Patrika : Leading Hindi News Portal - Crime #educratsweb
HOME | LATEST JOBS | JOBS | CONTENTS | STUDY MATERIAL | CAREER | NEWS | BOOK | VIDEO | PRACTICE SET REGISTER | LOGIN | CONTACT US

Patrika : Leading Hindi News Portal - Crime

http://api.patrika.com/rss/crime-news 👁 3422

दिल्ली: पति से झगड़े के बाद पत्नी ने बच्चों को तीसरी मंजिल से दिया धक्का, खुद भी की आत्महत्या की कोशिश


नई दिल्ली। अक्सर पति-पत्नी के झगड़े की कीमत उनके परिवारवालों और खासकर उनके बच्चे को चुकानी पड़ती है। ऐसा ही एक सनसनीखेज मामला राजधानी दिल्ली से सामने आया है। एक महिला ने अपने पति के साथ जोरदार बहस के बाद अपने दो बच्चों को तीसरी मंजिल से धक्का दे दिया। यही नहीं इसके बाद वह खुद भी वहां से कूद गई। इस घटना के बारे में एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी।

लक्ष्मी नगर इलाके की घटना

पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि दोनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह घटना लक्ष्मी नगर के ललिता पार्क में सोमवार रात हुई। घटना के बार में पड़ोसियों ने पुलिस को बताया था। आसपास के लोगों ने जोर से गिरने की आवाज सुनी, इसके बाद पुलिस को सूचित किया। लक्ष्मी नगर पुलिस थाने के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि 34 वर्षीय आलिया ने अपने दोनों बच्चे, सात साल की महक और तीन साल के आफरान को अपनी बालकनी से धक्का दे दिया। जानकारी के मुताबिक अफरान जमीन पर गिरा, जबकि उसकी बहन और मां पहली मंजिल की बालकनी में गिरे।

घटना की SDM जांच

पुलिस ने बताया कि फिलहाल आलिया को एलबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां गंभीर हालत में उसका इलाज जारी है। अधिकारी ने बताया, 'जांच से पता चलता है कि आलिया का पति मुनव्वर अली तीखी बहस के बाद घर से चला गया जिसके साथ आलिया ने यह कदम उठाया।' उन्होंने कहा, 'घटना की सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) से जांच का आदेश दिया गया है और हम मुनव्वर अली से पूछताछ कर रहे हैं।'


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/delhi-women-pushed-her-two-kids-and-jumped-from-balcony-after-fight-with-husband-4333263/

बिहार पुलिस ने दो बांग्लादेशी आतंकियों को किया गिरफ्तार, पास से जब्त हुए पुलवामा हमले से जुड़े कागजात


नई दिल्ली। बिहार से एक बड़ी जानकारी मिल रही है। राज्य पुलिस के आतंकविरोधी दस्ते ने राजधानी पटना से दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस को इनके पास से कई सनसनीखेज दस्तावेज मिले हैं। जानकारी यह भी मिल रही है कि हिरासत में लिए गए दोनों शख्स बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमीयत-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश और इस्लामिक स्टेट बांग्लादेश से संबंधित हैं।

 

पुलवामा हमले से जुड़े दस्तावेज बरामद

दावा किया जा रहा है कि दोनों इन संगठनों के सक्रिय सदस्य हैं। इनके गिरफ्तारी के बाद जो सबसे बड़ी बात सामने आई है वो यह है कि इनके पास से श्रीनगर के पुलवामा हमले से जुड़े कागजात मिले हैं। ये कागजात इस आतंकी घटना के बाद जम्मू में तैनात सुरक्षा बलों की जानकारी से संबंधित हैं। यही नहीं, इन दोनों के पास पुलिस टीम की ओर से की गई अर्धसैनिक बलों की प्रतिनियुक्ति संबंधी रिपोर्ट की फोटोकॉपी भी मिली है।

जारी है दोनों से पूछताछ

तलाशी के बाद पुलिस ने दोनों के पास से ISIS और अन्य आतंकवादी संगठनों के पोस्टर और पैंपलेट की भी फोटोकॉपी बरामद की है। बताया जा रहा है कि इन दोनों को फर्जी भारतीय वोटर आई-कार्ड और रेल टिकट के साथ गिरफ्तार किया। दोनों की पहचान खैरुल मंडल और अबु सुल्तान के नाम से की जा रही है। फिलहाल, पुलिस इन दोनों से पूछताछ कर रही है। दोनों को गुप्त स्थान पर रखा गया है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/bihar-police-arrested-two-bangladeshi-terrorists-founds-documents-related-to-pulwama-attack-4329167/

गुरुग्रामः मुस्लिम परिवार की पिटाई का तीसरा आरोपी गिरफ्तार, बाकी की तलाश जारी


गुरुग्राम। भोंडसी गांव में होली के दिन एक मुस्लिम परिवार की पिटाई मामले में पुलिस ने सोमवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के संबंध में करीब 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था और अब तक तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं, पुलिस ने मुस्लिम परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी है।

गुरुग्राम पुलिस के मुताबिक भूप सिंह नगर, जेल रोड धुमसपुर थाना भोंडसी में क्रिकेट खेलने को लेकर आपसी झगड़े के मामले में एक और आरोपी को काबू कर लिया गया है। इस मामले में अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने मारपीट की वारदात में शामिल एक और आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार किया है।

आरोपी की पहचान अमित पुत्र त्रिलोक निवासी नया गांव, जिला गुरुग्राम के रूप में हुई है। अभी तक इस अभियोग में कुल तीन आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। बचे हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा प्रयास जारी हैं

