में अकेले था। बच्चे मेला देखकर किसी रिश्तेदार के यहां चले गए थे। लेकिन, आधी रात को दोनों में किसी बात को लेकर बहस शुरू हो गई। मामला इतना बिगड़ गया कि गोवर्धन ने कुल्हाड़ी उठाई और अपनी पत्नी के सिर पर मार दिया। इसके बाद उसके कंधे पर कुल्हाडी से वार किया। इस हमले में इतवारी देवी की मौके पर ही मौत हो गई। । घटना के चार-पांच घंटे बाद गोवर्धन मुंडा ने फिर से कुल्हाड़ी उठाई और पत्नी के दोनों पैरों को काट डाला। शुक्रवार की सुबह जब गोवर्धन के बेटा-बेटी घर लौटे, तो घर में अंधेरा था। वे जब अंदर गए तो अपनी मां का शव जमीन पर पड़ा देखा और पैर कटा हुआ था। इसके बाद दोनों ने घटना की जानकारी ग्रामीणों और अन्य परिजनों को दी। सूचना मिलने के बाद गांव में ग्रामीणों की बैठक हुई। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। गांव पहुंचकर पुलिस ने हत्यारे गोवर्धन मुंडा को गिरफ्तार कर लिया।

मानसिक रूप से बीमार था गोवर्धन मुंडा

गोवर्धन मुंडा ने जुर्म कबूल कर लिया है। बताया जा रहा है कि वो मानसिक रूप से बीमार था और चार साल पहले कांके में उसका इलाज हुआ था। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/husband-murder-wife-4002766/

जेएनयू देशद्रोह मामलाः चार्टशीट फाइल करने पर पटियाला हाउस कोर्ट सख्त, दिल्ली पुलिस से पूछा किससे अनुमति ली


नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार समेत 10 छात्रों के खिलाफ चार्जशीट फाइल करने पर दिल्ली पुलिस को जमकर फटकार लगी है। देशद्रोह के मामले में शनिवार को पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा कि उन्होंने चार्जशीट फाइल करने के लिए किसकी अनुमति ली है।

पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से सवाल किया, "आपके (दिल्ली पुलिस) पास कानूनी विभाग की अनुमति नहीं है, आपने क्यों बिना अनुमति के चार्जशीट फाइल की?" इस सवाल के जवाब में दिल्ली पुलिस ने कहा कि वो इस मामले में 10 दिनों में कानूनी विभाग से अनुमति ले लेंगे।

गौरतलब है कि जेएनयू देशद्रोह मामले में सीआरपीसी की धारा 196 के अंतर्गत जब तक सरकार की मंजूरी नहीं मिल जाती, तब तक अदालत चार्जशीट पर संज्ञान नहीं ले सकती।

 

यह मामला 9 फरवरी 2016 में दिल्ली स्थित जेएनयू कैंपस में आतंकी अफजल गुरु की बरसी पर हुई नारेबाजी से जुड़ा हुआ है। इस दौरान कन्हैया कुमार समेत जेएनयू के छात्रों द्वारा देश विरोधी नारे लगाए गए थे। इस साल 14 जनवरी को दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में 10 लोगों के खिलाफ 1200 पेज की चार्जशीट दाखिल की।

इस चार्जशीट में शामिल छात्रों में जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, सैयद उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य समेत 10 लोगों का नाम शामिल है। पुलिस ने सीपीआई नेता डी राजा की बेटी अपराजिता राजा और शहला राशिद को भी इस मामले में आरोपी बनाया है।

दिल्ली पुलिस का आरोप है कि कन्हैया ने देशद्रोही नारों का समर्थन किया। पुलिस ने कई लोगों के बयान से इसे साबित किया है। जबकि मौके पर कन्हैया की मौजूदगी के लिए वीडियो सबूत भी हैं। मामले का मुख्य आरोपी कन्हैया कुमार को ही बनाया गया है। इसके अलावा अनिर्बान, उमर खालिद और सात कश्मीरी छात्र भी मामले में आरोपी हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/jnu-sedition-case-court-questions-delhi-police-on-chargesheet-4002271/

गुरुग्राम: बार डांसर की सड़क पर गोली मारकर हत्या, लाश फेंक फरार हुआ प्रेमी


नई दिल्ली। हरियाणा के गुरुग्राम में एक महिला की गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस को महिला का शव सड़क के किनारे से बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि महिला पेशे से एक बार डांसर थी और उसके लीव-इन-पार्टनर ही हत्या की है।

