Danik Bhaskar Breaking News #educratsweb
HOME | LATEST JOBS | JOBS | CONTENTS | STUDY MATERIAL | CAREER | NEWS | BOOK | VIDEO | PRACTICE SET REGISTER | LOGIN | CONTACT US

Danik Bhaskar Breaking News

https://www.bhaskar.com/rss-feed/11159/ 👁 11735

Sapna Choudhary Gana DJ / बिग बॉस में जाने से पहले कुछ ऐसा था सपना के डांस का अंदाज़, देखें वीडियो


नई दिल्ली. सपना चौधरी के डांस का फैन कौन नहीं। तभी तो इनके डांस शो में भीड़ जब उमड़ती है तो लोगों की गिनती करना मुश्किल हो जाता है। भई..सपना चौधरी की शख्सितय ही ऐसी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सपना चौधरी जब से बिग बॉस के घर जाकर लौटी है तब से वो कितनी बदल चुकी हैं। जी हां..बिग बॉस और बॉलीवुड में एंट्री के बाद सपना चौधरी का केवल लुक ही नहीं बदला बल्कि उनका डांस स्टाइल भी पूरी तरह से बदल चुका है। सपना जिस अंदाज़ में पहले डांस करती थी आज वो पूरी तरह से बदला बदला सा नज़र आता है। ज़रा बॉलीवुड में जाने से पहले सपना चौधरी के इस डांस वीडियो पर गौर फरमाए।

वही सपना चौधरी जब से बॉलीवुड के घर से लौटी हैं और बॉलीवुड में एंट्री ले चुकी हैं तब से उनका डांस करने का अंदाज़ पहले से कुछ अलग नज़र आता है। अब ज़रा उनकी इस डांस वीडियो पर नज़र डालें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सपना के डांस का बदला अंदाज़

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/sapna-choudhary-gana-video-dj-mp3-sapna-choudhary-ke-gane-dj-song-video-hd-download-6039185.html

Bhojpuri Gana Video / खेसारी लाल यादव का काजल राघवानी के साथ ये गाना खूब मचा रहा है धूम, देखें वीडियो


नई दिल्ली. भोजपुरी गाने इन दिनों खूब ट्रेंड में हैं। भोजपुरी सिनेमा के फैंस इन गानों को सुनना खूब पसंद करते हैं। वही भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार हैं खेसारी लाल यादव। जिनका जलवा इन दिनों खूब कायम हैं। भोजपुरी सिनेमा में इनकी अपनी अलग फैन फोलोइंग है जिनका प्यार इन्हे खूब मिलता है। खेसारी लाल यादव का एकभोजपुरी गाना इन दिनों खूब धूम मचा रहा है। कूलर कुर्ती में गाने पर खेसारी लाल यादव के साथ भोजपुरी फिल्मो की अभिनेत्री काजल राघवानी है। जिनकी जोड़ी इस गाने में खूब जच रही है। काजल राघवानी के साथ खेसारी लाल यादव का ये गाना यू ट्यूब पर खूब ट्रेंड कर रहा है। पहले आप भी देखिए ये वीडियो।

इस गाने को दर्शकों में इतना क्रेज़ है कि इसे अब तक 16 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है। दरअसल खेसारी लाल यादव न सिर्फ एक्टर हैं बल्कि वो गायक भी हैं। कई भोजपुरी गानों को उन्होने गाया भी है। जो ज़बरदस्त हिट रहे हैं तो वही फिल्मों में खेसारी लाल यादव की मौजूदगी फिल्मों की सफलता की गारंटी मानी जाती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भोजपुरी गाने ने मचाई धूम

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/bhojpuri-gana-video-hd-dj-song-download-mp3-khesari-lal-yadav-gana-kajal-raghwani-bhojpuri-song-6039148.html

KVS Admission 2019-20 / पहली कक्षा में एडमिशन की पहली लिस्ट जारी, ऐसे कर सकते हें चेक


नई दिल्ली. केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने 2019-20 के लिए पहली क्लास में दाखिला पाने वाले अभ्यर्थियों के नाम की लिस्ट जारी करनी शुरू कर दी है। जहां केंद्रीय विद्यालय शालीमार बाग की लिस्ट स्कूल की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है तो वही दूसरे स्कूल भी एक एक कर लिस्ट जारी कर रहे हैं। आपने भी अपने बच्चे के केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए अप्लाई किया था तो आप सेंट्रल स्कूल यानि केंद्रीय विद्यालय की अधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर लिस्ट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा आपने जिस केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए आवेदन किया था उस स्कूल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लिस्ट चेक करना आसान तरीका है। इससे आप पता कर सकते हैं कि लिस्ट में आपके बच्चे का नाम है की नहीं। आपको बता दें कि ये पहली लिस्ट है दूसरी लिस्ट भी जल्द ही जारी की जाएगी।

9 अप्रैल को जारी होगी दूसरी लिस्ट

केंद्रीय विद्यालय ने ये पहली लिस्ट जारी की है जिसके बाद दूसरी लिस्ट 9 अप्रैल को जारी की जाएगी। वही अगर दूसरी लिस्ट के बाद कुछ सीटे बचती हैं तो 23 अप्रैल को तीसरी लिस्ट जारी होगी।

1 मार्च से शुरू हुई थी आवेदन प्रक्रिया

आपको बता दें कि केवीएस के विद्यालयों में पहली कक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 1 मार्च से शुरू होकर 19 मार्च तक चले थे।

दूसरी कक्षा के लिए 2 अप्रैल से आवेदन

वही पहली कक्षा के लिए लिस्ट जारी होने के बाद अब 2 अप्रैल से दूसरी कक्षा के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू होगी। आप 2 अप्रैल से अपने बच्चे का दूसरी कक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
केवीएस ने की दाखिले की लिस्ट जारी

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/kvs-admission-2019-20-list-for-class-1-declared-kvs-website-kvshalimarbagh-edu-in-kvsonlineadmission-6039086.html

Aadhar-Pan Link / जानें कैसे करें आधार नंबर को पैन नंबर से लिंक, ये है सही और आसान तरीका


क्या आपको इनकम टैक्स भरना है?
क्या आपने आधार कार्ड को पैन नंबर से लिंक कर लिया है?
अगर आपका जवाब नहीं है तो फिर आप अपना इनकम टैक्स फाइल नहीं कर पाएंगे। जी हां..नए नियमों के मुताबिक अगर आप अपना इनकम टैक्स (Income Tax) भरना चाहते हैं तो आपको आधार कार्ड (Aadhar Card) से पैन कार्ड (PAN Card) को लिंक करना बेहद ज़रूरी है वो भी 31 मार्च,2019 तक। अगर आपने अब तक ये नहीं किया है तो आप अपना आयकर जमा नहीं कर पाएंगे। लेकिन घबराने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि दोनोंं को लिंक कराने की डेडलाइन अभी खत्म नहीं हुई है यानि अगर आप अभी तक अपने आधार और पैन कार्ड को लिंक नहीं करा पाएं है तो आपके पास 31 मार्च, 2019 तक का वक्त है। वही अब दूसरा सवाल ये कि दानों को लिंक करें कैसे। तो उसका जवाब भी हमारे पास ही है। हम आपको नीचे आधार को पैन कार्ड से लिंक करने का सही तरीका (Aadhar Card Link to PAN Card) बता रहे हैं जो आपके लिए काफी फायदेमंद होगा।

पैन-आधार कार्ड लिंक की आखिरी तारीख (Aadhar Card Link to Pan Card Last Date)

वही इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करने की आखिरी तारीख 31 मार्च, 2019 है यानि आपके पास केवल 6 दिन ही बचे हैं किसी भी सूरत में इस 6 दिनों मेें ये काम ज़रूर निपटा लें।

आधार कार्ड को पैन कार्ड से ऐसे करें लिंक (Aadhar Card Link to PAN Card)

सबसे पहले आपको ई-फाइलिंग की वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। इसके लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। (https://incometaxindiaefiling.gov.in/)

  • ध्यान रखें कि अगर आप पहली बार लॉग इन कर रहे हैं तो Register Here पर क्लिक करें। पैन का ब्यौरा देकर ओटीपी वेरिफिकेशन करने के बाद ही अपना पासवर्ड बना लें। इसके बाद ही आप लॉग इन कर पाएंगे। वही अगर पहले से ही रजिस्टर्ड हैं तो सिर्फ लॉग इन कर लें।
  • यूज़र आईडी में अपना पैन नंबर डालें, पासवर्ड और मांगी गई दूसरी जानकारी भी डालें और लॉग इन कर दें।
  • आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा जिसमें आप अपने आधार नंबर को लिंक कर सकेंगे।
  • आधार नंबर और ज़रूरी जानकारी डालें और Link Now पर क्लिक करें।
  • आपका पैन कार्ड और आधार कार्ड आपस में लिंक हो जाएगा।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आधार को पैन से करें लिंक

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/link-aadhaar-card-with-pan-card-online-simple-process-linking-is-mandatory-for-filling-income-tax-6038914.html

Sapna Chaudhary / सपना चौधरी ने पहले मॉडल बन किया रैंप वॉक और फिर जमकर किया डांस, देखें पूरी वीडियो


नई दिल्ली. सपना चौधरी के डांस का दीवाना कौन नहीं है। सपना चौधरी वो शख्सियत हैं जिनके इंस्टाग्राम पर 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। जब भी उनका कोई स्टेज शो होता है तो वहां का नज़ारा देखने लायक होता है। इनके डांस शो में ज़बरदस्त भीड़ उमड़ती है। वही अब सपना चौधरी का एक लेटेस्ट वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसमें सपना चौधरी ने मॉडल बनकर खूब डांस किया है। दरअसल, सपना चौधरी बतौर मॉडल रैंप वॉककरने पहुंची थी। पहले तो सपना दुल्हन के लिबाज़ में स्टेज पर रैंप वॉक करने पहुंची और उसके बादसपना चौधरी ने फैशन शो के स्टेज पर ही धमाकेदार डांस कर अपने फैंस की डिमांड भी पूरी कर ही दी। सपना चौधरी ने फैशन शो के स्टेज पर ही धमाकेदार डांस परफॉर्मेंस दी। ये वीडियो अब खूब वायरल हो रही है। यहां हम पूरे फैशन शो की वीडियो आपके लिए लाए हैं।

सपना ने इस्टाग्राम से शेयर की है वीडियो

आपको बता दें कि सपना चौधरी ने रैंप वॉक की ये वीडियो अपने इंस्टाग्राम से शेयर की है। जिसे शेयर करने के साथ ही सपना के फैंस ने लाइक करना भी शुरू कर दिया है। पूरे ट्रेडिशनल अंदाज़ में रैंप पर वॉक करती सपना चौधरी काफी सुंदर लग रही हैं। वही सपना के यू ट्यूब अकाउंट से पूरे फैशन शो की वीडियो भी अपलोड की गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सपना ने किया रैंप वॉक

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/sapna-chaudhary-ka-gana-sapna-chaudhary-dance-hd-video-haryanvi-songs-sapna-chaudhary-ramp-walk-6038729.html

Jet Airways News / हज़ारों करोड़ के कर्ज में डूबी जेट एयरवेज़ के चेयरमैन नरेश गोयल ने छोड़ा कंपनी का साथ, दिया इस्तीफा


नई दिल्ली. कर्ज के बोझ तले दबी जेट एयरवेज़ के चेयरमैन और प्रमुख प्रमोटर नरेश गोयल ने आज बोर्ड की सदस्यता से इस्तीफी देकर कंपनी का साथ छोड़ दिया है। नरेश गोयल की जेट एयरवेज़ में 51 फीसदी की हिस्सेदारी थी। सिर्फ नरेश गोयल ही नहीं बल्कि उनकी पत्नी अनिता गोयल ने भी रिज़ाइन कर दिया है। आपको बता दें कि जेट एयरवेज़ पर 26 बैंकों का करीबन 8 हजार करोड़ का कर्ज बकाया है। जिसमें कुछ प्राइवेट और विदेशी बैंक हैं। प्राइवेट बैंको की बात करें तो उनमें केनरा बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, सिंडिकेट बैंक, इंडियन ओवरसीज़ बैंक, इलाहबाद बैंक, एसबीआई और पीएनबी का नाम है। वही नरेश गोयल के बाद सीईओ विनय दुबे जेट एयरवेज का मुख्य कार्यभार संभालेंगे और कंपनी को इस आर्थिक संकट से उबारने की कोशिश करेंगे।

पायलट भी दे चुके हैं अल्टीमेटम

कर्ज के बोझ से दबी जेट एयरवेज़ ने पिछले कई महीनों से अपने पायलटों को सैलरी भी नहीं दी है। जिससे उनके सामने आर्थिक संकट गहरा गया है। हाल ही में पायलट ने पीएम नरेद्र मोदी को भी पत्र लिखकर अपनी स्थिति से उन्हे अवगत कराया था तो इसके अलावा पायलट ने भी कंपनी को चेतावनी दी है कि अगर 31 मार्च तक उन्हे उनका बकाया वेतन नहीं मिला तो वो कोई फ्लाइट नहीं उड़ाएंगे।

आपको बता दें कि लंबे समय से जेट एयरवेज़ आर्थिक संकट से जूझ रही है। जिन कंपनियों से प्लेन लीज पर लिए गए हैं उन्हे किराया बकाया है। पायलट और दूसरे कर्मचारियों की सैलरी रूकी हुई है। ऐसे में जेट एयरवेज़ की देनदारी बढ़ती ही जा रही है। वही नरेश गोयल के इस्तीफा देने के बाद अब उनकी 51 प्रतिशत हिस्सेदारी को एयरलाइंस में मिलाया जा सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नरेश गोयल ने दिया इस्तीफा

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/naresh-goyal-and-his-wife-anita-goyal-resigns-from-board-of-jet-airways-news-in-hindi-6038679.html