 

गौरतलब है कि इस घटना को 21 मार्च यानी होली के लिए अंजाम दिया गया। गुरुग्राम के भोंडसी में भूपसिंह नगर इलाके में होली के दिन मुस्लिम परिवार के कुछ बच्चे शाम करीब 5.30 बजे घर के बाहर क्रिकेट खेलने में व्यस्त थे। इस दौरान किसी बात को लेकर वहां पर कोई विवाद हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फर्नीचर रिपेयरिंग की दुकान चलाने वाले साजिद का यह घर है और परिवार बीते 15 वर्षों से यहां रह रहा है।

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि 21 मार्च को साजिद के कुछ रिश्तेदार उनके घर पहुंचे थे। सभी मिलकर एक नजदीक के खाली प्लॉट पर क्रिकेट खेलने लगे। इस दौरान गांव के ही कुछ लड़कों ने उन्हें पाकिस्तान जाकर खेलने की नसीहत दी। विरोध करने पर बाइक से आए दो व्यक्तियों ने साजिद को थप्पड़ मार दिया।

 

इसके बाद 30 से ज्यादा बदमाश उसके घर घुस गए और इन युवकों ने उसकी लाठी-डंडों से पिटाई चालू कर दी। घर की महिलाएं, लड़कियां-बच्चे बदमाशों से उन्हें छोड़ देने की गुहार लगाते रहे, लेकिन वो रुके नहीं। इन बदमाशों ने साजिद को इतना पीटा कि वह बेहोश हो गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है।

वहीं, शायद परिवार के ही किसी शख्स ने इस घटना का वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने इस पर अपना आक्रोश जाहिर किया। बता दें कि घटना के खुलासे के बाद से पीड़ित परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/gurugram-muslim-family-attack-row-3-persons-arrested-so-far-and-security-tightens-4326458/

गुरुग्राम: मारपीट के बाद घर छोड़ने की तैयारी में है परिवार, कहा- अपने गांव होते तो अकेले न पड़ते


नई दिल्ली। साइबर सिटी गुरुग्राम में होली के दिन हुई गुंडागर्दी की शिकार मुस्लिम परिवार ने एक बड़ा कदम उठाने का संकेत दिया है। यह परिवार अब घसोला गांव छोड़ने की तैयारी में है। पिछले 15 वर्षों से यहां रह रहे परिवार पर बीते 21 मार्च को 35 से 40 गुंडों ने हमला कर दिया था। घटना के बाद पुलिस ने आरोपियों में से एक को गिरफ्तार करते हुए इस परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी थी।

इस कारण घर छोड़ने का फैसला

हमले के बाद सहमे इस परिवार के मुखिया मोहम्मद साजिद ने कहा कि इस तरह की घटना कभी भी दोहराई जा सकती है। इसलिए बेहतर है कि हम ये जगह छोड़ दें। उन्होंने बताया कि वे या तो दिल्ली जाएंगे या अपने गांव धूमसपुर चले जाएंगे। गांव जाने के फैसले पर उन्होंने कहा कि अगर उनके साथ ऐसी वारदात गांव में हुई होती, तो उनके साथ भी 15-20 लोग खड़े तो होते। उन्होंने कहा कि यहां हम पूरी तरह अकेले पड़ गए थे।

तीन साल पहले बनाया था सपनो का घर

आपको बता दें कि साजिद की फर्नीचर रिपेयर की दुकान है। साजिद ने हमलावरों के बारे में बात करते हुए आशंका जताई कि ये लोग इस इलाके के नहीं लगते, इससे पहले उनके आस-पास रहने वाले लोगों ने उन्हें या उनके परिवार के किसी सदस्य को कभी परेशान नहीं किया। उन्होंने बताया कि घर मेरा सपना था, जिसे बनाने में उनके करीब 20 लाख रुपए खर्च हुए थे। हालांकि, अब उन्हें लगता है कि अब इसे छोड़ देना ही बेहतर होगा। आपको बता दें कि तीन साल पहले साजिद ने यह घर बनवाया था, जहां वो पत्नी और छह बच्चों रहते थे।

क्रिकेट खेलने पर हुआ विवाद

भोंडसी पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर के मुताबिक साजिद के कुछ रिश्तेदार होली वाले दिन उनके घर आए थे। सभी मिलकर घर के नजदीक एक खाली प्लॉट पर क्रिकेट खेल रहे थे। इतने में कुछ लड़कों ने पहले उनसे बहस करते हुए पाकिस्तान जाकर खेलने का तंज कसा। इसके विरोध करने पर बाइक से आए दो लोगों ने साजिद को थप्पड़ मारा। इसके बाद यह सिलसिला यहीं नही थमा, और देखते ही देखते कुछ और लोग तलवार, रॉड और डंडे लेकर आ गए और घर में घुसकर हमला किया।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/gurugram-muslim-family-says-will-leave-this-place-as-incident-could-repeat-4322325/

गुरुग्राम: मुस्लिम परिवार से मारपीट मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने बढ़ाई घर की सुरक्षा


नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के साइबर सिटी गुरुग्राम में होली के दिन मुस्लिम परिवार के साथ बदसलूकी मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उसे पूछताछ के लिए थाने ले गई है। घटना के बाद उक्त परिवार के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। घटना के संबंध में करीब 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

 

