Patrika : Leading Hindi News Portal - Popular Cars & Bikes #educratsweb
HOME | LATEST JOBS | JOBS | CONTENTS | STUDY MATERIAL | CAREER | NEWS | BOOK | VIDEO | PRACTICE SET REGISTER | LOGIN | CONTACT US

Patrika : Leading Hindi News Portal - Popular Cars & Bikes

http://api.patrika.com/rss/popular-cars-bikes-news 👁 319

धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर बजाया भारत का डंका, चलाते हैं ऐसी Bikes जिनकी पूरी दुनिया है दीवानी


ऑस्ट्रेलिया पर वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रर्दशन करके महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni )ने एक बार फिर से अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। धोनी ने वनडे सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी कि जिसके चलते उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला है। महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को क्रिकेट के अलावा बाइक और कारों का खासा शौक है। आज हम धोनी के शानदार कार-बाइक कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

ये हैं धोनी की कुछ खास बाइक्स
राजदूत ( Rajdoot )
महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे पहले राजदूत बाइक खरीदी थी, जिसकी कीमत सिर्फ 4,500 रुपये थी।

कावासाकी निंजा जेडएक्स-14आर ( Kawasaki Ninja ZX-14R )

कावासाकी निंजा एच2 आर ( Kawasaki Ninja H2R )

कन्फेडरेट X132 हेलकैट ( Confederate X132 Hellcat )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 2200 सीसी का वी-ट्वीन इंजन दिया गया है।

यामाहा थंडरकट ( Yamaha Thundercat )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 600 सीसी का इंजन दिया गया है।

हार्ले डेविडसन फेट बॉय ( Harley-Davidson Fat Boy )

ये हैं धोनी की खास कारें
फरारी 599 जीटीओ ( Ferrari 599 GTO ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6.0 लीटर का वी-12 इंजन दिया गया है जो कि 661 एचपी की पावर और 620 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

ऑडी क्‍यू7 ( Audi Q7 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी में 2967 सीसी का दमदार इंजन है जो कि 249 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 7

हमर एच2 ( Hummer H2 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी में 6.2 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 393 बीएचपी की पावर और 563 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

लैंड रोवर फ्रीलैंडर 2 ( Land Rover Freelander 2 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2.2 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 187 बीएचपी की पावर और 420 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/mahendra-singh-dhoni-loves-these-bikes-3997595/

सिद्धार्थ मल्होत्रा को है कार-बाइक तगड़ा शौक, गैराज में है बेहद शानदार कलेक्शन


बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ( Sidharth Malhotra ) आज अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 16 जनवरी, 1985 को दिल्ली में जन्मे सिद्धार्थ ने साल 2012 में फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। सिद्धार्थ ने फिल्म 'मॉय नेम इज खान' में करण जौहर के असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया था। हंसी तो फसी, एक विलन, ब्रॉद्रस, बार-बार देखो, कपूर एंड संस, ए जेंटलमैन, इत्तेफाक और अय्यारी जैसी फिल्मों में काम कर चुके सिद्धार्थ को एक्टिंग के अलावा कारों और बाइक्स का भी शौक है। आज हम आपको सिद्धार्थ के जन्मदिन के मौके पर उनकी फेवरेट कार और बाइक के बारे में बता रहे हैं...

मर्सिडीज-बेंज एमएल 350 4 मैटिक( Mercedes-Benz ML 350 4Matic ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2987 सीसी का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 165 बीएचपी की पावर और 510 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीटर में आने वाली इस कार में 7 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 15.26 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो इस कार में 225 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये कार मात्र 8.4 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 55 लाख रुपये है।

लैंड रोवर रेंज रोवर ( Land Rover Range Rover ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 3.0 लीटर का वी6 टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है जो कि 335 बीएचपी की पावर और 740 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इसके अलावा ये एसयूवी इन ऑप्शन में आती है जो कि 4.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड वी8 डीजल इंजन, 3.0 लीटर सुपरचार्ज्ड वी6 पेट्रोल इंजन और टॉप ऑफ द लाइन 5.0 लीटर सुपरचार्ज्ड वी8 इंजन जो कि 518 बीएचपी का पावर और 625 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 1.4 करोड़ से 4 करोड़ रुपये तक है।

हार्ले डेविडसन ( Harley Davidson ) हार्ले डेविडसन अमेरिकन कंपनी की एक ऐसी बाइक है जो कि पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। हार्ले डेविडसन की बाइक्स अधिकतर सेलिब्रेटियों को पसंद हैं। कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 14 लाख रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/sidharth-malhotra-lifestyle-and-car-collection-3989030/

इस मामले में राहुल गांधी को भी टक्कर देते हैं अखिलेश यादव, लग्जरी कारों में करते हैं सैर


सपा और बसपा ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन किया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ( akhilesh yadav ) अक्सर अलग-अलग गाड़ियों से घूमते हुए नजर आते रहते हैं। अखिलेश यादव के पास अपनी निजी कार मित्सुबिशी पजेरो है, लेकिन इसके अलावा भी अखिलेश कई कारों में नजर आते रहे हैं।

मित्सुबिशी पजेरो ( mitsubishi pajero ) इंजन और पावर इंजन और पावर की बात की जाए तो मित्सुबिशी पजेरो में 2477 सीसी का इंजन है जो कि 178 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार 13.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। ऑटोमैटिक और मैनुअल गियरबॉक्स से लैस ये एसयूवी 7 सीटर है। कीमत की बात की जाए तो पजेरो की एक्स शोरूम कीमत लगभग 29 लाख रुपये है। पजोरो 4X4 और 4X2 के विकल्प के साथ आती है।

