Patrika : Leading Hindi News Portal - Gadget #educratsweb
HOME | LATEST JOBS | JOBS | CONTENTS | STUDY MATERIAL | CAREER | NEWS | BOOK | VIDEO | PRACTICE SET REGISTER | LOGIN | CONTACT US

Patrika : Leading Hindi News Portal - Gadget

http://api.patrika.com/rss/gadget-news 👁 1639

महाधमाका ऑफर: मात्र 149 रुपये में मिल रहा 13,999 रुपये वाला ये डुअल कैमरा स्मार्टफोन


नई दिल्ली: अगर आप Honor का कोई बजट स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर चल रहे रिपब्लिक डे सेल के दौरान जबरदस्त डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं। इस सेल में honor 9n को अच्छी छूट के साथ उपलब्ध कराया गया है। इस स्मार्टफोन को पिछले साल जुलाई में 13,999 रुपये में लॉन्च किया गया था। यह कीमत 3 जीबी रैम और32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है। लेकिन ग्राहक इसे 5,499 रुपये की छूट के साथ 8,499 रुपये में खरीद सकते हैं। इसके अलावा हैंडसेट पर 8,350 रुपये का एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है। मतलब ग्राहक को यह हैंडसेट मात्र 149 रुपये का पड़ेगा। साथ ही नो-कॉस्ट ईएमआई का ऑप्शन भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Vivo के स्मार्टफोन्स पर मिल रही 5,000 रुपये की छूट, Flipkart और Amazon से उठाएं फायदा

Honor 9N स्पेसिफिकेशंस और कैमरा

इस स्मार्टफोन में 5.84 इंच फुल एचडी+ आईपीएस (1080x2280 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन के ऐंड्रॉयड 8.0 ओरियो आधारित ईएमयूआई 8.0 पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में 13 मेगापिक्सल व 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं फ्रंट में सेल्फी के लिए एआई ब्यूटी फीचर्स के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। पावर के लिए 3000 एमएएच की बैटरी है।

यह भी पढ़ें: बस एक झटके में अखरोट फोड़ देता है ये 48 MP कैमरे वाला स्मार्टफोन, बिक्री के मामले में निकला सबसे आगे

अन्य स्मार्टफोन्स ऑफर

फ्लिपकार्ट पर चल रहे सेल के दौरान realme c1 के 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 22% छूट के साथ 6,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह हैंडसेट डुअल रियर कैमरा और फेस अनलॉक फीचर्स के साथ आता है। इसके अलावा Nokia 6.1, oppo f9 को भी शानदार डिस्काउंट और ऑफर्स के साथ खरीदा जा सकता है। साथ ही ग्राहक Xiaomi , Samsung और google जैसे कंपनियों के स्मार्टफोन्स को भी अच्छी छूट के साथ खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Amazon Great India सेल का आज दूसरा दिन, इन प्रोडक्ट्स पर मिल रही 80% तक की छूट


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/flipkart-offer-great-discount-on-honor-9n-smartphone-4011674/

Amazon Great India सेल का आज दूसरा दिन, इन प्रोडक्ट्स पर मिल रही 80% तक की छूट


नई दिल्ली: ऑनलाइन शॉपिंग साइट Amazon पर चल रहे Great Indian सेल का आज दूसरा दिन है। कंपनी की इस सेल में स्मार्टफोन्स से लेकर होम अप्लायंस और फैशन के प्रोडक्ट्स पर जबरदस्त डिस्काउंट दिया जा रहा है। इस सेल के दौरान अगर ग्राहक एचडीएफसी बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। आइए जानते हैं अमेज़न पर मिल रहे आज के बेस्ट डिल्स के बारे में…

यह भी पढ़ें: Vivo के स्मार्टफोन्स पर मिल रही 5,000 रुपये की छूट, Flipkart और Amazon से उठाएं फायदा

आज की इस सेल में आप Samsung Galaxy A8 Plus के 6 जीबी रैम और64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 23,990 रुपये में खरीद सकते हैं। साथ ही इसे नो-कॉस्ट ईएमआई पर भी खरीदा जा सकता है। इसके लिए आपको 1,129 रुपये महीने की शुरुआती किस्त चुकानी पड़ेगी। इसके अलावा Samsung Galaxy S9 के 4 जीबी रैम और64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 13,600 रुपये की छूट के साथ 48,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। Galaxy S9 को 2,302 रुपये महीने की नो-कॉस्ट ईएमआई पर भी उपलब्ध कराया गया है।

यह भी पढ़ें: बस एक झटके में अखरोट फोड़ देता है ये 48 MP कैमरे वाला स्मार्टफोन, बिक्री के मामले में निकला सबसे आगे

यहां आपको कई इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स पर भी डिस्काउंट दिया जा रहा है। हैडफोन्स पर 60 % की छूट दी जा रही है। वहीं, स्मार्टवॉच और स्पीकर पर 50 % तक की छूट दी जा रही है। इसके अलावा टीवी और फ्रिज को भी जबरदस्त डिस्काउंट, नो-कॉस्ट ईएमआई और एक्सचेंज ऑफर के साथ खरीदा जा सकता है। अगर आप होम और किचन अप्लायंस में से कुछ खरीदना चाहते हैं तो यहां 75 % तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। साथ ही 80 % तक की छूट के साथ फैशन के सामान को खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Nike के इस स्मार्ट जूते को स्मार्टफोन से कर सकेंगे कंट्रोल, ख़ासियत जान कर रह जाएंगे दंग


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-apps-news/second-day-of-amazon-great-india-sale-know-the-best-deals-hear-4011179/

आधार कार्ड की डीटेल्स को ऐसे कर सकते हैं घर बैठे सिक्योर


नई दिल्ली: जो लोग आधार कार्ड का इस्तेमाल करते हैं उन्हें इसकी डीटेल्स चोरी होने का डर सताता रहता है, दरअसल आधार की डीटेल्स इतनी ज्यादा संवेदनशील होती हैं कि अगर ये चोरी हो जाएं तो आपकी मुसीबत हो जाती हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने आधार की डीटेल्स को पूरी तरह से सिक्योर कर सकते हैं।