होली वाले दिन की घटना

आपको बता दें कि यह घटना 21 मार्च की है। गुरुग्राम के भोंडसी में भूपसिंह नगर इलाके में होली के दिन मुस्लिम परिवार के कुछ बच्चे शाम करीब 5.30 बजे घर के बाहर क्रिकेट खेलने में व्यस्त थे। इस दौरान किसी बात को लेकर वहां पर कोई विवाद हो गया। इसके बाद 30 से ज्यादा बदमाश युवकों ने शाहिद नामक एक युवक की लाठी-डंडों से पिटाई चालू कर दी। घर की महिलाएं, लड़कियां-बच्चे बदमाशों से उन्हें छोड़ देने की गुहार लगाते रहे, लेकिन वो रुके नहीं। इन बदमाशों ने शाहिद को इतना पीटा कि वह बेहोश हो गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है। वहीं, शायद परिवार के ही किसी शख्स ने इस घटना का वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने इस पर अपना आक्रोश जाहिर किया। बता दें कि घटना के खुलासे के बाद से पीड़ित परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुबह से ही पीड़ित मुस्लिम के घर के बाहर पुलिस की वैन और कई अधिकारी देखे गए।

भड़के दिल्ली सीएम ने पीएम मोदी को बताया हिटलर

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी घटना की आलोचना करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर अपना गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने पीएम मोदी की तुलना हिटलर से किया। अरविंद केजरीवाल ने शनिवार सुबह इस घटना के संबंध में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, 'हिटलर भी सत्ता के लिए यही करता था। हिटलर के गुंडे लोगों को पीटते थे, उनका खून करते थे और पुलिस जिन्हें मारा, उन्हीं के खिलाफ केस करती थी। मोदी जी भी ये सत्ता के लिए करवा रहे हैं, हिटलर के रास्ते चल रहे हैं। पर मोदी समर्थकों को दिखाई नहीं देता कि हमारा भारत किधर जा रहा है?' इस ट्वीट के 10 मिनट बाद केजरीवाल ने एक और ट्वीट में लिखा, 'ये विडियो देखिए। हमारे कौन से ग्रंथ में लिखा है मुसलमानों को मारो? गीता में? रामायण में? हनुमान चालीसा में? ये लोग हिंदू नहीं हैं, हिंदुओं के वेष में गुंडे हैं। इनकी पार्टी लुच्चे, लफंगे, गुंडों की फौज है। इनसे देश और हिंदू धर्म दोनों को बचाना हर भारतवासी का फर्ज है।'


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/gurugram-muslim-family-row-one-person-arrested-in-connection-to-march-21-incident-4318569/

भाजपा पर हमलावर हुए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, हिटलर से की पीएम मोदी की तुलना


नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के गुरुग्राम में कुछ बदमाशों ने होली के दिन मुस्लिम परिवार की पिटाई की। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट के जरिये अपने क्रोध का इजहार किया है। ट्वीट में अरविंद केजरीवाल ने लिखा कि ये लोग हिंदू के वेश में गुंडे हैं। इनकी पार्टी लुच्चे, लफंगे और गुंडों की फौज है। इतना ही नहीं केजरीवाल ने इस घटना के जरिये पीएम मोदी पर भी हमला बोला।

दरअसल साइबर सिटी के नाम से मशहूर हरियाणा स्थित गुरुग्राम के भोंडसी में भूपसिंह नगर इलाका है। यहां होली के दिन मुस्लिम परिवार के कुछ बच्चे शाम करीब 5.30 बजे घर के बाहर क्रिकेट खेलने में व्यस्त थे। इस दौरान किसी बात को लेकर वहां पर कोई विवाद हो गया।

इसके बाद 30 से ज्यादा बदमाश युवकों ने शाहिद नामक एक युवक की लाठी-डंडों से पिटाई चालू कर दी। बदमाशों से घर की महिलाएं, लड़कियां-बच्चे उन्हें छोड़ देने की गुहार लगाते रहे, लेकिन वो रुके नहीं। इन बदमाशों ने शाहिद को इतना पीटा कि वह बेहोश हो गया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है और करीब 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। वहीं, शायद परिवार के ही किसी शख्स ने इस घटना का वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने इस पर अपना आक्रोश जाहिर किया।

अरविंद केजरीवाल ने शनिवार सुबह इस घटना के संबंध में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, "हिटलर भी सत्ता के लिए यही करता था। हिटलर के गुंडे लोगों को पीटते थे, उनका ख़ून करते थे और पुलिस जिन्हें मारा, उन्हीं के ख़िलाफ़ केस करती थी। मोदी जी भी ये सत्ता के लिए करवा रहे हैं, हिटलर के रास्ते चल रहे हैं। पर मोदी समर्थकों को दिखाई नहीं देता कि हमारा भारत किधर जा रहा है?"

इस ट्वीट के 10 मिनट बाद केजरीवाल ने एक और ट्वीट में लिखा, "ये विडिओ देखिए। हमारे कौन से ग्रंथ में लिखा है मुसलमानों को मारो? गीता में? रामायण में? हनुमान चालीसा में? ये लोग हिंदू नहीं हैं, हिंदुओं के वेष में गुंडे हैं। इनकी पार्टी लुच्चे, लफ़ंगे, गुंडों की फ़ौज है। इनसे देश और हिंदू धर्म दोनों को बचाना हर भारतवासी का फ़र्ज़ है।"


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/delhi-cm-arvind-kejriwal-compares-pm-modi-with-hitler-gurgram-incident-4317265/

दिल्ली से जैश का आतंकी गिरफ्तार, पुलवामा हमले से जुड़े हैं तार


नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से पुलिस ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य सज्जाद खान को गिरफ्तार किया है। सज्जाद के तार जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले से जुड़े बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि पुलवामा हमले से पहले सज्जाद भागकर दिल्ली आ गया था। पुलवामा हमले में यह दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। जानकारी मिली है कि यह आतंकी हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर के सम्पर्क में था।

