Patrika : Leading Hindi News Portal - Hot on Web #educratsweb
HOME | LATEST JOBS | JOBS | CONTENTS | STUDY MATERIAL | CAREER | NEWS | BOOK | VIDEO | PRACTICE SET REGISTER | LOGIN | CONTACT US

Patrika : Leading Hindi News Portal - Hot on Web

http://api.patrika.com/rss/hot-on-web 👁 3102

बिहार के लड़के का कारनामा, देश के जवानों को ठण्ड से बचाने के लिए बनाया जबरदस्त डिवाइस


नई दिल्ली: हमारे देश को दुश्मनों से बचाने के लिए सेना के जवान Indian Army soldiers दिन रात मेहनत करते हैं, फिर चाहे सर्दी हो या गर्मी, इस बात से उन्हें फर्क नहीं पड़ता। लेकिन सर्दियों के मौसम में जवानों को ठण्ड से बचाने के लिए एक होनहार छात्र ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसके लिए उसे खूब सराहा जा रहा है।

ऐसी भयंकर नींद आई कि तीन हफ़्तों तक सोती रह गयी लड़की और फिर...

आपको बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे संजीत रंजन नाम के एक छात्र ने ऐसा डिवाइस तैयार किया है जो सर्दी के मौसम में हमारे जवानों को ठण्ड से बचाने में मददगार साबित होगा।

आपको बता दें कि संजीत एमएससी फर्स्‍ट ईयर के स्‍टूडेंट हैं और उन्होंने जवानों को और मज़बूत बनाने के लिए इस डिवाइस को बनाया है जिसमें महज 600 रुपये का खर्च आया है। आपको बता दें कि संजीत ने जो डिवाइस बनाया है वो किसी स्मार्टफोन smartphone के आकार से थोड़ा सा बड़ा है और ये गर्माहट पैदा करता है।

मगरमच्छ का मेकअप करके उसके दांत ब्रश करती है ये छोटी बच्ची, Viral हो रहा है वीडियो

आपको बता दें कि ये डिवाइस बैटरी battery से चलता है और इसमें एक एयर पंप लगा हुआ है जो गर्म हवा फेंकता है। इस डिवाइस की खासियत ये है कि इसे पॉकेट में रखा जा सकता है और इससे जवान ठण्ड से खुद को बचा पाएंगे।

21 बहादुर सैनिकों की वीर गाथा, जिन्होंने 10,000 दुश्मनों का किया था मुकाबला


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/bihar-student-developes-a-dvice-which-can-save-soldiers-form-winter-4334635/

ऐसी भयंकर नींद आई कि तीन हफ़्तों तक सोती रह गयी लड़की और फिर...


नई दिल्ली: नींद आना आम बात है क्योंकि हर शख्स के दिमाग brain और शरीर Body को आराम पाने के लिए नींद healthy sleep लेना बेहद ही ज़रूरी होता है लेकिन अगर ये नींद हफ़्तों तक आती रहे और आप सोते ही रह जाएं तो ये स्थिति काफी भयावह हो जाती है। आपको ये बात सुनने में मज़ाक लग सकती है लेकिन दुनिया के सैकड़ों लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं।

मगरमच्छ का मेकअप करके उसके दांत ब्रश करती है ये छोटी बच्ची, Viral हो रहा है वीडियो

आपको बता दें कि इस परेशानी से जुड़ा हालिया मामला ब्रिटेन Britain से सामने आया है जिसमें एक लड़की लगातार 3 हफ़्तों तक सोती रह गयी और इस वजह से उसका एग्जाम छूट गया। दरअसल यह घटना रोडा रॉड्रिग्ज नाम की 21 साल की एक लड़की के साथ हुई है।

जानकारी के मुताबिक़ 'रोडा को क्लेन लेविन सिंड्रोम' नाम की एक रेयर डिज़ीज़ disease है जिसमें इंसान एक बार सोने के बाद कई हफ़्तों तक सोता रहता है। यही वजह है कि रोडा लगातार 3 हफ़्तों तक सोती रह गयी और उसने अपना एग्जाम मिस कर दिया। बता दें कि रोडा सेकेंड इयर की स्टूडेंट हैं और इस बीमारी की वजह से वो 3 हफ़्तों तक सोती रह गयीं और उनका एग्जाम छूट गया।

IPL में चौके छक्कों पर ठुमके लगाने वाली चीयरलीडर्स आखिर एक दिन में कितना कमा लेती हैं, जानिए यहां

रोडा जिस बीमारी से पीड़ित हैं उसमें एक शख्स को कम से कम 21 घंटे तक नींद आती है और कई बार नींद इससे ज़्यादा भी आती है और शख्स हफ़्तों तक सोता रहता है और उसे अपने आस पास क्या चल रहा है इस बारे में पता नहीं चल पाता है।

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/girl-missed-her-exam-because-of-long-speel-4334368/

मगरमच्छ का मेकअप करके उसके दांत ब्रश करती है ये छोटी बच्ची, Viral हो रहा है वीडियो


नई दिल्ली: दुनिया के तमाम देशों में लोगों को अजीबों-गरीब जानवरों को पालने का शौक होता है जिसमें बिल्लियां, डॉग और कई और जानवर शामिल हैं जिन्हें लोग अपना पेट बनाना पसंद करते हैं। लेकिन क्या आपने कभी मगरमच्छ को पेट बनाने के बारे में सुना है। अगर नहीं सुना है तो आज हम आपको ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके पास एक पालतू मगरमच्छ है जिसके साथ वो घर के सदस्य की तरह बर्ताव करती है।

21 बहादुर सैनिकों की वीर गाथा, जिन्होंने 10,000 दुश्मनों का किया था मुकाबला

दरअसल यह मामला इंडोनेशिया indonasia का है जहां पर रहने वाली एक 4 साल की बच्ची के पास पेट के रूप में मगरमच्छ crocodial है। ख़ास बात यह है कि ये लड़की इस मगरमच्छ को घर के सदस्य की तरह ही ट्रीट करती है। दरअसल यह मगरमच्छ सालों से इस घर में ही रहता है और इस लड़की की दादी इसे यहां लेकर आयी थी। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस बच्ची के परिवार को मगरमच्छ पालने से कोई आपत्ति नहीं है।

सोशल मीडिया पर इस लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें ये अपने मगरमच्छ को पाउडर लगाती हुई नज़र आ रही है वहीं एक तस्वीर में ये लड़की मगरमच्छ के दांतों को ब्रश भी कर रही है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस लड़की के पास एक अजगर python भी है जो तस्वीर में दिखाई दे रहा है।

IPL में चौके छक्कों पर ठुमके लगाने वाली चीयरलीडर्स आखिर एक दिन में कितना कमा लेती हैं, जानिए यहां

वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद किसी के भी पसीने छूट जाएंगे क्योंकि लोग कभी मगरमच्छ और सांप को पेट बनाने का सोच भी नहीं सकते हैं लेकिन इस लड़की को इस बात से फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि इसके लिए मगरमच्छ किसी आम पेट जैसा ही है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/little-girl-has-crocodial-and-python-as-pet-4333802/

लड़कों ने ऐलन मस्क की कार को किया हैक, मिला इतना बड़ा ईनाम जानकर नहीं कर पाएंगे यकीन


नई दिल्ली: जब बात दुनिया की सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक कार की होती है तो टेस्ला Tesla का नाम सबसे पहले आता है। दरअसल ऐलन मस्क Elon Musk इस कार कंपनी के मालिक हैं और वो अपनी इस कार को दुनिया की सबसे शानदार इलेक्ट्रिक कार मानते लेकिन हाल ही में दो लड़कों ने मिलकर इस कार को हैक कर लिया लेकिन चोरी करने के इरादे से नहीं बल्कि एक प्रतियोगिता के लिए और फिर कुछ ऐसा हुआ जिसका इन लड़कों को भी अंदाज़ा नहीं होगा।

शख्स ने लॉटरी में जीता था 10 करोड़ का फ़्लैट लेकिन फिर इस वजह से कर दिया वापस

आपको बता दें कि इन लड़कों को कार हैक करने के लिए करोड़ों रुपये के ईनाम के साथ एक टेस्ला कार भी गिफ्ट की गयी है। तो आप भी जान लीजिए कि ये मामला कहां का है। आपको बता दें कि पॉन टू ओन ( Pwn2Own contest ) नाम की एक ग्लोबल इवेंट कंपनी है जो हर साल हैकर्स को इनवाइट करती है और उन्हें गैजेट्स और इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स को हैक करने का चैलेंज देती है।

पति से नहीं देखा गया बीवी का दर्द, फिर कर डाला ऐसा कारनामा जिसके लिए मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

इसी चैलेंज के तहत इन लड़कों को इलेक्ट्रिक कार टेस्ला को हैक करने का चैलेंज मिला था। इन लड़कों का नाम अमात कामा और रिचर्ड ज़ू है और इन्होने इंटरनेट ब्राउजर की मदद से टेस्ला की मॉडल 3 कार हैक डाली। इसके बाद कंपनी की तरफ से इन लड़कों को 2.6 करोड़ रुपये की धनराशि के साथ 48 लाख रुपये की टेस्ला कार ईनाम के तौर पर दी गयी। इतना भारी पुरस्कार जीतने के बाद इन लड़कों को भी यकीन नहीं हो रहा था।

सपना चौधरी के शो में कभी चली गोली तो कभी हुई शख्स की मौत, अब कांग्रेस में हुईं शामिल


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/two-boys-hacked-tesla-car-and-won-big-ammount-4332611/

शख्स ने लॉटरी में जीता था 10 करोड़ का फ़्लैट लेकिन फिर इस वजह से कर दिया वापस


नई दिल्ली: मुंबई में घर खरीदना किसी सपने से कम नहीं होता क्योंकि यहां पहले तो आपको अपना मनपसंद फ़्लैट नहीं मिलता है और अगर मिलता भी है तो उसकी कीमत इतनी ज़्यादा होती है कि आम लोग इसे खरीद भी नहीं सकते हैं। लेकिन मुंबई Mumbai से ही अब एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां पर एक शख्स ने लॉटरी में मिले तकरीबन 10 करोड़ के फ़्लैट को लेने से ठुकरा दिया है।

पति से नहीं देखा गया बीवी का दर्द, फिर कर डाला ऐसा कारनामा जिसके लिए मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

ये बात सुनने में बेहद ही अजीब लगती है कि कैसे कोई लॉटरी lottery में जीते हुए 10 करोड़ के फ्लैट्स को लौटा सकता है, लेकिन ऐसा असलियत में हुआ है। आपको बता दें मुंबई के विनोद शिर्के नाम के शख्स को ‘महाराष्ट्र हाउसिंग एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी’ ( MHADA ) की लॉटरी में पिछले साल 5.8 करोड़ और 4.99 करोड़ कीमत के दो फ्लैट मिले थे जिन्हें इस शख्स ने वास्तुदोष का हवाला देकर लौटा दिया है।

जानकारी के मुताबिक़ विनोद शिर्के शिवसेना ( shivsena ) के कार्यकर्ता हैं। जब उन्हें लॉटरी में ये फ़्लैट मिले थे तब उन्होंने इसकी जानकारी अपने बचपन के दोस्त तेजस तालसकर को दी जो कि पेशे से एक ज्योतिष हैं। तेजस ने जब ये फ्लैट देखा तो उन्होंने विनोद को बताया कि इस घर का वास्तु सही नहीं है क्योंकि इस घर का वाशरूम उत्तर-पूर्व में है और इससे उन्हें तकलीफ हो सकती है।

सपना चौधरी के शो में कभी चली गोली तो कभी हुई शख्स की मौत, अब कांग्रेस में हुईं शामिल

अपने दोस्त की बात सुनने के बाद विनोद ने ये फ़्लैट लौटाने का फैसला लिया। आपको बता दें कि विनोद ने ये फ़्लैट पिछले साल दिसंबर की लॉटरी में नाना चौक स्थित धवलगिरि बिल्डिंग में जीते थे। विनोद को 2 टू बीएचके के दो फ़्लैट मिले थे जिसे उन्होंने लौटा दिया है। विनोद शिवसेना के अग्रीपाड़ा ब्रांच के प्रमुख हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/mumbai-man-return-luxury-flats-won-in-lottery-4331948/

21 बहादुर सैनिकों की वीर गाथा, जिन्होंने 10,000 दुश्मनों का किया था मुकाबला


नई दिल्ली। अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म केसरी सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है। आज हम आपको सारागढ़ी के युद्ध Battle of Saragarhi के बारे में बताएंगे। यह वो युद्ध है जब 21 बहादुर सैनिकों ने 10,000 दुश्मनों से मुकाबला किया था। यह युद्ध बयान करता है कि हमारे भारतीय वीर कितने साहसी हैं। सन 1897 में हुए सारागढ़ी युद्ध में 21 बहादुर भारतीय सैनिकों ने 10,000 अफगान पश्तूनों का मुकाबला किया था। यह युद्ध इतिहास के पन्नों पर महान छाप छोड़ जाता है।

यह भी पढ़ें- भारत के लिए क्या सोचता है एक कश्मीरी, पाकिस्तान भी सुन ले हिंदुस्तानी के ये बोल