आधार कार्ड की डीटेल्स को सुरक्षित रखने के लिए यूनीक आइडेंटीफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (यूआईडीएआई) ने ऐसा फीचर लॉन्च किया है जो आपके बड़े काम आएगा। इस फीचर को 'मास्क्ड आधार' फीचर का नाम दिया गया है। इस फीचर की मदद से आप अपने डाउनलोडेड ई-आधार में 12 डिजिट के यूनीक आइडेंटीफिकेशन नंबर को कवर या मास्क कर सकते हैं। यही वजह है कि इस फीचर का नाम मास्क्ड आधार फीचर रखा गया है।

इस फीचर के आने के बाद अब आपके आधार कार्ड के डीटेल्स पूरी तरह से सुरक्षित रहते हैं। आपको बता दें कि 'मास्क्ड आधार' फीचर से आपके स्मार्टफोन की डीटेल्स पूरी तरह से सुरक्षित रहती हैं और यह किसी भी अन्य आईडी की तरह मान्य होती है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-apps-news/now-secure-your-adhar-card-details-4007605/

क्या वाकई Jio मुफ्त में दे रहा आर्मी टी-शर्ट, यहां जानें पूरी सच्चाई


नई दिल्ली: टेलीकॉम सेक्टर में Reliance Jio की मुफ्त सर्विस और शानदार ऑफर्स को लेकर लोगों में एसी मानसिकता बन गई है कि कंपनी के नाम से किसी भी तरह की धोखाधड़ी की जा सकती है। हाल में ही Jio Tower के नाम पर लोगों से लाखों रुपये ठगने की घटना भी सामने आई है। वहीं, अब खबर यह है कि जियो अपने ग्राहकों को रिपब्लिक डे के मौके पर मुफ्त में एक आर्मी टी-शर्ट दे रहा है। यह मैसेज व्हाट्सएप पर कई दिनों से वायरल हो रहा है तो आइए जानते हैं इस मैसेज की पूरी सच्चाई।

आपको बता दें पिछले कई दिनों से व्हाट्सएप पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें यह लिखा है कि JIO अपने यूजर्स को 26 जनवरी के मौके पर टी-शर्ट दे रहा है। व्हाट्सएप पर हो रही इस वायरल मैसेज में लिखा हुआ है कि अगर आप Jio के उपभोत्ता हैं तो जल्दी लाभ उठाए और इस 26 जनवरी के दिन इंडियन आर्मी का गौरव बढ़ाने में सहभागी बने। इतना ही नहीं इसमें आगे लिखा हुआ है कि Jio के निर्माता मुकेश अंबानी जी ने इस 26 जनवरी के अवसर पर अपने 10 लाख से अधिक ग्राहकों को फ्री में आर्मी की टी-शर्ट उपहार में देने का वादा किया है तो अगर आपके पास भी जियो की सिम है तो अभी निचे नीली रंग के लिंक पर क्लिक करके अपना फॉर्म भरे और फ्री टी-शर्ट प्राप्त करें। यहां (http://bit.ly/jio-india-armay-tshirt-26-january) लिंक दिया गया है। जब आप इस फेक लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपसे कुछ जानकारी जैसे नाम, पता और मोबाइल नंबर मांगा जाता है और आखिर में इस मैसेज को कम से कम 10 लोगों को शेयर करने का निर्देश दिया जाता है।

अगर आपके पास भी कोई ऐसा मैसेज आया है तो आप इसे तुरंत डिलीट कर दें। क्योंकि, ये मैसेज पूरी तरह से फेक है और आपको कोई भी टी-शर्ट नहीं मिलने वाला है। बता दें कंपनी ने अभी तक कोई ऐसी अधिकारिक घोषणा नहीं की है। जब इस फेक मैसेज को आप ठीक से पढ़ेगें तो आपको कई शब्दों में गल्तीयां भी दिखाई देंगी। इस फर्जी मैसेज के जरिए लोगों के मोबाइल नंबर, नाम और स्थाई पते की जानकारी ली जाती है। इससे आपके स्मार्टफोन में मौजूद बैंक अकाउंट की सारी जानकारी ली जा सकती है, जिससे आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। ऐसे में आप इस मैसेज को तुरंत डिलिट कर दें और लिंक पर क्लिक ना करें।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/gadget-news/is-really-jio-giving-t-shirts-for-free-here-s-the-whole-truth-4007424/

बस एक झटके में अखरोट फोड़ देता है ये 48 MP कैमरे वाला स्मार्टफोन, बिक्री के मामले में निकला सबसे आगे


नई दिल्ली: साल 2019 का सबसे चर्चित स्मार्टफोन Xiaomi redmi note 7 को लेकर एक और ख़ास जानकारी सामने आई है। कम बजट के साथ 48 मेगापिक्सल रियर कैमरे वाला यह हैंडसेट पहले से ही ख़बरों में बना हुआ है। वहीं, कंपनी के को-फाउंडर लिन बिन ने 10 सेकंड का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में Redmi Note 7 की मजबूती को साफ देखा जा सकता है। इस वीडियो में Redmi Note 7 से अखरोट पर वार करने से अखरोट पूरी तरह से फूट जाता है लेकिन स्मार्टफोन को कुछ नहीं होता है।

Redmi Note 7 कीमत

इस स्मार्टफोन के पहले और दूसरे सेल में ही कंपनी ने 11,00,00 यूनिट्स बेच दिए हैं। हालांकि, इसकी बिक्री अभी सिर्फ चीन के मार्केट में हो रही है। उम्मीद है कि कंपनी इस डिवाइस को बहुत जल्द ही भारतीय मार्केट में भी पेश करेगी। के 3GB रैम और 32GB स्टोरेज की कीमत 999 युआन और 4GB रैम व 64GB स्टोरेज की कीमत 1,199 युआन (12,400 रुपये )रखी गयी है, जबकि 6GB रैम और 64GB स्टोरेज की कीमत 1,399 युआन (14,500 रुपये)है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत में इस फोन की कीमत 10,000 रुपये से 14,000 रुपये के बीच हो सकती है।

Redmi Note 7 स्पेसिफिकेशंस और कैमरा

Redmi Note 7 में 6.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है और इसमें वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन में पावर के लिए 4,000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी डेढ़ दिन चलती है। इतना ही नहीं फोन में Type-C USB चार्जिंग ऑप्शन भी दिया गया है। फोन में क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 4.0 सपॉर्ट करता है। इसमें हेडफोन जैक फीचर भी दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए फोन में दो कैमरे दिए गए हैं, जिसमें पहला कैमरा एफ/1.8 अपर्चर के साथ 48 मेगापिक्सल और दूसरा 5 मेगापिक्सल का है। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/xiaomi-redmi-note-7-breaks-walnut-show-in-video-4006783/