मर्सिडीज-बेंज जीएल क्लास ( Mercedes-Benz GL-Class )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 2987 सीसी का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन है जो कि 254.8 बीएचपी की पावर और 500 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 11.3 किमी का माइलेज देती है। 7 स्‍पीड ऑटोमैट‍िक ट्रांसमिशन से लैस ये कार ऑल व्हील ड्राइव है। ये कार सिर्फ 7.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी अधिकतम रफ्तार 220 किमी प्रति घंटा है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है।

अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव मर्सिडीज बेंज एस क्लास और टोयोटा कैमरी में चलते हैं...
मर्सिडीज बेंज एस क्लास ( Mercedes Benz S Class ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 3982 सीसी का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.1 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज एस क्लास की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपये है।

टोयोटा कैमरी ( Toyota Camry ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2494 सीसी का इंजन है जो कि 178.4 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार 19.16 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। ऑटोमैटिक सीवीटी गियरबॉक्स से लैस ये कार काफी ज्यादा दमदार है। इस कार का डिजाइन काफी बेहतरीन है और इंटीरियर काफी शानदार है, केबिन में मल्टी इनफॉर्मेशन डिस्प्ले, ऑटो सीट्स और लैदर इंटीरियर दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में 10 एयरबैग्स, एबीएस और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो कैमरी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 30-40 लाख रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/samajwadi-party-chief-akhilesh-yadav-car-collection-3978078/

कार कलेक्शन के मामले में मौजूदा कप्तान विराट कोहली से भी स्टाइलिश हैं पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़


आज पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ( Rahul Dravid ) अपना 46वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 11 जनवरी, 1973 को इंदौर में जन्मे राहुल द्रविड़ ने 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू किया और इसी साल श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे खेला। राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया की दीवार माना जाना था और उन्होंने अपने करियर में कई ऐसे रिकॉर्ड्स कायम किए हैं, जिन्हें तोड़ना आज भी बेहद मुश्किल लगता है। आज हम आपको राहुल के जन्मदिन के मौके पर उनके कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं...

ऑडी क्यू5 ( Audi Q5 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो ऑडी की लग्जरी एसयूवी क्यू5 में 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 252 बीएचपी की पावर और 370 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये एसयूवी सिर्फ 6.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। अगर अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 237 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। इस 5 सीटर एसयूवी का माइलेज 8.5 किमी प्रति लीटर है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 55.27 से 59.79 लाख रुपये है।

हुंडई टक्सन ( Hyundai Tucson )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 155 एचपी की पावर जरनेट करता है। वहीं इसमें 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 185 एचपी की पावर जनरेट करता है। 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन वाली ये एसयूवी ईएससी, हिल असिस्ट और ब्रेक असिस्ट फीचर्स से लैस है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 26 लाख रुपये है।

पोर्श 911 ( porsche 911 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो पोर्श 911 गिफ्ट में 3996 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 580 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 4 सीट वाली ये कार प्रति लीटर में 14.2 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.42 से 2.82 करोड़ रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/rahul-dravid-more-stylish-than-virat-kohli-in-car-collection-3961613/

25 साल गुमनामी में रहने के बाद वापस आई ये Supercar, लुक देखकर लोग हो रहे इसके दीवाने


जब भी सुपरकारों की बात होती है तो सबसे पहले फरारी का नाम लोगों के दिमाग में आता है। दुनिया की सबसे ज्यादा लग्जरी और तेज गति से दौड़ने वाली कार फरारी पूरी दुनिया में पसंद की जाती है। आज हम आपको उस दौर की एक सुपरकार के बारे में बता रहे हैं जब लग्जरी कारों की शुुरआत हुई थी। जी हां 1964 में तैयार की गई कार को खरीदने का सपना आप भी देखते हैं तो अब आप इसे पूरा भी कर सकते हैं। फरारी 275 जीटीबी ( Ferrari 275 GTB ) असेंबली सीक्वेंस में पहले नंबर पर रही थी।

ये भी पढ़ें- कभी पेट भर खाने को नहीं थे पैसे, आज 16 लाख की Bike और करोड़ों की कार में चलता है ये भोजपुरी एक्टर

नीलामी के दौरान इस कार की कीमत तय कीमत से ऊपर भी जा सकती है। इस कार को नीलामी के लिए 18-19 जनवरी को उतारा जाएगा। फरारी की ये सुपरकार 1966 में मॉन्ट कार्लो रैली में भी शामिल हुई है। 1911 के बाद से ऑटोमोबाइल टेक्नोलॉजी की फील्ड हुई तरक्की का साइन माने जाने वाली ये कार काफी शानदार है।

ये भी पढ़ें- सड़कों पर तहलका मचाएगी Nissan की ये SUV, Creta और Brezza को देगी टक्कर

इस कार को नीलामी के लिए गुडिंग कंपनी ला रही है, जिसके सीनियर स्पेशलिस्ट ने बताया कि ये कार लगभग 25 सालों से रेडार से बाहर थी और सड़क पर नहीं आई। यानि कि इस कार को पिछले 25 सालों से किसी ने भी नहीं देखा है। इस सुपरकार को फरारी की 10 'ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम' कारों में शामिल भी किया गया है। अपने इस सपने को पूरा करने के लिए आपको भारी-भरकम रकम चुकानी होगी। इस कार काचेसिस नंबर 06003 है और इसका कलर लाल है। अभी से लोग इस विंटेज कार को देखने के लिए दीवाने हो रहे हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो फरारी 275 जीटीबी की कीमत 6-8 मिलियन डॉलर तक हो सकती है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/ferrari-275-gtb-car-ready-to-be-auction-3937517/