 

Battle of Saragarhi

सन 1897 के 12 सितंबर को सारागढ़ी नाम की एक जगह पर यह युद्ध लड़ा गया था। जो आज के समय में पाकिस्तान में है। यह युद्ध उत्तर-पश्चिम फ्रंटियर प्रांत (वर्तमान खैबर-पखतुन्खवा , पाकिस्तान में) में हुआ। 1897 में 10000 अफगान पश्तूनों ने सारागढ़ी के भारतीय आर्मी पोस्ट पर आक्रमण कर दिया। इस पोस्ट पर ब्रिटिश इंडियन आर्मी की 36वीं सिख बटालियन के 21 सिख सिपाही तैनात थे। अफगान पश्तूनों को लगा 21 सैनिक उनका क्या कर पाएंगे लेकिन उनका यह सोचना उनकी बड़ी भूल साबित हुआ।

यह भी पढ़ें- IPL में चौके छक्कों पर ठुमके लगाने वाली चीयरलीडर्स आखिर एक दिन में कितना कमा लेती हैं, जानिए यहां

 

story of battle of saragarhi

21 सैनिक 10000 दुश्मनों के आगे झुके नहीं, भागे नहीं बल्कि अपनी आखिरी सांस तक वे लड़ते रहे। इस युद्ध की मिसालें आज तक दी जाती हैं। मानव इतिहास में ऐसा कोई दूसरा उदाहरण नहीं है, जब कोई ऐसा भयंकर मुकाबला हुआ हो। गोलियां खत्म हो गईं तो तलवारों से युद्ध हुआ। युद्ध के अंत में 21 सिख सैनिक 600 से अधिक अफगानों को मौत के घाट उतारकर वीरगति को प्राप्त हुए। उस समय British Empire की तरफ से उनकी बहादुरी को सर्वोच्च पुरस्कार Indian Order of Merit प्रदान किया गया जो आज के समय में परमवीर चक्र के समान है। 12 सितम्बर को Saragarhi Day घोषित किया गया जो आज भी ब्रिटेन, इंग्लैंड मनाया जाता है। 12 सितंबर को भारत में सिख रेजीमेंट इसे Regimental Battle Honours Day के रूप में मनाती है।

यह भी पढ़ें- बेटी पैदा होने पर यह डॉक्टर नहीं लेती हैं फीस, बंटवाती हैं मिठाई, पीएम मोदी भी कर चुके हैं इनकी तारीफ

real story of kesari

Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/real-story-of-kesari-when-21-sikh-soldiers-fought-10-000-afghans-4331631/

मार्च में ही गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, यहां तापमान के बढ़ने से गई तीन जानें


नई दिल्ली। तापमान के बढ़ने के साथ केरल में तीन लोगों के कथित रूप से सन स्ट्रोक से मरने की खबर सामने आई है। अधिकारियों ने बीते दिन को यह जानकारी दी। राज्य सरकार का कर्मचारी करुणाकरण (42) बीते दिन सुबह अपने धान के खेत में कार्य करने के दौरान बेहोश हो गया।

यह भी पढ़ें-

करुणाकरन को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। बाद में उसका शव सरकारी मेडिकल कॉलेज पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। प्राथमिक जांच के बाद चिकित्सकों ने सन स्ट्रोक का मामला होने का संदेह जताया, क्योंकि मृतक के कंधे पर जलने के निशान थे।

यह भी पढ़ें- पति से नहीं देखा गया बीवी का दर्द, फिर कर डाला ऐसा कारनामा जिसके लिए मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

कन्नूर में एक बुजुर्ग नारायणन भी सन बर्न का शिकार हुए और बेहोश हो गए। बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। तीसरा मामला पथानमथित्ता जिले के मारामोन में सामने आया, जहां एक 60 साल के होटल कर्मचारी को सड़क किनारे मृत पाया गया। कोल्लम जिले के पुनालूर में रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के उम्मीदवार एन.के.प्रेमचंद्रन, आरएसपी नेता नसर खान बेहोश हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें- IPL में चौके छक्कों पर ठुमके लगाने वाली चीयरलीडर्स आखिर एक दिन में कितना कमा लेती हैं, जानिए यहां

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के आने वाले दो दिनों के पूर्वानुमान के अनुसार, राज्य के 14 जिलों में से 11 में तापमान के दो-तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मार्च के शुरू होने से राज्य में 100 लोग सन स्ट्रोक से पीड़ित रहे हैं। विभाग ने लोगों के लिए गर्मी से निपटने के लिए एक परामर्श जारी किया है।

यह भी पढ़ें- बेटी पैदा होने पर यह डॉक्टर नहीं लेती हैं फीस, बंटवाती हैं मिठाई, पीएम मोदी भी कर चुके हैं इनकी तारीफ


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/3-deaths-from-sun-stroke-in-kerala-4327846/

भारत के लिए क्या सोचता है एक कश्मीरी, पाकिस्तान भी सुन ले हिंदुस्तानी के ये बोल


नई दिल्ली। अगर आपको याद हो तो 2017 में संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने पैलेट गन से घायल हुई गाजा की एक लड़की की भरी सभा में तस्वीर दिखाकर उसे कश्‍मीरी लड़की बताया था। कई देशों के प्रतिनिधियों के सामने उन्होंने कहा था कि भारतीय सेना कश्मीर के मासूमों को मार रही है और उनके साथ बुरा व्‍यवहार करती है। अपने दिए इस बयान के कुछ समय बाद ही मलीहा लोधी की तरफ से किए गए सारे दावे झूठे साबित हुए। आप इस बात से अच्छी तरह वाकिफ होंगे कि अक्सर पाकिस्‍तान भारत के खिलाफ झूठ का प्रचार-प्रसार करता है।

यह भी पढ़ें- IPL में चौके छक्कों पर ठुमके लगाने वाली चीयरलीडर्स आखिर एक दिन में कितना कमा लेती हैं, जानिए यहां

पाकिस्तान के इस तरह से झूठे बयानों को सही जवाब देने के लिए एक कश्मीरी बच्चे की कविता सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। हाल ही में एक बच्चे को सोशल मीडिया पर एक कविता गाते हुए सुना गया है। इस वीडियो को शेयर करने वाली ट्विटर आईडी इकरा बशीर की है। हालांकि राजस्थान पत्रिका इस बात की पुष्टि नहीं करता है कि यह वीडियो कब का है और कहां का है।

यह भी पढ़ें- पति से नहीं देखा गया बीवी का दर्द, फिर कर डाला ऐसा कारनामा जिसके लिए मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

 