सड़क के किनारे मिला डांसर का शव

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की सुबह पुलिस को करीब 6.30 बजे गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड स्थित खुशबू चौक के नजदीक एक शव होने की जानकारी मिली। पड़ताल में पता चला कि महिला पास के ही एक बार में डांसर है। मृतक की एक सहेली ने पुलिस को बताया कि बाउंसर ने हत्या उसके आंखों के सामने की है। शिकायत के आधार पर डीएलएफ फेज-एक पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

बांउसर पार्टनर पर लगा हत्या का आरोप

पुलिस ने बताया कि शिकायत में कहा गया है कि महिला डांसर कुछ समय पहले एक बाउंसर के साथ लिव-इन-रिलेशन में रह रही थी। बात शादी तक पहुंच गई लेकिन बाउंसर ने अचानक शादी करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद महिला ने थाने में दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई। आरोपी महिला पर केस वापस लेने का दबाव बना रहा था लेकिन वो पीछे नहीं हटी। जिसके बाद उसने महिला को गोली मार दी।

शिकायत के आधार पर पुलिस ने शुरु की छापेमारी

पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया। महिला के शरीर पर गोलियों के चार से पांच निशान मिले हैं। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच की टीम लगातार छापेमार रही है।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/women-bar-dancer-shot-dead-in-gurugram-4002112/

देवर के प्यार में पागल भाभी ने कर दी पति की हत्या, फिर इस तरह लाश को लगा दिया ठिकाना


नई दिल्ली। बिहार से सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है। खगड़िया में एक महिला ने अपने देवर संग मिलकर पति की निर्मम हत्या कर दी और उसकी लाश को ठिकाना लगा दिया। लेकिन, यह राज छिप नहीं सका और पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, देवर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

देवर संग मिलकर महिला ने पति की हत्या कर दी

जानकारी के मुताबिक, महिला के अपने देवर संग अवैध संबंध थे। महिला ने बताया कि उसका देवर दिल्ली में रहता था। बीते 16 जनवरी की शाम करीब साढ़े सात बजे फोन किया कि वह खगड़िया आ गया है। मगर वह 12 बजे रात में घर पहुंचा और दरवाजा खटखटाने लगा। महिला ने जब दरवाजा खोला तो अचानक उसका देवर उसके पति पर हथौड़े से हमला करने लगा। इसके बाद कुदाल से काटकर उसकी डेड बॉडी को गुटखा के बैग में बंद कर घर के बगल में ही दफना दिया।

आरोपी महिला ने कबूला जुर्म

हालांकि, यह राज छिप नहीं सका और लोगों की इसकी भनक। इसके बाद इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और लाश को बाहर निकाला। इसके बाद डेड बॉडी को पोस्मार्टम के लिए भेज दिया गया। वहीं, पुलिस ने आरोपी महिला को भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान महिला हत्या की बात कबूल ली। वहीं, महिला का देवर फरार चल रहा है। पुलिस के मुताबिक, उसका लोकेशन फिलहाल दिल्ली बताया जा रहा है। उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। इधर, पुलिस ने घटनास्थल से हथौड़ी, हत्या के समय पहनी साड़ी और कुदाल भी बरामद कर लिया है। खगड़िया के सदर एसडीपीओ आलोक रंज ने बताया कि व्यवसायी दीपक की निर्मम हत्या उसकी पत्नी ने ही प्रेमी देवर से मिलकर कर दी। पूरे मामले का खुलासा हो गया है। हत्या में उपयोग किए गए धारदार हथियार भी बरामद किए गए हैं। फिलहाल आगे की प्रक्रिया अपनाई जा रही है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/woman-murder-husband-with-help-of-brother-in-law-4001619/

उम्रकैद की सजा ने बढ़ाई राम रहीम की बेचैनी, जेल में छोड़ा खाना-पीना छोड़ गर्म पानी पी रहा गुरमीत


नई दिल्ली। पत्रकार छत्रपति हत्या केस में अदालत द्वारा उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के बाद राम रहीम की बेचैनी बढ़ गई है। कभी ऐशो आराम से जीवन काटने वाले राम रहीम की जेल में रात कैसे कट रही हैं, इसका यकीन कर पाना मुश्किल है। दरअसल, उम्रकैद की सजा ने राम रहीम को तोड़ कर रख दिया है। कोर्ट के फैसले के बाद से राम रहीम काफी परेशान दिखाई दे रहा।

लालू की बेटी मीसा के विवादित बोल- 'मन हुआ कि रामकृपाल यादव हाथ काट दूं'