एक्टिंग में ही नहीं बल्कि कारों के मामले में भी नंबर 1 हैं दीपिका पादुकोण, गैराज में लगी है इन शानदार कारों की लाइन


आज बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ( Deepika Padukone ) अपना 33वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। 5 जनवरी, 1986 को डेनमार्क में जन्मी दीपिका ने अपने करियर की शुरुआत आई कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या से की और उसके बाद 2007 में बॉलीवुड में ओम शांति ओम से डेब्यू किया। दीपिका ने जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। फिल्मों के अलावा दीपिका को शानदार कारों का भी शौक है। आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं, जो दीपिका चलाती हैं।

ऑडी क्यू7 ( Audi Q7 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2967 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 245 बीएचपी की पावर और 600 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 सीट वाली ये एसयूवी प्रति लीटर में 14.75 किमी का दमदार माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 85 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें- मोदी से लेकर ट्रंप तक ये Supercar चलाते हैं दुनिया के Powerful लोग

मर्सिडीज बेंज एस क्लास ( Mercedes-Benz S-Class )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 3982 सीसी का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.1 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज एस क्लास की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपये है।

ऑडी ए8 ( Audi A8 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6299 सीसी का वी8 डीजल इंजन दिया गया है जो कि 493.5 बीएचपी की पावर और 625 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार प्रति लीटर में 11.49 किमी का दमदार माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.49 करोड़ रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/deepika-padukone-s-expensive-car-collection-3930364/

मोदी से लेकर ट्रंप तक ये Supercar चलाते हैं दुनिया के Powerful लोग


दुनिया में लोग अक्सर सोचते हैं कि ये जो दुनिया के सबसे पावरफुल लोग हैं ये किन कारों में चलते होंगे। अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो आज हम आपको दुनिया के सबसे ताकतवर 5 देशों के पांच प्रतिनिधियों की शानदार कारों के बारे में बता रहे हैं। दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका, रूस, ब्रिटेन, चीन और भारत जैसे देशों के सबसे ताकतवर लोग इन कारों में चलते हैं।

नरेंद्र मोदी ( BMW 7 Series )
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय सबसे ज्यादा सेफ कार बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज में चलते हैं। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6592 सीसी का 12 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 600 बीएचपी की पावर और 800 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियर बॉक्स से लैस ये कार काफी ज्यादा दमदार है। ये कार मात्र 3.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। वहीं अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 250 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की कीमत लगभग 10-12 करोड़ रुपये है।

व्लादिमीर पुतिन ( cortege aurus )
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सबसे ज्यादा सेफ और कस्टम मेड लग्जरी आर्मरड कार कोर्टेज औरस में चलते हैं। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6.6 लीटर का V-12 इंजन दिया है जो कि 860 बीएचपी का पावर और 880 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को रूस में बनाया गया है जो कि इसे ज्यादा ताकत देता है। इस कार का कुल वजन आर्मर की वजह से 6.5 टन है। इस कार के ताकतवर इंजन को पोर्शे ने बनाया है। इस कार की खास बात ये है कि ये पानी में डूबती नहीं है और सबमरीन की तरह तैरती है।

शी जिनपिंग ( hongqi limousine L5 )
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग अत्यधिक सुरक्षित कार हॉन्ग क्यू लिमोजिन में चलते हैं। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6.0 लीटर का 4 टर्बो टार्ज्ड वी12 इंजन दिया गया है जो कि 530 एनएम का टार्क और 400 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 8 स्पीड ट्रांसमिशन वाला इंजन काफी पावरफुल है। ये कार सिर्फ 8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। अगर अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 220 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की कीमत लगभग 5.6 करोड़ रुपये है।

डोनल्ड ट्रंप ( Cadillac One )
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप कैडिलैक वन कार में चलते हैं। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 8.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 800 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। ये एक बुलेट प्रूफ कार है जो कि माइन से लेकर अन्य बहुत से हमलों से टक्कर ले सकती है। इस कार का कुल वजन 8 टन है और लंबाई 18 फीट है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है।

ब्रिटेन की महारानी की कार ( Bentley State Limousine )
ब्रिटेन का शाही परिवार की महारानी बेंटले स्टेट लिमोजिन में चलती हैं। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6.75 लीटर का ट्विन टर्बोचार्ज्ड वी 8 इंजन दिया गया है जो कि 400 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो इस कार की अधिकतम रफ्तार 210 किमी है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/world-s-most-powerful-peoples-and-their-supercars-3927749/

करोड़ों की BMW नहीं बल्कि इस सस्ती SUV को पसंद करते हैं पीएम नरेन्द्र मोदी, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश


देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फिलहाल बेहद सेफ कार बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज में चलते हैं जो कि खतरनाक हमलों का भी आसानी से सामना कर सकती है, लेकिन आज हम आपको उस कार के बारे में बता रहे हैं, जिसमें नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम होने के दौरान चला करते थे। आइए जानते हैं कौन सी है वो कार और कैसे हैं उसके फीचर्स...

