Patrika : Leading Hindi News Portal - Popular Cars & Bikes #educratsweb
HOME | LATEST JOBS | JOBS | CONTENTS | STUDY MATERIAL | CAREER | NEWS | BOOK | VIDEO | PRACTICE SET REGISTER | LOGIN | CONTACT US
Redirect to http://bharatpages.in/feedviewer.php?id=214&qq=&utm_source=educratsweb

Patrika : Leading Hindi News Portal - Popular Cars & Bikes

http://api.patrika.com/rss/popular-cars-bikes-news 👁 764

आम आदमी के लिए हमेशा सपना ही रहेगी AUDI, ये रहा सबूत


नई दिल्ली: मशहूर जर्मन लग्जरी कार कंपनी Audi ने 24 अप्रैल को अपनी 2 कारें Audi Q7 और A-4 को लॉन्च कर दिया। 75 लाख की शुरूआती कीमत पर लॉन्च हुई ये कार कंफर्ट और फीचर्स के मामले में यूजर को किसी और ही लेवल पर ले जाने का दावा करती है। कार की लॉन्चिंग से कार के शौकीनों में काफी उत्साह भी है। न्यूज रूम से लेकर घर तक हर कोई इस कार के बारे में बात करते दिखा लेकिन सवाल उठता है कि इस कार की खबर पढ़ने वाले कितने लोग इसे खरीद पाएंगे।

हैरानगी तब होती है जब 12000 रूपए महीने की नौकरी करने वाला इंसान इस कार के फीचर्स से लेकर कीमत तक जुबान पर रट कर बैठा होता है। ये इस कार के प्रति लोगों के जुनून को दिखाता है जो शायद ही कभी पूरा हो। क्योंकि Audi की सबसे सस्ती कार A3 भी मार्केट में 33.12 लाख रूपए की कीमत रखती है जो किसी भी मध्यम वर्गीय इंसान के लिए बहुत बड़ी बात है।

टियर2 और टियर 3 शहरों तक कैसे पहुंचेगी ऑडी-

AUDI भारत में अपनी कारों की पहुंच बढ़ाने के लिए छोटे और मझोले शहरों पर फोकस कर रही है लेकिन जिन मझोले शहरों में प्रति व्यक्ति आय ही 71,846 रूपए ( 2018 में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की प्रति व्यक्ति आय) और 64,907 रूपए ( 2018 में NCR में आने वाले गाजियाबाद की प्रति व्यक्ति आय) हो वहां के लोगों को ऑडी बेचना गंजे को कंघी बेचना जैसा ही है।

जनवरी 2019 की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में करोड़पतियों की संख्या 3 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है लेकिन कार कंपनियां इस बात से परेशान है कि करोड़पतियों की संख्या बढ़ने के बावजूद महंगी कारों की बिक्री में बढ़ोत्तरी नहीं हो रही है। 2018 में महज 40,788 लग्जरी कारें ही बिकीं हैं। जो ऊंट के मुंह में जीरे के बराबर है। कम बिक्री के चलते फोर्ड जैसी कंपनियां भारत से अपना बोरिया बिस्तर बांधने की तैयारी कर रही है तो ऐसे में ऑडी का भारत में भविष्य क्या होगा अनुमान लगाना मुश्किल नहीं है।

audi

Audi के लिए जरूरी है 1.25 लाख रूपए मंथली इंकम-

मशहूर ऑटो एक्सपर्ट टुटू धवन से जब हमने इस बारे में बात की तो उन्होने साफ शब्दों में कहा 'हालांकि एक्सपैंशन के लिहाज से ऑडी की बिजनेस पॉलिसीज अच्छी हैं लेकिन फिर भी ये सोचना कि मिडिल क्लास इंसान ऑडी खरीद सकता है तो ये सपना ही है क्योंकि ऑडी खरीदने के लिए एक इंसान की प्रति माह आय कम से कम 1 से 1.25 लाख तक होनी चाहिए। '

किराए पर चला सकते हैं audi-

अपने भविष्य पर मंडरा रहे इस खतरे को देखते हुए ही कंपनियां टैक्सी सर्विस प्रोवाइडर्स को सेल्फ ड्राइव ऑप्शन के तौर पर अपनी कारें उपलब्ध करा रही हैं । कि इसी बहाने आम आदमी के हाथ में महंगी कार का स्टीयरिंग थमाया जा सके, ( drivezy और zoomcar सेल्फ ड्राइव ऑप्शन में यूजर को ऑडी और bmw जैसी कारें दे रही है, ओला भी ये सर्विस शुरू करने वाली है।) लेकिन यहां भी ट्विस्ट है क्योंकि इन कारों को एक दिन चलाने के लिए यूजर को किसी कार की emi के बराबर रकम चुकानी पड़ती है।

सपना ही रहेगा ऑडी चलाना-

ऑडी प्रीमियम सेगमेंट हाइएंड लग्जरी कारें बनाती हैं भले ही कंपनी छोटे शहरों में अपनी पहुंच बनाना चाहती है लेकिन हकीकत के धरातल पर ये सपना पूरा होता नजर नहीं आता क्योंकि ऐसा होने के लिए न सिर्फ कार की कीमत कम करने की जरूरत होगी बल्कि लोगों की आय भी उसी रफ्तार से बढ़नी होगी लेकिन भारत में रहने वाले हर व्यक्ति की इंकम में हर साल 100 फीसदी इजाफा होने की सूरत में भी अगले 5 सालों तक ये सपना पूरा होते नहीं दिखता।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/to-buy-audi-will-always-remain-a-dream-4478983/

आज ऐसी लग्जरी कारों में चलती हैं Mary Kom, इस खेल से पूरी दुनिया में भारत का नाम किया रौशन


पूरी दुनिया में बॉक्सिंग से भारत का नाम रौशन करने वाली मैरीकॉम ( Mangte Chungneijang Mary Kom ) आज अपना 36वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। 1 मार्च, 1983 को मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में जन्मी मैंगते चंग्नेइजैंग मैरी कॉम ने 1999 में बॉक्सिंग की शुरुआत की और 2001 में पहली बार नेशनल वुमन्स बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीती। ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल विजेता एम.सी. मैरी कॉम 6 बार विश्व चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। आज हम आपको मैरी कॉम की लग्जरी कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं...