IPL 2019 Schedule / ये है आईपीएल 2019 का पूरा शेड्यूल, जानें कब और कहां होगा आईपीएल टीमों का मुकाबला


नई दिल्ली. IPL 2019 Full Schedule /इंडियन प्रीमियर लीग 2019 जल्द ही शुरू होने जा रही है। IPL 2019 सीजन 12 का पूरा शेड्यूल भी जारी हो गया है। वही फिलहाल सिर्फ पहले हिस्से और दो हफ्तों के लिए यह शेड्यूल जारी किया गया था। जबकि दूसरे हिस्से का शेड्यूल बाद में जारी होना था जो की अब जारी हो चुका है। 23 मार्च को आईपीएल 12 का आगाज हुआ। आपको बता दें कि इस साल के लिए आईपीएल शेड्यूल इसलिए देर से जारी किया गया है क्योंकि आईपीएल 2019 जिस दौरान खेला जाना है, तकरीबन उसी वक्त लोकसभा चुनाव भी होने हैं। लिहाजा, पहले दौर के लिए दो हफ्ते का आईपीएल 2019 शेड्यूल जारी किया गया था। इस साल पहला आईपीएल मैच (CSK vs RCB) 23 मार्च 2019 को एमएस. धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) के बीच खेला गया। आईपीएल कमेटी की तरफ से मंगलवार को जारी बयान में कहा गया था कीबीसीसीआई ने दो हफ्ते का शेड्यूल जारी किया है। लोकल एडमिनिस्ट्रेशन और चुनाव की तारीखों को देखते हुए बाकी का शेड्यूल जारी किया जाएगा। IPL 2019 में 8 टीमें ले रही हैं हिस्सा दैनिक भास्कर पर जानिए टीम का नाम, कप्तान और उनके होम ग्राउंड।

आईपीएल 2019 शेड्यूल टाइम टेबल (IPL 2019 Schedule Time Table)

23 मार्च : चेन्नई सुपर किंग्स vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

24 मार्च : 2 मैच
4 बजे : कोलकाता नाइट राइडर्स vs सनराइजर्स हैदराबाद
8 बजे : मुंबई इंडियंस vs दिल्ली कैपिटल्स

25 मार्च : राजस्थान रॉयल्स vs किंग्स इलेवन पंजाब
26 मार्च : दिल्ली कैपिटल्स vs चेन्नई सुपर किंग्स
27 मार्च : कोलकाता नाइट राइडर्स vs किंग्स इलेवन पंजाब
28 मार्च : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु vs मुंबई इंडियंस
29 मार्च : सनराइजर्स हैदराबाद vs राजस्थान रॉयल्स
IPL 2019 Full Schedule के लिए क्लिक करें...



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
IPL 2019 Schedule Time Table, IPL 2019 Time Table, IPL 2019 Schedule, IPL 2019 Kab Se Hai

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/ipl-2019-schedule-ipl-time-table-kab-se-hai-vivo-ipl-2019-indian-premier-league-date-sheet-6024832.html

Sapna Choudhary Gana / बाहुबली के सेट से कम नही है सपना चौधरी का स्टेज, देखें वीडियो


नई दिल्ली. Sapna Choudhary Gana / सपना चौधरी के स्टेज शो ज्यादातर होते ही रहते हैं। और इन स्टेज शो में भारी संख्या में पहुंचते हैं सपना के दीवाने। लेकिन क्या कभी आपने सपना चौधरी के स्टेज पर नज़र डाली है। हाल ही में सपना चौधरी की एक वीडियो जारी हुई है जिसमें सपना चौधरी कुर्ती ढीली, आंख ज़हरीली गाने पर डांस करती नज़र आ रही हैं, लेकिन इस दौरान स्टेज की डेकोरेशन सबका ध्यान अपनी ओर खींचती है। जहां सपना डांस कर रही है वहां का स्टेज किसी राजमहल की याद दिलाता है। लगता है मानो बाहुबली का सेट हो। वही सपना भी किसी भी राजकुमारी से कम कहां..तो भला सेट तो राजमहल जैसा होना ही था। आप भी देखिए सपना चौधरी का ये डांस (Sapna Choudhary Dance Video) और ये शानदार स्टेज

सपना ने अपने इंस्टाग्राम पर डाली है वीडियो (Sapna Choudhary Gana Video)
आपको बता दें कि सपना चौधरी ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर ये वीडियो शेयर की है। जो मध्यप्रदेश की है। यहां पर भी सपना का स्टेज शो रखा गया था। वही हाल ही में सपना चौधरी की होली मनाते हुए वीडियो भी सामने आई हैं। वही इस डांस वीडियो में सपना चौधरी हमेशा की तरह बेेहद सुंदर लग रही है।

##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सपना चौधरी डांस वीडियो

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/sapna-choudhary-gana-video-hd-download-sapna-choudhary-ke-gane-sapna-choudhary-latest-news-6037456.html

Bhojpuri Song / होली के बाद अब खेसारी लाल यादव का ये दुख भरा गाना आ रहा है दर्शकों को पसंद, देखें वीडियो


नई दिल्ली. Bhojpuri Song /भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव के गानों ने होली में धूम मचा कर रखी। तो वही होली के बाद भी खेसारी लाल यादव का जलवा कायम है। जी हां...अब खेसारी का एक नया भोजपुरी गाना भी दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। वहीं और गानों से अलग यह दर्द भरा गाना है जिसे खेसारी लाल यादव के फैंस खूब पसंद कर रहे हैं। ‘तुझे बेवफा कहूं’ गाने में खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) ने आवाज दी है तो वहीं इस गाने का म्यूजिक दिया है आशीष वर्मा ने इस गाने के बोल आजाद सिंह ने लिखे हैं। यूट्यूब पर यह गाना (Bhojpuri Song) खूब धूम मचा रहा है और लोग इसे बार बार सुन भी रहे हैं। सबसे पहले आप ही देखिए खेसारी लाल यादव का यह सैड सॉन्ग वीडियो।

Bhojpuri Gana / खेसारी लाल यादव के इस नए भोजपुरी गाने ने भी मचाया धमाल, देखें वीडियो

भोजपुरी सॉन्ग(Bhojpuri Song Tujhe Bewafa Kahun)

आपको बता दें कि खेसारी लाल यादव का ये गाना यू ट्यूब पर अपलोड होने के साथ ही काफी हिट हो गया है।

वर्ल्ड फेमस है खेसारी लाल यादव
खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) का जादू किस कदर दशकों के सर चढ़कर बोलता है इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि खेसारी बिहार या भारत मैं ही नहीं बल्कि दुनिया भर में यूट्यूब पर सर्च किए जा रहे हैं। जी हां... हाल ही में यह रिपोर्ट सामने आई थी कि खेसारी लाल यादव दुनिया के वह चौथे सिंगर है जिन्हें यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
खेसारी लाल यादव का दुख भरा गाना

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/bhojpuri-gana-by-khesari-lal-yadav-tujhe-bewafa-kahun-sad-song-video-hd-mp3-6037554.html

Bhojpuri Song / धमाल मचा रहे हैं ये भोजपुरी गाने, भतार अईहे से लेकर छपरा में पकड़ाएंगे तक..


नई दिल्ली.होली का त्यौहार खत्म हो चुका है। गुरूवार को लोगों ने जमकर होली खेली और खूब जश्न मनाया। इस दौरान यू ट्यूब(You Tube)पर जमकर ढूंढे गएहोली स्पेशल भोजपुरी सॉन्ग (Holi Special Bhojpuri Songs)। जी हां...होली पर सर्च में नंबर वन रहेभोजपुरी गाने(Holi Bhojpuri Songs)। होली के भोजपुरी गानों कीखूबधूम रही। तो वही होली के बाद भी इन गानों का क्रेज़ लोगों के बीच बना है। लोग अभी भी इन गानों को खूब सुन रहे हैं।
Bhojpuri Gana / खेसारी लाल यादव के इस नए भोजपुरी गाने ने भी मचाया धमाल, देखें वीडियो

भतार अईहे होली के बाद

खेसारी लाल यादव का इस गाने ने यू ट्यूब पर खूब धूम मचाया है। ये गाना अब तक 7 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

कहवा डाली रंगवा लाले लाल

ये गाना भी भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव का है। जिसे अब तक 93 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। खास बात ये है कि इस गाने को 11 मार्च, 2019 को ही यू ट्यूब पर अपलोड किया गया है।

रंगवा पेटीकोट में गईल

खेसारी लाल यादव का ये गाना अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ चुका है। इसे भी 7 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

होली में जीएसटी जोड़ के

दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ का ये होली गाना भी 3 करोड़ से ज्यादा बार तक देखा जा चुका है। ये गाना एक संदेश भी देता है दहेज प्रथा के खिलाफ।

सहेली के होली

इस गाने में भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार यानि निरहुआ, आम्रपाली दुबे, पवन सिंह और अक्षरा है। होली के गानों में ये गाना टॉप पर है।

हमसे कराद बियाह सरऊ

पवन सिंह का ये गाना भी काफी पसंद किया जाता है।

दीदी का देवर आंख मारे

खेसारी लाल यादव का ये गाना होली 2019 का सबसे हिट गाना है। यू ट्यूब पर ये गाना खूब ट्रेंड कर रहा है।

Happy Holi in Advance 2019 / अपनों को दें होली की एडवांस शुभकामनाएं,भेजें ये होली शायरी



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भोजपुरी होली गाना

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/bhojpuri-holi-dj-song-2019-dinesh-lal-yadav-khesari-lal-yadav-pawan-singh-bhojpuri-holi-ke-gane-6036260.html

Bhojpuri Song 2019 / होली से पहले खेसारी लाल यादव का फैंस को खास तोहफा, सुनिए एक और भोजपुरी गाना, देखें वीडियो


नई दिल्ली. भोजपुरी गानों को करते हैं पसंद तो भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव आपके लिए एक और खास तोहफा लेकर आए हैं। अपने फैंस के लिए होली से पहले खेसारी लाल यादव ने एक और नया गाना भतार गईले दिल्ली हो.. यू ट्यूब पर अपलोड कर दिया है। जो काफी धूम भी मचा रहा है। यू ट्यूब पर ये गाना खूब ट्रेंडिंग है। दरअसल भोजपुरी गानों कोपसंद करने वालों की तादाद हर रोज़ बढ़ती ही जा रही है।कुछ दिन पहले भीउनका होली का गाना यू ट्यूब पर धमाल मचा ही रहा था तो वही इस लिस्ट में अब एक और भोजपुरी गाना जुड़ गया है। ये भोजपुरी गाना भी खूब धूम मचा रहा है और ट्रेंड में है। खास बात ये है कि ये गाना 4 दिन पहले यू ट्यूब पर अपलोड हुआ और चार दिनों में ये अब तक 38 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। लोगों को खेसारी लाल यादव का ये भोजपुरी गाना इतना पसंद आया कि अब लोग इसे जमकर शेयर भी कर रहे हैं और ये खूब ट्रेंड कर रहा है। चलिए आप भी सुनिए ये भोजपुरी गाना
Bhojpuri Gana / खेसारी लाल यादव के इस नए भोजपुरी गाने ने भी मचाया धमाल, देखें वीडियो

दिलचस्प बात ये है कि इस गाने का केवल ऑडियो ही रिलीज़ किया गया है फिलहाल इस गाने की कोई वीडियो रिलीज़ नहीं हुई है। इसके बावजूद भी ये भोजपुरी गाना दर्शकों को खूब पसंंद आ रहा है। इस गाने को खेसारी लाल यादव ने ही गाया है तो गीत प्यारे लाल कवि जी का है, वही इस गाने का म्यूज़िक आशिष वर्मा ने दिया है। इस गाने को लेकर लोगों में जो क्रेज़ है उसे देखकर लगता है कि जल्द ही इस गाने का वीडियो भी अपलोड कर दिया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bhojpuri Song 2019, Bhojpuri Holi Song, Khesari Lal Yadav DJ Song

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/bhojpuri-song-2019-bhojpuri-holi-song-khesari-lal-yadav-holi-song-video-hd-bhojpuri-gana-video-6027072.html

IPL 2019 / आईपीएल 12 का रोमांच आज से; पहला मैच CSK vs RCB- जानिए किस चैनल पर होगा लाइव टेलिकास्ट और कहां होगी लाइव स्ट्रीमिंग


नई दिल्ली. क्रिकेट फैन्सआईपीएल का बड़ी बेसब्री से इंतज़ार करते हैं।इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीज़न यानि IPL 2019 की तारीखों का ऐलान हो चुका है। अब इसका पूराशेड्यूल भी सामने आ चुका है। पहला मैच आज यानी 23 मार्च कोखेला जाएगा। आईपीएल 2019 में कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी। आईपीएल के कुछ दिनों बाद ही वर्ल्ड कप 2019 भी होना है। आईपीएल को लेकर लोगों में अलग ही उत्साह देखने को मिलता है। यहा कारण है कि आईपीएल 2019 की शुरुआत से पहले लोग ये जानना चाहते हैं कि देश और विदेश में वो आईपीएल 2019 ब्रॉडकास्टिंग किस चैनल पर देख सकेंगे और कहां इन मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग होगी। तो चलिए, IPL 2019 सीजन 12 शुरू होने के पहले हम आपको यह तमाम जानकारी मुहैया करा दें ताकि आप इंडियन प्रीमियर लीग 2019 का पूरा लुत्फ उठा सकें।

आईपीएल 2019 के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स अधिकार किसके पास? (IPL 2019 Broadcast Channels List)
पिछले साल आईपीएल के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स या प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) ने 16, 347.50 करोड़ रुपए में खरीदे हैं। यह करार पांच साल के लिए किया गया है। इसकी अवधि 2018 से 2022 रहेगी। इसका मतलब ये है कि स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आप आईपीएल 2019 का भी लुत्फ ले पाएंगे। भारत के अलावा भारतीय उपमहाद्वीप के देशों जैसे श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल, भूटान और मालदीव में आईपीएल के प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास ही हैं। आईपीएल 2019 की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार ऐप (hotstar) या www.hotstar.com पर देखी जा सकती है। ये प्रसारण 7 भाषाओं हिंदी, इंग्लिश, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली में किया जाएगा।