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह बच्चा हिंदुस्तान के नाम के कसीदे पढ़ रहा है। वीडियो देखकर लगता है कि वह कश्मीर की वादियों का ही है। कविता में बच्चा गाता हुआ सुनाई दे रहा है कि "लहू के आखिरी कतरे ने हिंदुस्तान पुकारा है, ये हिंदुस्तान ये हिंदुस्तान ये हिंदुस्तान हमारा है।" बच्चे की इस वीडियो को देख पाकिस्‍तान और अलगाववादी नेताओं को करारा जवाब मिल गया होगा। बच्चे की कविता यह साफ कह रही है कि कश्मीरी भारत से अलग नहीं होना चाहते।

यह भी पढ़ें- हर घर को मिलेगी 10 लीटर शराब, चुनाव से पहले प्रत्याशी ने किया जनता से यह अनोखा वादा

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/boy-singing-indian-patriotic-poem-video-viral-4326851/

IPL में चौके छक्कों पर ठुमके लगाने वाली चीयरलीडर्स आखिर एक दिन में कितना कमा लेती हैं, जानिए यहां


नई दिल्ली। साल 2019 के आईपीएल सीजन की शुरूआत हो चुकी है। हालांकि आज हम मैच की बात नहीं बल्कि चीयरलीडर्स की बात करेंगे। ये चीयरलीडर्स मैदान में लोगों का मनोरंजन करते नजर आती हैं। हर एक टीम की अलग-अलग चीयरलीडर्स होती हैं। जब भी कोई खिलाड़ी चौका या 'छक्का' मारता है तो ये चीयरलीडर्स उनका उत्साहवर्धन करते नजर आती हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इस काम के लिए उन्हें कितने पैसे मिलते हैं?

 

Cheerleaders

आईपीएल में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश होती है। उन्हें महंगे इनाम मिलते हैं। ऐसे में इन चीयरलीडर्स को कितना पैसा मिलता है जो सुबह से शाम तक मुस्कुराते हुए एक ही जगह पर खड़े रहकर दर्शकों का मनोरंजन करती हैं। आइए जानते हैं।

 

Cheerleaders

सबसे पहले बता दें कि चीयरलीडर्स बनना कोई आसान काम नहीं है। इसके लिए हजारों की संख्या में लड़कियों का ट्रायल लिया जाता है। इसके बाद ही इनका सिलेक्शन होता है। इसके अलावा भी उन्हें इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। घंटों प्रैक्टिस करना पड़ता है। लोगों की हुटिंग झेलना भी काफी मुश्किल होता है, लेकिन इन सबको झेलकर भी ये अपने चेहरे पर हंसी बरकरार रखती हैं।

 

Cheerleaders

जैसा कि पहले ही बताया जा चुका है कि हर एक टीम की अपनी चीयरलीडर्स होती हैं और टीम अपने अनुसार उनकी फीस तय करती है। यह 6000 से लेकर 13000 तक होती है। अगर टीम जीत जाती है तो उन्हें अलग से 3000 रुपये का बोनस भी मिलता है।

Cheerleaders

इसके अलावा भी स्पोर्ट्स मैगजीन और न्यूज पेपर्स के लिए ये फोटोशुट करती हैं जिसके लिए इन्हें 5000 रुपये तक मिलते हैं। इतना ही नहीं आईपीएल की पार्टियों में भी इन्हें अच्छा खासा पेमेंट मिलता है।इन ग्लैमरस पार्टियों में शिरकत करने के लिए इन्हें 7000 से 10000 तक दिया जाता है। यानि कि कुल मिलाकर आईपीएल के पूरे सीजन के दौरान इन्हें काफी मुनाफा होता है।

ये भी पढ़ें: यहां बच्चे के जन्म से पहले महिलाओं के साथ किया जाता है ऐसा सलूक, जानकर रूह कांप जाएगी आपकी


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/income-of-cheerleaders-during-ipl-season-4326756/

पति से नहीं देखा गया बीवी का दर्द, फिर कर डाला ऐसा कारनामा जिसके लिए मिला राष्ट्रीय पुरस्कार


नई दिल्ली: आपने पतियों के लिए उनकी पत्नी की क़ुर्बाइयों के किस्से तो कई सुने होंगे लेकिन कभी किसी महिला का पति उसके लिए कुछ कर जाए इस बारे में शायद ही आपने कभी सुना होगा। हाल ही में तमिलनाडु Tamilnadu के एक शख्स ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसके लिए ना सिर्फ इस शख्स की बीवी उसकी तारीफ कर रही है बल्कि उसके कारनामे के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार National Award भी दिया गया है।

दरअसल हम आज आपको मुथु नाम के 42 वर्षीय मजदूर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपनी बीमार पत्नी की देखभाल करने के लिए एक ऐसा आविष्कार कर डाला जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। आपको बता दें कि मुथु नाम के इस शख्स की बीवी ने कुछ महीने पहले अपना ऑपरेशन करवाया था जिसकी वजह से डॉक्टरों ने उसे बेड रेस्ट करने के लिए कहा था लेकिन जब भी उसे वाशरूम जाना होता था तो उसे काफी तकलीफ होती थी और इसी तकलीफ का उपाय निकाला मुथु ने और एक हैरतअंगेज़ आविष्कार कर डाला।

लोहे का काम करने वाले मुथु ने अपनी पत्नी के लिए ऐसा बेड बनाने की ठानी जिससे उसकी तकलीफ कम की जा सके। इसके बाद उसने कड़ी मेहनत करके एक रिमोट कंट्रोल बेड remote control bed बना डाला। इस बेड की खासियत ये है की इसमें फ्लश टैंक Flush Tank , सेप्टिक टैंक Septic Tank लगाया गया है साथ ही इसे रिमोट से कंट्रोल भी किया जा सकता है।

मुथु के इस आविष्कार की वजह से अब उसकी बीवी को वाशरूम जाने के लिए उठना नहीं पड़ता है। मुथु के इस आविष्कार के लिए उसे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ramnath kovind से नेशनल इनोवेशन का अवार्ड भी मिल चुका है। मुथु का ये आविष्कार अगर भारत के अस्पतालों में पहुंच जाए तो इससे लाखों मरीज़ों की तकलीफ दूर हो जाएगी।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/tamilnadu-men-invent-remote-control-bed-for-hes-wife-4323591/

बे​टी पैदा होने पर यह डॉक्टर नहीं लेती हैं फीस, बंटवाती हैं मिठाई, पीएम मोदी भी कर चुके हैं इनकी तारीफ


नई दिल्ली। बेटियां आजकल हर क्षेत्र में अपना बेहतर प्रदर्शन दे रही हैं, परिवार का नाम रोशन कर रही हैं फिर भी दकियानूसी सोच के चलते आज भी ऐसे कई लोग हैं जो बच्चियों को बोझ से ज्यादा और कुछ नहीं समझते हैं। लोगों की इसी पिछड़ी हुई सोच को दूर करने का प्रयास कर रही हैं डॉ. श‍िप्रा धर।