मर्सिडीज-बेंज जीएलएस 350डी ( Mercedes-Benz GLS 350d )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2987 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 258 बीएचपी की पावर और 620 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 सीटर ऑप्शन वाली ये एसयूवी काफी दमदार है और इसके फीचर्स भी लाजवाब हैं। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर में 11 किमी का माइलेज दे सकती है। इस एसयूवी में 100 लीटर ईंधन की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 222 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये एसयूवी सिर्फ 7.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, फॉग लाइट्स, पावर विंडो, एसी, पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर व्यू मिरर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स, सेंट्रल लॉक, ईबीडी, पार्किंग सेंसर, ब्रेक असिस्ट, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, पावर डोर लॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 86.53 रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/mary-kom-luxury-car-collection-4208826/

पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक में बड़ी भूमिका निभाने वाले Ajit Doval की ये है खास सवारी


20 जनवरी, 1945 को पौड़ी गढ़वाल उत्तराखंड में जन्मे अजीत डोभाल ( Ajit Doval ) 1968 में केरल कैडर से आईपीएस में चुने गए थे। अजीत 1972 में इंटेलिजेंस ब्यूरो IB से जुड़े और 2005 में इंटेलिजेंस ब्यूरो IB के चीफ के पद से रिटायर हुए हैं। अजीत डोभाल एक ऐसे जासूस रहे जिन्होंने पाकिस्तान के लाहौर में 7 साल मुसलमान बनकर अपने देश की रक्षा के लिए कार्य किया। अजीत डोभाल कई ऐसे खतरनाक कारनामों को अंजाम दे चुके हैं जो कि बहुत ही बेहतरीन हैं। वर्तमान में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद मौजूद अजीत डोभाल इन कारों में चलते हैं...अजीत डोभाल अक्सर मारुति सुजुकी सियाज और मारुति सुजुकी एसएक्स4 में चलते हुए नजर आते हैं।

मारुति सुजुकी सियाज ( Maruti Suzuki Ciaz )
इंजन और पावर की बात की जाए तो सियाज ( डीजल वेरिएंट ) में 1248 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 88.5 बीएचपी की पावर और 200 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर डीजल में 28.09 किमी का माइलेज देती है। दूसरे पेट्रोल वेरिएंट इंजन की बात की जाए तो इस कार में 1373 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 91.1 बीएचपी की पावर और 130 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर पेट्रोल में 20.73 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सियाज की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 8.19 से 11.02 लाख रुपये तक है।

मारुति सुजुकी एसएक्स4 ( Maruti Suzuki SX4 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी एसएक्स4 ( डीजल वेरिएंट ) में 1248 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 88.5 बीएचपी की पावर और 200 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर डीजल में 21.79 किमी का माइलेज देती है। दूसरे पेट्रोल वेरिएंट इंजन की बात की जाए तो इस कार में 1576 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 103 बीएचपी की पावर और 145 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार पेट्रोल वेरिएंट में 16.51 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी एसएक्स4 की कीमत लगभग 8.19 लाख रुपये तक है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/nsa-ajit-doval-runs-in-these-cars-4194425/

इस हाइटेक और लग्जरी कार में चलते हैं डायरेक्टर संजय लीला भंसाली, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश


बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक और फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली ( Sanjay Leela Bhansali ) आज अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 24 फरवरी, 1963 को मुंबई में जन्मे संजय ने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर 1989 में आई फिल्म परिंदा से डेब्यू किया और डायरेक्टर के तौर पर 1994 में आई फिल्म 1942: ए लव स्टोरी से डेब्यू किया। संजय लीला भंसाली ने अब तक एक से एक बढ़कर बेहतरीन फिल्मों को बनाया है। आज संजय लीला भंसाली लग्जरी लाइफ जी रहे हैं और ऐसी एक से बढ़कर एक बेहतरीन कारों में चलते हैं।

मर्सिडीज बेंज एस क्लास ( Mercedes-Benz S-Class )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 3982 सीसी का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.1 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज एस क्लास की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपये है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर ( Toyota Fortuner )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2755 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 174 बीएचपी की पावर और 420 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर में 12.9 किमी का दमदार माइलेज दे सकती है। अधिकतम स्पीड की बात की जाए तो ये एसयूवी 176 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है और मात्र 9.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। इस एसयूवी में 80 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, पावर विंडो, पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर व्यू मिरर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और फॉग लाइट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में ईबीडी, पार्किंग सेंसर, ब्रेक असिस्ट, पावर डोर लॉक, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, स्पीड सेंसिंग ऑटो डूर लॉक, हिल असिस्ट, क्रैश सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एयरबैग्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 27.58 से 33.2 लाख रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/sanjay-leela-bhansali-car-collection-4181865/

दमदार SUV कारों के शौकीन हैं करण सिंह ग्रोवर, देखें कलेक्शन


आज बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर करण सिंह ग्रोवर ( Karan Singh Grover ) अपना 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 23 फरवरी, 1982 को नई दिल्ली में जन्मे करण ने अपने करियर की शुरुआत 2004 में आए टीवी शो कितनी मस्त है जिंदगी से की और उसके बाद 2015 में आई फिल्म अलोन से बॉलीवुड में डेब्यू किया। फिलहाल करण बॉलीवुड के अलावा टीवी में भी अच्छे खासे एक्टिव हैं। आज हम आपको करण के जन्मदिन के मौके पर उनकी लग्जरी कारों के बारे में बता रहे हैं।