जेल में रात भर वह करवटें बदलता रहा

जेल सूत्रों के अनुसार राम रहीम जेल में रात भर वह करवटें बदलता रहा। इस दौरान वह कभी बैठ जाता तो कभी लेट कर करवटें बदलता। यहां तक कि जेल से उसके रोने की आवाजें भी सुनवाई दींं। गुरमीन ने जेल स्टाफ से दो बार गर्म पानी भी मांगकर पिया। वहीं, राम रहीम का स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका के चलते जेल चिकित्सकों की टीम ने उसका चेकअप किया। डॉक्टरों के चेकअप में तो कोई दिक्कत सामने नहीं आई, लेकिन राम रहीम ने अपने खाने में केवल आधी थाली ही खाई। यहां तक कि उसने चाय नाश्ता खाने से भी मना कर दिया। आपको बता दें कि जेल प्रशासन ने राम रहीम से पिछले दस दिनों से कोई काम नहीं कराया है।

दिल्ली पुलिस ने 3 संदिग्धों को किया गिरफ्तार, देश में दंगे भड़काने के लिए बनाया था यह प्लान

फिर से काम लगाया जाएगा

हालांकि सोमवार को उससे फिर से काम लगाया जाएगा। वहीं, राम रहीम को उम्रकैद की सजा के फैसले के बाद पत्रकार छत्रपति की पत्नी कुलवंत कौर ने राहत की सांस ली। कुलवंत के घर पर बधाई देने वालों की लाइन लगी रही। कुलवंत ने कहा कि कोर्ट के इस फैसले के लिए ही वह 16 साल से केस लड़ती आ रही थी। वह आदलत के फैसले से काफी खुश है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/gurmeet-ram-rahim-is-restless-and-left-food-in-jail-4001110/

दिल्ली पुलिस ने 3 संदिग्धों को किया गिरफ्तार, ​देश में दंगे भड़काने के लिए बनाया था यह प्लान


नई दिल्ली। देश की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) और दिल्ली पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चला कर एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया है। इस ऑपरेशन में रॉ ने तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस और रॉ अधिकारियों की पकड़ में आए संदिग्धों ने खुलासा किया है कि वह भारत में दंगा करवाने की साजिश रच रहे थे। यही नहीं तीनों के तार आईएसआई और डी कंपनी से भी जुड़े हैं, जिनके इशारे पर वो भारत में गणतंत्र दिवस से पहले बड़ी घटना को अंजाम देने का षड़यंत्र रच रहे थे। गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों में एक अफगानिस्तान का रहने वाला बताया जा रहा है।

बिहार: युवती की मौत से भड़की भीड़, हमले में 6 पुलिसकर्मी घायल

अफगानिस्तान निवासी वली मोहम्मद के अलावा शेष दोनों लोग भारत के ही रहने वाले हैं, जिनकी पहचान सोनू उर्फ तहसीम निवासी केरल और रियाजुद्दीन निवासी दिल्ली के रूप में की गई हे। सूत्रों के अनुसार तीनों संदिग्धों में से एक आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के नजदीकी गुलाम रसूल पट्टी का आदमी है। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि डी कंपनी से जुड़े ये तीनों लोग दक्षिण भारत में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कई नेताओं को निशाना बनाना चाहते थे। इन्होंने संघ के इन नेताओं की हत्या की भी सजिश रखी थी। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि संघ नेताओं की हत्या की इस साजिश में सिर्फ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और डॉन दाऊद इब्राहिम गैंग का भी हाथ है। आरोपियों के प्लान के मुताबिक वो संघ नेताओं की हत्या के बाद भारत में दंगे फैलाना चाहते थे।

दिल्ली की हवा में सुधार, बारिश गिरा सकती है राजधानी का तापमान

भारत में इस घटना को अंजाम देने के लिए वली मोहम्मद को स्पेशल ट्रेनिंग देकर काबुल से भारत भेजा गया था। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि इस पूरी साजिश के पीछे हरेन पंड्या की हत्या की साजिश में शामिल रहे शख्स का हाथ है। गुजरात के रहने वाले इस शख्स का नाम है गुलाम रसूल पट्टी। रसूल गुजरात में 2002 में दंगों के बाद वहां फरार हो गया था।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/delhi-police-arrested-3-suspects-for-planning-to-provoke-ritos-country-4000317/

बिहार: युवती की मौत से भड़की भीड़, हमले में 6 पुलिसकर्मी घायल


नई दिल्ली। बिहार के कैमूर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में एक युवती की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने शुक्रवार को जमकर उपद्रव मचाया। इस दौरान उन्होंने थाने में लगे वाहनों को फूंक दिया तथा थाने में तोड़फोड़ की। लोगों के हमले और पथराव में मोहनियां पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) सहित छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। क्षेत्र में तनाव का माहौल कायम है। इस घटना के बाद पूरे बाजार में अफरा-तफरी की हालत पैदा हो गई। आक्रोशित लोगों को शांत करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा।