Flipkart Republic Day सेल शुरू, स्मार्टफोन्स के अलावा इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट


नई दिल्ली: दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart की रिपब्लिक डे सेल की शुरुआत आज यानी 20 जनवरी से हो चुकी है। कंपनी की यह सेल 20 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक चलेगी। तीन दिनों तक चलने वाले इस सेल में ग्राहक स्मार्टफोन्स के लेकर कई प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: आज पहली बार बिक्री के लिए उपलब्ध होगा Honor 10 lite, मिलेंगे ये बड़े ऑफर्स

स्मार्टफोन्स ऑफर्स

इस सेल के दौरान मिल रहे टॉप ऑफर्स की बात करें तो realme c1 के 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 22% छूट के साथ 6,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह हैंडसेट डुअल रियर कैमरा और फेस अनलॉक फीचर्स के साथ आता है। इसके अलावा Nokia 6.1, oppo f9 को भी शानदार डिस्काउंट और ऑफर्स के साथ खरीदा जा सकता है। साथ ही ग्राहक Xiaomi , Samsung और google जैसे कंपनियों के स्मार्टफोन्स को भी अच्छी छूट के साथ खरीद सकते हैं। इसके अलावा अगर ग्राहक एसबीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड से भुगतान करते हैं तो उन्हें 10% की अतिरिक्त छूट मिलेगी।

यह भी पढ़ें: Nike के इस स्मार्ट जूते को स्मार्टफोन से कर सकेंगे कंट्रोल, ख़ासियत जान कर रह जाएंगे दंग

80 प्रतिशत तक की छूट

फ्लिपकार्ट पर चल रहे सेल में ग्राहक Acer , Dell और Asus के लैपटॉप को भी अच्छी छूट और ऑफर्स के साथ खरीद सकते हैं। कंपनी की इस सेल में Mi LED Smart TV 4A Pro और Mi LED Smart TV 4X Pro को भी पहले से सस्ती कीमत में खरीदा जा सकता है। टीवी पर मिलने वाले ऑफर्स का फायदा ग्राहक आज दोपहर 12 बजे से उठा सकते हैं। इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स के अलावा यहां फैशन के समान पर भी 40 से 80% की छूट दी जा रही है। साथ ही सबसे ज्यादा 80% तक के डिस्काउंट के साथ फर्नीचर के प्रोडक्ट्स को सेल में उपलब्ध कराया गया है।

यह भी पढ़ें: Amazon और Flipkart की छुट्टी कर देगी ये ऑनलाइन शॉपिंग साइट


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-apps-news/flipkart-republic-day-sale-start-today-4006174/

आज पहली बार बिक्री के लिए उपलब्ध होगा Honor 10 lite, मिलेंगे ये बड़े ऑफर्स


नई दिल्ली: Huawei के सब-ब्रांड Honor ने अपने लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन honor 10 lite को पिछले हफ्ते ही भारत में लॉन्च किया है। वहीं, इस हैंडसेट को आज यानी 20 जनवरी को पहली बार सेल के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके खासियत की बात करें तो इसमें दिया गया 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। वहीं, रियर पर डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। यह हैंडसेट पिछले साल पेश किए गए Honor 9 Lite का अपग्रेड वर्जन है। ग्राहक हैंडसेट को मिडनाइट ब्लैक, सेफायर ब्लू और स्काई ब्लू कलर में खरीद सकते हैं।

Honor 10 lite कीमत और ऑफर्स

भारत में स्मार्टफोन के 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 13,999 रुपये में पेश किया गया है। वहीं, 6 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 17,999 रुपये है। इस फोन को ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और hihonor.in पर आज मध्यरात्रि से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ मिलने ऑफर की बात करें तो रिलायंस जियो की तरफ से 2,200 रुपये का कैशबैक मिलेगा। अगर ग्राहक स्मार्टफोन को एक्सिस बैंक के बज क्रेडिट कार्ड के जरिए खरीदते हैं तो उन्हें 5 % की छूट मिलेगी। इसके अलावा हैंडसेट को 2,334 रुपये नो-कॉस्ट ईएमआई पर भी खरीदा जा सकता है।

Honor 10 lite स्पेसिफिकेशंस

इसमें 6.21 इंच का फुल एचडी प्लस (1080x2340) पिक्सल दिया गया है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर हाइसिलिकॉन किरिन 710 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। वहीं, क्लॉक स्पीड 2.2 गीगाहर्ट्ज़ है। हॉनर का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9.0 पर आधारित ईएमयूआई 9.0.1 पर काम करता है। फोन के दोनों ही मॉडल में 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है जिसे जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला कैमरा एफ/1.8 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का है और दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 24 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर एफ/2.0 है। पावर के लिए फोन में 3400 एमएएच की बैटरी दी गई है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/today-first-sale-of-honor-10-lite-4005646/

Nike के इस स्मार्ट जूते को स्मार्टफोन से कर सकेंगे कंट्रोल, ख़ासियत जान कर रह जाएंगे दंग


नई दिल्ली: इस बढ़ती टेक्नोलॉजी की दुनिया में हर चीज स्मार्ट होती जा रही है। जहां आए दिन नए-नए डिवाइस पेश किए जा रहे हैं। वहीं, पहले से मौजूद डिवाइसों को एडवांस भी किया जा रहा है। इसकी को देखते हुए स्पोर्ट्स कंपनी नाइकी (Nike) ने स्मार्ट जूता पेश किया है। इस जूते की ख़ासियत यह है कि इसे अपने स्मार्टफोन से कन्ट्रोल किया जा सकता है। इसकी जानकारी कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर के दी है। इसके साथ कंपनी ने जूते का एक वीडियो भी अपलोड किया है जिसमें जूते के स्मार्ट वर्क को साफ देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: धड़ल्ले से बिक रहा 48 MP कैमरे वाला दुनिया का यह पहला स्मार्टफोन, कीमत मात्र 10,000 रुपये