 

Dr. Shipra with Narendra Modi

वह एक ऐसी डॉक्टर हैं जो बेटियों पर अपनी जान छिड़कती हैं। इनके नर्सिंग होम में जब कोई बच्ची पैदा होती है तो डॉ. श‍िप्रा फीस नहीं लेती हैं। ऊपर से उस दिन वह लोगों में मिठाई भी बंटवाती हैं। डॉ. श‍िप्रा धर का नर्सिंग होम वाराणसी के पहड़िया इलाके में है। उन्होंने एमबीबीएस और एमडी की पढ़ाई बीएचयू से की है।

 

Dr. Shipra with a baby girl

उनका यह मुहिम कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिए है। साथ ही लड़कियों के जन्म को बढ़ावा देने की चाहत से भी वह ऐसा करती आ रही हैं। अगर नर्सिंग होम में बच्ची पैदा हुई तो वह डिलीवरी चार्ज नहीं लेती हैं और पूरे नर्सिंग होम में मिठाई बंटवाती हैं। उन्हें इस काम की सराहना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिल चुकी है।

डॉ. शिप्रा अपने नर्सिंग होम में गरीब लड़कियों को पढ़ाती भी हैं। वह बच्चियों के परिवार को तमाम योजनाओं का लाभ उठाने के लिए भी मदद करती हैं। उनके पति का नाम डॉ. मनोज कुमार श्रीवास्‍तव है जो एक फिजीशियन हैं। अपनी पत्नी के इस नेक काम में अपना भरपूर सहयोग प्रदान करते हैं।

ये भी पढ़ें: अब सामने आई इराक में अमरीका की बर्बरता, जन्म ले रहे ऐसी शक्ल वाले बच्चे


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/dr-shipra-dhar-does-not-take-any-charge-when-baby-girl-born-4323106/

काफी देर से रो रहा था बच्चा, परेशान होकर मां ने उठाया खौफनाक कदम और फिर...


नई दिल्ली: नवजात बच्चे अक्सर काफी देर तक रोते रहते हैं और उन्हें चुप करवाने के लिए माता-पिता को काफी मेहनत करनी पड़ती है। कई अभिभावक बच्चों के रोने से परेशान भी होते हैं लेकिन बिहार में एक मां ने अपने रोते हुए बच्चे को चुप करवाने के लिए जो काम किया वो बेहद ही अमानवीय था और अब उसकी जमकर निंदा भी की जा रही है।

सेल्समैन को सड़क पर मिला लावारिस बैग, खोलते ही उड़ गए होश और फिर

आपको बता दें कि यह मामला बिहार Bihar के छपरा Chapra का है जहां पर एक महिला का बच्चा काफी समय से रो रहा था, जिससे ये महिला बुरी तरह परेशान हो गयी। आपको बता दें कि इस महिला को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर बच्चे को कैसे चुप करवाया जाए और फिर उसके दिमाग में ऐसा आइडिया आया जिसे जानकर किसी के भी होश उड़ जाएंगे।

अपने रोते हुए बच्चे को चुप करवाने के लिए इस महिला ने घर में पड़े हुए इंडस्ट्रियल ग्लू Industrial Glue से बच्चे के होंठ चिपका दिए। यह ग्लू आसानी से मार्केट में मिल जाता है और ये इतना शक्तिशाली होता है कि इससे शरीर के अंग चिपक जाते हैं। जैसे ही महिला ने बच्चे के होंठ पर ये ग्लू लगाया वो चिपक गए और बच्चे ने रोना बंद कर दिया।

बुलेट ट्रेन का नाम दो और जीतो इतना भारी कैश प्राइज़, बस 3 दिन का है मौक़ा

शाम को जब इस महिला का पति काम करके घर लौटा तो उसने देखा कि बच्चा काफी शांत था और रो भी नहीं रहा था। इसके बाद वो बच्चे के पास गया और उसे देखा तो पता चला कि महिला ने उसके होंठ चिपका दिए थे। आनन-फानन में ये शख्स अपने बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचा जहां पर डाक्टरों ने उसका इलाज किया और अब बच्चा पूरी तरह से ठीक है। डॉक्टर भी बच्चे की इस हालत को देखकर हैरान थे। जानकारी के मुताबिक़ इस बच्चे की मां का नाम शोभा है जबकि पिता का नाम दुलारचंद महाल्दर है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/a-women-applied-industrial-glue-to-make-her-baby-quiet-4322974/

हर घर को मिलेगी 10 लीटर शराब, चुनाव से पहले प्रत्याशी ने किया जनता से यह अनोखा वादा


नई दिल्ली। देश का माहौल अभी चुनावी है क्योंकि चुनाव सिर पर है। ऐसे में राजनीतिक पार्टियां जनता का वोट हासिल करने के लिए उनसे तरह-तरह के वादे कर रहे हैं। सत्ता में आने पर वह किस तरह से लोगों की मदद करेंगे इस बारे में सभी को बता रहे हैं ताकि उनसे प्रभावित होकर देश की जनता अपना कीमती वोट उन्हें ही प्रदान करे। हालांकि आज हम आपको जिस घटना के बारे में बताने जा रहे हैं वहां एक राजनीतिक पार्टी ने जनता से कुछ ऐसा वादा कर दिया जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

 

sheik dawood

मामला तमिलनाडु का है। यहां एक निर्दलीय प्रत्याशी का जनता से वादा है कि अगर वह जीत गए तो मुफ्त में शराब देंगे। सबसे पहले बता दें कि इस शख्स का नाम शेख दाऊद है। तीरूपुर लोकसभा सीट से 55 वर्षीय शेख दाऊद ने पर्चा दाखिल किया है। पेशे से दर्जी शेख दाऊद ने अपने चुनावी घोषणापत्र में कुल 15 घोषणाएं की हैं।

जनता को लाभ पहुंचाने के लिए इसमें कई सारी बातें कही गई है। शेख का कहना है कि जिस घर की मुखिया कोई महिला है उन्हें सरकार की ओर से 25,000 रुपए प्रतिमाह की दर से देने की व्यवस्था की जाएगी। हर परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी देने की बात भी घोषणापत्र में कही गई है।

इसके साथ ही लड़की की शादी के वक्त 10 सोने के सिक्के और 10 लाख नगद देने का वादा भी किया गया है। इतना ही नहीं बल्कि पुडुचेरी से शुद्ध ब्रांडी प्रत्येक परिवार को उपलब्ध कराए जाने की बात भी कही गई है। ऐसा करने के पीछे की वजह यह है कि ताकि लोग इसका इस्तेमाल दवा के रूप में कर सके। इस वजह हर महीने दस लीटर शराब प्रत्येक परिवार को देने का वायदा किया गया है।