अमेरिका में कैसे देखें आईपीएल 2019?
अमेरिका और कनाडा में IPL 2019 का सीधा प्रसारण यानी लाइव टेलिकास्ट किया जाएगा। इसके लिए ब्रॉडकास्टिंग राइट्स विलो नेटवर्क (Willow Network) ने हासिल किए हैं। साउथ अफ्रीका में सुपर स्पोर्ट नेटवर्क सीधा प्रसारण करेंगा। ब्रिटेन में स्काय स्पोर्ट्स नेटवर्क ये प्रसारण करेगा।

CSK vs RCB Live Score / आईपीएल 12 का पहला मैच आज धोनी और कोहली की टीमों के बीच; दोनों टीमों की जीत का आंकड़ा अब तक बराबर



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
IPL 2019 Telecast Channels List

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/ipl-2019-telecast-channels-list-indian-premier-league-2019-tv-channels-ipl-2019-broadcast-channels-6025829.html

Kisan Samman Nidhi Yojna / केवल इन किसानों को मिलेगी पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम की दूसरी किस्त, जानें यहां


नई दिल्ली. चुनाव से पहले जारी हुए बजट में मोदी सरकार ने अब तक की किसानों से जुड़ी सबसे बड़ी योजना का ऐलान किया था जिसे नाम मिला था प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम। जिसकी दूसरी किस्त जारी करने की इजाज़त चुनाव आयोग ने दी दी है। लेेकिन खास बात ये है कि दूसरी किस्त केवल उन्ही किसानों को मिलेगी जिनका रजिस्ट्रेशन आचार संहिता लगने से पहले यानि कि 10 मार्च तक हो चुका है। जी हां...2000 रूपए की दूसरी किस्त10 मार्च से पहले इस योजना में रजिस्टर्ड किसानों को 1अप्रैल से मिलने लगेगी।

24 फरवरी को दी गई थी पहली किश्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 फरवरी, 2019 को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम की शुरूआत गोरखपुर से की थी। जिसमें रजिस्टर्ड किसानों को 2 हज़ार रूपए की पहली किस्त दी गई थी। जिसके बाद अब दूसरी किस्त की बारी है। लेकिन इसका फायदा केवल उन्ही किसानों को मिलेगा जिन्होने 10 मार्च तक खुद को रजिस्टर्ड करा दिया था।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम क्या है?

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम खासतौर से किसानों के लिए है। जिसमें किसानो को साल में 6 हज़ार रूपए नकद मिलेंगे। 6 हज़ार की ये रकम 2-2 हज़ार की तीन किस्तों में मिलेगी। पहली किस्त दी जा चुकी है तो वही दूसरी किस्त 1 अप्रैल से दी जाएगी। इस योजना का फायदा लगभग 12 करोड़ किसानों को होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इन्हे मिलेगी दूसरी किस्त

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/pm-kisan-samman-nidhi-yojna-2019-second-installment-of-rs-2000-news-in-hindi-kisan-nic-in-website-6037816.html

Shaheed Diwas 2019 Quotes / शहीद दिवस पर पढ़िए भगत सिंह के वो विचार जो आज भी देते हैं प्रेरणा


नई दिल्ली.भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के क्रांतिकारियों का जिक्र होता है तो भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू का नाम भी ऊपर आता है। 23 मार्च, 1931 को ही सुखदेव, राजगुरू और भगत सिंह को लाहौर जेल में फांसी पर लटका दिया गया था। और आज़ादी के इन दीवानों ने भी बिना खौफ खाए फांसी के फंदे को चूम लिया। और देश के नाम कर दी अपनी जवानी। आज शहीद दिवस इन्ही की याद में मनाया जाता है। आज़ादी के ये युवा आंदोलनकारी आज भी हमारे मार्गदर्शक और प्रेरणास्त्रोत हैं लिहाज़ा शहीद दिवस के मौके पर आज हम भगत सिंह के वो विचार या यूं कहें कि शहीद दिवस कोट्स लेकर आए हैं जो आज भी उतने ही प्रासंगिक नज़र आते हैं जितने उस दौर में थे।

भगत सिंह के विचार

  • व्यक्तियों को कुचलकर वे विचारों को नहीं मार सकते - भगत सिंह
  • जिंदगी तो बस अपने कंधों पर जी जाती है, दूसरों के कंधे पर तो सिर्फ जनाजे उठाए जाते हैं। - भगत सिंह
  • प्रेमी, पागल और कवि एक ही चीज़ से बने होते हैं और देशभक्तों को लोग अक्सर पागल ही कहते हैं। - भगत सिंह
  • कानून की पवित्रता तभी तक बनी रह सकती है, जब तक वो लोगों की इच्छा की अभिव्यक्ति करे - भगत सिंह
  • हवा में रहेगी , मेरे ख्याल की बिजली, ये मुस्ते खाक है फानी रहे, रहे न रहे - भगत सिंह
  • किसी भी इंसान को मारना आसान है, परन्तु उसके विचारों को नहीं। महान साम्राज्य टूट जाते हैं, तबाह हो जाते हैं, जबकि उनके विचार बच जाते हैं - भगत सिंह
  • मैं एक मानव हूँ और जो कुछ भी मानवता को प्रभावित करता है उससे मुझे मतलब है - भगत सिंह
  • कोई भी व्यक्ति जो जीवन में आगे बढ़ने के लिए तैयार खड़ा हो उसे हर एक रूढ़िवादी चीज की आलोचना करनी होगी, उसमे अविश्वास करना होगा और चुनौती भी देना होगी - भगत सिंह
  • किसी को ‘क्रांति’ शब्द की व्याख्या शाब्दिक अर्थ में नहीं करनी चाहिए। जो लोग इस शब्द का उपयोग या दुरूपयोग करते हैं उनके फायदे के हिसाब से इसे अलग अलग अर्थ और अभिप्राय दिए जाते हैं - भगत सिंह
  • राख का हर एक कण मेरी गर्मी से गतिमान है। मैं एक ऐसा पागल हूं जो जेल में भी आजाद है - भगत सिंह



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भगत सिंह के विचार

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/shaheed-diwas-2019-quotes-shaheed-diwas-quotes-in-hindi-shaheed-bhagat-singh-quotes-in-hindi-6037758.html

Shaheed Diwas 2019 Images / शहीद दिवस आज, देखें क्रांतिकारी भगत सिंह से जुड़ी कुछ दुर्लभ तस्वीरें


नई दिल्ली. भगत सिंह, राजगुरू और सुखदे‌व। इनके नाम तो आपने सुने ही होंगे। ये वो क्रांतिकारी थे जिन्होने अपनी पूरी जिदंगी देश के नाम की और बेहद छोटी सी उम्र में ही फांसी के फंदे को खुशी-खुशी चूम लिया। 23 मार्च, 1931 को लाहौर की जेल में तीनों को फांसी दी गई थी। यही कारण है कि इस दिन को शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है। लिहाज़ा आज शहीद दिवस पर हम आपके लिए भगत सिंह से जु़ड़ी कुछ दुर्लभ तस्वीरें लाएं है जो आपने शायद ही देखी होंगी। इन तस्वीरों में भगत सिंह की ख़बरों से जुड़े न्यूज़पेपर कट आउट, घड़ी, उनकी कमीज़, उनके जूते शामिल हैं। आज शहीद दिवस के मौके पर पूरा देश आज़ादी के इन रीयल हीरो को याज कर रहा है। और दैनिक भास्कर भी इन शहीदों को सलाम करता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भगत सिंह का ये पोस्टर तब का है जब उन्होने भूख हड़ताल की थी
भगत सिंह की ये घड़ी जिसे उन्होने अपने दोस्त जयदेव कपूर को दी थी
भगत सिंह की कमीज़
भगत सिंह का फांसी के बाद डेथ सर्टिफिकेट
भगत सिंह का डेथ वारंट
एसेंबली में बम फोड़ने के बाद हुई एफआईआर की कॉपी
वो बम जो एसेंबली में फेंका गया था लेकिन फटा नहीं
लाहौर की वो जेल जहां हुई थी भगत सिंह को फांसी
भगत सिंह की फांसी की खबर द ट्रिब्यून ने छापी थी

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/shaheed-diwas-images-hd-download-shaheed-diwas-2019-23-march-shaheed-diwas-images-6037753.html

इस बार चुनाव नहीं लड़ेगी मायावती, कहा - पार्टी हित के चलते लिया है फैसला


नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बजने के बाद हर ओर केवल टिकटों का शोर ही सुनाई दे रहा है। हर दल अपने-अपने मजबूत उम्मीदवार चुनावी रण मेंउतारने की कोशिशों में जुटा है। जिसमें से कई सफलता हासिल कर चुके हैं तो वही कई अभी भी कश्मकश में हैं। लेकिन इस बीच बड़ी खबर आई है यूपी से जहां पर बीएसपी सुप्रीमों ने ऐसान किया है कि वो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। जी हां...खुद मायावती ने ये ऐलान किया है कि वो इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लडे़गी लेकिन अगर बाद मेंज़रूरत पड़ी तो वो किसी भी सीट से चुनाव लड़ सकती हैं।

मायावती ने कहा -'मैं जब चाहूं लोकसभा का चुनाव जीत सकती हूं। हमारा गठबंधन बेहतर स्थिति में है। मैं लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ूंगी। आगे जरूरत पड़ने पर किसी भी सीट से चुनाव लड़ सकती हूं।'

मायावती ने आगे कहा -'आगे जहां से चाहूं सीट खाली कराकर चुनाव लड़कर संसद जा सकती हूं। मेरे चुनाव लड़ने पर कार्यकर्ता मना करने के बावजूद मेरी लोकसभा सीट पर प्रचार करने जाएंगे, इससे बाकी सीटों पर चुनाव प्रभावित होगा। मैंने इसी वजह से यह फैसला लिया है।'

11 अप्रैल को होगा चुनाव

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए वोटिंग प्रक्रिया 11 अप्रैल से शुरू हो जाएगी। इस दिन पहले चरण का मतदान होगा। जिसके बाद 23 मई को मतगणना होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बीएसपी की पहली लिस्ट जारी

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/bsp-candidate-list-2019-up-bahujan-samaj-party-candidate-name-lok-sabha-chunav-2019-uttar-pradesh-6034051.html

Bhojpuri Gana / इस होली खेसारी लाल यादव का 'दीदी का देवर आंख मारे' मचा रहा है खूब धूमम


नई दिल्ली. होली का मौका है औरयू ट्यूब पर भोजपुरी गानों की खूब धूम दिख रही है। होली के गानों में ये सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहे हैं। वही इस लिस्ट में खेसारी लाल यादव काएक भोजपुरी गाना सबसे ऊपर चल रहा है। दीदी का देवर आंख मारे गाने को लेकर दीवानगी ऐसी है कि इसे अब तक 30 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। जी हां...खेसारी लाल यादव और प्रियंका सिंह का दीदी का देवर आंख मारे भोजपुरी गाने को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। ये भोजपुरी गाना बॉलीवुड गाने आंख मारे की तर्ज पर बनाया गया है जिसे लोग खूब सुन रहे हैं ये गाना 8 मार्च को डाला गया था और लोगों को ये इतना पसंद आया कि देखते ही देखते ये वायरल हो गया। लोग इसे डाउनलोड कर खूब शेयर कर रहे हैं।
Happy Holi in Advance 2019 / होली में 2 दिन बाकी, अपनों को कुछ ऐसे कहें Happy Holi, भेजें ये होली शायरी

दीदी का देवर आंख मारे भोजपुरी गाने को गाया है खेसारी लाल यादव और प्रियंका सिंह ने तो इसके बोल लिखे हैं श्याम देहाती ने। इस गाने पर लोगों ने कफी कमेंट भी किए हैं जिनमें लोगों को इस गाने की तारीफ की है। यानि दर्शको के बीच एक बार फिर से खेसारी लाल यादव का जादू चल गया।

ये हैं होली के लिए स्पेशल ट्रेन, irctc.co.in पर बुक करा सकते हैं टिकट



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दीदी का देवर आंख मारे भोजपुरी गाना

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/bhojpuri-song-holi-khesari-lal-yadav-new-bhojpuri-gana-didi-ka-devar-aankh-maare-bhojpuri-dj-gane-6034703.html

Holi 2019 Quotes / रंगों का त्यौहार आज, अपनों को भेजें ये होली कोट्स, दें दिल से शुभकामनाएं


नई दिल्ली. भारत में 2 ही त्यौहार सबसे खास है। एक दीवाली और दूसरा होली। और आज है होली जिसे बेहद ही शानदार तरीके से मनाया जाता है। वहीइन त्यौहारों पर लोग खास तौर से एक दूसरे के घर जाकर मुबारकबाद देते हैं। लेकिन इस होली अगर आप अपनों से हैं दूर और उनसे गले लगकर नहीं दे पा रहे उन्हे होली की शुभकामनाएं तो टेंशन ना ले। दैनिक भास्कर पर आपको कुछ स्पेशल होली कोट्स मिल जाएंगे जिन्हे आप अपने परिवारजनों, दोस्तों और रिश्तेदारों को भेज सकते हैं।
Holi Safety Tips /होली खेलने से पहले स्किन और बालों के लिए अपनाएं ये टिप्स, नहीं पहुंचेगा नुकसान

फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सएप पर करें शेयर

वहीं होली कोट्स आप फेसबुक ट्विटर और वॉट्सएप.. किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एक दूसरे को भेज सकते हैं यह बेहद ही सरल और आसान तरीका है जिसमें आप कुछ सेकंड में अपनी शुभकामनाएं अपने परिजनों तक पहुंचा पाएंगे और प्यार से कह पाएंगे हैप्पी होली।
Holi Safety Messages / अपनों को दें ‌Be Safe, Play Safe का संदेश, भेजें ये होली सेफ्टी कोट्स