नाइकी के इस स्मार्ट जूते का नाम Nike Adapt BB है। इस जूते को इस तरह तैयार किया गया है कि इसे पैर में डालते ही यह अपने आप ही फिट हो जाएगा। इसके लिए जूते में ऑटो एडजस्ट मोड दिया गया है। इसके अलावा इस जूते को आप स्मार्टफोन के जरिए अपने पैर के हिसाब से ढीला और टाइट कर सकते हैं। जूते के ढीला और टाइट होने की इस समस्या को दूर करने के लिए कंपनी ने इसे बनाया है। इसके क्रिएटिव डायरेक्टर एरिक अवार ने अपने एक बयान में कहा "हमने नाइके एडाप्ट के लिए बास्केटबॉल को जानबूझकर उठाया क्योंकि यह एथलीटों की मांग थी।

यह भी पढ़ें: Amazon और Flipkart की छुट्टी कर देगी ये ऑनलाइन शॉपिंग साइट

इस स्मार्ट जूते की कीमत 350 डॉलर करीब (25,000 रुपये) है। कंपनी ने इसकी बिक्री को लेकर जानकारी दी है कि इसके प्री-ऑडर को कुछ समय के लिए सिर्फ अमेरिका में nike.com पर किया जा सकता है। वहीं, इसकी बिक्री पूरी दुनिया में 17 फरवरी 2019 से होगी। इस जूते को खास तौर पर बास्केटबॉल प्लेयर के लिए बनाया गया है। इसे पहन कर खेलते वक्त प्लेयर्स आसानी से इसे बिना झुके कंट्रोल कर सकते हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/gadget-news/nike-adapt-bb-shoes-is-controlled-by-smartphone-4002915/

JEE Main 2019 Result: इन वेबसाइट पर जाकर ऐसे देखें अपने रिजल्ट


नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन (JEE Main) परीक्षा के 1 पेपर के नतीजे जारी कर दिए हैं। अगर आपने भी इस परीक्षा में हिस्सा लिया है तो अधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in या nta.ac.in पर जाकर अपने रिजल्ट को देख सकते हैं। वहीं, परीक्षा के 2 पेपर को बहुत की जल्द जारी किया जाएगा। आइए जानते हैं कैसे आप अपने रिजल्ट चेक सर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: धड़ल्ले से बिक रहा 48 MP कैमरे वाला दुनिया का यह पहला स्मार्टफोन, कीमत मात्र 10,000 रुपये

यह भी पढ़ें: पासवर्ड न जानने के बाद भी 1 मिनट में Smartphone को करें अनलॉक, फॉलों करें ये स्टे

रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें-

1. सबसे पहले आप ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जाएं।

2. इसके बाद आप होमपेज पर मौजूद डाउनलोड रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: Amazon और Flipkart सेल, स्मार्टफोन्स के अलावा इन प्रोडक्ट्स पर मिल रही 80 % तक की छूट

3. एक बार लिंक खुलने के बाद आप अपने रजिस्ट्रेशन नंबर, रोल नंबर, डेथ ऑफ बर्थ और पासवर्ड डालकर सब्मिट करें।

4. बस ऐसा करने के बाद आप स्क्रीन पर अपने रिजल्ट को देख सकते हैं।

आपको बता दें केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने जेईई मेन परीक्षा के नतीजे जारी होने की जानकारी दी है। इससे पहले परीक्षा के रिजल्ट 30 जनवरी को जारी किए जाने थे, लेकिन एजेंसी ने पहले ही परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा कर दी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने चार स्कोर जारी किए हैं। इसमें पहला सेक्शन स्कोर, दूसरा ओवरऑल जेईई मेन्स एनटीए स्कोर है। बता दें जेईई मेन की परीक्षा लगभग 8.75 लाख छात्रों ने दी है जिसमें से 15 उम्मीदावारों ने 100 पर्सेटाइल हासिल किया है।

यह भी पढ़ें: नए साल पर Reliance Jio का महाधमाका ऑफर, इस प्रीपेड प्लान के रिचार्ज पर मिल रहा 100% कैशबैक का फायदा

यह भी पढ़ें: यह कंपनी मात्र 98 रुपये में दे रही रोजाना 1.5 GB डाटा


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-apps-news/jee-main-2019-result-check-result-from-this-website-4002730/

Amazon और Flipkart की छुट्टी कर देगी ये ऑनलाइन शॉपिंग साइट


नई दिल्ली: टेलीकॉम मार्केट में अपनी दमदार जगह बनाने के बाद रिलायंस जियो अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस Jio Gigafiber की शुरुआत जल्द ही करने जा रही है। इतना ही नहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमेन मुकेश अंबानी ने अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म को भी जल्द लॉन्च करने की घोषणा की है। अगर RIL ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म की शुरुआत करती है तो Amazon औरFlipkart जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर मिल सकती है। भारत में इन दोनों कंपनियों के ग्राहक बड़ी संख्या में पहले से ही मौजूद हैं, ऐसे में रिलायंस अपनी इस ऑनलाइन साइट के जरिए ग्राहकों को शानदार ऑफर्स के साथ आकर्षित करने की कोशिश जरूर करेगा।

इसकी घोषणा अंबानी ने Vibrant Gujarat Summit 2019 में की है। उन्होंने कहा है कि रिलायंस गुजरात में अगले 10 साल में तीन लाख करोड़ रुपये निवेश करने की प्रतिबद्धता जतायी। उन्होंने कहा कि वह ऊर्जा, पेट्रोरसायन, नयी तकनीक से लेकर डिजिटल कारोबार सहित कई परियोजनाओं में यह निवेश करेंगे। साथ ही मुकेश अंबानी ने कहा है कि जियो का नेटवर्क 5 जी सेवाओं के लिए पुरी तरह से तैयार है। इसी तरह रिलायंस की टेलीकॉम कंपनी और खुदरा कारोबार इकाई मिलकर एक नया मंच तैयार करेगी जिसकी मदद से खुदरा व्यापारियों, दुकानदारों और ग्राहकों को आपस में जोड़ेगा।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो रिलायंस अपने ई-कॉमर्स साइट को अगले 12 से 18 महीने के अंदर लॉन्च कर सकता है। कंपनी अपने ई-कॉमर्स करोबार को गुजरात से शुरू करेगी। अगर बात कंपनी के Gigafiber की करें तो इसके प्री-व्यू ऑफर के तहत इस सर्विस को लेने वाले यूजर्स को 90 दिनों तक हाई-स्पीड इंटरनेट मिलेगा। इसके अलावा हर महीने 100 जीबी डाटा भी दिया जाएगा। साथ ही खबर है कि कंपनी अपने यूजर्स को शुरुआत के तीन महीने 100Mbps की स्पीड से 100GB मंथली डेटा फ्री में देगी। यानी तीन महीने आपको फ्री में सर्विस मिलेगी।