शेख दाऊद का यह भी कहना है कि तिरुपुर में किसान अकसर पानी की समस्या के चलते परेशान होते रहते हैं। ऐसे में सलेम जिले में मौजूद मेट्टूर बांध से नहर के जरिये तिरुपुर के खेतों तक पानी पहुंचाने का काम करेंगे ताकि किसान भाइयों को इस परेशानी से छुटकारा मिले।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/an-independent-candidate-promised-to-give-free-liquor-in-tamilnadu-4321906/

कर्मचारियों से क्रिएटिव काम करवाना है तो बस करें ये छोटा सा काम फिर देखें कमाल


नई दिल्ली: कई बार ऐसा होता है कि जब ऑफिस में काम करते-करते आप ऊब जाते हैं और आपको लगने लगता है कि अब आप और काम नहीं कर सकते हैं तो ऐसे में आज हम आपको हाल ही में करवाई गयी एक स्टडी Study के बारे में बताने रहे हैं जिसमें बाकायदा दिखाया गया है कि कैसे कर्मचारियों से क्रिएटिव काम creative work करवाया जा सकता है। वो भी बिना मशक्कत किए हुए।

121 साल से जंज़ीरों में कैद है ये पेड़, वजह बेहद हैरतअंगेज़

दरअसल अमेरिकी साइकोलॉजिस्ट Psychologist ने कर्मचारियों के काम करने की क्षमता जानने के लिए फैक्ट्री के कर्मचारियों पर अध्ययन किया। इसके लिए उन्होंने कर्मचारियों को इंसेंटिव देने का प्लान बनाया और उनको तीन ऑप्शन दिए जिनमें अच्छा काम करने पर पिज़्ज़ा खिलाना, बोनस देना और बॉस से तारीफ शामिल थी। एक हफ्ते बीतने के बाद उन्होंने पाया कि जो कर्मचारी पिज़्ज़ा खा रहे थे उन्होंने और कर्मचारियों की अपेक्षा ज्यादा अच्छा काम किया था।

महिला पत्रकार ने AC चलाने को बोला तो Uber ड्राइवर ने दिया जवाब, ज्यादा गर्मी लग रही हो तो मेरी गोद में बैठ जा और फिर...

जिन कर्मचारियों ने पिज़्ज़ा Pizza खाया था उनके काम में 6.7% की बढ़ोत्तरी हुई। जिन लोगों ने बॉस की तरफ से तारीफ का ऑफर लिया था उनके काम में 6.6% की बढ़त हुई लेकिन जिन लोगों ने बोनस का ऑफर लिया उनके काम में 13% की गिरावट दर्ज की गयी, ऐसे में इस स्टडी से ये बात साबित होती है कि बॉस अगर अपने कर्मचारियों को समय-समय पर पिज़्ज़ा खिलाते रहे तो उनसे क्रिएटिव काम करवाया जा सकता है।

डिज़ाइन पसंद नहीं आया तो प्रियंका गांधी ने गिरवा दी थी इस बंगले की एक-एक ईंट, पिछले 12 सालों से लगातार...


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/employees-will-perform-outstanding-if-you-treat-them-pizza-4319532/

121 साल से जंज़ीरों में कैद है ये पेड़, वजह बेहद हैरतअंगेज़


नई दिल्ली: आपने इंसानों को गिरफ्तार करने के बारे में तो सुना होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि पाकिस्‍तान Pakistan के खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत में बरगद का एक पेड़ Banyan Tree पिछले 121 साल से गिरफ्तार है। इतना ही नहीं बल्कि इस पेड़ को कई सारी ज़ंजीरों से बांधकर रखा गया है जिसे देखकर ऐसा लगता है मानो इस पेड़ ने कोई गुनाह किया हो।

बुलेट ट्रेन का नाम दो और जीतो इतना भारी कैश प्राइज़, बस 3 दिन का है मौक़ा

यह पेड़ प्रांत के लंडी कोतल नामक स्थान पर स्थित है और इसके ज़ंजीरों में जकड़े होने के पीछे एक मज़ेदार कहानी है। दरअसल अंग्रेज़ों के शासन के दौरान साल 1898 में एक दिन अंग्रेजी सेना में जेम्‍स स्‍क्‍व‍िड नाम के अफसर ने जमकर शराब पी हुई थी। तभी अचानक उन्हें लगा कि एक पेड़ उनकी तरफ बढ़ा चला आ रहा है। ऐसे में उन्होंने अपने साथ चल रहे जवानों को इस पेड़ को कैद करने का आदेश दे दिया।

महिला पत्रकार ने AC चलाने को बोला तो Uber ड्राइवर ने दिया जवाब, ज्यादा गर्मी लग रही हो तो मेरी गोद में बैठ जा और फिर...

आदेश का पालन करते हुए जवानों ने इस पेड़ को ज़ंजीरों से जकड़ लिया और एक वो दिन था और एक आज का दिन है। उस पेड़ को कैद हुए 121 साल का समय बीत चुका है लेकिन आज भी ये ज़ंजीरों में जकड़ा हुआ है। इस पेड़ को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं और इसके साथ फोटो खिंचवाते हैं। आपको बता दें कि इस पेड़ पर एक तख्‍ती भी लटकी हुई है जिस पर पेड़ के हवाले से लिखा हुआ है, ‘मैं गिरफ्तार हूं।’

खेल-खेल में बैटरी खा गया 14 महीने का बच्चा, आंत में जाते ही फट गयी और फिर...


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/this-tree-is-under-arrest-for-121-years-4319102/

बुलेट ट्रेन का नाम दो और जीतो इतना भारी कैश प्राइज़, बस 3 दिन का है मौक़ा


नई दिल्ली: भारत में जल्द ही बुलेट ट्रेन bullet train की शुरुआत होने वाली है ऐसे में कुछ समय पहले नेशनल हाईस्पीड रेल कॉर्पोरेशन (NHSRCL) की तरफ से लोगों से बुलेट ट्रेन का नाम रखने का सुझाव मांगा था और जिस किसी का भी नाम सेलेक्ट किया जाएगा उसे भारी-भरकम कैश प्राइज़ देकर सम्मानित किया जाएगा।

सऊदी अरब में हो गयी थी भारतीय शख्स की मौत, जब घरवालों ने खोला ताबूत तो मच गया हड़कंप

दरअसल NHSRCL की तरफ से चालाई जा रही ये प्रतियोगिता हर किसी के लिए है और कोई भी इसमें भाग ले सकता है। दरअसल मुंबई Mumbai से अहमदाबाद Ahmedabad के बीच चलने वाली पहली बुलेट ट्रेन के नाम के लिए ही यह प्रतियोगिता शुरू की गयी है। इस प्रतियोगिता में आपको ट्रेन का नाम सुझाना होगा साथ ही एक मैस्कॉट भी डिज़ाइन करना होगा। जो भी इस प्रतियोगिता को जीतता है उसे 1,00,000 रुपए का कैश प्राइज़ दिया जाएगा। इस प्रतियोगिता में आवेदन करने की लास्ट डेट 25 मार्च है और आपके पास इसमें भाग लेने के लिए महज 3 दिन का समय है।

महिला पत्रकार ने AC चलाने को बोला तो Uber ड्राइवर ने दिया जवाब, ज्यादा गर्मी लग रही हो तो मेरी गोद में बैठ जा और फिर...