होली कोट्स इन हिंदी (Holi Quotes in Hindi)

भोजपुरी सपनों की दुनिया और अपनों का प्यार
गालों पे गुलाल और पानी की बौछार,
सुख समृद्धि और सफलता का हार,
मुबारक हो आपको रंगो का त्यौहार
Happy Holi 2019

ऐसे मनाना होली का त्यौहार
पिचकारी से बरसे सिर्फ प्यार
यह है मौका अपनों से गिले मिटाने का
तो रंग-अबीर ले हो जाओ तैयार
Happy Holi 2019

होली का गुलाल हो, रंगों की बहार हो,
गुजिया की मिठास हो, एक बात खास हो,
सबके दिल में प्यार हो, यही अपना त्योहार हो
Happy Holi 2019

खा के गुजिया, पी के भंग
लगा के थोड़ा-थोड़ा सा रंग
बजा के ढोलक और मृदंग
आओ खेलें होली हम, एक-दूजे के संग
Happy Holi 2019

प्यार के रंगों से भरो पिचकारी,
स्नेह के रंगों से रंग दो दुनिया सारी,
ये रंग न जाने न कोई जात न बोली,
सबको हो मुबारक ये Happy Holi 2019

होली कोट्स इन इंग्लिश (Holi Quotes in English)

Holi is the day to express love with colors.
It is a time to show affection.
All the colors that are on you are of love
Happy Holi 2019

May God gift you all the colors of life, colors of joy, colors of happiness, colors of friendship, colors of love and all other colors you want to paint in your life.Happy Holi 2019

Celebrating the colours
of our beautiful relationship,
I wish you and your family
all the bright hues of life.
Have a colourful holi 2019

Let the colors of Holi spread the message of peace and happiness. Happy Holi 2019

May God paint the canvas of your life with the colours of Joy, Love, Happiness, Prosperity, Good Health, and success. Happy Holi 2019

Holi WhatsApp Status Video /इस होली करें कुछ खास, इन वीडियोज को बनाएं अपना होली वॉट्सऐप स्टेटस



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Holi 2019 Quotes in Hindi

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/holi-2019-quotes-in-hindi-happy-holi-quotes-for-friends-holi-wishes-quotes-happy-holi-2019-6036785.html

Holi 2019 Songs / होली के सुपरहिट बॉलीवुड गाने..जिनके बिना फीका है रंगों का त्यौहार


नई दिल्ली. होली (Holi) का त्यौहार यानि मस्ती का त्यौहार..जिसमें होता है सिर्फ अच्छा खाना और अच्छा गाना। यही तो पहचान है होली की। ये रंगों का पर्व तो है ही, साथ ही इसमें होती है खूब मस्ती और खूब धमाल वो भी गानों की थाप पर। 20 मार्च यानि कि बुधवार कोहोलिका दहन के बाद आज यानि गुरूवार को खेला जा रहा है रंगों का ये प्यार भरा त्यौहार। लेकिनहोली का मतलब केवल एक दूसरे को रंग लगाना ही नहीं है बल्कि ये पर्व है नाच गाकर खूब जश्न मनाने का है। लिहाज़ा अगर आपढूंढ रहे हैं होली के वो खास गाने जो होली की खुशियों को दुगना कर देंगे। तो ऐसे खास गाने हम आपके लिए लाए हैं..कहते हैं ओल्ड इज़ गोल्ड लिहाज़ा हम होली के वो खास पुराने गाने (Holi Songs) लेकर आए हैं जो सालों सालों से होली के मौके पर खूब सुने जाते हैं...ये गाने आपके होली सेलिब्रेशन में चार चांद लगा देंगे।
ये हैं होली के लिए स्पेशल ट्रेन, irctc.co.in पर बुक करा सकते हैं टिकट

होली गाने (Holi DJ Song)

2.जोगी जी (Jogi Ji Dheere Dheere Son Holi 2019 Song) ...नदियां के पार मूवी के इस गाने को होली स्पेशल ट्रैक में शामिल नहीं किया तो फिर क्या किया। ये एवरग्रीन होली स्पेशल गाना जब आप बजाएंगे तो ठुमके बिना कोई नहीं रह पाएगा।

3.आज ना छोड़ेंगे (Aaj Na Chhodenge Holi 2019 Song)..राजेश खन्ना और आशा पारेश पर फिल्माया गया ये होली स्पेशल सॉन्ग सभी का पसंदीदा है। होली के मौके पर इस गाने पर खूब डांस कर सकते हैं।

4.अरे जा रे हट नटखट (Are Ja Re Hat Natkhat Holi 2019 Song) ..ये बेहद पुरानी नवरंग मूवी का बेहद पुराना गाना है जो होली के मौके पर जरूर बजाया ही जाता है। इस गाने को सुनकर वाकई महसूस होता है ओल्ड इज़ गोल्ड।

5.होली आई रे कन्हाई (Holi Aayi Re Kanhai Holi 2019 Song)...मदर इंडिया फिल्म एक एपिक मूवी है। और इस फिल्म का ये होली गाना हर बार होली सेलिब्रेशन में चार चांद लगाता है। अगर पुराने गाने सुनने के हैं शौकीन तो इस गाने को ज़रूर सुनें।

Happy Holi in Advance 2019 / होली में 2 दिन बाकी, अपनों को कुछ ऐसे कहें Happy Holi, भेजें ये होली शायरी



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
होली के सुपरहिट बॉलीवुड गाने

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/holi-songs-bollywood-new-holi-songs-hindi-holi-old-gana-hd-video-holi-ke-gane-holi-geet-dj-download-6034173.html

Holi 2019 Shayari / इस होली अपनों को भेजें ये शानदार शायरी और कहें हैप्पी होली


Happy Holi Shayari 2019: होली का त्योहार आज आ गया है। और ऐसा कौन होगा जिसे इस त्योहार का बड़ी शिद्दत से इंतजार नहीं होता। कितनी तो कहानियां इस रंगों के त्योहार से जुड़ी हैं। भारतीय फिल्में हों या किताबें, किस्से हों या कहानियां.. लगभग हर विधा में इस त्योहार का जिक्र हुआ। ब्रज की होली के बारे में तो सबने सुना होगा। कान्हा के भक्तों ने उनके लीलाओं को इस त्योहार से भी जोड़ा। कविता, गजल या फिर शायरी। होली को लेकर खूब लिखा गया। और ऐसा लिखा गया कि दिल में उतर जाता है। यहां हम आपको कुछ ऐसी ही शायरी (Holi 2019 Shayari) या कहें पंक्तियां दे रहे हैं, जो होली के इस त्योहार का महत्व और परंपरा को व्यक्त करती हैं।
Holi WhatsApp Status Video /इस होली करें कुछ खास, इन वीडियोज को बनाएं अपना होली वॉट्सऐप स्टेटस

होली शायरी हिंदी में (Holi Shayari in Hindi)

2) खाएं भुजिया लगाएं रंग
बज रही ढोलक और मृदंग
आज खेलें हम होली सखाओं के संग।

3) मिट जाएं दिलों के बीच दूरियां, प्यार का राग हो
ना दुश्मनी का अंश रहे, जीवन में सिर्फ अनुराग हो
आ गए हैं आपके करीब, आज तो यहां बस फाग हो।

Holi Images 2019 /होली पर खूब उड़ाएं अबीर गुलाल और अपनों को इस अंदाज़ में कहें हैप्पी होली, भेजें होली इमेजेस

4) रंगों से भी खुशनुमा हो ये जिंदगी आपकी
हर पल बेहतर होता जाए, पूरी हों आशाएं आपकी
ये रिश्ते बहुत अनमोल हैं आपके और हमारे लिए
बस ताउम्र निभाते जाएं इन्हें कोशिश हो हमारी-आपकी।

5) लगता है आज मुद्दतों के बाद उनसे मुलाकात होगी
हाथों में रंग छुपाए कोई खुशी मेरे इंतजार में होगी
क्या रखा है जिंदगी में अदावत को साथ लेने में
बहार इन रंगों के साथ फागुन में मेरे साथ होगी।
Holi 2019 Songs / होली के ये स्पेशल गाने आपके सेलिब्रेशन को कर देंगे दुगना, देखें VIDEO



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यहां हम आपको कुछ शायरी या कहें पंक्तियां दे रहे हैं

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/holi-2019-shayari-in-hindi-holi-2019-shayari-status-download-holi-shayari-sms-happy-holi-2019-6036949.html

Holi Images 2019 / होली पर आज खूब उड़ाएं अबीर गुलाल और अपनों को इस अंदाज़ में कहें हैप्पी होली, भेजें होली इमेजेस


नई दिल्ली. Holi Images 2019 / नाच गाकर, खा पीकर और एक दूसरे को मल कर गुलाल..जश्न मनाने का दिन आ गया है।बुधवार कोहोलिका दहन(Holika Dahan) हुआ और उसके बाद आज21 मार्च को खेला जा रहा है रंगों का त्यौहार।होली का त्यौहार है यानि वो दिन जब रंगों से सराबोर नज़र आ रहा है हर कोई।गिले शिकवे भूलकर एक दूसरे पर लुटाया जा रहा हैप्रेम का रंग। जी हां...होली आ गई है और अगर अपनों से हैं दूर तो दुखी ना हों बल्कि दूर रहकर भी आप खास होली विशेज़ अपनों तक पहुंचा सकते हैं। हम आपके लिए कुछ खास होली इमेजेस (Holi Images 2019) लेकर आए हैं जिन्हे आप अपनों के साथ साझा कर सकते हैं। ये होली इमेजेस अपने दोस्तों, परिवारवालों, परिजनों या रिश्तेदारों को आप भेज सकते हैं।
Holi 2019 Whatsapp Status/ होली पर अपनों को भेजिए ये शानदार वाट्सऐप स्टेटस, और धूमधाम से मनाइए ये रंगों का त्योहार

होली कोट्स भेजकर भी कहें हैप्पी होली (Happy Holi Quotes in Hindi)

वही होली इमेजेस के अलावा होली कोट्स या होली कोट्स इमेजेस (Holi Quotes Images) भी भेजी जा सकती है। किसी खास को खास तरीके से होली की शुभकामनाएं देंगे तो होली का त्यौहार और भी स्पेशल हो जाएगा।
Holi Songs / होली के वो सुपरहिट बॉलीवुड गाने..जिनके बिना फीका है रंगों का त्यौहार

होली पर कुछ अलग रखें अपना वॉट्सएप स्टेटस (Holi WhatsApp Status)

वही आजकल सोशल मीडिया का ज़माना है लोग सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं और इनमें सबसे खास है वॉट्सएप। लिहाज़ा आप वॉट्सएप स्टेटसके ज़रिए भी हर किसी तक होली की शुभकामनाएं पहुंचा सकते हैं।
Happy Holi in Advance 2019 / अपनों को दें होली की एडवांस शुभकामनाएं,भेजें ये होली शायरी



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Holi Images 2019
Happy Holi 2019 Images
Holi Images Hd Download
Best Wishes for Holi
Images for Holi 2019

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/holi-images-2019-happy-holi-2019-images-hd-download-best-wishes-images-for-holi-2019-6036350.html

Holi WhatsApp Status Video / आज होली पर करें कुछ खास, इन वीडियोज को बनाएं अपना होली वॉट्सऐप स्टेटस


Holi WhatsApp Status Video / दिल-ओ-दिमाग में मस्ती और उमंग भर देने वाला त्योहार होली (Holi) आज है। जहां देखिए, बस फागुन का जोर और शोर है। हर कोई इसे अपने तरीके से मनाने में जुटा है। तकनीक के दौर में शुभकामनाएं और विश करने का तरीके भी कुछ नए हुए हैं। लिहाजा ज्यादातर लोग सोशल मीडिया प्लेफॉर्म्स पर तो हर कोई क्रिएटिव होकर अपनों को होली की शुभकामनाएं दे रहा है। रंग बिरंगी और खूबसूरत तस्वीरें शेयर की जा रही हैं। कुछ होली वॉलपेपर्स भी नए और आधुनिक तरीकों से सामने आ रहे हैं। लेकिन, यहां हम आपको इससे भी कुछ नया और खूबसूरत देने जा रहे हैं। दरअसल, यहां आपको तीन वीडियोज दिए जा रहे हैं। पहला- दोस्तों के साथ मस्ती और कॉमेडी का तड़का लगाता है। दूसरा- दोस्तों की मस्ती का होली सॉन्ग है। और तीसरा भी म्यूजिकल अंदाज है, इस होली को सेलिब्रेट करने का। इन तीनों को आप अपना होली वॉट्सऐप स्टेटस (Holi WhatsApp Status Video) बना सकते हैं और इनको दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं।
Holi Images 2019 /होली पर खूब उड़ाएं अबीर गुलाल और अपनों को इस अंदाज़ में कहें हैप्पी होली, भेजें होली इमेजेस

वीडियो नंबर 1 : विराट कोहली बनने चला दोस्त (Holi WhatsApp Status Video)

चार दोस्तों की टोली अपने पांचवे दोस्त के घर होली खेलने पहुंचती है। वो रंग से डरकर दरवाजा ही नहीं खोलता। जब एक दोस्त बाहर से कहता है कि वो चारों से बचकर नहीं निकल पाएगा तो अंदर से आवाज आती है। विराट कोहली का फैन हूं। चारों के बीच से निकल जाउंगा। तो आप भी लीजिए इस ह्यूमर का मजा। और बनाइए इस वीडियो को अपना होली वॉट्सऐप स्टेटस (Holi WhatsApp Status Video)।

Holi 2019 Quotes / अपनों को भेजें ये होली कोट्स, दें दिल से शुभकामनाएं

वीडियो नंबर 2 : खेलेंगे ऐसे होली (Holi WhatsApp Status Video)