यह भी पढ़ें: मात्र 1 रुपये में मिलेगा 1GB डाटा, BSNL ने लॉन्च की यह ख़ास सर्विस


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/gadget-news/reliance-jio-may-be-launched-own-ecommerce-site-4002543/

यह कंपनी मात्र 98 रुपये में दे रही रोजाना 1.5 GB डाटा


नई दिल्ली: लोगों में बढ़ती डाटा की आवश्यकता को देखते हुए टेलीकॉम कंपनियां ऐसे प्लान्स पेश कर रही हैं जिसमें डाटा की सुविधा ज्यादा दी जा रही है। इसी कड़ी में भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने 98 रुपये का नया प्रीपेड प्लान पेश किया है। कंपनी की इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 1.5 जीबी डाटा की सुविधा मिलेगी। bsnl के 98 रुपए के प्रीपेड प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और फ्री मैसेज की सुविधा नहीं दी गई है। बीएसएनएल का यह प्लान सभी सर्कल के लिए है। यह ऑफर कंपनी के नए STV-98 डेटा पैक के तौर पर पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें: मात्र 1 रुपये में मिलेगा 1GB डाटा, BSNL ने लॉन्च की यह ख़ास सर्विस

बीएसएनएल के 98 रुपये वाले प्लान की तुलना अगर हम जिये के 98 रुपये वाले प्लान से कर के देखें तो इसमें वॉइस कॉलिंग, डेटा और एसएमएस की सुविधा मिलती है। वहीं, बीएसएनएल के प्लान में कोई कॉलिंग और एसएमएस बेनेफिट्स नहीं हैं। हालांकि, 1.5GB डेली डेटा देने वाला यह प्लान इस कीमत पर उपलब्ध सबसे आकर्षक प्लान में से एक है। BSNL अपने इस प्लान में प्रति GB डेटा सिर्फ 1.5 रुपये में दे रही है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy-M सीरीज़ स्मार्टफोन की जानकारी लीक, जानें क्या होंगे फीचर्स

हाल ही में बीएसएनएल ने अपने 399 रुपये वाले प्लान में बदलाव किया है। बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को अब 3.21 जीबी डाटा रोजाना मिलेगा। मतलब यूजर्स को कुल 237.54 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 74 दिनों की है और यह रिचार्ज प्लान देश भर में वैलिड है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा बदलाव के बाद अब रोजाना 3.21 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। यूजर्स 2जी/3जी नेटवर्क पर इस डाटा का फायदा उठा सकते हैं। इससे पहले प्लान में रोजाना 1 जीबी डाटा मिलता था। साथ ही यूजर्स को प्लान में रोजाना 100 एसएमएस मिलेगा।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/gadget-news/bsnl-offer-1-5-gb-data-per-day-at-rupees-98-only-4002083/

अल्टीमेट इयर्स बूम 3 ब्लूटूथ स्पीकर बदल डालेंगे म्यूजिक सुनने का एक्सपीरियंस


नई दिल्ली: स्विटजरलैंड की कंपनी लॉजिटेक इंटरनेशनल ने बीते बुधवार को भारत में अपने अल्टीमेट इयर्स बूम 3 ब्लूटूथ स्पीकर्स लॉन्च कर दिए हैं, यह स्पीकर्स मार्केट में मौजूद किसी अन्य पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर्स को कड़ी टक्कर देने के लिए काफी हैं। इन स्पीकर्स को आप पानी में भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि ये पूरी तरह से वाटरप्रूफ है।

ये स्पीकर्स देखने में बेहद ही फंकी लुक के साथ बनाए गए हैं जिन्हें युवाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। 17 जनवरी से ये स्पीकर अमेजन पर उपलब्ध हैं ऐसे में आप 15,995 रुपए चुकाकर इन्हें खरीद सकते है।

जानिए क्या हैं फीचर्स

ये स्पीकर 360 डिग्री साउंड और टू टोन फैब्रिक से लैस है इसके अलावा ये स्पीकर वॉटरप्रूफ और डस्टप्रूफ भी है ऐसे में आप जब इन्हें कहीं आउटडोर लोकेशन पर ले जाते हैं तो इनके ख़राब होने का डर नहीं रहता है। इस ब्लूटूथ स्पीकर की रेंज 150 फुट तक का है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/home-appliances/ears-boom-3-speakers-are-launched-in-india-4001932/

Amazon और Flipkart सेल, स्मार्टफोन्स के अलावा इन प्रोडक्ट्स पर मिल रही 80 % तक की छूट


नई दिल्ली: ई-कॉमर्स साइट Amazon औरFlipkart पर 20 जनवरी से सेल शुरू होने जा रहा है। इनमें अमेज़न के प्राइम मेंबर्स ग्रेट इंडिया सेल का फायदा आज दोपहर 12 बजे से उठा सकते हैं। इस सेल के दौरान स्मार्टफोन्स के अलावा कई प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट का लाभ उठाया जा सकता है। इस सेल में एचडीएफसी बैंक के कार्ड होल्डर्स को 10% की अतिरिक्त छूट मिलेगी।

यह भी पढ़ें: जबरदस्त ऑफर्स के साथ 20 जनवरी से होगी Honor 10 lite की बिक्री, जानें फीचर्स

Amazon ऑफर्स

अमेज़न के इस सेल में ग्राहक redmi y2 , Realme U1 , Honor 8X, vivo v9 pro , oppo r17 और Mi A2 स्मार्टफोन को डिस्काउंट के तहत नई कीमत क्रमश: 7,999, 10,999, 12,999, 15,990, 31,990 और13,999 में खरीद सकते हैं। इसके अलावा इन हैंडसेट्स पर नो-कॉस्ट ईएमआई और एक्सचेंज ऑफर भी दिया जा रहा है। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स के अलावा फैशन के प्रोडक्ट्स पर 80% तक की छूट दी जा रही है। साथ ही घर और किचन के सामान पर 75% तक की छूट मिलेगी।