ऑडी क्यू7 ( Audi Q7 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो ऑडी क्यू7 में 2967 सीसी का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 241 बीएचपी की पावर और 550 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये 7 सीटर एसयूवी 14.75 किमी प्रति लीटर का दमदार माइलेज देती है। इस एसयूवी में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 234 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये एसयूवी सिर्फ 7.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी ऑडी क्यू7 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 90 लाख रुपये है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर ( Toyota Fortuner ) इंजन और पावर की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर में 2982 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 169 बीएचपी की पावर और 360 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर में 13 किमी का दमदार माइलेज दे सकती है। अधिकतम स्पीड की बात की जाए तो ये एसयूवी 176 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है और मात्र 9.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो ये एसयूवी एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एयरबैग्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 32 लाख रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/karan-singh-grover-car-collection-4177331/

शाहरुख से लेकर विराट कोहली तक इस कार के हुए दीवाने, नेताओं की भी है पहली पसंद, जानें कैसे हैं फीचर्स


बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट और यहां तक कि नेताओं को भी लैंड रोवर की रेंज रोवर सबसे ज्यादा पसंद आती है। आज हम आपको उन सितारों के बारे में बता रहे हैं जो कि लैंड रोवर रेंज रोवर में चलते हैं। आइए जानते हैं किस स्टार के पास कौन सा मॉडल है मौजूद...

शाहरुख खान
रेंज रोवर स्पोर्ट ( range rover Sport )
इंजन और पावर की बात की जाए तो रेंज रोवर स्पोर्ट में 5 लीटर का इंजन है जो कि 502 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये एसयूवी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी 12.65 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो ये इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है।

रणबीर कपूर
रेंज रोवर वॉग ( range rover vogue )
इंजन और पावर की बात की जाए तो रेंज रोवर वॉग एसयूवी में 3.0 लीटर का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 240 बीएचपी की पावर और 600 एनएम का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है।

विराट कोहली

लैंड रोवर रेंज रोवर वॉग ( Land rover Range Rover Vogue )
इंजन और पावर की बात की जाए तो लैंड रोवर रेंज रोवर वॉग एसयूवी में 3.0 लीटर का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 240 बीएचपी की पावर और 600 एनएम का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है।

तुषार कपूर
रेंज रोवर वॉग ( Range Rover Vogue )
इंजन और पावर की बात की जाए तो रेंज रोवर वॉग एसयूवी में 3.0 लीटर का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 240 बीएचपी की पावर और 600 एनएम का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है।

अजय देवगन
रेंज रोवर वॉग ( Range Rover Vogue )
इंजन और पावर की बात की जाए तो रेंज रोवर वॉग एसयूवी में 3.0 लीटर का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 240 बीएचपी की पावर और 600 एनएम का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/bollywood-star-to-cricketer-all-loves-this-car-4163210/

अक्षय को बनाया ब्लॉकबस्टर और सलमान को दिलाई 200 करोड़ की फिल्म, जानें कैसी कारों में चलता है ये शख्स


बॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला ( Sajid Nadiadwala ) आज अपना 53वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 18 फरवरी, 1966 को मुंबई में जन्मे साजिद ने 1996 में आई फिल्म जीत को प्रोड्यूस किया और उसके बाद से लेकर अब तक जुड़वा, हर दिल जो प्यार करेगा, मुझसे शादी करोगी, जान ए मन, वक्त हमारा है, हे बेबी, कम्बख्त इश्क, हाउसफुल, अंजाना-अंजानी, हाइवे, 2 स्टेट्स, हीरोपंती, कि, फैंटम, बागी, तमाशा, हाउसफुल-3, बागी-2, जुड़वा-2 जैसी कई हिंदी फिल्मों को बना चुके हैं। आज हम आपको साजिद के जन्मदिन के मौके पर उनके कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर ( Bentley Continental Flying Spur )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर 6.0 लीटर का वी-8 12 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 616 बीएचपी की पावर और 800 एनएम का टार्क जनरेट करता है। 8 स्पीड गियरबॉक्स वाली ये कार 12.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 320 किमी प्रति घंटी की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार मात्र 4.6 सेकंड में 0 से 100 किमी की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.41 करोड़ रुपये है।

ऑडी क्यू7 ( Audi Q7 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो ऑडी क्यू7 में 2967 सीसी का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 241 बीएचपी की पावर और 550 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये 7 सीटर एसयूवी 14.75 किमी प्रति लीटर का दमदार माइलेज देती है। इस एसयूवी में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 234 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये एसयूवी सिर्फ 7.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी ऑडी क्यू7 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 90 लाख रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/sajid-nadiadwala-luxury-car-collection-4151095/

बेहद स्टाइलिश हैं छत्रपति शिवाजी के 13वें वंशज, विंटेज कारों का काफिला और हेलिकॉप्टर से करते हैं सैर


वर्तमान में बीजेपी से राज्यसभा सदस्य और छत्रपति शिवाजी महाराज के 13वें वंशज संभाजी राजे ( Sambhaji Raje ) का लाइफस्टाइल काफी शाही है। संभाजी राजे के पास कई शाही और विंटेज कारें मौजूद हैं, संभाजी हेलिकॉप्टर से लेकर बुलेट तक की सवारी करते हैं। संभाजी के साथ कई शानदार लग्जरी कारों और एसयूवी का काफिला चलता है। आज हम आपको उनकी लग्जरी कारों के बारे में बता रहे हैं।