इसे आप हमारी यानी Dainikbhaskar.com की तरफ से होली का तोहफा ही समझिए। रंगों के त्योहार पर म्यूजिक मस्ती का फुल डोज। दोस्त मिलते हैं, साथ त्योहार का लुत्फ उठाते हैं और फिर चढ़ता है संगीत का रंग। बेहतरीन संगीत जो आपको थिरकने पर मजबूर कर देगा। इस वीडियो को आप अपना होली वॉट्सऐप स्टेटस (Holi WhatsApp Status Video) बना सकते हैं और इतना ही क्यों इस प्यारी से पेशकश को अपने दोस्तों से शेयर भी कर सकते हैं।

Holi 2019 Quotes Images / रंगों के त्यौहार पर अपनों के साथ शेयर करें ये होली कोट्स इमेजेस, कहें हैप्पी होली



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इन वीडियोज को बनाएं अपना होली वॉट्सऐप स्टेटस

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/holi-whatsapp-status-video-download-holi-whatsapp-video-hd-happy-holi-video-status-2019-6036887.html

Holi 2019 Whatsapp Status/ होली पर आज अपनों को भेजिए ये शानदार वाट्सऐप स्टेटस, और धूमधाम से मनाइए ये रंगों का त्योहार


Holi WhatsApp Status / फागुन की खुशबू अब तो हवाओं में भी तैरने लगी है। रंग और गुलाल का त्योहार होली आज है। सबसे पहले आपको एवं आपके परिवार को होली की शुभकामनाएं (Happy Holi)। किचन से पकवानों की खुशबू बताने के लिए काफी है कि हर उम्र और हर वर्ग के लोग इस त्योहार का कितनी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।अब सवाल ये कि आप अपनों को इस होली पर कैसे शुभकामनाएं देने वाले हैं या दे रहे हैं। रंगों का त्योहार होली हर मतभेद, हर मनभेद और शत्रुता को भूलकर गले मिलने का संदेश देता है। तो आप भी तैयार हो जाइए इस त्योहार के लिए हमारे साथ। यहां हम आपको कुछ शानदार वॉट्सऐप स्टेटस (HoliWhatsApp Status) दे रहे हैं। इन्हें आप अपनों को भेज सकते हैं और त्योहार की खुशी को उनके साथ बांट सकते हैं।
Holi 2019 Pics / अपनों को यह स्पेशल होली पिक्स भेजकर कहें हैप्पी होली

होली वॉट्सऐप स्टेटस (Holi WhatsApp Status)

  • Holi is the time to develop understanding and love with each other. Happy Holi 2019
  • This Holi let the color of love and friendship spread through your life.Happy Holi 2019
  • Have fun and love this Holi. let the flower of happiness bloom into your life.Happy Holi 2019
  • The sweetness of Gujias, water balloons and songs are the real ingredients of the celebration of Holi.Happy Holi 2019
  • If wishes come in rainbow colours then, I would send the brightest one to say you Happy Holi MY dear.Happy Holi 2019
  • May the Vivid Colours of Holi, Decorate your life With colours of happiness and Fun. Happy Holi 2019.Happy Holi 2019
  • Water balloons and melodies, Those are the elements of a perfect Holi festival.Happy Holi 2019
  • Lift a bucket, Fill the balloons, then Just aim it right; Have a colourful Holi.Happy Holi 2019
  • The way of putting colours, in life and in relationships. Celebrate with love Happy Holi.Happy Holi 2019
  • You know why I adore Holi? Since it gets colours my life, the same you did.Happy Holi 2019

Holi Songs / होली के वो सुपरहिट बॉलीवुड गाने..जिनके बिना फीका है रंगों का त्यौहार



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
holi 2019, holi whatsapp status, holi status in hindi, holi 2019 whatsapp status, holi whatsapp status in hindi, happly holi status, happly holi whatsapp status, happy holi, happy holi in advance, holi wishes in hindi, Dainik Bhaskar

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/holi-2019-whatsapp-status-happy-holi-2019-status-in-hindi-download-holi-whatsapp-status-6036399.html

Holi 2019 Songs / होली के ये स्पेशल गाने आपके सेलिब्रेशन को कर देंगे दुगना, देखें VIDEO


नई दिल्ली.Holi Ke Naye Gane /होली खेले रघुवीरा(Holi Khele Raghuveera), रंग बरसे(Rang Barse) से लेकर बलम पिचकारी(Balam Pichkari) तक हर वो गाना जो होली के जश्न को कर देगा दुगना वो गाने हम आपके लिए लेकर आए हैं। आज होली काजश्न शुरू हो गया है। बुधवार को होलिका दहन(Holika Dahan Today) के बाद आज खेली जा रही हैरंगों वाली होली। अगर जल्दबाज़ी में भूल गए हैं होली के गानों का कलेक्शन तैयार करना तो कोई बात नही दैनिक भास्कर आपके लिए ढेर सारे होली स्पेशल गाने लेकर आया है जो आपके होली सेलिब्रेशन में चार चांद लगा देगा। और गाने भी ऐसे कि आप साथ में ठुमके लगाए बिना नहीं रह पाएंगे।

होली के गाने ऐसे होने चाहिए जो आपको साथ झूमने को मजबूर कर दें। और आज वहीगाने हम लेकर आए हैं आपके लिए।

Holi 2019 Pics / अपनों को यह स्पेशल होली पिक्स भेजकर कहें हैप्पी होली

होली खेले रघुवीरा (Holi Khele RaghuveeraHoli 2019 Song)

बलम पिचकारी (Balam Pichkari Holi 2019 Song)

होली के मौके पर ये गाना सबसे ज्यादा धूम मचाता है। ये जवानी है दीवानी का ये गाना होली के लिए सबसे बढ़िया है।

रंग बरसे (Rang Barase Holi 2019 Song)

होली सेलिब्रेशन में अगर इस गाने पर डांस नहीं किया तो फिर क्या किया। होली का जश्न अमिताभ बच्चन और रेखा के इस सदाबहार गाने के बिना बिल्कुल अधूरा है।

होलिया में उड़े रे गुलाल (Holiya Mein Ude Re Gulal Holi 2019 Song)

ईला अरूण का ये गाना सुनेंगे तो फिर होली का सेलिब्रेशन दुगना हो जाएगा। खुद को खुशी में झूमने से आप रोक नहीं पाएंंगे।

डू मी फेवर लेट्स प्ल होली (Dome a Favour Holi Song)

ये गाना भी होली के मौके पर खूब बजाया जाता है। अनु मलिक के गाए हुए इस गाने में अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा हैं।

बरसाने में उड़ने लगा होली का गुलाल (Barsane Holi 2019)

वही बरसाने और नंदगाव में तो होली का जश्न कई दिलों पहले ही शुरू हो जाता है जो देखते ही बनता है। यहां की होली खेलने की परंपरा तो बेहद ही अनूठी है। जिसे देखने के लिए विदेशी सैलानी भी भारी तादाद में पहुंचते हैं।
Happy Holi in Advance 2019 / अपनों को कुछ ऐसे कहें Happy Holi, भेजें ये होली शायरी



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
होली स्पेशल गाने

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/holi-ke-gane-naye-and-holi-ke-gane-dj-for-dance-sing-holi-ke-gane-suprehit-happy-holi-2019-6035838.html

Holi Tips for Skin and Hair /होली खेलने से पहले स्किन और बालों के लिए अपनाएं ये टिप्स, नहीं पहुंचेगा नुकसान


नई दिल्ली. होली यानि रंगों का त्यौहार और ये जग जाहिर कि इन रंगों में कितना कैमिकल होता है जो सीधा नुकसान पहुंचाता है हमारी स्किन और बालों को। होली भले ही कुछ घंटों का खेल हैं लेकिन इसकेे बाद बालों की हालत सुधारने में कई हफ्ते बीत जाते हैं। अगर आपको भी यही टेंशन हैं तो घबराए नहीं बल्कि आप कुछ खास टिप्स (Holi Safety Tips) आज़माकर अपनी होली को टेंशन फ्री मना सकते हैं आपके बालों और स्किन को बिल्कुल भी नुकसान नहीं पहुंचेगा। दरअसल होली के रंगों से स्किन खराब हो जाती है, त्वचा बेजान आने लगती है तो कई लोगों को तो बाद में एलर्जी तक हो जाती है तो वही बाल भी पूरी तरह से रूखे हो जाते हैं। लेकिन कुछ घंटों के रंगों के खेल अपनी स्किन और बालों से खिलवाड़ समझदारी का काम नहीं है। लिहाज़ा हम जो टिप्स दे रहे हैं उन्हे अपनाएं और मनाएं हैप्पी एंड सेफ होली।
Holi Safety Tips / सुरक्षित तरीके से मनाएं होली; इन 10 बातों का रखे विशेष ध्यान

अपनाएं ये खास टिप्स (Holi Safety Tips)

1. बालों में खूब तेल लगाएं (Holi Tips for Hair)
होली खेलने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि आपके बालों में ढेर सारा तेल लगा हो। जी हां...होली से पहले अपने बालों की जड़ों से लेकर बालों की आखिरी छोर तक तेल लगाएं। इससे होगा यह कि अगर आप के सर पर रंग लगेगा भी तो आपके बाल रूखे होने से बच जाएंगे। संभव हो तो नारियल और बादाम का तेल लगाएं।
Holi 2019 Quotes / अपनों को भेजें ये होली कोट्स, दें दिल से शुभकामनाएं

2. त्वचा पर लगाए सनस्क्रीम (Holi Safety Tips for Skin)
होली खेलने से पहले अपनी त्वचा को खूब मॉइश्चराइज़ कर लें। इसके लिए सबसे बेहतर ऑप्शन है सन्स्क्रीम।यह आपको भूख के साथ साथ रंगों से भी अच्छी तरह बचाएगी।

3. कोल्ड क्रीम
सनस्क्रीम के साथ साथ चेहरे गर्दन पर कोल्ड क्रीम ज्यादा मात्रा में जरूर लगाएं क्योंकि कोल्ड क्रीम से रंग आपकी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचा पाएगा और जब आप बाद में रंगों को उतारेंगे तो इसमें आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी।

4. नेल पॉलिश
होली खेलने की तैयारी है तो पहले हाथों और पैरों के नाखूनों पर नेलपेंट जरूर लगा ले इससे होगा यह की ढेर सारे रंग आपके नाखूनों का बुरा हाल नहीं होने देंगे। ध्यान देने वाली बात यह है कि नेल पेंट ऊपर की तरफ नहीं बल्कि उंगली की तरफ लगाएं। बाजार में मिलने वाले ट्रांसपेरेंट नेल कलर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

5. पेट्रोलियम जैली
हॉट शरीर का सबसे नाजुक हिस्सा होते हैं और कैमिकल भरे रंगों से उन्हें बचाना बेहद जरूरी है। होली खेलने से पहले होठों पर पेट्रोलियम जेली या वैसलीन ज़रूर लगाएं। इससे आपको काफी फायदा पहुंचेगा।
Holi WhatsApp Status Video /इस होली करें कुछ खास, इन वीडियोज को बनाएं अपना होली वॉट्सऐप स्टेटस



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
स्किन और बालों का रखें ध्यान

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/holi-tips-for-skin-and-hair-in-hindi-holi-safety-tips-hindi-holi-safety-precautions-happy-holi-2019-6036804.html

Holi Safety Messages / अपनों को दें ‌Be Safe, Play Safe का संदेश, भेजें ये होली सेफ्टी कोट्स


नई दिल्ली. होली का त्यौहार सतरंगी खुशियों का अहसास कराता है क्योंकि यही वो पल है जब आप पूरे परिवार के साथ मिलकर करते है खूब मौज-मस्ती। मनाते हैं जश्न और एक साथ बिताते हैं खुशियों के अनमोल पल। लेकिन जोश के साथ साथ होश ना खोए और खुशी खुशी त्यौहार मनाएं ये भी सुनिश्चित करना बेहद ज़रूरी है। क्योंकि खुशिया सबसे ज्यादा ज़रूरी है। रंगों का त्यौहार होली में भी सावधानी न बरती जाए तो मुश्किलें भी पैदा हो सकती हैं। सिर्फ खुद ही नहीं बल्कि इसको लेकर अपने दोस्तों और परिजनों को भी आगाह करें कि वो त्यौहार तो मनाएं लेकिन थोड़ी सावधानियों के साथ। इसलिए कुछ खास कोट्स और मैसेज हम आपको दे रहे हैं जिससे आप दूसरों को भी हैप्पी एंड सेफ होली मनाने का संदेश दे सकें।
Holi Tips for Skin and Hair /होली खेलने से पहले स्किन और बालों के लिए अपनाएं ये टिप्स, नहीं पहुंचेगा नुकसान

होली सेफ्टी मैसेज (Holi Safety Messages)

सपनों की दुनिया और अपनों का प्यार
गालों पे गुलाल और पानी की बौछार,
सुख समृद्धि और सफलता का हार,
मुबारक हो आपको रंगो का त्यौहार
Happy and Safe Holi

ऐसे मनाना होली का त्यौहार
पिचकारी से बरसे सिर्फ प्यार
यह है मौका अपनों से गिले मिटाने का
तो रंग-अबीर ले हो जाओ तैयार
Happy and Safe Holi 2019

Holi Safety Tips / सुरक्षित तरीके से मनाएं होली; इन 10 बातों का रखे विशेष ध्यान

होली का गुलाल हो, रंगों की बहार हो,
गुजिया की मिठास हो, एक बात खास हो,
सबके दिल में प्यार हो, यही अपना त्योहार हो
Happy and Safe Holi

खा के गुजिया, पी के भंग
लगा के थोड़ा-थोड़ा सा रंग
बजा के ढोलक और मृदंग
आओ खेलें होली हम, एक-दूजे के संग
Happy and Safe Holi

Wishing u a Very Happy Holi. Be Safe, Play Safe.