बुलेट ट्रेन को एक अलग पहचान दिलाने के लिए ये प्रतियोगिता चलाई जा रही है। इसके लिए आपको बाकायदा एक मैस्कॉट डिजाइन करना पड़ेगा जो यूनीक होना चाहिए और साथ ही वो कहना क्या चाहता है ये भी पता चलना चाहिए। इस मैस्कॉट से बुलेट ट्रेन की वैल्यू बढ़ेगी और एक यूनीक पहचान भी मिलेगी। तो अगर आप भी कैश प्राइज़ जीतना चाहते हैं तो इसमें भाग ले सकते हैं।

डिज़ाइन पसंद नहीं आया तो प्रियंका गांधी ने गिरवा दी थी इस बंगले की एक-एक ईंट, पिछले 12 सालों से लगातार...


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/suggest-name-for-bullet-train-and-get-heavy-cash-prize-4318029/

स्कूल से लौटते ही 13 साल की लड़की ने खा ली ये गोली और फिर कुछ ही देर में...


नई दिल्ली: विदेशों के बारे में ऐसा कहा जाता है कि यहां के बच्चे कम उम्र में ही नशे की लत के शिकार हो जाते हैं और नशे की वजह से वो आए दिन अपनी ज़िंदगी खतरे में डालते रहते हैं। अब इंग्लैण्ड England के रेनहॉल Rainhall नाम के छोटे से गांव से एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक स्कूल जाने वाली लड़की की छोटी सी गलती उसके लिए जानलेवा साबित हुई।

VIDEO: सड़क पर खड़ा गरीब मांग रहा था भीख, इस आदमी ने उसे दे दी अपनी यह कीमती चीज

बता दें कि इबोनी चेशायर नाम की ये 13 साल की लड़की अपने घर पर अचानक ही बीमार हुई और फिर इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इस लड़की की मौत दिसंबर में हुई थी और तब से लेकर इसकी मौत की वजह नहीं पता चल सकी थी। पुलिस लगातार इस लड़की की मौत की जांच-पड़ताल कर रही थी और अब जाकर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट Postmortem Report में लड़की की मौत का खुलासा हो पाया है।

होम ऑफिस की एक रिपोर्ट की मानें तो इबोनी नाम की इस लड़की ने एमडीएमए MDMA (Methylene dioxy methamphetamine) नामक एक दवाई Drug खाई थी जिसकी वजह से उसकी मौत हुई थी। यह दवाई उत्तेजना Excitement बढ़ाने का काम करती है। इसे खाने के बाद दिल की धड़कनें तेज़ हो जाती हैं और आपका दिमाग ठीक तरह से काम नहीं करता है साथ ही नसों में खून का प्रवाह तेज़ हो जाता है।

सऊदी अरब में हो गयी थी भारतीय शख्स की मौत, जब घरवालों ने खोला ताबूत तो मच गया हड़कंप

जानकारी के मुताबिक़ लड़की ने स्कूल से आने के बाद इस ड्रग को लिया था जिसके बाद उसकी हालत खराब हो गयी और इलाज के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि मौत के बाद कोई भी इस लड़की की मौत की वजह समझ नहीं पा रहा था लेकिन अब जाकर लड़की की मौत की असली वजह सबके सामने आ पायी है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/schoolgirl-died-by-having-excitement-drug-in-england-4317809/

VIDEO: सड़क पर खड़ा गरीब मांग रहा था भीख, इस आदमी ने उसे दे दी अपनी यह कीमती चीज


नई दिल्ली। एटीएम कार्ड एक ऐसी जरूरी चीज है जिसे हमेशा संभालकर रखने के बारे में कहा जाता है। खासकर इसके पिन नंबर को किसी से शेयर करने की इजाजत नहीं दी जाती है, लेकिन आज हम जिस घटना के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वहां एक शख्स ने अपना एटीएम कार्ड और वह भी पिन सहित एक अजनबी को सौंप दिया।

यह किस्सा इंग्लैंड का है। यहां के न्यूकैसल इलाके में ऐसा होते देखा गया है। यहां मौजूद एक बार के टेबल पर एक आदमी बैठा रहता है। एक गरीब शख्स उससे मिलने के लिए टेबल तक आता है। ध्यान से देखने पर पता चलता है कि वह गरीब आदमी टेबल पर बैठे शख्स को रसीद सहित एक बैंक कार्ड लौटाता है।

 

दरअसल, बार में एक युवक अपने दोस्तों के साथ बैठा रहता है। ऐसे में वह बेघर आदमी उसके पास आकर छुट्टे पैसे मांगने लगा। इस पर युवक ने कहा कि उसके पास देने के लिए अभी पैसे नहीं है। युवक ने उस गरीब आदमी को अपना एटीएम कार्ड देकर उसका पिन बोलता और कहता है कि अपने लिए 20 पाउंड निकाल लो। कुछ देर बाद वह गरीब आदमी लौटकर वापस आता है और युवक को उसका एटीएम कार्ड स्लिप सहित लौटाकर उसे धन्यवाद कहता है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रही है। इसे बनाने वाले शख्स का नाम जेक फेडा है। जेक पेशे से एक बिल्डर है। उस दिन वह उस नाइटक्लब में मौजूद था। जेक का कहना है कि इस इलाके में कई सारे बेघर लोग रहते हैं जो राहगीरों से पैसे मांगते रहते हैं। उस रात भी कुछ ऐसा ही हुआ। जेक को यह सबकुछ बेहद दिलचस्प लगा और उसने मोबाइल फोन का कैमरा ऑन कर इस घटना को रिकॉर्ड कर लिया।