मर्सिडीज-बेंज जीएलई 205 डी ( Mercedes-Benz GLE 250 D )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2143 सीसी का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन है जो कि 201 बीएचपी की पावर और 500 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्‍पीड ऑटोमैट‍िक ट्रांसमिशन से लैस ये कार ऑल व्हील ड्राइव है। ये कार सिर्फ 8.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी अधिकतम रफ्तार 212 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 17.9 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 75 लाख रुपये से 85 लाख रुपये तक है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो ( Mahindra Scorpio )
इंजन और पावर की बात की जाए तो स्कॉर्पियो में 2523 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 75 बीएचपी की पावर और 200 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इसी के साथ स्कॉर्पियो में 2179 सीसी का सीआरडीआई इंजन दिया गया है जो कि 120 बीएचपी की पावर और 280 एनएम का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो स्कॉर्पियो की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 10 लाख से लेकर 17 लाख रुपये तक है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर ( Toyota Fortuner )
इंजन और पावर की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर में 2982 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 169 बीएचपी की पावर और 360 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर में 13 किमी का दमदार माइलेज दे सकती है। अधिकतम स्पीड की बात की जाए तो ये एसयूवी 176 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है और मात्र 9.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।कीमत की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 32 लाख रुपये है।

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 ( Royal Enfield Bullet 350 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 में 346.0 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 19.8 बीएचपी की पावर और 28 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। एयर कूल्ड सिस्टम से लैस इस बाइक में सेल्फ और किक स्टार्ट का ऑप्शन दिया गया है। 5 स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस ये बाइक वेट और मल्टी-प्लेट कल्च के साथ आती है। कीमत की बात की जाए तो रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 की कीमत 1.28 लाख रुपये है।

संभाजी के पास कई विटेंज और लग्जरी कारें भी मौजूद हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/chhatrapati-shivaji-maharaj-s-13th-descendant-sambhaji-raje-car-s-4122093/

इस 'हॉट योग' गुरु का कार कलेक्शन देख उड़ जाएंगे बड़े-बड़े रईसों के होश, 13 रोल्स रॉयस, 8 बेंटले और 3 फरारी से लेकर...


हॉट योगा की ट्रेनिंग देने के लिए मशहूर बिक्रम चौधरी ( bikram chaudhary ) आज अपना 75वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 10 फरवरी 1944 को कोलकत्ता में जन्मे बिक्रम चौधरी ने 3 साल की उम्र में योग करना शुरू कर दिया था और मात्र 13 साल की उम्र में नेशनल इंडिया योगा चैंपियनशिप जीत ली थी। बिक्रम चौधरी 35-40 डिग्री के तापमान में योगा सिखाते थे, इसलिए इसे हॉट योगा का नाम दिया गया था। आज हम आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उनके कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं। वैसे तो उनके गैराज में दुनिया भर की लग्जरी कारें खड़ी थी, लेकिन हम आपको उनकी उन कारों की बात कर रहे हैं जो सबसे ज्यादा खास हैं।

रोल्‍स रॉयस ( rolls royce Phantom ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 6.8 लीटर का वी-12 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 453 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 8 स्पीड इंजन से लैस ये कार सिर्फ 6 सेकंड में 0-60 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। 5 सीटर वाली ये कार 9.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस लग्जरी कार की कीमत लगभग 8-10 करोड़ रुपये है।

रोल्‍स रॉयस घोस्‍ट ( Rolls Royce ghost ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6.6 लीटर का वी-12 इंजन दिया गया है जो कि 603 बीएचपी की पावर और 840 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। प्रति लीटर में 10.2 किमी का माइलेज देने वाली इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 7-8 करोड़ रुपये है।

बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर ( Bentley Continental Flying Spur ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर 6.0 लीटर का वी-8 12 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 616 बीएचपी की पावर और 800 एनएम का टार्क जनरेट करता है। 8 स्पीड गियरबॉक्स वाली ये कार 12.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 320 किमी प्रति घंटी की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार मात्र 4.6 सेकंड में 0 से 100 किमी की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.41 करोड़ रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/bikram-choudhury-exotic-car-collection-4111428/

सलमान की गर्लफ्रेंड से शादी और मैच फिक्सिंग के आरोप तक कुछ ऐसी है अजहरूद्दीन की लाइफ, आज चलाते हैं ये लग्जरी कारें


आज भारतीय किक्रेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ( Mohammad Azharuddin ) अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 8 फरवरी, 1963 को हैदराबाद में जन्मे अजहरुद्दीन ने 31 दिसंबर, 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से अपने करियर की शुरुआत की और 20 जनवरी, 1985 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया। आज हम आपको मोहम्मद अजहरुद्दीन के जन्मदिन के मौके पर उनकी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

होंडा सीआर-वी ( Honda CRV ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 152 बीएचपी की पावर 300 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये एसयूवी काफी दमदार है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर में 18.3 किमी का माइलेज दे सकती है। इस एसयूवी में 57 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 32.75 लाख रुपये है।

ऑडी क्यू7 ( Audi Q7 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो ऑडी क्यू7 में 2967 सीसी का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 241 बीएचपी की पावर और 550 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये 7 सीटर एसयूवी 14.75 किमी प्रति लीटर का दमदार माइलेज देती है। इस एसयूवी में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 234 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी ऑडी क्यू7 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 90 लाख रुपये है।

रेंज रोवर स्पोर्ट ( Range Rover Sport ) इंजन और पावर की बात की जाए तो रेंज रोवर स्पोर्ट में 5 लीटर का 8 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 567 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये एसयूवी 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी 7.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो एसयूवी 260 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो ये इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.43 करोड़ रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/mohammad-azharuddin-lifestyle-and-car-collection-4101501/

Cristiano Ronaldo की एक Car देती है कोहली की सभी कारों को टक्कर, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग


पुर्तगाल फुटबॉल टीम के मशहूर फुटबॉल प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ( Cristiano Ronaldo ) आज अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 5 फरवरी, 1985 को पुर्तगाल में जन्मे रोनाल्‍डो का नाम दुनिया के महान फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक है। रोनाल्डो 130 किमी प्रति घंटे की स्पीड से फ्री किक मारने के लिए फेमस हैं। इसी के साथ रोनाल्डो कार कलेक्शन के मामले में दुनिया में सबसे ज्यादा अलग माने जाते हैं।