दिल्ली की हवा में सुधार, बारिश गिरा सकती है राजधानी का तापमान

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को बड़ौदा गांव की एक युवती घायल अवस्था में मोहनियां रेल पटरी से पुलिस को मिली थी, जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान गुरुवार की रात उसकी मौत हो गई। शव जैसे ही गांव पहुंचा, गांव के लोग आक्रोशित हो गए। ग्रामीण स्थानीय एक युवक पर दुष्कर्म के बाद युवती को रेलवे पटरी पर देंकने का आरोप लगा रहे हैं। ग्रामीण आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। ग्रामीण पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप लगाया। पुलिस का कहना है कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

स्मृति का कांग्रेस अध्यक्ष को चैलेंज, हिम्मत हो तो राष्ट्रविरोधी नारा दोहराएं राहुल

इसी बीच शुक्रवार को आक्रोशित लोग रामगढ़ थाने का घेराव कर हंगामा करने लगे। लोग इस दौरान थाने में पथराव किया और थाने में लगे चार से पांच वाहनों को फूंक दिया। थाने में भी आग लगाने की कोशिश की गई। थाने में जमकर तोड़फोड़ की गई। लोगों को शांत करने के लिए पुलिस ने भी बल प्रयोग किया, जिससे क्षेत्र में अफरा-तफरी की हालत पैदा हो गई। ग्रामीणों के अनुसार, पुलिस ने लोगों को हटाने के लिए हवा में गोलियां चलाईं। हालांकि पुलिस अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मोहनियां के पुलिस उपाधीक्षक रघुनाथ सिंह ने जब घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाने की कोशिश की तो उन्हें भी भीड़ का कोपभाजन बनना पड़ा। गुस्साए लोगों के पथराव में डीएसपी सहित छह पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए।

दिल्ली की हवा में सुधार, बारिश गिरा सकती है राजधानी का तापमान

इस दौरान कई थानों की पुलिस रामगढ़ थाने में बुला ली गई है। कैमूर के जिलाधिकारी डॉ़ नवल किशोर चौधरी ने कहा कि स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने संयम से काम लिया है। क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। लोगों को चिह्न्ति कर उन पर कार्रवाई की जाएगी।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/bihar-six-policemen-injured-in-mob-attack-on-death-of-teenager-3999865/

पीएम नरेंद्र मोदी को फोन पर दी जान से मारने की धमकी, कुछ ही घंटे में दबोचा गया आरोपी


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंबे अरसे से आतंकी संगठनों के हॉट टारगेट पर हैं। जिसकी वजह से उनकी सिक्योरिटी के लिए पारंपरिक सुरक्षा इतंजाम से अगल अत्याधुनिक साजो-सामान और कई सीक्रेट हथियारों का भी इस्तेमाल किया जाता है। इसके बावजूद दिल्ली में एक शख्स ने पुलिस को फोनकर पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी दी। जिसके बाद देशभर की सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया।

पीएम को धमकी मिली तो एजेंसियों के उड़े होश

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस के कंट्रोल रूम में 100 नंबर पर गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे को एक फोन आया। खुद को मुख्तार अली बताने वाले शख्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जान से मारने की धमकी दी। साथ ही उसने पीएम के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने इसकी सूचना आईबी, एसपीजी समेत प्रधानमंत्री की सुरक्षा संभालने वाली एजेंसियों को दे दी।

टेलर की दुकान चलाता है आरोपी

सुरक्षा एजेंसी ने तुरंत उस नंबर की पड़ताल शुरु कर दी। कुछ ही देर में ये पता चला कि कॉल सेंट्रल दिल्ली के आनंद पर्वत इलाके से आई है। पुलिस ने कॉल करने वाले शख्स को धर दबोचा। आरोपी की पहचान 53 साल के मुख्तार अली के रुप में हुई है। जो आनंद पर्वत में दर्जी की दुकान चलाता है और उसने शराब के नशे में पुलिस को फोन कर पीएम को धमकी दी थी। सिक्योरिटी एजेंसीज, क्राइम ब्रांच और लोकल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही हैं। हालांकि पुलिस या किसी भी सुरक्षा एजेंसी की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/pm-narendra-modi-threatens-to-kill-accused-detained-by-delhi-police-3996824/