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब गुजरात के सीएम थे तो उनके पास महिंद्रा स्कॉर्पियो थी। आज पीएम मोदी के काफिले में टोयोटा लैंड क्रूजर, लैंड रोवर वोग एसयूवी, बीएमडब्ल्यू एक्स5 और टाटा सफारी जैसी दमदार कारें चलती हैं।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो स्कॉर्पियो में 2523 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 75 बीएचपी की पावर और 200 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इसी के साथ स्कॉर्पियो में 2179 सीसी का सीआरडीआई इंजन दिया गया है जो कि 120 बीएचपी की पावर और 280 एनएम का टार्क जनरेट करता है। स्कॉर्पियो में 6-स्पीड गियरबॉक्स और 4×4 पावर का विकल्प आता है। सीटिंग स्पेस की बात की जाए तो स्कॉर्पियो में 8-9 सीटिंग का विकल्प आता है।

फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में 6 इंच का टच स्क्रीन म्यूजिक सिस्टम, पार्किंग रियर व्यू,जीपीएस नेविगेशन, रियर एसी वेंट्स, इलेक्ट्रिक ओआरवीएम, क्रूज कंट्रोल, टायरट्रॉनिक्स, ऑटोमेटिक हेडलाइट्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो एबीएस और एयरबैग्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हैंडलिंग की बात की जाए तो स्कॉर्पियो को चलाने में काफी आनंद आता है। डिजाइन की बात की जाए तो महिंद्रा स्कॉर्पियो में दमदार ग्रिल, बंपर, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, शानदार हेडलाइट्स दी गई हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो स्कॉर्पियो की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 10 लाख से लेकर 17 लाख रुपये तक है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/narendra-modi-s-super-car-mahindra-scorpio-3917686/

इस पंजाबी सिंगर की कारें देख सुपरस्टार्स के भी उड़ जाते हैं होश


भारत मशहूर रैपर और सिंगर हनी सिंह जो काफी समय से म्यूजिक इंडस्ट्री से गायब थे वो एक फिर से एक बार म्यूजिक वर्ल्ड में एंट्री ले चुके हैं। हनी सिंह का नया गाना सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। हनी सिंह पिछले 3 सालों से गुमनामी में रह रहे हैं लेकिन इस दौर में भी उनके स्टाइल में कोई कमी नहीं आई। 15 मार्च, 1983 को पंजाब में जन्मे हनी सिंह के गानों में अक्सर महंगी-महंगी कारें नजर आती हैं। आज हम आपको हनी सिंह के लग्जरी कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

ऑडी आर8 ( Audi R8 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 5.2 लीटर का वी10 इंजन दिया गया है जो कि 517 बीएचपी की पावर और 530 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस कार को 7 स्पीड ट्विन क्लच डीएसजी ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जर कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है।

ऑडी क्यू7 ( Audi Q7 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो ऑडी क्यू7 में 2967 सीसी का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 241 बीएचपी की पावर और 550 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये 7 सीटर एसयूवी 14.75 किमी प्रति लीटर का दमदार माइलेज देती है। 8 स्पीड गियरबॉक्स वाली ये एसयूवी 234 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये एसयूवी सिर्फ 7.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 90 लाख रुपये है।

जगुआर एक्सजेएल ( Jaguar XJL ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2993 सीसी का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 296 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 12.9 किमी का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो कार 250 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार मात्र 6.2 सेकंड में 0-100 किमी की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/honey-singh-s-luxury-car-collection-3905194/

इस भारतीय गेंदबाज से विराट को भी लगता है डर, चलाते हैं ऐसी कारें जिन्हें देखकर आप भी हिल जाएंगे


भारतीय टीम रविवार को तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 137 रन से हरा कर 4 मैच की सीरीज में 2-1 से आगे हो गई है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में 40 साल बाद किसी टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की है। भारत की इस जीत में जसप्रीत बुमराह का बहुत बड़ा हाथ है, बुमराह ने मैच में 9 विकेट लिए। आज हम आपको बुमराह की कारों के बारे में बता रहे हैं।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट ( Maruti Suzuki Swift ) इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी स्विफ्ट में 1.2 लीटर के सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 84 बीएचपी की पावर और 115 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। पेट्रोल वेरिएंट प्रति लीटर में 22 किमी का माइलेज देता है। वहीं इसके डीजल वेरिएंट में 1.3 लीटर डीडीआईएस डीओएचसी इंजन दिया गया है जो कि 75 पीएस की पावर और 190 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो स्विफ्ट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 4.99 से 8.76 लाख रुपये तक है।

हुंडई वरना ( Hyundai Verna ) इंजन और पावर की बात की जाए तो हुंडई वरना में 1.6 लीटर का 16वी यू2 वीजीटी सीआरडीाई 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 126.2 बीएचपी की पावर 259.87 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। ये का प्रति लीटर में 24.75 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो हुंडई वरना की एक्स शोरूम कीमत लगभग 7.9 लाख से 13 लाख रुपये तक है।

टोयोटा इटिओस ( Toyota Etios ) इंजन और पावर की बात की जाए तो टोयोटा इटिओस में 1364 सीसी का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 67 बीएचपी की पावर 170 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। ये का प्रति लीटर में 23.59 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो टोयोटा इटिओस की एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.8 लाख से 8.94 लाख रुपये तक है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/indian-cricketer-jasprit-bumrah-s-car-collection-3905039/