एस्टन मार्टिन डीबी9 ( Aston Martin DB9 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 510 बीएचपी की पावर और 600 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार मात्र 4.6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है वहीं इस कार की अधिकतम रफ्तार 295 किमी प्रति घंटा है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.90 करोड़ रुपये है।

बुगाटी वेयरॉन ( bugatti veyron )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 8.0 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 1001 बीएचपी की पावर और 1250 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार मात्र 2.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है वहीं इस कार की अधिकतम रफ्तार 420 किमी प्रति घंटा है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 12 करोड़ रुपये है।

ऑडी आर8 ( Audi R8 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 5.2 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 602 बीएचपी की पावर और 560 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार मात्र 3.2 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है वहीं इस कार की अधिकतम रफ्तार 330 किमी प्रति घंटा है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.72 करोड़ रुपये है।

लैम्बोर्गिनी अवेंटाडोर रोडस्टर एलपी 700-4 ( Lamborghini Aventador LP 700-4 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6.5 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 690 बीएचपी की पावर और 690 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार मात्र 3.0 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है वहीं इस कार की अधिकतम रफ्तार 350 किमी प्रति घंटा है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 5.01 करोड़ रुपये है।

बेंटले जीटी स्पीड ( Bentley GT Speed )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 567 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार मात्र 4.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है वहीं इस कार की अधिकतम रफ्तार 318 किमी प्रति घंटा है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.58 करोड़ रुपये है।

रोनाल्डो के पास फरारी 599 जीटीओ , फरारी 599 जीटीबी फिओरानो, फरारी एफ430, रोल्स रॉयस फैंटम, बीएमडब्ल्यू एम6, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटीसी, मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास स्पोर्ट्स कूपे, पोर्शे केयनेन, पोर्स केयनेन टर्बो, ऑडी क्यू7, ऑडी आरएस6 और मर्सिडीज-बेंज सी220 सीडीआई जैसी लग्जरी कारें मौजूद हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/cristiano-ronaldo-car-collection-more-expensive-than-indian-players-4085798/

50 खरब की संपत्ति के बावजूद इस सस्ती कार में चलते हैं Facebook के मालिक मार्क जुकरबर्ग


फेसबुक आज के समय में एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बन चुका है, जिसका इस्तेमाल दुनिया के करोड़ों लोग करते हैं। वैसे फेसबुक के सीईओ और फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ( Mark Zuckerberg )अरबपति हैं दुनिया के पांचवे सबसे रईस व्यक्ति हैं। अरबों की संपत्ति होने के बावजूद मार्क जुकरबर्ग बेहद ही साधारण जिंदगी जीते हैं और साधारण सी कारों में चलते हैं।

फॉक्सवैगन गोल्फ जीटीआई ( Volkswagen Golf GTi )
इंजन और पावर की बात की जाए तो फॉक्सवैगन गोल्फ जीटीआई में 2.2 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 220 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। ये कार सिर्फ 6.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 25.65 लाख रुपये है।

होंडा फिट ( Honda Fit )
इंजन और पावर की बात की जाए तो फॉक्सवैगन गोल्फ जीटीआई में 1.5 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 117 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। इस कार में फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है और फाइव डोर दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 11.5 लाख रुपये है।

एक्यूरा ( Acura )
इंजन और पावर की बात की जाए तो एक्यूरा में 2.4 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 280 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 30 लाख रुपये है।

इनफिनिटी जी सेडान ( Infiniti G Sedan )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इनफिनिटी जी सेडान में 3.7 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 328 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 24 लाख रुपये है।

पगानी हेरा ( Pagani Huayra )
इंजन और पावर की बात की जाए तो पगानी हेरा में 6 लीटर का वी12 इंजन दिया गया है जो कि 720 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/facebook-ceo-mark-zuckerberg-net-worth-and-car-collection-4076962/

बॉलीवुड की इस गुमनाम एक्ट्रेस का कार कलेक्शन देख दीपिका और कटरीना को भी भूल जाएंगे


आज बॉलीवुड एक्ट्रेस शमिता शेट्टी ( Shamita Shetty ) अपना 40वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। 2 जनवरी, 1979 को मंगलौर में जन्मी शमिता शेट्टी ने साल 2000 में आई फिल्म मोहब्बतें से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की और उसके बाद साथिया, मेरे यार की शादी है, अग्निपंख, फरेब, जहर, बेवफा, कैश, हे बेबी और हरी पुत्तर जैसी फिल्मों में काम किया। वर्तमान में शमिता खतरों के खिलाड़ी सीजन-9 में नजर आ रही हैं। शमिता का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा, लेकिन उनका कार कलेक्शन काफी ज्यादा शानदार है। आइए जानते हैं शमिता शेट्टी किन कारों में चलती हैं।

बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज ( BMW 6 Series )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2993 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 265 बीएचपी की पावर और 620 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 8 स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये कार काफी ज्यादा दमदार है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार काफी तेज स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार सिर्फ 6.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 17.94 किमी का दमदार माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 73 लाख रुपये है।

जगुआर एक्सजे ( Jaguar XJ )
इंजन और पावर की बात की जाए तो जगुआर एक्सजे में 2993 सीसी का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 301 बीएचपी की पावर और 689 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 14.47 किमी का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो कार 250 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार मात्र 6.2 सेकंड में 0-100 किमी की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.3 करोड़ रुपये है।

ऑडी ए6 ( Audi A6 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो ऑडी ए6 में 1968 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 187 बीएचपी की पावर और 400 एनएम का टार्क जनरेट करता है। 5 सीटर वाली ये कार 18.53 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। 7 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस ये कार 232 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार मात्र 8.4 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 54 लाख रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/shamita-shetty-lifestyle-and-car-collection-4070446/

ठाठ बाट में राजा-महाराजाओं से कम नहीं हैं जैकी श्रॉफ, गैराज में मौजूद हैं एक से बढ़कर एक धाकड़ कारें


बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर ‘भीड़ू’ शब्द के जनक जैकी श्रॉफ ( Jackie Shroff ) आज 62वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 1 फरवरी 1957 को महाराष्ट्र में जन्मे जैकी ने अपने करियर की शुरुआत 1982 में आई फिल्म 'स्वामी दादा' से की और 1983 में सुपरहिट उनकी पहली सुपरहिट फिल्म 'हीरो' आई थी और उसके बाद से आज तक लगातार फिल्मों में काम कर रहे हैं। जैकी को फिल्मों के साथ-साथ विंटेज कारों का शौक है। इसी के साथ जैकी ने कई ऐसी महंगी कारें खरीदी हुई हैं जो लुक और स्पीड में काफी शानदार हैं। आइए जानते हैं जैकी के कार कलेक्शन में कौन-कौन सी कारें शामिल हैं।

बीएमडब्‍ल्यू एम5 ( BMW M5 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 4395 सीसी का वी8 इंजन दिया गया है जो कि 592 बीेचपी की पावर और 750 एनएम का टार्क जनरेट करता है। ये कार सिर्फ 4.4 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.68 करोड़ रुपये है।

बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी ( Bentley Continental GT )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6.0 लीटर का डब्ल्यू12 इंजन दिया गया है जो कि 626 बीएचपी की पावर और 820 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 4.43 करोड़ रुपये है।

टोयोटा इनोवा ( Toyota Innova )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2.7 लीटर का 16वी इंजन दिया गया है जो कि 163.7 बीएचपी की पावर और 245 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 20 लाख रुपये है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर ( Toyota Fortuner )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2.8 लीटर का जीडी-सीरीज इंजन दिया गया है जो कि 174.5 बीएचपी की पावर और 420 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। फॉर्च्यूनर पेट्रोल इंजन के ऑप्शन में भी आती है। कीमत की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 36 लाख रुपये है।

जगुआर एसएस100 ( Jaguar SS100 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 3.5 लीटर का पावरफुल इंजन लगा हुआ है जो कि 125 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की कीमत काफी अधिक है, क्योंकि ये एक 1939 मॉडल कार है।

बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज ( BMW 5 series )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 3 लीटर का 24वी पावरफुल इंजन लगा हुआ है जो कि 261.49 बीएचपी की पावर और 620 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 66 लाख रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/jackie-shroff-runs-these-super-luxury-cars-4064920/

कार कलेक्शन में सुपरस्टार्स को भी मात देते हैं बॉबी देओल, गैराज में खड़ी हैं ये खास कारें


बॉलीवुड के मशहूर एक्टर बॉबी देओल ( Bobby Deol ) आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 27 जनवरी, 1969 को मुंबई में जन्मे बॉबी देओल ने 1977 में चाइल्ड एक्टर के तौर पर धर्मवीर में एक्टिंग करियर की शुरुआत की और बतौर लीड एक्टर 1995 में आई फिल्म बरसात से डेब्यू किया। आज हम बॉबी के जन्मदिन के मौके पर उनके कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

पोर्शे कायेन ( Porsche Cayenne ) इंजन और पावर की बात की जाए तो पोर्श कायेन में 4.8 लीटर का वी8 टर्बो चार्ज्ड दमदार पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 570 बीएचपी की पावर और 800 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये लग्जरी कार प्रति लीटर पेट्रोल में 11.23 किमी का शानदार माइलेज देती है। 8 स्पीड गियरबॉक्स वाली ये कार सिर्फ 4.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 284 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.5 करोड़ रुपये है।

मर्सिडीज बेंज एस क्लास ( Mercedes Benz S Class ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 3982 सीसी का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.1 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज एस क्लास की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपये है।

रेंज रोवर वॉग ( range rover vogue ) इंजन और पावर की बात की जाए तो रेंज रोवर वॉग एसयूवी में 3.0 लीटर का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 240 बीएचपी की पावर और 600 एनएम का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है।

लैंड रोवर फ्रीलैंडर 2 ( Land Rover Freelander 2 ) लैंड रोवर फ्रीलैंडर एक बेहतरीन एसयूवी है, जो स्टार से लेकर नेताओ और बिजनेसमैन को काफी पसंद आती है। अगर इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी 2179 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 187 बीएचपी की पावर जनेरट करता है। माइलेज के मामले में भी ये लग्जरी एसयूवी काफी आगे है और प्रति लीटर में 12.39 किमी का दमदार माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की कीमत लगभग 60 लाख रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/bobby-deol-luxury-car-collection-4040288/

भारतीय सड़कों की शान बढ़ाएंगी ये 10 लग्जरी कारें, जानें लॉन्चिंग से लेकर कीमत तक


भारत में अब लग्जरी कारों की डिमांड पहले के मुकाबले बढ़ती जा रही है, जिसको देखते हुए 2019 में दुनिया की जानी-मानी लग्जरी कार निर्माता कंपनी अपनी नई लग्जरी कारें लॉन्च करने का प्लान बना रही हैं। आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं जो इस साल भारत में लॉन्च की जाएंगी।

ऑडी ए8 2019 ( Audi A8 2019 )
उम्मीद की जा रही है कि ये लग्जरी कार फरवरी 2019 में लॉन्च की जाएगी।
कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये हो सकती है।

ऑडी क्यू8 ( Audi Q8 )
उम्मीद की जा रही है कि ये लग्जरी एसयूवी फरवरी 2019 में लॉन्च की जाएगी।
कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 90 लाख रुपये हो सकती है।

बीएमडब्ल्यू एक्स 7 ( BMW X7 )
उम्मीद की जा रही है कि ये लग्जरी एसयूवी फरवरी 2019 के बीच में लॉन्च की जा सकती है।
कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.2 करोड़ रुपये हो सकती है।

पोर्श मैकन ( Porsche Macan 2019 )
उम्मीद की जा रही है कि ये लग्जरी कार मार्च 2019 के बीच में लॉन्च की जा सकती है।
कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 85 लाख रुपये हो सकती है।