अभिनेता प्रकाश राज के खिलाफ केस दर्ज, किया चुनाव आचार संहिता उल्लंघन

कश्मीर: 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 5 आतंकी ढेर, टॉप लश्कर कमांडर अली भी ढेर

सज्जाद खान जम्मू कश्मीर का ही रहने वाला

जानकारी के अनुसार पुलिस की पकड़ में आया सज्जाद खान जम्मू-कश्मीर का ही रहने वाला है। सज्जाद को पुलवामा आतंकी हमले को लेकर रची गई पूरी जानकारी थी। यही नहीं सज्जाद पुलावामा हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर से लगातार संपर्क साधे था।

पुलिस जानकारी में सामने आया है कि सज्जाद खान के दो भाई भी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। सेना ने उसके दोनों भाइयों को मुठभेड़ में मार गिराया था। आपको बता दें कि खुफिया एजेंसियों को सज्जाद के दिल्ली में छिपे होने के इनपुट मिले थे। ऐसे में सज्जाद का पकड़ा जाना पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है।

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर आतंकी हमला, SHO समेत 2 पुलिसकर्मी जख्मी

एक माह पहले पुलवामा हमले की साजिश रची

वहीं, खुफिया एजेंसियों की ओर से दावा किया गया है कि जैश सरगना मसूद अजहर ने एक माह पहले तालिबानी और हक्कानी नेटवर्क के आकाओं के साथ बैठक कर पुलवामा हमले की साजिश रची थी। आपको बता दें कि जम्मू—कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के दौरान सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश—ए—मोहम्मद ने ली थी। वहीं, भारत ने इस जवाबी कार्रवाई के रूप में पाकिस्तान और पाक अधिकृत कश्मीर में एयर स्ट्राइक की थी। इस एयर स्ट्राइक में 300 आतंकी मारे गए थे।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/jaish-e-mohammad-terrorist-sajjad-khan-arrested-by-delhi-4314173/

जम्मू-कश्मीर: तीन अलग-अलग जगहों पर मुठभेड़, सात की मौत


नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में 3 अलग-अलग मुठभेड़ों में शुक्रवार को 6 आतंकवादी मारे गए व एक 12 साल के लड़के की मौत हो गई। बांदीपोरा जिले के मीर मोहल्ला इलाके में 2 आतंकवादी मारे गए व एक बच्चे की मौत हो गई। बच्चे को बंधक बनाया गया था। बांदीपोरा में मारे गए आतंकियों में टॉप कमांडर अली भाई भी शामिल हैं। आपको बता दें कि कश्मीर में पिछले 24 घंटों के भीतर आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के चार मामले सामने आए हैं।

शोपियां जिले के इमाम साहिब इलाके में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकवादियों को मार गिराया है।जबकि सोपोर में हुई एक अन्य मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर हुए है। यहां वारपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने सैन्य अभियान चलाते हुए आतंकियों को मार गिराया। हालांकि इस दौरान दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर आतंकी हमला, SHO समेत 2 पुलिसकर्मी जख्मी

घायल जवानों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया

श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने जानकारी देते हुए बताया कि बारामूला के कलंतरा इलाके में सैन्य अभियान चलाया गया, जिसमें 2 आतंकवादियों को मार गिराया गया। उनके अनुसार अभियान में घायल जवानों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। घायलों को बादामीबाग कैंट स्थित आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

कर्नाटक में 4 लाख से अधिक दिव्यांग मतदाताओं की पहचान, निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी

होली के दिन ग्रेनेड से हमला

जानकारी के अनुसार बारामूला में आतंकियों ने होली के दिन ग्रेनेड से हमला किया। यह हमला उस समय हुआ जब इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। जबकि थोड़ी देर बाद ही आतंकियों ने सोपोर में सीआरपीएफ कैंप को निशाना बनाया।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/kashmir-security-force-killed-five-terrorist-in-four-encounter-4313607/

कर्नाटक धारवाड़ इमारत हादसा: मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 14, राहत और बचाव कार्य जारी


बेंगलूरु। कर्नाटक के धारवाड़ जिले में निर्माणाधीन इमारत गिरने से मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। हालांकि मलबे से शवों को निकालने का काम अभी भी जारी है। बचाव कार्य में जुटे कर्मचारियों ने गुरुवार को तीन और शवों को निकाला था। वहीं, हादसे में अब तक 56 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है, जबकि 12 लोग अभी भी लापता चल रहे हैं।

आपको बता दें कि यह हादसा 19 मार्च को तब हुआ था, जब बहुमंजिला वाणिज्यिक निर्माणाधीन इमारत गिर गई थी। प्रदेश कांग्रेस ईकाई के नेता विनय कुलकर्णी का संबंधी इस इमारत के मालिकों में से एक बताया जा रहा हैं।

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ शुरू

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर आतंकी हमला, SHO समेत 2 पुलिसकर्मी जख्मी

बचाए गए लोगों में कम से कम 15 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं और उनका जिले के अस्पतालों में इलाज चल रहा है। पुलिस के अनुसार बचावकर्मियों को अभी कम से कम 12 से 15 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। इसकी वजह यह है कि मलबे के भीतर से अभी आवाज आती सुनाई पड़ रही है।

कर्नाटक में 4 लाख से अधिक दिव्यांग मतदाताओं की पहचान, निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी

वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने जानकारी देते हुआ बताया कि बचाव कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के 25 सदस्यों की एक टीम को लखनऊ से विशेष उड़ान से लाया गया है। दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/dharwad-building-collapse-14-people-died-and-rescue-operations-in-on-4313544/