A true and caring relation doesn’t have to speak loud, a soft message is just enough to express the heartiest feelings. so Enjoy the festival but in a Safe Way. Happy and Safe Holi

Make merry with colors on Holi and the rest of the days with the colors of love. Happy and Safe Holi

May God gift you all the colors of life, colors of joy, colors of happiness, colors of friendship, colors of love and all other colors you want to paint in your life. But don’t forget..Be Safe, Play Safe. Happy and Safe Holi
Holi Images 2019 /होली पर खूब उड़ाएं अबीर गुलाल और अपनों को इस अंदाज़ में कहें हैप्पी होली, भेजें होली इमेजेस



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Holi Safety Messages

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/holi-safety-messages-happy-holi-2019-holi-safety-quotes-holi-safety-slogan-6036843.html

Bhojpuri Holi Quotes / भोजपुरी होली कोट्स भेजकर भी दें होली की शुभकामनाएं


नई दिल्ली. यूपी और बिहार के रहने वाले हैं और अपनो को होली की देना चाहते हैं भोजपुरी अंदाज में शुभकामनाएं तो हम आपके लिए बेहतरीन भोजपुरी होली कोट्स (Bhojpuri Holi Quotes) लेकर आए हैं। वो कहते हैं ना अपनी भाषा और अपनी बोली की तो बात ही कुछ और होती है। भले ही हिंदी और अंग्रेजी में कितना ही बात कर ले लेकिन अपनी भाषा और अपनी बोली के क्या कहने। इसलिए तो इस होली हम खासतौर से यूपी बिहार के लोगों के लिए यह भोजपुरी होली कोट्स लेकर आए हैं। जिन्हे जब आप भेजेंगे तो लोग भी कहेंगे भई वाह!
Bhojpuri Holi Song / होली पर धमाल मचा रहे हैं ये भोजपुरी गाने, भतार अईहे से लेकर छपरा में पकड़ाएंगे तक..

भोजपुरी होली कोट्स (Bhojpuri Holi Quotes)

अइसे मनावेबा होली के त्यौहार
पिचकारी से बरसे सिर्फ प्यार ही प्यार
Happy Holi 2019

Holi Images 2019 /होली पर खूब उड़ाएं अबीर गुलाल और अपनों को इस अंदाज़ में कहें हैप्पी होली, भेजें होली इमेजेस

फाल्गुन का त्यौहार बा
खूब मस्ती का अंबार बा
भाभी संग खेलिया खूब मस्ती मेंं
भांग का खुमार बा
होली आ जोगी सारारारारारा...
हैप्पी होली 2019

सपना के दूण्या बा, औरी अपन के प्यार|
गाल पे गुराल औरी पानी के बौछार|
हैप्पी होली 2019

होली का गुलाल बा, रंगों की बहार बा,
गुजिया की मिठास बा, एक बात खास बा,
सबके दिल में प्यार बा, यही होली का त्योहार बा
Happy Holi 2019
Holi WhatsApp Status Video /इस होली करें कुछ खास, इन वीडियोज को बनाएं अपना होली वॉट्सऐप स्टेटस



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bhojpuri Holi Quotes

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/bhojpuri-holi-quotes-happy-holi-quotes-in-bhojpuri-holi-messages-happy-holi-2019-6036810.html

Sapna Choudhary Holi Dance/ सपना चौधरी का होली पर डांस वीडियो, देखें कैसे कान्हा संग ब्रज की होली को साकार किया


Sapna Choudhary Holi Dance Video/ सपना चौधरी के नाम को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। इस हरियाणवी डांसर और सिंगर ने देश ही नहीं विदेश में भी धूम मचा रखी है। उनके डांस वीडियो इतने लाइक और शेयर किए जाते हैं कि कई बार तो उनको गिनना भी मुश्किल होता है। बहरहाल, देश में हर तरफ होली का माहौल है। रंग, पिचकारी और पकवानों के साथ संगीत का रिश्ता प्राचीन है। रंगों से सराबोर लोग थाप पर थिरकते नजर आते हैं तो इस त्योहार का मजा दोगुना हो जाता है। सपना चौधरी का होली से ही जुड़ा एक डांस वीडियो वायरल हो रहा है। ये बहुत नया तो नहीं है लेकिन होली है तो यह ज्यादा प्रासंगिक हो जाता है। सपना के डांस का हर अंदाज और स्टेप निराला होता है और इस वीडियो में भी आप देख सकते हैं कि होली के मौके को सपना ने किस तरह यादगार बनाया है।

स्टेज पर सपना की एंट्री के पहले कान्हा और राधा के रूप में दो कलाकार डांस करते नजर आते हैं। उनके इस नृत्य में पारंपरिक कलात्मकता है। एक-एक स्टेप सधा हुआ है और आप उनके अंदाज पर मोहित हो जाएंगे। कुछ ही देर में सपना चौधरी की स्टेज पर एंट्री होती है। फिर जो समां सपना बांधती हैं उसका तो कहना ही क्या? बिल्कुल नया अंदाज और सधे हुए कदमों के साथ सपना दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देती हैं। यलो यानी पीले ड्रेस में सपना बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं। आप भी सपना चौधरी के इस होली डांस वीडियो का आनंद ले सकते हैं।

वैसे आपको बताते चलें कि सपना चौधरी अब डांस, वीडियो और टीवी शोज से निकलकर बॉलीवुड में भी कदम रख चुकी हैं। हाल ही में उनकी फिल्म दोस्ती के साइड इफेक्ट्सरिलीज हुई और इसी के साथ उन्होंने बॉलीवुड में अपनी पारी का आगाज किया। फिल्म में वो एक पुलिस अफसर का रोल कर रही हैं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भले ही कोई बड़ी कामयाबी हासिल ना की हो लेकिन सपना चौधरी के फैन्स को उनकी हर अदा पसंद आई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
स्टेज पर सपना की एंट्री के पहले कान्हा और राधा के रूप में दो कलाकार डांस करते नजर आते हैं।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/sapna-choudhary-gana-video-hd-download-sapna-choudhary-holi-dance-video-sapna-choudhary-ke-gane-6036914.html

Holi 2019 Quotes Images / रंगों के त्यौहार पर अपनों के साथ शेयर करें ये होली कोट्स इमेजेस, कहें हैप्पी होली


नई दिल्ली. रंगों का त्योहार होली जिसे मनाया जाता है पूरे जोश और हर्षोल्लास के साथ। होली का काउंटडाऊन बस शुरू हो ही चुका है। कल होली का त्यौहार है और लोगों को इस प्यार भरे त्यौहार का बेसब्री से इंतज़ार होता है। इस दिन को लेकर हरकिसी ने तैयारी कर ली है पूरीएक दूसरे को रंगों से पूरी तरह से सराबोर करने की..कोशिश है कि कोई बचने ना पाएं। लेकिन ध्यान रहे होली का मतलब केवल रंग ही नहीं है बल्कि होली का मतलब ये भी है कि हर शिकायत भूलकर एक दूसरे को गले लगाकर दी जाए। होली की शुभकामनाएं...वही अगर अपनों से हैं दूर और नही कह सकते गले लगकर हैप्पी होली तो निराश ना हो क्योंकि हम आपके लिए लाए हैं कुछ खास होली कोट्स इमेजेस (Holi 2019 Quotes Images) जिन्हें आप अपनों के साथ शेयर कर उन्हें होली की शुभकामनाएं बेहद ही शानदार तरीके से दे सकते हैं। यहां हम आपको हिंदी और अंग्रेज़ी दोनों कोट्स इमेजेस दे रहे हैं ताकि आप ढेरों ऑप्शन मौजूद रहे।
Holi Songs / होली के वो सुपरहिट बॉलीवुड गाने..जिनके बिना फीका है रंगों का त्यौहार

सोशल मीडिया के जरिए करे शेयर

इन होली कोट्स इमेजेस आफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे टि्वटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक या वॉट्सएप के जरिए एक दूसरे के साथ शेयर किया जा सकता है।

वॉट्सएप स्टेटस भी होली की शुभकामनाएं देने का तरीका



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रंगों के त्यौहार पर अपनों के साथ शेयर करें ये होली कोट्स इमेजेस, कहें हैप्पी होली
रंगों के त्यौहार पर अपनों के साथ शेयर करें ये होली कोट्स इमेजेस, कहें हैप्पी होली
रंगों के त्यौहार पर अपनों के साथ शेयर करें ये होली कोट्स इमेजेस, कहें हैप्पी होली
रंगों के त्यौहार पर अपनों के साथ शेयर करें ये होली कोट्स इमेजेस, कहें हैप्पी होली
रंगों के त्यौहार पर अपनों के साथ शेयर करें ये होली कोट्स इमेजेस, कहें हैप्पी होली
रंगों के त्यौहार पर अपनों के साथ शेयर करें ये होली कोट्स इमेजेस, कहें हैप्पी होली
रंगों के त्यौहार पर अपनों के साथ शेयर करें ये होली कोट्स इमेजेस, कहें हैप्पी होली
रंगों के त्यौहार पर अपनों के साथ शेयर करें ये होली कोट्स इमेजेस, कहें हैप्पी होली
रंगों के त्यौहार पर अपनों के साथ शेयर करें ये होली कोट्स इमेजेस, कहें हैप्पी होली
रंगों के त्यौहार पर अपनों के साथ शेयर करें ये होली कोट्स इमेजेस, कहें हैप्पी होली

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/holi-2019-quotes-images-hd-happy-holi-images-with-quotes-best-wishes-holi-quotes-images-download-6036459.html

Gujiya Recipe / इस होली घर पर बनाए स्वादिष्ट गुजिया, घरवालों को दें ये मीठा सरप्राइज़


नई दिल्ली.कल होली (Holi) का त्यौहारहै। औरहोली का मतलब सिर्फ ये नहीं है कि आप सिर्फ रंगों से खेलें। बल्कि इस त्यौहार का मतलब है खूब नाच गाना और बढ़िया खाना। वही खाने की बात कर रहे हैं तो त्यौहार मिठाई बिना अधूरे हैं। और जब भी हो होली की मिठाई की बात होगी तो सबसे पहले नाम आएगा गुजिया का। जी हां...होली के मौके पर मिठाई मतलब...गुजिया। यूं तो गुजिया कभी भी बनाई या खाई जा सकती है लेकिन होली के मौके पर तो गुजिया कि डिमांड और भी बढ़ जाती है। यूं तो बाज़ार से खरीदकर बढ़िया से भी बढ़िया गुजिया लाई जा सकती है। लेकिन अगर त्यौहार पर मिठाई अपने हाथों से बनाई जाए तो उसकी मिठास और भी बढ़ जाती है क्योंकि इसमें मिल जाता है बनाने वाले का प्यार भी। अगर आपका भी मन है कि इस बार होली पर घर में ही गुजिया बनाकर मेहमानों को खिलाई जाए। तो यहां हम आपको गुजिया की बिल्कुल आसान रेसिपी बता रहे हैं जिससे आप सबका दिल जीत सकते हैं।
Holi 2019 Pics / अपनों को यह स्पेशल होली पिक्स भेजकर कहें हैप्पी होली

गुजिया की आसान रेसिपी (Gujiya Recipe)

सामग्री (Ingredients for Gujiya)

ऐसे बनाएं (How to Make Gujiya)

  • सबसे पहले मैदा को घी और पानी की मदद से एक दम टाइट गूंथें और गीले कपड़े से ढक कर रख दें।
  • एक पैन में खोया डालकर हल्की आंच पर रखेंं और पिंघलाएं.
  • जब खोया हल्का भूरा होने लगे तो गैस बंद करके रखें और उसे ठंडा होने दें।
  • खोया जब पूरी तरह ठंडा हो जाए तो इसमें चीनी, इलायची पाउडर, नारियल का बुरादा, मेवे और भुनी हुई सूजी डा दें।
  • हाथों से सभी को मिलाकर इस मिश्रण तैयार करें
  • गुथा हुए मैदे की छोटी और पतली पूड़ियां बनाएं
  • गुजिया बनाने के सांचे में और इस पूड़ी को रखें, और बीच में तैयार किया मिश्रण भर दें।
  • किनारों पर थोड़ा सा पानी लगाएं और सांचे को टाइट से बंद कर दें
  • फिर सांचा खोलें, आराम में गुजिया निकालें और इसी तरह सभी गुजियां तैयार करें
  • सभी को तेल में हल्का ब्राउन होने तक तलें।

Happy Holi 2019 /अपनों को कुछ ऐसे कहें Happy Holi, भेजें ये होली शायरी



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
घर पर बनाएं गुजिया

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/gujiya-recipe-in-hindi-step-by-step-online-gujiya-banana-hindi-me-gujiya-recipe-with-khoya-6036172.html

Holi 2019 Date / कल मनाया जाएगा होली का त्यौहार, जानें 7 सालों बाद क्यों खास है होली


नई दिल्ली. रंगों का त्यौहार..प्यार का त्यौहार..गिले शिकवे भूल सब पर प्यार लुटाने का त्यौहार है होली। जब रंगों में धूमिल हो जाता है दिल का मैल और बस रह जाता है प्यार का रंग। होली आ गई है और तैयारियां लगभग पूरी हो ही चुकी है। आज शाम होलिका दहन होगा और उसके बाद कल खेली जाएगी रंगों भरी होली। लोगों ने रंग, पिचकारी और गुलाल खरीदना शुरू कर दिया है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हे पता नहीं कि होली कब है। तो कन्फ्यूज़न हम दूर कर देते हैंं। इस बार होली 21 मार्च, 2019 को है। जो गुरूवार को होगी। यानि 21 को खेली जाएगी रंगों वाली होली तो वही इससे ठीक एक दिन पहले 20 मार्च को होगा होलिका दहन। होलिका दहन के दिन सुबह जहां महिलाएं पूजा करती हैं तो वही शाम के वक्त शुभ मुहूर्त में होलिका दहन किया जाता है। जिसे बुराई पर अच्छाई की विजय के रूप में भी देखा जाता है।
Holi 2019 Pics / अपनों को यह स्पेशल होली पिक्स भेजकर कहें हैप्पी होली