इस वीडियो अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है। सभी उस युवक और उस गरीब आदमी की तारीफ कर रहे हैं। युवक को उसके बड़े दिल के लिए और गरीब आदमी को उसकी ईमानदारी के लिए लोग शाबाशी दे रहे हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/man-gave-his-atm-card-with-pin-number-to-a-beggar-4317735/

सऊदी अरब में हो गयी थी भारतीय शख्स की मौत, जब घरवालों ने खोला ताबूत तो मच गया हड़कंप


नई दिल्ली: अगर किसी भारतीय नागरिक INDIAN citizen की मौत दूसरे देश में हो जाती है तो उसके शव dead body को कानूनी प्रक्रिया पूरी करके भारत भेज दिया जाता है। हाल ही में साऊदी अरब Saudi arab में काम करने वाले एक भारतीय शख्स की दिल का दौरा पड़ने की वजह से मौत हो गयी थी, बाद में कानूनी प्रक्रिया पूरी करके इस शख्स की डेड बॉडी को उनके परिजनों तक पहुंचा दिया गया लेकिन जैसे ही परिजनों ने ताबूत खोला उनके होश ही उड़ गए।

एक पाकिस्तानी वेटर जो बन गया स्टार, इस हॉलीवुड स्टार को बताता है अपना भाई

यह मामला केरल kERAL की राजधानी से 90 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कोन्नी नामक स्थान का है जहां पर इस शख्स का ताबूत खोला गया। इस ताबूत में 28 साल के रफीक का शव रखा होना चाहिए था लेकिन जैसे ही परिजनों ने ताबूत खोला उनके पैरों के नीचे की ज़मीन ही खिसक गयी। दरअसल इस ताबूत में रफीक की डेड बॉडी मौजूद ही नहीं थी बल्कि उसमें एक महिला का शव रखा हुआ था।

बॉस के साथ समय बिताने के लिए महिला पुलिस अफसर ने उठाया भयानक कदम, 3 साल की बच्ची के साथ...

ताबूत में इस महिला के शव को देखने के बाद मृत युवक के परिजन हक्के-बक्के रह गए और उन्हें समझ ही नहीं आ रहा था कि आखिर ये कैसे हो गया। इसके बाद देर ना करते हुए मृत युवक के परिजनों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी तब जाकर पता चल सका कि इस ताबूत में जो शव भेजा गया था वो एक श्रीलंकाई महिला का था। इस महिला की डेड बॉडी को कोट्टायम मेडिकल कॉलेज भेजा जाना था और गलती से वो भारत पहुंच गया। बाद में इस शव को वापस श्रीलंका भेज दिया गया।

महिला पत्रकार ने AC चलाने को बोला तो Uber ड्राइवर ने दिया जवाब, ज्यादा गर्मी लग रही हो तो मेरी गोद में बैठ जा और फिर...


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/man-died-in-saudi-arab-when-parents-open-his-coffin-they-get-shocked-4317387/

एक पाकिस्तानी वेटर जो बन गया स्टार, इस हॉलीवुड स्टार को बताता है अपना भाई


नई दिल्ली। पाकिस्तान में एक वेटर के तौर पर काम करने वाले रोजी खान जब सड़क पर निकलते हैं तो लोग इनके साथ सेल्फी लेना चाहते हैं। इसके पीछे की वजह है अमरीकी टीवी सीरीज 'गेम ऑफ थ्रोन्स।' रोजी खान की शक्ल इस सीरीज के बेहद मशहूर किरदार टिरियन लेनिस्टर से बहुत मिलती है। रोजी खान को कुछ दिनों पहले तक टिरियन लेनिस्टर tyrion lannister के बारे में पता भी नहीं था और आज रोजी को उसी के कारण शोहरत मिल रही है। टिरियन लेनिस्टर का किरदार निभाने वाले एक्टर पीटर डिंक्लेज peter dinklage की शक्ल रोजी से कहीं हद तक मिलती है।

US actor Peter Dinklage

गौरतलब है कि 2011 से टीवी पर दिखाए जाने वाली इस सीरीज में पीटर डिंक्लेज काम कर रहे हैं। अपने किरदार को बखूबी निभाने की वजह से यह पूरी दुनिया में मशहूर हो गए हैं। यही वजह है राजी का डिंक्लेज की तरह दिखने की वजह से वह लोगों में मशहूर हो रहे हैं। एक मीडिया चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में राजी बताते हैं कि 'अक्सर लोग मुझे सड़क पर रोक लेते हैं और मेरे साथ सेल्फी लेते हैं।' वे कहते हैं कि अब तक कई लोगों ने उनके साथ फोटो ली है। बता दें कि रोजी खान ना सिर्फ डिंक्लेज जैसे दिखते हैं बल्कि दोनों का कद भी लगभग समान है, यानी चार फुट पांच इंच।

Pakistani waiter Rozi Khan

लोग राजी के साथ फोटो लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं। सोशल मीडिया पर एक तरफ डिंक्लेज और एक तरफ रोजी की फोटो खूब चलती है। रोजी से कोई अगर डिंकलागे के बारे में पूछता है तो वे उन्हें अपना भाई बताते हैं। गौरतलब है कि फिक्शन सीरीज गेम ऑफ थ्रोन्स ने अभी तक 47 एमी अवॉर्ड जीते हैं। डिंक्लेज को 2012 में बेहतरीन सहायक अभिनेता का गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड भी मिल चुका है।

Pakistani waiter Rozi Khan

Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/hot-on-web/pakistani-waiter-rozi-khan-looks-like-us-actor-peter-dinklage-4317200/

SHARE THIS


Subscribe via Email


Explore Jobs/Opportunities
West Bengal Jobs / Opportunities / Career
Sarkari Naukri Jobs / Opportunities / Career
Assam Jobs / Opportunities / Career
Explore Articles / Stories
Education
Government Schemes
News
Career
Admit Card
Study Material
Bihar
State Government Schemes
Technology
DATA
Public Utility Forms
Travel
Sample Question Paper
Exam Result
Employment News
Scholorship
Business
Astrology
Syllabus
Festival
Explore more
Main Page
Register / Login
Like our Facebook Page
Follow on Twitter
Subscrive Our Newsletter Via Nuzzle
Get Updates Via Rss Feed
Sarkari Niyukti
Free Online Practice Set
Latest Jobs
Feed contents
Useful Links
Photo
Video
Post Jobs
Post Contents
Supremedeal : India Business Directory
Find IFSC Code
Find Post Office / Pincode
Contact us
Best Deal

Disclaimer: we only provide job information. we are not associated with any job website. Although we take extreme care for accuracy of the information provided, but you must check the authenticity of the website before applying for the job. We are not responsible for your operation , once you leave our website and apply thereafter. Please recheck the genuineness of the job website from yourself also.

Copyright © 2018. Website template by WebThemez.com