लेम्बोर्गिनी हुराकन ईवीओ ( Lamborghini Huracan EVO )
उम्मीद की जा रही है कि ये स्पोर्ट्स कार मार्च 2019 के बीच में लॉन्च की जा सकती है।
कीमत की बात की जाए तो इस स्पोर्ट्स कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.5 करोड़ रुपये हो सकती है।

जीप रैंगलर ( Jeep Wrangler 2019 )
उम्मीद की जा रही है कि ये ऑफ रोड एसयूवी मार्च 2019 के बीच में लॉन्च की जा सकती है।
कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 65 लाख रुपये हो सकती है।

ऑडी क्यू3 2019 ( Audi Q3 2019 )
उम्मीद की जा रही है कि ये एसयूवी मार्च 2019 के बीच में लॉन्च की जा सकती है।
कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 40 लाख रुपये हो सकती है।

वॉल्वो एस60 2019 ( Volvo S60 2019 )
उम्मीद की जा रही है कि ये कार मार्च 2019 के बीच में लॉन्च की जा सकती है।
कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 45 लाख रुपये हो सकती है।

ऑडी टीटी 2019 ( Audi TT 2019 )
उम्मीद की जा रही है कि ये कार मई 2019 में लॉन्च की जा सकती है।
कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 80 लाख रुपये हो सकती है।

ऑडी ए6 2019 ( Audi A6 2019 )
उम्मीद की जा रही है कि ये कार मई 2019 में लॉन्च की जा सकती है।
कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 60 लाख रुपये हो सकती है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/upcoming-luxury-cars-in-india-2019-4038231/

'मणिकर्णिका' में रानी लक्ष्मीबाई बनी कंगना रियल लाइफ में चलाती हैं ये शानदार कार


बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस कंगना रनौत ( Kangana Ranaut ) की जिस फिल्म का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था वो फिल्म 'मणिकर्णिका' ( Manikarnika ) आज रिलीज हो गई । गणतंत्र दिवस के मौके पर इस फिल्म को रिलीज किया गया है। फिल्म में कंगना रानी लक्ष्मीबाई के किरदार में नजर आ रही हैं । इस फिल्म में मुख्य भूमिका में नजर आने के साथ-साथ कंगना इस फिल्म की को-डायरेक्टर भी हैं। ये फिल्म कंगना का ड्रीम प्रोजेक्ट है, जिसे बहुत भव्य तरीके से बनाया गया है। ये फिल्म रिलीज होने से पहले ही विवादों में आ गई थी, लेकिन इन सब के बावजूद ये फिल्म पर्दे पर आ गई है। आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें कंगना रनौत चलती हैं...

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज ( BMW 7 Series )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज में 6592 सीसी का 12 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 600 बीएचपी की पावर और 800 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियर बॉक्स से लैस ये कार काफी ज्यादा दमदार है। ये कार मात्र 3.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। वहीं अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 250 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है। माइलेज की बात की जाए तो बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज प्रति लीटर में किमी का माइलेज देती है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, पावर विंडो, एसी, पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर व्यू मिरर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में 78 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.2 करोड़ रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/manikarnika-actress-kangana-ranaut-car-collection-4033376/

भारत में पहली AUDI कार के मालिक थे नेताजी सुभाष चंद्र बोस, आज यहां खड़ी है ये कार


आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस ( subhash chandra bose ) की 122वीं जयंती है। 23 जनवरी, 1897 को ओडिशा के कटक में जन्मे सुभाष चंद्र बोस को प्यार से नेताजी कहते थे। नेताजी का सबसे प्रसिद्ध नारा था 'तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा' जोकि आज तक लोगं के दिलों में जोश भर देता है। आज हम आपको उनकी जयंती के मौके पर उनकी कारों के बारे में बता रहे हैं जो कि आज भी देश की धरोहर के रूप मेें सलामत रखी हुई है।

नेताजी के पास 1937 मॉडल की ऑडी रैंडरर डब्ल्यू 24 ( Audi wanderer W24 ) थी जो कि एक ऐतिहासिक कार है। नेताजी को ड्राइविंग का शौक, जिसके लिए उन्होंने ये कार खरीदी थी। इस कार को 12 मेकैनिकों ने रिस्टोर किया है, जिसके बाद जाकर ये कार अपने पहले वाले लुक में वापस आई है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1767 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 3500 आरपीएम पर 42 एचपी की पावर जनरेट करता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है।

4 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस इस कार में 40 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। आकार की बात की जाए तो इस कार की लंबाई 4280 एमएम, चौड़ाई 1645 एमएम, ऊंचाई 1600 एमएम, व्हीलबेस 2600 एमएम और ग्राउंड क्लीयरेंस 200 एमएम है। वर्तमान में बिक रही ऑडी क्यू 7 का व्हीलबेस भी डब्ल्यू 24 जितना ही है। पूरी दुनिया में ऑडी डब्ल्यू 24 की सिर्फ 22500 यूनिट्स ही बेची गई थीं। भारत में सुभाष चंद्र बोस पहले व्यक्ति थे, जिन्होंने ये कार खरीदी थी।

सुभाष चंद्र बोस कोलकाता में अपने घर से इसी कार में ही बैठकर दिल्ली की ट्रेन पकड़ने की लिए भागे थे। नेता जी के भागने के 76वीं वर्षगांठ पर इस कार को कोलकाता स्थित नेता जी रिसर्च ब्यूरो के 60वें स्थापना दिवस पर रीस्टोर करके शोकेस किया गया है। आज भी नेताजी की मौत पर रहस्य है। नेताजी 18 अगस्त, 1945 को हवाई जहाज से मंचूरिया जा रहे थे और सफर के दौरान ताइहोकू हवाई अड्डे पर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। बाद में पता चला कि इस तरह का कोई भी विमान हादसा नहीं हुआ था, इसलिए आज भी सुभाष चंद्र बोस का निधन सबसे बड़ा रहस्य है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/netaji-subhash-chandra-bose-was-first-owner-of-audi-w24-car-in-india-4022833/