यह भी पढ़ें: जबरदस्त ऑफर्स के साथ 20 जनवरी से होगी Honor 10 lite की बिक्री, जानें फीचर्स

Flipkart t ऑफर्स

अगर आप Xiaomi के फ्लैगशिप स्मार्टफोनPoco F1 को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें इसे फ्लिपकार्ट रिपब्लिक डे सेल पर अब तक की सबसी बड़ी छूट के साथ पेश किया जा रहा है। कंपनी की माने तो Snapdragan 845 प्रोसेसर वाले इस हैंडसेट को 18,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। xiaomi poco f1 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.18 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले है, जिसका अस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 है। फोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर है। यह एंड्रॉयड ओरियो 8.0 पर चलता है और डुअल सिम को सपोर्ट करता है। फोटोग्राफी के लिए फोन का फ्रंट कैमरा काफी दमदार है। सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है, जबकि रियर में एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल का सोनी सेंसर और 5 मेगापिक्सल के साथ सैमसंग सेंसर के दो कैमरे दिए गए हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-apps-news/amazon-and-flipkart-sale-get-discount-on-smartphones-and-this-product-4001275/

मात्र 1 रुपये में मिलेगा 1GB डाटा, BSNL ने लॉन्च की यह ख़ास सर्विस


नई दिल्ली: सरकारी टेलीकॉम कंपनी bsnl ने रिलायंस जियो और एयरटेल को टक्कर देने के लिए फाइबर टू होम सर्विस भारत फाइबर लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस सर्विस को Jio Gigafiber के शुरू होने से पहले ही पेश कर दिया है। बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 35 जीबी डाटा का फायदा मिलेगा। आपको बता दें इस सर्विस में यूजर्स को 1 जीबी डाटा के लिए सिर्फ 1.1 रुपये खर्च करने होंगे।

बीएसएनएल ने इस सर्विस को उस समय लॉन्च किया है जब जियो अपने गीगाफाइबर सर्विस को 1400 शहरों में शुरू करने वाला है। इससे जियो की इस सर्विस को बीएसएनएल की तरफ से कड़ी टक्कर मिल सकती है। बीएसएनएल ने इस सर्विस की शुरुआत अपने ऑनलाइन पोर्टल पर की है। ग्राहक इस सर्विस को लेने के लिए कंपनी के ऑनलाइन पोर्टल से बुकिंग कर सकते हैं। CFA के डायरेक्टर विवेक बंसल ने कहा, 'हमें इस बात की जानकारी है कि मौजूदा वक्त में लोग सुपरफास्ट इंटरनेट की मांग कर रहे हैं। अब लोगों के पास पहले से ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स हैं। हमें भारत फाइबर सर्विस की लॉन्चिंग की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह एक अफोर्डेबल सर्विस है साथ ही यह यूजर की डेटा डिमांड को पूरा कर सकेगी।'

हाल ही में बीएसएनएल ने अपने 399 रुपये वाले प्लान में बदलाव किया है। बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को अब 3.21 जीबी डाटा रोजाना मिलेगा। मतलब यूजर्स को कुल 237.54 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 74 दिनों की है और यह रिचार्ज प्लान देश भर में वैलिड है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा बदलाव के बाद अब रोजाना 3.21 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। यूजर्स 2जी/3जी नेटवर्क पर इस डाटा का फायदा उठा सकते हैं। इससे पहले प्लान में रोजाना 1 जीबी डाटा मिलता था। साथ ही यूजर्स को प्लान में रोजाना 100 एसएमएस मिलेगा।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/gadget-news/bsnl-launched-bharat-fiber-service-to-offer-1gb-at-1-rupees-only-4000459/

चंद मिनटों में आउट ऑफ़ स्टॉक हुआ Xiaomi का 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन


नई दिल्ली: काफी समय से Xiaomi के मच अवेटेड स्मार्टफोन redmi note 7 को लेकर चर्चा हो रही हैं, दरअसल इस समर्टफोने में 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसकी वजह से लोग इसे खरीदना चाहते हैं और आज यानी 18 जनवरी को Redmi Note 7 की दूसरी फ्लैश सेल थी जिसके लिए लोगों को कई दिनों से इंतज़ार था लेकिन फ़्लैश सेल शुरू होने के महज 8 मिनट 36 सेकंड के भीतर ही इस फोन के 100,000 यूनिट्स बिक गए और इतने यूनिट्स बिकने के बावजूद बहुत सारे लोग इस स्मार्टफोन को नहीं खरीद पाए हैं क्योंकि उन्हें बेहद ही कम समय मिल पाया था।

जानें क्या हैं फीचर्स

Redmi Note 7 तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है जिनमें 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वाले इस फोन के बेस वेरियंट की कीमत 999 युआन (करीब 10,500 रुपये), 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 1,199 युआन (करीब 12,600 रुपये) जबकि इसके 6 GB रैम और 64 GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 1,399 युआन (करीब 14,700 रुपये) है। ऐसे में आप अपनी जरूरत के मुताबिक़ इन तीन ऑप्शंस में से कोई भी रैम ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं।

इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो आपको इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच का फुल HD+ LTPS डिस्प्ले मिलता है जिसपर डैमेज से बचाने के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 और 2.5D कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। यह स्मार्टफोन 2.2GHz ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर पर काम करता है। इस स्मार्टफोन की स्टोरेज SD कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाई जा सकती है।

कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा के साथ AI सपॉर्ट के साथ 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/xiaomi-redmi-note-7-gets-out-of-stock-in-few-minutes-3996518/

Samsung Galaxy-M सीरीज़ स्मार्टफोन की जानकारी लीक, जानें क्या होंगे फीचर्स


नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई एलेक्ट्रोनिक कंपनी Samsung जल्द ही सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन की M सीरीज़ लॉन्च करने वाली है जिनसे वो मार्केट में अपनी पकड़ बना चुके स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देगी। आपको बता दें कि M सीरीज़ स्मार्टफ़ोन के बारे में कई जानकारियां लीक हुई हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। Samsung Galaxy M-Series रेंज की खासियत ये हैं कि इसका लुक और इसके फीचर्स युवाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं ऐसे में यह अन्य स्मार्टफोन्स के लिए कड़ी टक्कर साबित होगा।