नए अवतार में आई Mercedes-Benz C-Class, जानें कीमत और फीचर्स


जर्मनी की मशहूर कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने अपनी बेहतरीन कार मर्सिडीज-बेंज सी क्लास फेसलिफ्ट ( Mercedes-Benz C-Class ) का पेट्रोल मॉडल लॉन्च कर दिया। सितंबर में सी-क्लास फेसलिफ्ट को लॉन्च किया गया था अब इसका पेट्रोल मॉडल को मर्सिडीज-बेंज सी 200 प्रोग्रेसिव ( Mercedes-Benz C 200 Progressive ) के नाम लॉन्च किया गया है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो मर्सीडीज-बेंज की इस कार में 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 181 बीएचपी की पावर और 280 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस इंजन काफी ज्यादा दमदार है। ये कार सिर्फ 7.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 239 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एलईडी हेडलैम्प्स, 10.25 इंच इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पार्क असिस्ट, 5 स्पॉक एलॉय व्हील, पैनारोमिक सनरूफ, लेदर अपहोल्स्ट्री, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। लुक की बात की जाए तो इस कार लुक डीजल वेरिएंट जैसा ही है। भारतीय बाजार में इस कार की बिक्री जनवरी, 2019 ये शुरू हो जाएगी।

इन कारों से है मुकाबला
लॉन्चिंग के बाद इस कार का मुकाबला बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज, ऑडी ए4, वॉल्वो एस60 और जगुआर एक्सई जैसी कारों से हो सकता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज-बेंज की इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 43.46 लाख रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/mercedes-benz-c-200-progressive-launched-3897580/

ये हैं सलमान खान और उनके परिवार की शानदार कारें


बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान 27 दिसंबर को अपना मनाते हैं। देश के सबसे महंगे एक्टर सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर, 1965 को इंदौर में हुआ। सलमान खान ने 1988 में आई फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी से' बॉलीवुड में डेब्यू किया और बतौर लीड एक्टर 1989 में आई फिल्म 'मैंने प्यार किया' से डेब्यू किया। आज हम आपको सलमान खान और उनके परिवार की कारों के बारे में बता रहे हैं।

रेंज रोवर वॉग ( Range Rover Vouge ) कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 2 से 3 करोड़ रुपये है।

टोयोटा लैंड क्रूजर ( Toyota Land Cruiser ) कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 1.5 करोड़ रुपये है।

ऑडी आरएस 7 ( Audi RS 7 ) कीमत 1.5 करोड़ रुपये है।

मर्सिडीज-बेंज जीएल क्लास ( Mercedes Benz GL Class ) कीमत 80 लाख रुपये है।

सलमान खान के पिता सलीम खान इन कारों में चलते हैं...
मर्सिडीज बेंज एस क्लास ( Mercedes-Benz S-Class ) कीमत 1.20 करोड़ रुपये है।

मर्सिडीज बेंज ई क्लास ( Mercedes Benz E-class ) कीमत 1 करोड़ रुपये है।

होंडा सिटी ( Honda City ) कीमत 8.77 से 13.93 लाख रुपये तक है।

सलमान खान की बहन अलवीरा इस कार में चलती हैं...
बीएमडब्ल्यू एक्स6 ( BMW X6 ) कीमत 1 करोड़ रुपये है।

सलमान खान के भाई अरबाज खान इन कारों में चलते हैं....
रेंज रोवर वॉग ( Range Rover Vouge ) कीमत 2 से 3 करोड़ रुपये है।

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज ( BMW 7 Series ) कीमत 1.5 करोड़ रुपये है।

सलमान खान की बहन अर्पिता इन कारों में चलती हैं...
रोल्‍स रॉयस फैंटम ( Rolls Royce Phantom ) कीमत 8-10 करोड़ रुपये है।

ऑडी क्यू5 ( Audi Q5 ) कीमत 55 लाख रुपये है।

बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज ( BMW 5 Series ) कीमत 66 लाख रुपये है।

सलमान के भाई सोहेल खान इन कारों में चलते हैं...
लैंड रोवर डिस्कवरी ( Land Rover Discovery ) कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 50 लाख रुपये है।

ऑडी क्यू7 ( Audi Q7 ) कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 90 लाख रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/salman-khan-and-his-family-s-car-collection-3888939/

बड़े स्टार होने के बाद इस मामूली सी कार में चलते हैं अनिल कपूर


आज बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर अनिल कपूर ( Anil Kapoor )अपना 62वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 24 दिसंबर, 1967 को मुंबई में जन्मे अनिल कपूर ने अपने करियर की शुरुआत 1971 में आई फिल्म तू पायल मैं गीत से की और उसके बाद कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। फिल्मों के अलावा अनिल को शानदार कारों का शौक है। आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं जो अनिल के गैराज में खड़ी हुई हैं।

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज ( BMW 7 Series )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2993 सीसी का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 261 बीएचपी का पावर और 620 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। रियर व्हील ड्राइव इस लग्जरी कार में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है।

टाटा सफारी ( Tata Safari )
इंजन और पावर की बात करें तो टाटा सफारी में 2179 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 138 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 सीट वाली ये एसयूवी 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर डीजल में 13.93 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 160 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। मात्र 15.8 सेकंड में ये एसयूवी 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 15 लाख रुपये है।

मर्सिडीज बेंज एस क्लास ( Mercedes-Benz S-Class )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 3982 सीसी का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.1 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज एस क्लास की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/anil-kapoor-runs-this-simple-car-3878699/