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ शुरू


नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों को यहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद उन्होंने सैन्य ऑपरेशन चलाते हुए शुक्रवार तड़के आतंकियों को घेर लिया। तभी आतंकियों ने अचानक सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। भारतीय जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए आतंकियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों ओर से गोलीबारी अभी जारी है। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर आतंकी हमला, SHO समेत 2 पुलिसकर्मी जख्मी

कर्नाटक में 4 लाख से अधिक दिव्यांग मतदाताओं की पहचान, निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी

पाकिस्तान की ओर से की गई भारी गोलीबारी

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से की गई भारी गोलीबारी में एक भारतीय सैनिक शहीद हो गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद के अनुसार पाकिस्तान की तरफ से संघर्षविराम का उल्लंघन कर अंधाधुंध गोलीबारी की गई, जिसमें राइफलमैन यश पाल बुरी तरह जख्मी हो गया था। यश पाल ने बाद में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

गुरुवार को कश्मीर में तीन स्थानों में मुठभेड़

रक्षा मंत्रालय के अनुसार पाकिस्तान की तरफ से नियंत्रण रेखा पर राजौरी जिले के सुंदरबनी और नौशेरा सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया। सुंदरबनी में पाकिस्तान की तरफ से सुबह से ही मोर्टार व अन्य छोटे हथियार चलाए जाते रहे, जबकि नौशेरा में दोपहर बाद लगभग 2.45 बते गोलीबारी शुरू की गई थी। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। इससे पहले बीते दिन गुरुवार को कश्मीर में तीन स्थानों में मुठभेड़ हुई।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/kashmir-encounter-between-terrorists-and-security-forces-in-shopian-4313478/

लखीमपुर खीरी में भाजपा विधायक योगेश वर्मा पर फायरिंग, अस्पताल में भर्ती


नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में होली के मौके पर भाजपा विधायक पर अंधाधूंध फायरिंग की गई है। भाजपा एमएलए योगेश वर्मा के पैर में गोली लगी है। विधायक की हालत नाजुक बताई जा रही है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद घटनास्थल पर हड़कंप मच गया। घटना काे अंजाम देकर हमलावार फरार हो गए हैं। लखीमपुर सदर सीट से विधायक योगेश वर्मा होली के मौके पर लोगों से मुलाकात कर रहे थे। इसी दौरान अज्ञात हमलावरों ने उन पर गोली चला दी, जो सीधे उनके पैर में जा लगी। तत्काल उनके समर्थक और परिवार वाले उन्हें लखीमपुर के निजी अस्पताल में ले गए। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत अब खतरे से बाहर है।

घायल भाजपा विधायक ने पुलिस को दिए अपने बयान में विधायक योगेश वर्मा ने खनन माफियाओं पर गोली मारने का आरोप लगाया है। घटना के बारे में खबर मिलते ही जिला डीएम और एसपी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।पुलिस ने मामले के संबंध में केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।बअभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हूई है। घटना को लेकर विधायक के समर्थकों में रोष है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/lakhimpur-bjp-mla-yogesh-verma-was-shot-at-during-holi-festivites-at-t-4313023/

कश्मीर: राजौरी में एलओसी पर पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, एक जवान शहीद


नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। यहां पाक सेना ने गुरुवार को नियंत्रण रेखा पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। भारतीय जवानों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग की। सीमा पर जारी गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया। पाक गोलीबारी में शहीद हुए आर्मी राइफलमैन की पहचान यशपाल पॉल के रूप में हुई है। आपको बता दें कि इससे पहले सोपोर के वारपोरा में सीआरपीएफ टीम पर आतंकी हमला हुआ।

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर आतंकी हमला, SHO समेत 2 पुलिसकर्मी जख्मी

बांदीपोरा इलाके में भी मुठभेड़ की खबर

सोपोर हमले में एसएचओ समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। यह आतंकी हमला उस समय हुआ जब गश्त कर रही सीआरपीएफ की टीम पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका। वहीं, घटना के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। इसके साथ ही बांदीपोरा इलाके में भी मुठभेड़ की खबर आई है।

चेन्नई: एआईएडीएमके एमएलए कनगराज का हार्ट अटैक से निधन, दौड़ी शोक की लहर

 

पाकिस्तानी और भारतीय सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी

इससे तीन दिन पहले जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में एलओसी पर पाकिस्तानी और भारतीय सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी हुई थी। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंदर आनंद के अनुसार पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की थी। राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में मोर्टार दागे गए और भारी गोलीबारी की गई थी। भारतीय जवानों ने भी जवाबी गोलीबारी की थी।

कनार्टक में 4 लाख से अधिक दिव्यांग मतदाताओं की पहचान, निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी

आपको बता दें कि सीमा पर पाक द्वारा लगातार सीजफायर का उल्लघंन किया जा रहा है। जबकि पुलवामा हमले के जवाब में भारत की ओर से की गई सैन्य कार्रवाई के बाद इन घटनाओं में इजाफा देखने को मिला है। भारतीय एयर स्ट्राइक से बोखलाया पाकिस्तान सीमा पर ल गातार गोलीबारी कर रहा है। हालांकि भारतीय जवान पाक सेना का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/kashmir-soldier-martyred-in-pakistan-violates-ceasefire-on-loc-4312516/

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर आतंकी हमला, SHO समेत 2 पुलिसकर्मी जख्मी


नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सीआरपीएफ टीम पर ग्रेनेड से हमला हुआ है। इस हमले में एसएचओ समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। यह आतंकी हमला उस समय हुआ जब सीआरपीएफ की टीम वारपोरा इलाके में गश्त कर रही थी। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। इसके साथ ही बांदीपोरा इलाके में भी मुठभेड़ की खबर आई है। सुरक्षाबलों ने स्थानीय लोगों से भी एहतियात बरतने की अपील की है। इसके साथ ही कोई भी संदिग्ध चीज देखे जाने पर पुलिस को खबर देने की बात कही गई है।

चेन्नई: एआईएडीएमके एमएलए कनगराज का हार्ट अटैक से निधन, दौड़ी शोक की लहर

 

 

कनार्टक में 4 लाख से अधिक दिव्यांग मतदाताओं की पहचान, निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी

जम्मू के बस स्टैंड पर भी किया गया था ग्रेनेड हमला

इससे पहले जम्मू के मुख्य बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमला किया गया था। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि 30 लोग घायल हो गए थे। यहां एक अज्ञात आतंकवादी ने यात्रियों से भरी एक खड़ी बस के नीचे ग्रेनेड फेंक दिया, जिसमें जोरदार धमाका हो गया। बस उत्तराखंड की ओर जा रही थी। विस्फोट से पास में खड़ी एक बस में मौजूद यात्री भी घायल हो गया था, जो पंजाब के अमृतसर जाने वाला था। हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हमलावर को गिरफ्तार कर लिया था।

आज है रंगों के त्योहार होली की बहार, राष्ट्रपति-पीएम ने दी शुभकामनाएं

हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियां थमने का नाम नहीं ले रही हैं। इससे पहले पुलवामा में सीआरपीएफ के ही काफिले पर आतंकी हमला किया गया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा हमले की जवाबी कार्रवाई के रूप में भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान और पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर एयर स्ट्राइक किया था। इस एयर स्ट्राइक में जैश-ए-मोहम्मद के 200 से 300 आतंकी ढेर हो गए थे।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/jammu-and-kashmir-grenade-attack-on-crpf-patroling-team-in-sopore-4312304/

जम्मूः बहस के बाद सीआरपीएफ जवान ने खोया आपा, 3 सहकर्मियों की गोली मारकर हत्या


जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर के उधमपुर जिले से एक बुरी खबर आई है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों के बीच चल रही बातचीत बहस में बदलने के बाद एक जवान ने अपने तीन सहयोगियों की गोली मारकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं इसके बाद जवान ने खुद को भी गोली मारकर बुरी तरह से घायल कर लिया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह सूचना दी।

जानकारी के मुताबिक उधमपुर स्थित सीआरपीएफ कैंप में कांस्टेबल अजीत सिंह ने बुधवार शाम को अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली। इससे पहले उसने रात करीब 10 बजे बट्टल बालियां इलाके में 187 कैंप के भीतर अपने सहकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

 

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, "यह घटना कथित तौर पर अजीत सिंह व उनके सहकर्मियों के बीच तीखी बहस के बाद हुई। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।"

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोली चलाना वाला अजीत सिंह मूलरूप से कानपुर का रहने वाला है। उधमपुर स्थित सैन्य अस्पताल में उसे इलाज के लिए भेज दिया गया है।

जबकि गोलीबारी में मारे गए जवानों की पहचान दिल्ली स्थित मौजपुर के योगेंद्र शर्मा, हरियाणा स्थित रेवाणी के उमीद सिंह और राजस्थान स्थित झूंझनू के पोकारमल के रूप में की गई है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/jammu-crpf-jawan-shot-dead-3-colleagues-in-camp-4312238/

गोधरा ट्रेन अग्निकांड: विशेष SIT कोर्ट का बड़ा फैसला, याकूब पटालिया को उम्रकैद की सजा


नई दिल्ली। गुजरात के गोधरा में साल 2002 में हुए ट्रेन अग्निकांड के मामले में अहमदाबाद की विशेष एसआईटी अदालत ने याकूब पटालिया को उम्रकैद की सजा सुनाई है। करीब 16 साल बाद गुजरात पुलिस ने जनवरी, 2018 में इस केस के आरोपी याकूब को गोधरा से गिरफ्तार किया थाी। जिसके बाद से इस केस पर लगातार सुनवाई हुई और बुधवार को उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई।

याकूब को उम्रकैद की सजा

जानकारी के मुताबिक, अहमदाबाद की विशेष एसआईटी अदालत ने गोधरा ट्रेन अग्निकांड में याकूब पटालिया को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है। गौरतलब है कि पिछले कई सालों से इस केस की सुनवाई चल रही थी। याकूब के खिलाफ सितंबर 2002 में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। उसके खिलाफ आईपीसी और रेलवे कानून के विभिन्न प्रावधानों के तहत आरोप लगाए गए थे। गौरतलब है कि याकूब के एक भाई कादिर पटालिया को भी पुलिस ने 2015 में गिरफ्तार किया था। हालांकि, सुनवाई के दौरान ही कादिर की 2015 में जेल में मौत हो गई थी। वहीं, याकूब का एक अन्य भाई अयूब पटालिया वडोदरा केंद्रीय जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है।

 

हादसे में 59 लोगों की हुई थी मौत

यहां आपको बता दें कि 27 फरवरी, 2002 को साबरमती एक्सप्रेस के S-6 कोच में गुजरात के गोधरा स्टेशन पर आग लगा दी गई थी। इसमें 59 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें ज्यादातर कार सेवक थे जो अयोध्या से लौट रहे थे। इस घटना के बाद 28 फरवरी से 31 मार्च 2002 तक गुजरात के कई इलाकों में दंगा भड़का था, जिसमें 1200 से अधिक लोग मारे गए थे। इस मामले में 1500 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/godhra-train-burning-case-yakub-pataliya-to-life-imprisonment-4309465/