7 साल बाद इसलिए खास है होली 2019

कहा जा रहा है कि लगभग सात वर्षों के बाद ऐसा हो रहा है कि बृहस्पति के उच्च प्रभाव में होली पड़ रही है। कहा जाता है कि ये बेहद शुभ संयोग होता है क्योंकि इस संयोग में मान-सम्मान में बढ़ोतरी के साथ साथ परिवार में सुख शांति बनी रहती है।

2 दिनों का होता है होली का त्यौहार

आपको बता दें कि होली की धूम 2 दिनों तक देखी जाती है। जिसे छोटी होली और बड़ी होली के नाम से भी जाना जाता है। इसके अलावा हर क्षेत्र में बोली और रिवाज़ों के हिसाब से इसके नाम में परिवर्तन देखने को मिल जाता है। कई जगहों पर होली तो रंगों वाली होली को दुलहेंडी भी कहा जाता है। होली की धूम यूपी के बरसाना और नंदगांव में कई दिनों पहले ही दिखनी शुरू हो जाती है। यहां कई दिनों पहले ही लट्ढमार होली खेली जाती है जिसे देखने के लिए विदेशी सैलानी भी भारी तादाद में पहुंचते हैं।

ये है होलिका दहन का शुभ मुहूर्त

आपको बता दें कि होलिका दहन भद्रा के बाद ही होता है और इस बार भद्रा सुबह 10.44 से शुरू होकर रात 8.59 तक रहेगी। लिहाज़ा होलिका दहन रात 9 बजे के बाद ही करें।
Holi 2019 Songs / ये होली स्पेशल गाने आपके होली सेलिब्रेशन को कर देंगे दुगना, देखें वीडियो



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
21 मार्च को है होली

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/holi-2019-date-holi-kab-hai-when-is-holi-festival-in-india-6035702.html

Holi Safety Tips / सुरक्षित तरीके से मनाएं होली; इन 10 बातों का रखे विशेष ध्यान


नई दिल्ली. होली (Holi) का नाम सामने आते ही रंग और पकवान के साथ मस्ती भी याद आती है। एक ऐसा त्योहार जहां किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं होता। लोग रंगों के इस त्योहार पर तमाम गिले-शिकवे भूलकर गुलाल और रंग से होली खेलते हैं। होली मौज मस्ती का त्योहार है। लेकिन बदलते वक्त का असर इस त्योहार पर भी पड़ा है। अब रंगों में केमिकल्स का भी इस्तेमाल होने लगा है और ये त्वचा यानी स्किन को कई तरह के नुकसान पहुंचा सकते हैं। इतना ही नहीं कुछ रंगों की वजह से आंखों को गंभीर नुकसान हो सकते हैं। लिहाजा, ये त्योहार मनाइए और जमकर खुशियां बांटिए। खूब डांस, गाना, मस्ती और पकवानों का लुत्फ लें। लेकिन, रंग खेलते वक्त कुछ सावधानियां जरूर रखें। यहां हम आपको ऐसे ही 10 खास टिप्स दे रहे हैं (Holi Safety Tips and Tricks) जो इस होली पर आपको ना सिर्फ सुरक्षित रखेंगे बल्कि त्योहार का आनंद भी दोगुना कर देंगे। क्योंकि सावधानी में ही सुरक्षा है।
Holi 2019 Songs / होली के ये स्पेशल गाने आपके सेलिब्रेशन को कर देंगे दुगना, देखें वीडियो

स्किन का रखें खास ख्याल (Holi Tips for Skin)

बाजार में कई तरह के रंग उपलब्ध हैं। इनमें से कुछ में लेड ऑक्साइड, कॉपर सल्फेट और माइका जैसे केमिकल्स का भी इस्तेमाल होता है। इस तरह के केमिकल्स से बने रंग उन लोगों को खासतौर पर काफी नुकसान पहुंचा सकते हैं जिनकी त्वचा संवेदनशील (Sensitive skin) होती है। इस तरह के रंगों से मुहासे, एलर्जी और एग्जिमा जैसी त्वचा संबंधी बीमारियां हो सकती हैं।
Holi 2019 Whatsapp Status/ होली पर अपनों को भेजिए ये शानदार वाट्सऐप स्टेटस, और धूमधाम से मनाइए ये रंगों का त्योहार

और आंखों के लिए क्या? (Holi Tips for Eyes)

केमिकल वाले रंगों से आंखों को भी बहुत नुकसान हो सकता है और कई मामलों में तो ये काफी गंभीर रूप धारण कर लेता है। अगर ये रंग आंखों में लगते हैं तो इससे आंखों में जलन हो सकती है। आंखें लाल हो सकती हैं। इसके अलावा कंजक्टिवाइटिस और एलर्जी हो सकती है।

इन 10 बातों का रखें ध्यान और मनाएं सुरक्षित होली (Holi Safety Tips and Tricks)

  • बेहतर होगा प्राकृतिक रंगों यानी नैचुरल कलर्स का इस्तेमाल करें।
  • पूरी बांह यानी फुल स्लीव्स के कपड़ों को ही तवज्जो दें।
  • रंगों में भीगने से पहले शरीर पर तेल लगाएं। ऐसा ही बालों के लिए भी करें। बेहतर होगा कि नारियल तेल का इस्तेमाल किया जाए। इससे रंग आपकी स्किन को नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे।
  • एक्सट्रीम डार्क कलर्स यानी बहुत गहरे रंगों के इस्तेमाल से बचने की कोशिश करें। ना खुद खरीदें और दूसरों को भी यही सलाह दें।;
  • कोशिश ये करें कि कोई भी रंग मुंह, नाक या फिर आंख में ना जाए।
  • होली खुशियों का त्योहार है। इसलिए इसे सुरक्षित तरीके से मनाएं। नशीले पदार्थों या अल्कोहल का सेवन ना करें।
  • बच्चों का विशेष ख्याल रखें। अगर वे रंग खेल रहे हैं तो बड़े जरूर करीब हों और नजर रखें।
  • होली खेलने के बाद या दौरान अगर त्वचा में जलन हो, आंखों में धुंधलापन या खुजली हो या फिर सांस लेने में दिक्कत हो तो डॉक्टर से सलाह लें।
  • बहुत देर तक पानी में ना रहें। बच्चों का ध्यान इस मामले में ज्यादा रखें।
  • कान में भी पानी ना जाने दें। केमिकल वाले कलर्स का पानी आपके कान को भी नुकसान पहुंचा सकता है।

Holi Images 2019 /होली पर खूब उड़ाएं अबीर गुलाल और अपनों को इस अंदाज़ में कहें हैप्पी होली, भेजें होली इमेजेस



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रंगों का त्योहार होली; जमकर खेलें लेकिन सुरक्षित तरीके से

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/holi-safety-tips-in-hindi-holi-festival-safety-rules-in-hindi-safe-holi-precautions-happy-holi-2019-6036659.html

Spring Equinox / आज है स्प्रिंग इक्विनॉक्स, गूगल ने तैयार किया डूडल, नज़र आएगा Super Warm Moon


नई दिल्ली. Spring Equinox 2019 आज है और इसीलिए आज इस पर गूगल डूडल तैयार किया गया है। कहा जाता है कि पश्चिमी देशों में आज से ही वसंत की शुरुआत होती है और आज आसमान में नज़र आने वाला चांद कई गुना ज्यादा बड़ा नज़र आता है। वही आज दिन और रात बराबर होंगे यानि कि रात भी 12 घंटे और दिन भी 12 घंटे का। क्योंकि सूरज आज भूमध्य रेखा पर से गुजरेगा। इस दिन सूरज सीधे पूरब से निकलकर पश्चिम में अस्त हो जाता है। ऐसा साल में 2 बार होता है यही कारण है कि इक्विनॉक्स 2 बार होता है। एक मार्च महीने में और दूसरा सितंबर महीने में। मार्च इक्विनॉक्स तक होता है जब सूरज आकाशीय भूमध्य रेखा को दक्षिण से उत्तर की ओर पार करता है- ये पृथ्वी के भूमध्य रेखा के ऊपर आकाश में एक काल्पनिक लाइन होती है। जबकि सितंबर में ठीक इसका उल्टा होता है। कहते हैं आज के दिन केंचुएं मिट्‌टी से बाहर निकल आते हैं इसीलिए इक्विनॉक्स सुपरमून को सुपर वॉर्म मून भी कहा जाता है। सुपर वॉर्म मून यूरोप में रात में करीब 12:45 बजे दिखाई देगा।

बन रहा है ये खास संयोग

वहीं बड़ी बात ये है कि 19 साल ये एक बेहद खास संयोग आज बन रहा है इस बार सुपर वॉर्म मून नजर आने वाला है। वही इस साल यानि 2019 के बाद पर वॉर्म मून 2030 यानि कि 11 साल बाद नजर आएगा। लिहाज़ा ये दिन अब और भी खास हो गया है।

क्या होता है सुपर वॉर्म मून

जब चांद रोज़ाना से 14 फीसदी बड़ा और 12 फीसदी ज्यादा चमकीला नज़र आए तो उसे सुपर वॉर्म मून कहते हैं। उत्तरी देशों में मार्च में फुल मून को वॉर्म मून भी कहा जाता है। इस बार भारत में फुल मून 21 जनवरी और 19 फरवरी को नज़र आया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आज है स्प्रिंग इक्विनॉक्सम

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/spring-equinox-meaning-in-hindi-super-worm-moon-google-doodle-today-spring-equinox-definition-6036644.html

Lathmar Holi / बरसाना में भी दिखा होली का रंग, ग्वालों पर बरस रहीं लाठियां


नई दिल्ली. 21 मार्च को होली का त्यौहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाएगा। और इस दिन हर कोई रंगों में नहाया हुआ ही दिखेगा। लोगों को होली के पर्व का बड़ी ही बेसब्री से इंतज़ार रहता है। लेकिन होली की धूम देखनी हो तो बरसाने और नंदगांव में आएं जहां होली की रौनक कुछ अलग ही नज़र आती है।बरसाने की होली विश्व प्रसिद्ध है। यहां की अनूठी होली को देखने के लिए विदेशों से भी लोग पहुंच रहे हैं और यही नजारा है इस बार भी नजर आ रहा है। विदेशी सैलानियों ने बरसाने में डेरा डाल दिया है और बरसाने में शुरू हो गया है होली का जश्न। 15 मार्च को बरसाना में विश्व प्रसिद्ध लट्ठमार होली खेली गई जिसमें महिलाओं ने ग्वालों पर यानिकि पुरुषों पर जमकर लाठियां बरसाई तो वहीं पुरुषों ने भी खुशी खुशी ढोल से अपना बचाव किया इस अनूठी होली का रंग जमा और अब यही नजारा नंद गांव में भी नजर आया। वहीं लठमार होली से पहले बरसाना में लड्डू उसे भी होली खेली गई थी।
Holi 2019 Pics / अपनों को यह स्पेशल होली पिक्स भेजकर कहें हैप्पी होली

आपको बता दें कि यूपी के बरसाना में होली खेलने की यह परंपरा सदियों पुरानी है कहा जाता है कि किसी युग में यह इसी तरह होली खेली जाती थी और यही कारण है कि आज भी परंपरा स्वरुप यह होली यहां खेली जाती है। अपने अनूठे अंदाज के चलते ही बरसाने की होली पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। बरसाना के साथ-साथ गांव में भी कुछ इसी तरह होली खेली जाते हैं।

सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
वहीं होली के मद्देनजर बरसाना नंदगांव में सुरक्षा व्यवस्था अब के भी खास इंतजाम किए गए हैं ताकि शांति और व्यवस्था बनी रहे। होली के दौरान कुछ असामाजिक तत्व अराजकता फैलाने की कोशिश करते हैं लेकिन प्रशासन उन पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं।
Holi Songs / होली के वो सुपरहिट बॉलीवुड गाने..जिनके बिना फीका है रंगों का त्यौहार



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बरसाने की लट्‌ठमार होली

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/holi-2019-images-barsana-mathura-lathmar-holi-photo-barsana-laddu-holi-festival-in-india-6035039.html

होली स्पेशल ट्रेन की पूरी जानकारी मिलेगी यहां, irctc.co.in पर बुक करा सकते हैं टिकट


नई दिल्ली. होली आ गई है। आज होलिका दहन के बाद कल रंगों से खेला जाएगा। लिहाज़ा दूसरे राज्यों में रहने वाले ज्यादातर लोग अपनेघर पहुंच चुके हैं तो वही कुछ आज निकलने की तैयारी कर रहे हैं। वही हर बार की तरह इस बार भी भारतीय रेलने ने भी होली स्पेशल ट्रेन चलाई हैं। वही होली के बाद सबको वापसी की भी जल्दबाज़ी होगी। तो आप रेलवे की इस खास सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।भारतीय रेलवे ने वापसी के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाई हैं जिसकी जानकारी हम आपको नीचे दे रहे हैं।ये ट्रेनेंदेश केअलग अलग हिस्सों में चलेगी नॉर्दन रेलवे ने बाकायदा ट्वीट कर इसकी जानकारी लोगों को दी है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस खास सेवा का फायदा उठा सके। आपको बता दें कि चंडीगढ़ से गोरखपुर, नई दिल्ली से बरौनी, लखनऊ से कोलकाता, कटिहार से फिरोजपुर और आनंद विहार से कामाख्या समते कई और भी रूटों पर भी ये होली स्पेशल ट्रेन चलाई गई हैं। जिनकी पूरी जानकारी और टिकट बुकिंग irctc.co.in पर की जा सकती है।
Holi Songs / होली के वो सुपरहिट बॉलीवुड गाने..जिनके बिना फीका है रंगों का त्यौहार