एक्स बॉयफ्रेंड सुशांत सिंह राजपूत को कड़ी टक्कर देती हैं अंकिता लोखंडे, गैराज में खड़ी है ये लग्जरी कार


टीवी की मशहूर एक्ट्रेस अंकित लोखंडे आज अपना 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। 19 दिसंबर, 1984 को इंदौर, मध्यप्रदेश में जन्मी अंकिता लोखंडे हर साल अपना बर्थडे बड़े धूमधाम से मनाती हैं और वृद्धाश्रम जाकर बुजुर्गों का आशीर्वाद लेती हैं। अब अंकिता मणिकर्णिका फिल्म से टेलीविजन की दुनिया से बॉलीवुड में कदम रखने जा रहीं हैं। अंकिता ने पवित्र रिश्ता, एक थी नायिका और शक्ति-अस्तित्व के एहसास की जैसे सीरियल में काम किया है। एक्टिंग के साथ-साथ अंकिता को लग्जरी कार का भी शौक है और आज हम आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी कार के बारे में बता रहे हैं...

जगुआर एक्सजे (Jaguar XJ)

इंजन और पावर की बात की जाए तो जगुआर एक्सजे में 2993 सीसी का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 301 बीएचपी की पावर और 689 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 14.47 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 250 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार सिर्फ 6.2 सेकंड में 0 से 100 किमी की स्पीड पकड़ सकती है। इस कार में 83 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। 5 सीटर वाली इस कार में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन, इंजन स्टॉर्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, पावर विंडो, एसी, पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर व्यू मिरर और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग, ईबीडी, सेंट्रल लॉक, पार्किंग सेंसर, ब्रेक असिस्ट, पावर डोर लॉक और चाइल्ड सेफ्टी लॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो जगुआर की इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/manikarnika-star-ankita-lokhande-luxury-car-3858707/

इन शानदार कारों में चलते हैं राजपाल यादव, देखकर दुनिया करती है सलाम


हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता राजपाल यादव को चेक बाउंस मामले के लिए दिल्ली हाईकोर्ट ने 3 माह की सजा सुनाई है। फिलहाल राजपाल तिहाड़ जेल में सजा काटने के साथ-साथ साथी कैदियो का अपने टैलेंट से मनोरंजन भी कर रहे हैं। राजपाल यादव ने जेल में कवि सम्मेलन कार्यक्रम में हिस्सा लेकर लोगों को एंटरटेन किया। राजपाल यादव ने फिल्‍म 'अता पता लापता' के निर्माण के लिए दिल्ली के एक व्यापारी से 5 करोड़ रुपये लिए थे, लेकिन बाद में राजपाल यादव ने व्‍यापारी को वो पैसा वापिस नहीं किया। जिसके बाद व्‍यापारी ने राजपाल यादव और उनकी कंपनी के खिलाफ कैस दर्ज कराया था। 16 मार्च, 1971 को शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश में जन्मे राजपाल यादव ने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें राजपाल यादव चलते हैं...

होंडा अकॉर्ड ( Honda Accord )
इंजन और पावर की बात की जाए तो होंडा अकॉर्ड में 1993 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया हैजो कि 143 बीएचपी की पावर और 175 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये कार प्रति लीटर में 23 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 250 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये कार सिर्फ 14.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 44 लाख रुपये है।

बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज ( BMW 5 Series )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 3 लीटर का 24वी पावरफुल 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 265 बीएचपी की पावर और 620 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात की जाए तो ये लग्जरी कार प्रति लीटर में 18.59 किमी का माइलेज दे सकती है। ये कार सिर्फ 5.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात जाए तो ये कार 250 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 66 लाख रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/rajpal-yadav-lifestyle-and-car-collection-3846873/

ईशा अंबानी की शादी में डांस करके करोड़ों ले गईं Beyonce, रखती हैं ऐसी कारें जिन्हें खरीदना चाहती है पूरी दुनिया


देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की प्री वेडिंग सेरेमनी में हॉलीवुड की जानी-मानी सिंगर बेयोंसे ( Beyonce ) ने परफॉर्म किया। उदयपुर में बेयोंसे ने 60 डांसरों के साथ परफॉर्म किया और इस दौरान दुनिया के बड़ी-बड़ी हस्तियां वहां मौजूद थीं। बेयोंसे दुनिया की उन सेलिब्रिटीज में से एक हैं जो बेहतरीन कारों की शौकीन हैं और उन्होंने अपने गैराज में लग्जरी और विटेंज कारों का कलेक्शन रखा हुआ है। आज हम यहां आपको बेयोंसे ( Beyonce ) के शानदार कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

मर्सिडीज बेंज एसएलआर मैकलेरन ( Mercedes-Benz SLR Mclaren )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 5.4 लीटर का सुपरचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो कि 617 बीएचपी की पावर और 780 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस ये कार काफी ज्यादा दमदार है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 334 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये कार सिर्फ 3.6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 7 करोड़ रुपये है।

मर्सिडीज बेंज एस क्लास ( Mercedes-Benz S-Class )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 3982 सीसी का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी कार की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.1 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज एस क्लास की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपये है।

कैडिलैक एस्क्लेड ( Cadillac Escalade )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 6.2 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 420 बीएचपी की पावर और 460 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 10 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी एसयूवी की अधिकतम रफ्तार काफी ज्यादा है। कीमत की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 70 लाख रुपये है।