कश्मीर: उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी में घायल नागरिक की मौत, तीन घायल


नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर हुई गोलीबारी में 10 मार्च को घायल एक नागरिक की बुधवार को मौत हो गई। अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि रियाज अहमद (32) को सुपर स्पेशियलिटी शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसकेआईएमएस) श्रीनगर में 10 मार्च को भर्ती कराया गया था। अहमद कमलकोटे का निवासी था।

गोवा: सीएम प्रमोद सावंत का फ्लोर टेस्ट, विधानसभा में नंबर गेम का यह है गणित

लगातार सीजफायर तोड़ा जा रहा

अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि उसे बचाया नहीं जा सका। पुलिस ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा कमलकोटे इलाके में 10 मार्च को की गई गोलीबारी में रियाज अहमद व तीन अन्य घायल हो गए थे। अन्य घायलों की हालत स्थिर बनी हुई है। आपको बता दें कि पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर तोड़ा जा रहा है। जबकि पुलवामा हमले को लेकर भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई के बाद इन घटनाओं में इजाफा देखने को मिला है।

पीएम मोदी का ब्लॉग: कांग्रेस ने वंशवाद की रक्षा के लगाई थी देश में इमरजेंसी

28 वर्षीय युवक की पुलिस हिरासत में मौत

वहीं, इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा निवासी एक 28 वर्षीय युवक की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी। पुलिस के अनुसार अवंतिपोरा निवासी रिजवान असद पंडित एक प्राइवेट स्कूल में टीचर था। उसे आतंकवाद संबंधी मामले के संबंध में गिरफ्तार किया गया था। जानकारी के अनुसार उसकी सोमवार रात को मौत हो गई। मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/kashmir-injured-civilian-death-in-firing-on-line-of-control-in-uri-4309462/

गुजरात: जर्नलिस्ट 'मर्डर' केस में नया मोड, आरटीआई एक्टिविस्ट थे चिराग पटेल


नई दिल्ली। गुजरात के अहमदाबाद में टीवी पत्रकार चिराग पटेल की मौत के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। जांच में पता चला है कि चिराग पटेल एक आरटीआई एक्टिविस्ट थे। चिराग नियमित रूप से आरटीआई दाखिल करते थे और हाल ही में उन्होंने एमपीएलएडी (सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना) फंड्स से जुड़ी जानकारी मांगी थी। आपको बता दें कि टीवी 9 में कार्यरत कॉपी एडिटर 26 वर्षीय चिराग पटेल का शव शनिवार को अहमदाबाद के बाहरी इलाके में एक नहर के पास से मिला था।

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में महागठबंधन पर बनी बात, आज ऐलान संभव

चिराग की हत्या का आरोप

पुलिस ने मंगलवार को चिराग के घर से जांच के लिए सबूत के रूप में दाखिल की गई आरटीआई आवेदनों की कॉपी समेत अन्य कागजात इकट्ठा किए। वहीं, चिराग के भाई जैमिन पटेल ने बताया कि उसका भाई समय-समय पर आरटीआई दाखिल करता था। जैमिन ने आरोप लगाया है कि चिराग की हत्या की गई है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त एम एस भरदा के अनुसार टेलीविजन के पत्रकार चिराग पटेल की मौत के मामले में पुलिस हत्या और खुदकुशी समेत सभी पहलुओं से जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चिराग की बाहरी बॉडी पर जख्म के या किसी तरह के शारीरिक चोट के निशान नहीं मिले। इसके साथ ही जिस स्थान से चिराग का शव बरामद हुआ वहां के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए हैं। वहां भी वह अकेले दिखाई दिए हैं। पुलिस आयुक्त एम एस भरदा ने कहा है कियह मामला प्रथम द्रष्टया सुसाइड का लगता है।

'मैं भी चौकीदार' अभियान को धार देंगे पीएम मोदी, आज देश के करीब 25 लाख चौकीदारों से करेंगे संवाद

पुलिस उपायुक्त आकाश राज मकवाना के अनुसार इस बात की 70 से 80 प्रतिशत तक संभावना है कि पटेल ने सुसाइड किया। हालांकि उन्होंने हत्या की आशंका को भी खारिज नहीं किया है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/gujarat-journalist-death-case-chirag-patel-was-rti-activist-4308638/

कश्मीर: अखनूर और सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लघंन, गोलीबारी जारी


नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से सीमा पर गोलीबारी जारी है। पाक सेना ने कश्मीर के सुंदरबनी और अखनूर सेक्टर में सोमवार देर रात फायरिंग की, जो मंगलवार सुबह तक जारी रही। पाक सेना ने इस दौरान छोटे हथियारों का इस्तेमाल करते हुए मोर्टार दागे। भारतीय सेना ने पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी और भारतीय सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी हुई थी। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंदर आनंद के अनुसार पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए रविवार शाम 6.30 बजे गोलीबारी की।

गोवा: पेशे से डॉक्टर हैं नए सीएम प्रमोद सावंत, पत्नी भी भाजपा में संभालती है यह जिम्मेदारी

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सिनेमा से लेकर खेल जगत की हस्तियों को किया सम्मानित, देखें तस्वीरें

सुंदरबनी सेक्टर में मोर्टार दागे गए और भारी गोलीबारी की गई

राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में मोर्टार दागे गए और भारी गोलीबारी की गई। भारतीय जवानों ने भी जवाबी गोलीबारी की। राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तान के बीच गोलीबारी में शुक्रवार को सेना का एक पोर्टर घायल हो गया था। जबकि नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में सुरजीत कुमार घायल हो गए थे।

पीएम मोदी के 'मैं भी चौकीदार' कैंपेन पर राहुल का तंज, कहा- आपको थोड़ा अपराधबोध महसूस हो रहा है ?