जानकारी के मुताबिक़ सैमसंग Galaxy M-Series की में Galaxy M10, Galaxy M20 और Galaxy M30 जैसे मॉडल्स को लॉन्च कर सकती हैं। जानकारी के मुताबिक़ कंपनी इन स्मार्टफोन्स की घोषणा 28 जनवरी तक कर सकती है। इन स्मार्टफोन को नए साल में लॉन्च किया जाना तय था और अब बहुत जल्द इनका ऐलान किया जा सकता है।

सैमसंग गैलेक्सी M10 को लेकर SlashLeaks पर कई जानकारियां लीक हुई हैं जिनमें बताया गया है कि इस स्मार्टफोन में 6.2 इंच का HD+ डिस्प्ले होगा। साथ ही इसमें 14nm ऑक्टा-कोर Exynos 7870 SoC प्रोसेसर दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन में 2GB या 3GB और 4GB का रैम ऑप्शन दिया जा सकता है। कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप मिल सकता है। यह स्मार्टफोन Android 9.1 Oreo पर काम करेगा साथ ही इसमें 3,400mAh की बैटरी दी जाएगी जो लंबे समय तक इसे चार्ज रखेगी।

जानकारी के मुताबिक़ यह एक बेहद लो बजट स्मार्टफोन होगा जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया जाएगा। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन की कीमत 10,000 रुपये से 12,000 रुपये हो सकती है। यह स्मार्टफोन आने वाले समय में मार्केट में दस्तक देने वाला है ऐसे में बाकि कि स्मार्टफोन कंपनियों को कड़ी टक्कर मिलने की पूरी उम्मीद है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/samsung-galaxy-m-series-features-leak-3995831/

BSNL ने पेश किया नया ब्रॉडबैंड प्लान, रोजाना मिलेगा 3 GB डाटा


नई दिल्ली: सरकारी टेलीकॉम कंपनी bsnl ने अपना नया ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया है। इसकी जानकारी कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्विट कर के दी है। बीएसएनएल के इस प्लान की कीमत 549 रुपये है। इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 8 एमबीपीएस की स्पीड के साथ 3 जीबी डाटा मिलेगा। आइए जानते हैं कंपनी के इस नए प्लान के बारे में…

यह भी पढ़ें: धड़ल्ले से बिक रहा 48 MP कैमरे वाला दुनिया का यह पहला स्मार्टफोन, कीमत मात्र 10,000 रुपये

इस प्लान में यूजर्स को बीएसएनएल के नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा यूजर्स रविवार को किसी भी दूसरे नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल का लाभ भी उठा सकते हैं। इसके तहत यूजर्स रविवार को रात 10:30 बजे से लेकर सुबह 6 बजे के बीच किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं। इस प्लान में अगर यूजर्स 3 जीबी रोजाना की लिमिट खत्म करते हैं तो उन्हें 1 एमबीपीएस की स्पीड पर अनलिमिटेड डाउनलोड की सुविधा मिलेगी। हालांकि, कंपनी का यह प्लान Andaman और Nicobar सर्किल में उपलब्ध नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: 15 दिन बाद सोनी हो या स्टार इन्हें देखने के लिए चुकाने पड़ेंगे इतने रुपये, जानिए पूरी रेट लिस्ट

बीएसएनएल ने अपने 399 रुपये वाले प्लान में बदलाव किया है। बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को अब 3.21 जीबी डाटा रोजाना मिलेगा। मतलब यूजर्स को कुल 237.54 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 74 दिनों की है और यह रिचार्ज प्लान देश भर में वैलिड है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा बदलाव के बाद अब रोजाना 3.21 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। यूजर्स 2जी/3जी नेटवर्क पर इस डाटा का फायदा उठा सकते हैं। इससे पहले प्लान में रोजाना 1 जीबी डाटा मिलता था। साथ ही यूजर्स को प्लान में रोजाना 100 एसएमएस मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Yeelight ने वायरलैस चार्जिंग नाइट लैंप लॉन्च किया, 2 मिनट में जानें सबकुछ


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/gadget-news/bsnl-launched-new-broadband-plan-3989960/

जबरदस्त ऑफर्स के साथ 20 जनवरी से होगी Honor 10 lite की बिक्री, जानें फीचर्स


नई दिल्ली: Huawei के सब-ब्रांड Honor ने अपने लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन honor 10 lite को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसके खासियत की बात करें तो इसमें दिया गया 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। वहीं, रियर पर डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। यह हैंडसेट पिछले साल पेश किए गए Honor 9 Lite का अपग्रेड वर्जन है। ग्राहक हैंडसेट को मिडनाइट ब्लैक, सेफायर ब्लू और स्काई ब्लू कलर में खरीद सकते हैं।

Honor 10 lite कीमत और ऑफर्स

भारत में स्मार्टफोन के 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 13,999 रुपये में पेश किया गया है। वहीं, 6 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 17,999 रुपये है। इस फोन को ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट औरhihonor.in पर 20 जनवरी के मध्यरात्रि से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ मिलने ऑफर की बात करें तो रिलायंस जियो की तरफ से 2,200 रुपये का कैशबैक मिलेगा। अगर ग्राहक स्मार्टफोन को एक्सिस बैंक के बज क्रेडिट कार्ड के जरिए खरीदते हैं तो उन्हें 5 % की छूट मिलेगी। इसके अलावा हैंडसेट को 2,334 रुपये नो-कॉस्ट ईएमआई पर भी खरीदा जा सकता है।

Honor 10 lite स्पेसिफिकेशंस

इसमें 6.21 इंच का फुल एचडी प्लस (1080x2340) पिक्सल दिया गया है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर हाइसिलिकॉन किरिन 710 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। वहीं, क्लॉक स्पीड 2.2 गीगाहर्ट्ज़ है। हॉनर का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9.0 पर आधारित ईएमयूआई 9.0.1 पर काम करता है। फोन के दोनों ही मॉडल में 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है जिसे जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला कैमरा एफ/1.8 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का है और दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 24 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर एफ/2.0 है। पावर के लिए फोन में 3400 एमएएच की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें: धड़ल्ले से बिक रहा 48 MP कैमरे वाला दुनिया का यह पहला स्मार्टफोन, कीमत मात्र 10,000 रुपये