भारत में लॉन्च हुई Lamborghini Aventador SVJ, जानें कौन बना पहला खरीदार


दुनिया की जानी-मानी लग्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी लैम्बोर्गिनी ( Lamborghini ) की नई और बेहतरीन कार लैम्बोर्गिनी अवेंटाडोर एसवीजे ( Lamborghini Aventador SVJ ) भारत में लॉन्च कर दी गई है। ग्लोबल लेवल पर ये स्पोर्ट्स कार 2018 में ही लॉन्च हो गई थी, लेकिन भारत में ये कार 2019 में आई है। भारत की पहली लैम्बोर्गिनी अवेंटाडोर एसवीजे बेंगलुरु के एक शख्स ने खरीदी है। पूरी दुनिया में इस स्पोर्ट्स कार की सिर्फ 600 यूनिट्स की तैयार की गई हैं।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो लैम्बोर्गिनी अवेंटाडोर एसवीजे में 6.5 लीटर का वी12 इंजन दिया गया है जो कि 770 बीएचपी की पावर और 720 न्यूटन मीटर का पीक टार्क जनरेट करता है। लैम्बोर्गिनी अवेंटाडोर एसवी के मुकाबले ये कार 20 बीएचपी ज्यादा पावरफुल है। ये कार सिर्फ 2.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है और सिर्फ 8.6 सेकंड में 0-200 किमी प्रति घंटे तक की स्पीड पर पहुंच सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 350 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ब्रेकिंग की बात की जाए तो ये कार 100 किमी की स्पीड में होने पर भी 98.5 फीट के अंदर बिल्कुल रुक सकती है।

डिजाइन की बात की जाए तो लैम्बोर्गिनी अवेंटाडोर एसवीजे इसके एस और एसवी वेरिएंट से काफी शानदार है। इस कार के बोनट पर एक्स्ट्रा वेंट्स, बड़े साइड स्कर्ट्स, नया ड्यूल पाइप एग्जॉस्ट सिस्टम दिया गया है। आकार की बात की जाए तो इस स्पोर्ट्स कार की लंबाई 4,843 एमएम, चौड़ाई 2,273 एमएम, ऊंचाई 1,136 एमएम, व्हील बेस 2,700 एमएम और कुल वजन 1,525 किलो है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो भारत में इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 6 करोड़ रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/lamborghini-aventador-svj-launched-in-india-4018852/

बैकग्राउंड डांसर से सुपरस्टार बने सुशांत स‍िंह राजपूत आज चलाते हैं ये शानदार CAR-BIKE


बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आज अपना 33वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 21 जनवरी, 1986 को पटना, बिहार में जन्मे सुशांत ने 2008 में टेलीविजन की दुनिया में 'किस देश में है मेरा दिल' से कदम रखा और उसके बाद 2013 में 'काय पो छे' बॉलीवुड में डेब्यू किया। सुशांत ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। एक्टिंग के साथ-साथ सुशांत को लग्जरी कारों और बाइक का भी शौक है और आज हम आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी कार-बाइक के बारे में बता रहे हैं।

मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे ( Maserati Quattroporte )
इंजन और पावर की बात की जाए तो मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे में 3799 सीसी का 8 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 523 बीएचपी की पावर और 710 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 11.76 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 310 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार सिर्फ 4.7 सेकंड में 0 से 100 किमी की स्पीड पकड़ सकती है। इस कार में 80 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। 5 सीटर वाली इस कार में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग, ईबीडी, सेंट्रल लॉक, पार्किंग सेंसर, ब्रेक असिस्ट, पावर डोर लॉक और चाइल्ड सेफ्टी लॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है।

बीएमडब्ल्यू के1300 आर ( BMW K1300R )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 1.3 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 170 बीएचपी की पावर और 140 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये बाइक 266 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये बाइक सिर्फ 2.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 25.09 लाख रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/sushant-singh-rajput-luxury-car-and-bike-collection-4010979/

SHARE THIS


Subscribe via Email


Explore Jobs/Opportunities
Jobs Jobs / Opportunities / Career
Uttar Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Medical & Pharma Jobs / Opportunities / Career
Uttarakhand Jobs / Opportunities / Career
Defense & Police Jobs / Opportunities / Career
Assam Jobs / Opportunities / Career
SSC Jobs / Opportunities / Career
Engineering Jobs / Opportunities / Career
UPSC Jobs / Opportunities / Career
Delhi Jobs / Opportunities / Career
Faculty & Teaching Jobs / Opportunities / Career
Maharashtra Jobs / Opportunities / Career
Jammu and Kashmir Jobs / Opportunities / Career
Himachal Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Chhattisgarh Jobs / Opportunities / Career
Explore Articles / Stories
Education
Government Schemes
News
Career
Admit Card
Study Material
Bihar
State Government Schemes
Technology
Exam Result
DATA
Public Utility Forms
Travel
Sample Question Paper
Employment News
Scholorship
Business
Astrology
Syllabus
Festival
Explore more
Main Page
Register / Login
Like our Facebook Page
Follow on Twitter
Subscrive Our Newsletter Via Nuzzle
Get Updates Via Rss Feed
Sarkari Niyukti
Free Online Practice Set
Latest Jobs
Feed contents
Useful Links
Photo
Video
Post Jobs
Post Contents
Supremedeal : India Business Directory
Find IFSC Code
Find Post Office / Pincode
Contact us
Best Deal

Disclaimer: we only provide job information. we are not associated with any job website. Although we take extreme care for accuracy of the information provided, but you must check the authenticity of the website before applying for the job. We are not responsible for your operation , once you leave our website and apply thereafter. Please recheck the genuineness of the job website from yourself also.

Copyright © 2018. Website template by WebThemez.com