रोल्स रॉयस सिल्वर क्लाउड 2 ( Rolls Royce Silver Cloud 2 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 6.2 लीटर का वी8 इंजन दिया गया है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 4 स्पीड गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी कार में 4 दरवाजे दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत कई करोड़ों रुपये में है।

बुगाटी वेरॉन ( Bugatti Veyron )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 7993 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 1001 बीएचपी की पावर और 1250 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी कार की अधिकतम रफ्तार 407 किमी प्रति घंटा है। वहीं ये कार सिर्फ 2.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 6.8 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 12 करोड़ रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/beyonce-s-lifestyle-and-luxury-car-collection-3842186/

ताकत ऐसी कि ट्रेन को भी खींच लेती है ये SUV, नए मॉडल में मिलेगी पहले से ज्यादा पावर


दुनिया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी लैंड रोवर ने अपनी बेहतरीन एसयूवी डिस्कवरी स्पॉर्ट का नया 2019 मॉडल लैंड रोवर डिस्कवरी स्पॉर्ट ( Land rover Discovery Sport ) लॉन्च किया है। इस एसयूवी में इस बार पहले के मुकाबले ज्यादा पावरफुल इंजन लगाया गया है। आइए जानते हैं कैसी है ये एसयूवी और कैसे हैं इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के इस चाणक्य ने निभाई अहम भूमिका, कार कलेक्शन देख उड़ जाएंगे होश

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो 2019 मॉडल लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट ( Land Rover Discovery Sport ) में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 177 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। वहीं इसका बेस मॉडल 147 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। इसी के साथ इस एसयूवी के एसई और एचएसई वेरिएंट में और भी ज्यादा पावरफुल इंजन दिया जाएगा। वहीं लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट के वर्तमान मॉडल में 1999 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 177 बीएचपी की पावर और 430 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर डीजल में 12.97 किमी का माइलेज देती है। ये एसयूवी मात्र 10.3 सेकंड में 0-100 किमी की स्पीड पकड़ लेती है और ये एसयूवी 188 किमी प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार से दौड़ सकती है।

ये भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुई Force की ये ताकतवर SUV, हर तरह के रास्ते पर दौड़ने में है माहिर

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 2018 मॉडल के मुकाबले लगभग 2 लाख रुपये ज्यादा यानी कि 44.68 लाख रुपये

ये भी पढ़ें- टोयोटा की ये धाकड़ SUV चलाता है साउथ का ये एक्टर, इसके फीचर्स जानकर आप भी हो जाएंगे दीवाने


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/land-rover-discovery-sport-2019-launched-with-powerful-engine-3830788/

टोयोटा की ये धाकड़ SUV चलाता है साउथ का ये एक्टर, इसके फीचर्स जानकर आप भी हो जाएंगे दीवाने


साउथ इंडियन सिनेमा के जाने माने अभिनेता जयराम सुब्रमण्यम आज अपना 53वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 10 दिसंबर, 1965 को तमिलनाडु में जन्मे जयराम ने अपने करियर की शुरुआत 1988 में आई अपरन फिल्म से की और उसके बाद आजतक पीछे मुड़कर नहीं देखा है। आज हम आपको जयराम सुब्रमण्यम की दमदार कार के बारे में बता रहे हैं, जिसमें वो अक्सर चलते हुए नजर आते हैं।

ये भी पढ़ें- राजनीति के साथ पावरफुल कारों की भी शौकीन हैं सोनिया गांधी, देखने वालों के उड़ जाते हैं होश

टोयोटा लैंड क्रूजर ( Toyota land Cruiser )
इंजन और पावर की बात की जाए तो टोयोटा लैंड क्रूजर में 4.5 लीटर का 8 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 261.49 बीएचपी की पावर और 650 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 सीट वाली ये एसयूवी प्रति लीटर में 11 किमी का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 230 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये एसयूवी मात्र 11.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। इस एसयूवी में 93 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक गिया गया है। टोयोटा की ये एसयूवी बेहद दमदार है और इसके फीचर्स भी काफी लग्जरी हैं।

ये भी पढ़ें- 70 लाख की अमेरिकन कार से ज्यादा सेफ है भारत की ये 7 लाख वाली कार, क्रैश टेस्ट में बनाया नया रिकॉर्ड

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, फॉग लाइट्स, पावर विंडो, एसी, पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स, ईबीडी, पार्किंग सेंसर, ब्रेक एसिस्ट, सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक, सीट बेल्ट वार्निंग सिस्टम और की लैस एंट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.41 करोड़ रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/jayaram-subramaniam-runs-this-powerful-suv-3821219/

राजनीति के साथ पावरफुल कारों की भी शौकीन हैं सोनिया गांधी, देखने वालों के उड़ जाते हैं होश


आज देश की सबसे ताकतवर महिला और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का 73वां जन्मदिन है। 9 दिसंबर, 1946 को लूसियाना, वैनेतो, इटली में जन्मी सोनिया गांधी की पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से 1968 में शादी हुई थी। सोनिया गांधी ने से तक कांग्रेस के अध्यक्ष का पदभार संभाला और वर्तमान में रायबरेली से लोकसभा सांसद हैं। आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें सोनिया गांधी चलती हैं।