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/honor-10-lite-first-sale-at-20-jan-on-flipkart-3989614/

इस वजह से हैंग होने लगता है आपका स्मार्टफोन, आज ही कर दें ये सेटिंग


नई दिल्ली: आजकल जितने भी लोग स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं उन सभी में से ज्यादातर को स्मार्टफोन से जुड़ी हुई कई सारी दिक्कतें होती हैं। इन सभी में से जो सबसे ज्यादा स्मार्टफोन हैंग की दिक्कत होती है। यह समस्या तकरीबन सभी लोगों को होती है ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप एक छोटी से सेटिंग करके अपने स्मार्टफोन को हैंग होने से रोक सकते हैं।

इसके लिए आपको बस अपने स्मार्टफोन में कुछ ख़ास सेटिंग करनी पड़ती है। तो आप भी बस ये स्टेप्स फॉलो करके आज ही अपने स्मार्टफोन के हैंग होने की समस्या हो ठीक कर सकते हैं।

ऐसे करें सेटिंग

सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन की इंटरनल मेमोरी को खाली कर लीजिए।

कोशिश करें कि ज्यादातर डेटा जैसे फोटोज, वीडियो इन सभी को मेमोरी कार्ड में रखें।

स्मार्टफोन में फ़ालतू के ऐप्स कभी ना डाउनलोड करें।

स्मार्टफोन को हर वक्त चार्ज ना करें।

थोड़े-थोड़े समय पर अपने स्मार्टफोन के कैशे को रिमूव करते रहे।

ज्यादा बड़े ऐप्स डाउनलोड करने से बचें।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/stop-hanging-your-smartphone-by-this-trick-3989343/

धड़ल्ले से बिक रहा 48 MP कैमरे वाला दुनिया का यह पहला स्मार्टफोन, कीमत मात्र 10,000 रुपये


नई दिल्ली: साल 2019 के शुरुआत में ही चाइनीज कंपनी Redmi ने दुनिया का पहला 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन redmi note 7 को लॉन्च किया है। Xiaomi से अलग होने के बाद यह Redmi का पहला स्मार्टफोन है। इसके लॉन्चिंग के बाद से ही टेक जगत में इसकी कीमत और कैमरे को लेकर खलबली मची हुई है। इस हैंडसेट की सबसे बड़ी ख़ासियत है कि यह किफायती कीमत पर 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला पहला फोन है। यह कारण है कि कंपनी ने अपने पहले सेल में ही इसके 1 लाख यूनिट्स बेच दी है और वह भी सिर्फ 9 मिनट के अंदर। इसे देखते हुए कंपनी ने जनवरी महीने में ही 10 लाख यूनिट्स बेचने का लक्ष्य रखा है। फिलहाल इस डिवाइस को भारतीय मार्केट में कब तक पेश किया जाएगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

Redmi Note 7 स्पेसिफिकेशंस

Redmi Note 7 में 6.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है और इसमें वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन में पावर के लिए 4,000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी डेढ़ दिन चलती है। इतना ही नहीं फोन में Type-C USB चार्जिंग ऑप्शन भी दिया गया है। फोन में क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 4.0 सपॉर्ट करता है। इसमें हेडफोन जैक फीचर भी दिया गया है।

Redmi Note 7 कैमरा और कीमत

Redmi Note 7 के रियर में दो कैमरे दिए गए हैं, जिसमें पहला कैमरा f/1.8 अपर्चर के साथ 48 मेगापिक्सल और दूसरा 5 मेगापिक्सल का है। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। Redmi Note 7 के 3GB रैम और 32GB स्टोरेज की कीमत 999 युआन और 4GB रैम व 64GB स्टोरेज की कीमत 1,199 युआन (12,400 रुपये )रखी गयी है, जबकि 6GB रैम और 64GB स्टोरेज की कीमत 1,399 युआन (14,500 रुपये)है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत में इस फोन की कीमत 10,000 रुपये से 14,000 रुपये के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़ें: अब अंडमान और निकोबार में Airtel ने शुरू की यह ख़ास सर्विस


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/redmi-note-7-sold-1-lakh-unit-in-first-sale-3989172/

SHARE THIS


Subscribe via Email


Explore Jobs/Opportunities
Jobs Jobs / Opportunities / Career
Haryana Jobs / Opportunities / Career
Bank Jobs / Opportunities / Career
Delhi Jobs / Opportunities / Career
Sarkari Naukri Jobs / Opportunities / Career
Uttar Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Himachal Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Rajasthan Jobs / Opportunities / Career
Scholorship Jobs / Opportunities / Career
Engineering Jobs / Opportunities / Career
Railway Jobs / Opportunities / Career
Defense & Police Jobs / Opportunities / Career
Gujarat Jobs / Opportunities / Career
West Bengal Jobs / Opportunities / Career
Bihar Jobs / Opportunities / Career
Uttarakhand Jobs / Opportunities / Career
Punjab Jobs / Opportunities / Career
Admission Jobs / Opportunities / Career
Jammu and Kashmir Jobs / Opportunities / Career
Madhya Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Explore Articles / Stories
Education
Government Schemes
News
Career
Admit Card
Bihar
State Government Schemes
Study Material
Technology
DATA
Public Utility Forms
Travel
Sample Question Paper
Exam Result
Employment News
Scholorship
Syllabus
Festival
Business
Wallpaper
Explore more
Main Page
Register / Login
Like our Facebook Page
Follow on Twitter
Subscrive Our Newsletter Via Nuzzle
Get Updates Via Rss Feed
Sarkari Niyukti
Free Online Practice Set
Latest Jobs
Feed contents
Useful Links
Photo
Video
Post Jobs
Post Contents
Supremedeal : India Business Directory
Find IFSC Code
Find Post Office / Pincode
Contact us
Best Deal

Disclaimer: we only provide job information. we are not associated with any job website. Although we take extreme care for accuracy of the information provided, but you must check the authenticity of the website before applying for the job. We are not responsible for your operation , once you leave our website and apply thereafter. Please recheck the genuineness of the job website from yourself also.

Copyright © 2018. Website template by WebThemez.com