हॉस्टल में दुष्कर्म के बाद कर दी गई थी छात्रा की हत्या, एक दशक बाद बरी युवक से सीबीआई ने की पूछताछ


विजयवाड़ा। एक दशक पहले आंध्रप्रदेश की एक छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या के पुराने मामले की जांच हाल ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुरू कर दी थी। शुक्रवार को सीबीआई की टीम ने सत्यम बाबू से पूछताछ की। इस मामले में वर्ष 2017 में सत्यम को बरी कर दिया गया था। सीबीआई उसके परिवार के सदस्यों के बयान भी रिकॉर्ड कर रही है।

हैदराबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद जांच अपने हाथ में लेने वाली सीबीआई उस निजी छात्रावास के प्रबंधकों से भी पूछताछ करेगी। इस छात्रावास में 26-27 दिसंबर की मध्यरात्रि बी फार्मेसी की छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी

इस संबंध में सीबीआई ने दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं। पहला मुकदमा दुष्कर्म व हत्या के लिए अज्ञात लोगों के खिलाफ और सबूत मिटाने के लिए विजयवाड़ा अदालत के तीन कर्मचारियों के खिलाफ दूसरा मामला दर्ज किया है।

 

दुष्कर्म

पुलिस ने वर्ष 2008 में दावा किया था कि मोबाइल फोन चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार सत्यम बाबू ने हत्या का जुर्म कबूला है।

हैदराबाद उच्च न्यायालय ने 2017 में बाबू को बरी कर दिया था और मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए थे। राज्य सरकार ने मामले की ताजा जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया था।

एसआईटी की जांच का निरीक्षण कर रहे हाईकोर्ट ने पाया कि न्यायालय में बाबू की दोषसिद्धि के खिलाफ याचिका लंबित रहने के बावजूद 2014 में महिला अदालत विजयवाड़ा ने मामले में सबूतों को नष्ट कर दिया। इस मामले का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए, उच्च न्यायालय इस नतीजे पर पहुंची कि केवल स्वतंत्र जांच एजेंसी ही मामले की सच्चाई बाहर ला सकती है।

पीड़िता के माता-पिता ने आरोप लगाया कि पुलिस ने जांच को भटकाने के लिए बाबू पर दोष मढ़ दिया, क्योंकि इस अपराध में एक ताकतवर राजनीतिज्ञ परिवार का रिश्तेदार संलिप्त था। पीड़िता के माता-पिता शिक्षक हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/andhra-pradesh-cbi-inquires-to-acquitted-youth-in-murder-case-3996571/

SHARE THIS


Subscribe via Email


Explore Jobs/Opportunities
Jobs Jobs / Opportunities / Career
Haryana Jobs / Opportunities / Career
Bank Jobs / Opportunities / Career
Delhi Jobs / Opportunities / Career
Sarkari Naukri Jobs / Opportunities / Career
Uttar Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Himachal Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Rajasthan Jobs / Opportunities / Career
Scholorship Jobs / Opportunities / Career
Engineering Jobs / Opportunities / Career
Railway Jobs / Opportunities / Career
Defense & Police Jobs / Opportunities / Career
Gujarat Jobs / Opportunities / Career
West Bengal Jobs / Opportunities / Career
Bihar Jobs / Opportunities / Career
Uttarakhand Jobs / Opportunities / Career
Punjab Jobs / Opportunities / Career
Admission Jobs / Opportunities / Career
Jammu and Kashmir Jobs / Opportunities / Career
Madhya Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Explore Articles / Stories
Education
Government Schemes
News
Career
Admit Card
Bihar
State Government Schemes
Study Material
Technology
DATA
Public Utility Forms
Travel
Sample Question Paper
Exam Result
Employment News
Scholorship
Syllabus
Festival
Business
Wallpaper
Explore more
Main Page
Register / Login
Like our Facebook Page
Follow on Twitter
Subscrive Our Newsletter Via Nuzzle
Get Updates Via Rss Feed
Sarkari Niyukti
Free Online Practice Set
Latest Jobs
Feed contents
Useful Links
Photo
Video
Post Jobs
Post Contents
Supremedeal : India Business Directory
Find IFSC Code
Find Post Office / Pincode
Contact us
Best Deal

Disclaimer: we only provide job information. we are not associated with any job website. Although we take extreme care for accuracy of the information provided, but you must check the authenticity of the website before applying for the job. We are not responsible for your operation , once you leave our website and apply thereafter. Please recheck the genuineness of the job website from yourself also.

Copyright © 2018. Website template by WebThemez.com