भारतीय चौकियों को निशाना बनाया

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार पाकिस्तान द्वारा अकारण संघर्षविराम का उल्लंघन कर गोलीबारी करने से दोनों सेनाओं के बीच गोलीबारी शुरू हुई थी। पाकिस्तान ने मोटार्र व होटे हथियारों से भारतीय चौकियों को निशाना बनाया था।

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/jammu-kashmir-ceasefire-violation-by-pakistan-in-akhnoor-sector-4303469/

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में एक बार फिर नक्सली हमला, एक CRPF जवान की मौत, 5 घायल


दंतेवाड़ा। इस वक्त की बड़ी छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से आ रही है। यहां नक्सलियों ने एक बार फिर आईईडी विस्फोट किया। इस हमले में एक जवान की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग अब भी घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को हेलिकॉप्टर के जरिए रायपुर भेजा जा रहा है। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है।

 

नक्सली हमले में एक जवान की मौत

जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा जिले में सोमवार को नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए एक हमले में सीआरपीएफ के छह जवान घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना करीब शाम चार बजकर 30 मिनट पर घटी। अधिकारियों का कहना है कि सीआरपीएफ की 231 बटालियन की एक टीम राज्य पुलिस इकाई के साथ जिले के आरनपुर क्षेत्र में सुरक्षा ड्यूटी पर थी। उसी दौरान एक आईईडी विस्फोट हुआ और नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चलाई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ के छह जवान विस्फोट और गोलीबारी में घायल हो गए। इलाज के दौरान एक जवान की मौत हो गई। सभी घायल जवानों का पिलहाल हास्पिटल में इलाज चल रहा है। इस घटना को लेकर ज्यादा जानकारी का इंतजार है। गौरतलब है कि इससे पहले भी छत्तीसगढ़ में नक्सिलों ने कई बार पुलिस और सेना के जवानों पर हमले किए हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/naxal-attack-in-dantewada-in-chhattisgarh-4301839/

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: दिल्ली HC ने बिचौलिए मिशेल और CBI को भेजा नोटिस, जेल प्रशासन की याचिका पर मांगा जवाब


नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीआई ( CBI ) और डील के कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को एक नोटिस जारी किया है। यह नोटिस मिशेल की ओर से फोन कॉल के गलत इस्तेमाल से जुड़ा हुआ है।

मिशेल की फोन कॉल पर नोटिस

दरअसल, कुछ समय पहले की तिहाड़ जेल ने दिल्ली हाईकोर्ट में जानकारी दी थी कि मिशेल फोन कॉल का दुरुपयोग कर रहे हैं। निचली अदालत की ओर से मिशेल को 15 मिनट फोन कॉल करने की इजाजत के फैसले को चुनौती देते हुए जेल प्रशासन ने दलील दी कि यह जेल मेनुअल के खिलाफ है। अब कोर्ट ने सीबीआई से नोटिस पर जवाब मांगा है। इसके साथ ही कोर्ट ने उन्हें आने वाले 22 अप्रैल को कोर्ट में हाजिर होने के निर्देश दिए हैं।

 

राकेश अस्थाना की धमकी

आपको बता दें कि अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मामले में कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को तिहाड़ जेल में भेजा गया है। इसके बाद ही मिशेल ने दिल्ली की एक कोर्ट में दावा किया कि सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना ने उनकी जिंदगी नर्क बनाने की धमकी दी थी। मिशेल में बताया कि दुबई में उनकी मुलाकात हुई थी, उस दौरान उसने कहा था अगर एजेंसी की जांच के अनुसार नहीं चले तो जिंदगी को नर्क बना देंगे। कोर्ट में उसने कहा कि अस्थाना की धमकी सच हो रही है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/crime-news/agusta-westland-case-delhi-hc-issues-notice-to-cbi-alleged-middleman-christian-michel-4299526/

SHARE THIS


Subscribe via Email


Explore Jobs/Opportunities
West Bengal Jobs / Opportunities / Career
Sarkari Naukri Jobs / Opportunities / Career
Assam Jobs / Opportunities / Career
Explore Articles / Stories
Education
Government Schemes
News
Career
Admit Card
Study Material
Bihar
State Government Schemes
Technology
DATA
Public Utility Forms
Travel
Sample Question Paper
Exam Result
Employment News
Scholorship
Business
Astrology
Syllabus
Festival
Explore more
Main Page
Register / Login
Like our Facebook Page
Follow on Twitter
Subscrive Our Newsletter Via Nuzzle
Get Updates Via Rss Feed
Sarkari Niyukti
Free Online Practice Set
Latest Jobs
Feed contents
Useful Links
Photo
Video
Post Jobs
Post Contents
Supremedeal : India Business Directory
Find IFSC Code
Find Post Office / Pincode
Contact us
Best Deal

Disclaimer: we only provide job information. we are not associated with any job website. Although we take extreme care for accuracy of the information provided, but you must check the authenticity of the website before applying for the job. We are not responsible for your operation , once you leave our website and apply thereafter. Please recheck the genuineness of the job website from yourself also.

Copyright © 2018. Website template by WebThemez.com