टाटा सफारी ( Tata Safari )
इंजन और पावर की बात करें तो टाटा सफारी में 2179 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 138 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 सीट वाली ये एसयूवी 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में पावर स्टीयरिंग, एसी, पावर विंडो, पावर ब्रेक और म्यूजिक सिस्टम जैसे ज्यादा दमदार फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स के लिए इसमें एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ये सफारी बुलेट प्रूफ है यानी कि गोलियों के हमले का इस पर कोई असर नहीं होगा। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 15 लाख रुपये है, लेकिन इस एसयूवी को खास सेफ्टी फीचर्स से लैस किया गया है तो इसकी कीमत काफी अधिक है।

लैंड रोवर रेंज रोवर ( Land rover Range Rover )
इंजन और पावर की बात करें तो रेंज रोवर में 4999 सीसी का 8 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 567 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये एसयूवी 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 260 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है वहीं ये कार सिर्फ 4.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.8 किमी का माइलेज दे सकती है। फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग, एसी, पावर विंडो, टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर ब्रेक और म्यूजिक सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में ईबीडी, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स ब्रेक एसिस्ट, सेंट्रल लॉक, एंटी थेप्ट अलार्म और पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ये कार बुलेट प्रूफ है यानी कि गोलियों के हमले का इस पर कोई असर नहीं होगा। कीमत की बात की जाए तो रेंज रोवर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/sonia-gandhi-s-most-safest-suv-3818392/

शादी के बाद इन कारों में घूमेंगी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा, बेहद शानदार है आनंद पीरामल का कार कलेक्शन


देश के सबसे बड़े और अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी बिजनेसमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से होने जा रही है। बताया जा रहा है कि शादी के बाद ईशा और आनंद मुंबई स्थित एक बड़े बंगले में रहेंगे। आज हम आपको आनंद पीरामल के कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

बेंटले अरेंज आर ( Bentley Arnage R ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 6761 सीसी का 8 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 406 बीएचपी की पावर और 89 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 8.6 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.65 करोड़ रुपये है।

लेक्सस एलएक्स 470 ( Lexus LX 470 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो लेक्सस एलएक्स 470 में4663 सीसी का इंजन दिया गया जो कि 271 बीएचपी का पावर जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.25 करोड़ रुपये है।

मर्सिडीज बेंज एस एल500 ( Mercedes Benz SL500 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 5.5 लीटर का 8 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 387 बीएचपी की पावर और 54 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 8.1 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है।

पोर्श केमैन एस ( Porsche Cayman S ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 4806 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 570 बीएचपी की पावर और 800 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार 11.23 किमी प्रति लीटर का दमदार माइलेज देती है। 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.2 करोड़ रुपये है।

रेंज रोवर इवॉक ( Range Rover Evoque ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी में 2179 सीसी का डीज इंजन दिया गया जो कि 190 बीएचपी की पावर और 420 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस ये एसयूवी काफी दमदार है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 60 लाख रुपये है।

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज ( BMW 7 Series ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज सैलून में 6592 सीसी का 12 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 600 बीएचपी की पावर और 800 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। माइलेज की बात की जाए तो ये लग्जरी कार प्रति लीटर में 7.46 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है।

बीएमडब्ल्यू एक्स 5 ( BMW X5 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2993 सीसी का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 258 बीएचपी की पावर और 560 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये एसयूवी 15.97 किमी प्रति लीटर का दमदार माइलेज देती है। 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 89 से 96 लाख रुपये है।

मर्सिडीज बेंज एस क्लास ( Mercedes-Benz S-Class ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 3982 सीसी का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज एस क्लास की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपये है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/popular-cars-bikes-news/isha-ambani-fiance-anand-piramal-car-collection-3814797/

SHARE THIS


Subscribe via Email


Explore Jobs/Opportunities
Jobs Jobs / Opportunities / Career
Haryana Jobs / Opportunities / Career
Bank Jobs / Opportunities / Career
Delhi Jobs / Opportunities / Career
Sarkari Naukri Jobs / Opportunities / Career
Uttar Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Bihar Jobs / Opportunities / Career
Himachal Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Rajasthan Jobs / Opportunities / Career
Scholorship Jobs / Opportunities / Career
Engineering Jobs / Opportunities / Career
Railway Jobs / Opportunities / Career
Defense & Police Jobs / Opportunities / Career
Gujarat Jobs / Opportunities / Career
West Bengal Jobs / Opportunities / Career
Uttarakhand Jobs / Opportunities / Career
Maharashtra Jobs / Opportunities / Career
Punjab Jobs / Opportunities / Career
Meghalaya Jobs / Opportunities / Career
Admission Jobs / Opportunities / Career
Explore Articles / Stories
Education
Government Schemes
News
Career
Admit Card
Bihar
State Government Schemes
Study Material
Technology
DATA
Public Utility Forms
Travel
Sample Question Paper
Exam Result
Employment News
Scholorship
Syllabus
Festival
Business
Wallpaper
Explore more
Main Page
Register / Login
Like our Facebook Page
Follow on Twitter
Subscrive Our Newsletter Via Nuzzle
Get Updates Via Rss Feed
Sarkari Niyukti
Free Online Practice Set
Latest Jobs
Feed contents
Useful Links
Photo
Video
Post Jobs
Post Contents
Supremedeal : India Business Directory
Find IFSC Code
Find Post Office / Pincode
Contact us
Best Deal

Disclaimer: we only provide job information. we are not associated with any job website. Although we take extreme care for accuracy of the information provided, but you must check the authenticity of the website before applying for the job. We are not responsible for your operation , once you leave our website and apply thereafter. Please recheck the genuineness of the job website from yourself also.

Copyright © 2018. Website template by WebThemez.com