होली स्पेशल ट्रेन की जानकारी डिटेल में

1.नई दिल्ली से बरौनी

12 मार्च से इस रेल सेवा की शुरूआत हो गई है जो 22 मार्च तक चलेगी। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हर हफ्ते मंगलवार और शुक्रवार को शाम 7.25 बजे ये ट्रेन चलेगी और अगले दिन बरौनी जंक्शन पर 7.45 बजे पहुंचेगी। इसके बाद बरौनी जंक्शन से ये ट्रेन बुधवार और शनिवार को शाम 9.35 पर चलेगी।

2.आनंद विहार से कामख्या
13 मार्च से 20 मार्च तक इस ट्रेन को चलाया जाएगा जिसकी सेवा हफ्ते में केवल एक दिन मिलेगी। बुधवार रात 11.45 बजे रवाना होकर ये ट्रेन शनिवार को कामख्या रेलवे स्टेशन से सुबह 5.35 पर वापसी करेगी।

3.आनंद विहार से पटना
16 मार्च से 23 मार्च के बीच चलने वाली ये ट्रेन आनंद विहार रेलवे स्टेशन से हर शनिवार को 12.10 बजे रवाना होकर अगले दिन शाम 6 बजे पटना पहुंच जाएगी। इसके बाद पटना से ये ट्रेन उसी दिन शाम 7.35 पर रवाना हो जाएगी।

4. चंडीगढ़ से गोरखपुर
चंडीगढ़ से गोरखपुर के बीच ये रेल सेवा 14 मार्च से शुरू होगी और 21 मार्च यानि होली के दिन तक इसकी सेवा मिल सकेगी। हर गुरुवार रात 11.15 पर रवाना होकर ये ट्रेन अगले दिन गोरखपुर पहुंचेगी। वही गोरखपुर से शुक्रवार रात 10.10 बजे चलकर ये ट्रेन चंडीगढ़ पहुंचेगी।

5.हजरत निजामुद्दीन से पुणे जंक्शन
होली स्पेशल ये 12 मार्च से 26 मार्च तक चलेगी। ये ट्रेन हर मंगलवार हजरत निजामुद्दीन से रात 9.35 पर रवाना होगी और अगले दिन रात पुणे पहुंचेगी। जबकि पुणे से ये ट्रेन गुरुवार को शाम 5.15 पर रवाना होगी। ये ट्रेन हफ्ते में सिर्फ एक दिन ही चलेगी।

6. लखनऊ से कोलकाता
होली स्पेशल ये ट्रेन 11 मार्च से 24 मार्च के बीच चलााई गई है जो लखनऊ रेलवे स्टेशन से हर सोमवार रात 11.45 बजे चलकर अगले दिन कोलकाता पहुंचेगी। और कोलकाता से मंगलवार को रवाना होगी।

7. फिरोजपुर कैंट से कटिहार जंक्शन
16 मार्च से फिरोज़पुर कैंट से इस ट्रेन सेवा की शुरूआत हो गई है। 23 मार्च तक आप इस रेल सेवा का लाभ उठा सकेंगे। ये ट्रेन हर शनिवार सुबह 10.40 पर फिरोज़पुर से चलकर अगले दिन कटिहार पहुंचेगी।

21 मार्च को है होली
आपको बता दे कि होली का त्यौहार 21 मार्च को है। उससे पहले ही लोग ट्रेनों में भारी भीड़ को देखते हुए होली के लिए अपने अपने घरों के लिए रवाना हो रहे हैं।
Holi 2019 Pics / अपनों को यह स्पेशल होली पिक्स भेजकर कहें हैप्पी होली



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
होली स्पेशल ट्रेन 2019

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/holi-2019-book-holi-special-train-2019-ticket-on-irctc-co-in-account-login-holi-festival-in-india-6034994.html

आलिया भट्‌ट की ये क्यूट वीडियो नहीं देखी होगी आपने, पापा महेश भट्‌ट ने की बेटी के जन्मदिन पर शेयर, देखें वीडियो


नई दिल्ली. स्टूडेंट ऑफ द ईयर, हाइवे, राज़ी, उड़ता पंजाब जैसी शानदार फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली आलिया भट्ट आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। वो 26 साल की हो गई है और महज़ इतनी सी उम्र में ही उन्होने काफी कुछ हासिल कर लिया है। इतनी सी उम्र में भी न जाने कितने अवॉर्ड जीत चुकी हैं आलिया। वही 26वें जन्म दिन पर आलिया के पिता महेश भट्ट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से बेहद ही क्यूट वीडियो शेयर की है। ये वीडियो तब की है आलिया बेहद छोटी थीं और वो इसमें अपने पापा के पेट पर बैठी नज़र आ रही हैं। महेश भट्ट इस वीडियो में आलिया को हैप्पी बर्थडे कहकर विश करते नज़र आ रहे हैं।

बचपन में भी बेहद क्यूट थीं आलिया
आलिया भट्ट की इस वीडियो को देखकर साफ पता चलता है कि आलिया बचपन में भी उतनी ही क्यूट थीं जितनी आज हैं। वही आलिया की मम्मी सोनी राजदान ने भी बेटी के साथ एक फोटो शेयर कर आलिया को जन्मदिन की बधाई दी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आलिया भट्‌ट की क्यूट वीडियो

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/alia-bhatt-birthday-special-mahesh-bhatt-shared-alia-bhatt-cute-video-on-alia-bhatt-birthday-video-6034696.html

Loksabha Chunav 2019/ अखिलेश ने नहीं दिया अपर्णा यादव को संभल सीट से टिकट; मुलायम चाहते थे बहू लड़े इस सीट से चुनाव


लखनऊ. समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए शुक्रवार को चार और सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि इस लिस्ट में अपर्णा यादव यानी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधू अपर्णा यादव का नाम नहीं है। सिर्फ 24 घंटे पहले तक ये तय माना जा रहा था कि संभल लोकसभा सीट से प्रतीक यादव की पत्नी और मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ही चुनाव लड़ेंगी। खुद मुलायम भी कह चुके थे कि अपर्णा को संभल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहिए। बता दें कि गठबंधन और सपा दोनों के ही लिहाज से संभल लोकसभा सीट सुरक्षित मानी जा रही है। पिछले चुनाव में यहां सपा और बसपा को मिलाकर 57 फीसदी वोट मिले थे लेकिन तब ये अलग-अलग चुनाव लड़ी थीं।

फिर होगा विवाद?
टिकट बंटवारे का फैसला अखिलेश यादव ने किया है और अगर उन्होंने अपर्णा को संभल से टिकट नहीं दिया तो इससे ये शंका भी होती है कि कहीं मुलायम के परिवार में फिर तो कोई विवाद नहीं होगा। इसकी वजह ये है कि मुलायम खुद अपर्णा को संभल से लोकसभा चुनाव लड़ाना चाहते थे। अखिलेश यादव, मुलायम या फिर अपर्णा ने अब तक इस मसले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। कुछ दिनों पहले अपर्णा ने कहा था कि जो मुलायम चाहेंगे वो उसका पालन करेंगी।

किसको टिकट?
शुक्रवार को समाजवादी पार्टी ने जिन प्रत्याशियों का ऐलान किया है उसमें चार नाम शामिल हैं। जिस संभल लोकसभा सीट पर अपर्णा का दावेदारी तय मानी जा रही थी उस पर शफीक-उर- रहमान बर्क को टिकट दिया गया है। गोंडा लोकसभा से विनोद कुमार को टिकट दिया गया है। बाराबंकी लोकसभा से राम सागर रावत को उतारा गया है तो कैराना लोकसभा से उन्हीं तबस्सुम हसन को टिकट दिया गया है जो पिछली बार चुनाव जीती थीं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अपर्णा यादव- फाइल

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/sp-candidate-list-2019-up-samajwadi-party-sp-candidate-name-list-2019-for-up-lok-sabha-chunav-6034693.html

Breaking news Hindi/ भारतीय सेना की म्यांमार में सर्जिकल स्ट्राइक; 18 मार्च से 3 दिन की गंगा यात्रा पर निकलेंगी प्रियंका गांधी


नई दिल्ली. इस समय दुनिया में भारतीय वायुसेना की पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक की गूंज है। अब खबर है कि हमारी सेना ने म्यांमार में घुसपैठियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की है।भारत समेत दुनियाभर में आतंकियों को पनाह देने के आरोप में लानत झेल रहे पाकिस्तान को फ्रांस ने तगड़ा झटका दिया है। उसने जैश-ए-मोहम्मद की अपने देश में संपत्तियों को फ्रीज करने के आदेश दिए हैं। समाजवादी पार्टी ने अपने लोकसभा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इसकी सबसे खास बात ये है कि इसमें संभल से अपर्णा यादव को टिकट नहीं दिया गया है। अपर्णा मुलायम सिंह यादव की बहू हैं। केरल से आने वाले कांग्रेस के पूर्व नेता टॉम वडक्कन को राहुल गांधी ने पार्टी का बड़ा नेता नहीं माना है। उमा भारती ने बसपा सुप्रीमो मायावती को सलाह देते हुए कहा कि सपा के लोग उन पर हमला करेंगे। इसलिए वो मेरा मोबाइल नंबर जरूर रखें। टीआरएस नेता के. कविता ने राहुल गांधी के उस आरोप पर जवाब दिया है जिसमें उन्होंने टीआरएस को बीजेपी की ‘बी’ टीम बताया था। bhaskar.com आपको 15 मार्च की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज़ हेडलाइंस पर लाइव अपडेट्स दे रहा है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्मक चित्र।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/hindi-news-today-live-update-on-15-march-2019-breaking-news-headlines-in-hindi-live-update-6034630.html

इस बार सपना चौधरी का ये टिक टॉक वीडियो मचा रहा है धूम, आप भी देखें सपना का ये अंदाज़


नई दिल्ली.सपना चौधरी के डांस का तो हर कोई दीवाना है। उनके डांस वीडियो जब जब सामने आते हैंं तो उन्हे वायरल होते देर नहीं लगती। लेकिन अब सपना चौधरी पर किसी ओर चीज़ की खुमारी छाई है। जी हां...सपना पर इन दिनों टिक टॉक वीडियो का क्रेज़ है।आए दिन उनकी कोई न कोई टिक टॉक वीडियो सामने आती ही रहती है। जिन्हे वो अपने फैंस के साथ साझा करतीहैं। अब एक और वीडियो सपना चौधरी ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। जिसमें वो पंजाबी गाने माहिया वे पर डांस करती नज़र आ रही है। सपना चौधरी हर बार की तरह इस वीडियो में भी बेहद खूबसूरत और क्यूट नज़र आ रही हैं। गाने में उनका अंदाज़, उनके डांस और उनके एक्सप्रेशन बेहद सुंदर हैं लिहाज़ा ये वीडियो सपना चौधरी के फैंस को खूब पसंद आ रही है। आलम ये है कि अपलोड होने के साथ ही ये वीडियो पसंद तो किया जा ही रहा है साथ ही लोग इसे शेयर भी कर रहे हैं।

वैसे ये कोई पहली बार नहीं जब सपना चौधरी ने अपनी टिक टॉक वीडियो शेयर की हो बल्कि पहले भी वो वीडियो अपने इंस्टाग्राम के जरिए अपने फैंस के लिए शेयर कर चुकी हैं जिन्हे दर्शको ने खूब पसंद किया था। सिर्फ डांस वीडियो ही नहीं बल्कि कॉमेडी वीडियो भी सपना ने शेयर की हैं।

##

आपको बता दें कि सपना चौधरी आज जाना माना नाम है। बिग बॉस के बाद वो बॉलीवुड में भी कदम रख चुकी हैं। पिछले महीने ही उनकी दोस्ती के साइड इफेक्ट फिल्म रिलीज़ हुई थी जिसमें सपना चौधरी ने पुलिस अफसर का किरदार निभाया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सपना चौधरी का टिक टॉक वीडियो

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/sapna-chaudhary-dance-video-mahiya-ve-song-sapna-chaudhary-tik-tok-videos-sapna-choudhary-ka-gana-6034719.html

GATE 2019 Result/ गेट एग्जाम का रिजल्ट घोषित, जानिए एक क्लिक में कैसे करें चेक


नई दिल्ली. ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (Graduate Aptitude Test in Engineering or GATE 2019) यानी गेट परीक्षा 2019 का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। अगर आप भी इस परीक्षा में शामिल हुए थे तो आपका इंतजार अब समाप्त हो गया है। गेट एग्जाम 2019 का रिजल्ट इसकी ऑफिशियल यानी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। अगर आप भी अपना गेट 2019 का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो gate.iitm.ac.in पर जाकर ऐसा कर सकते हैं। बता दें कि इस एग्जाम यानी गेट 2019 का स्कोर कार्ड 20 मार्च को जारी किया जाएगा। इसे आप 31 मार्च तक चेक कर सकते हैं। कुछ दिन पहले ही इस एग्जाम की फाइनल आंसर की भी जारी हुई थी।
ये परीक्षाएं 2,3,9 और 10 फरवरी को आयोजित हुईं थी। इसे आईआईटी मद्रास ने आयोजित किया था। यह परीक्षा ऑल इंडिया एग्जाम के तौर पर होती है और कंप्यूटर बेस्ड होती है। इसी एग्जाम से आईआईटी जैसे इंस्टीट्यूशंस में प्रवेश दिया जाता है।

GATE 2019 Result: इन स्टेप्स से चेक करें रिजल्ट
- सबसे पहले इसकी ऑफिशियल वेबसाइट यानी gate.iitm.ac.in पर लॉगिन कीजिए।
- यहां रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। कुछ जानकारियां मांगी गई हैं। इन्हें फिल करें यानी सही-सही भरें।
- इसके बाद आप रिजल्ट पर लॉगिन हो जाएंगे। यहां गेट 2019 का रिजल्ट देखें और भविष्य की जरूरतों को देखते हुए प्रिंट आउट जरूर लें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्मक चित्र।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/gate-result-2019-declared-gate-2019-results-on-its-official-website-gate-iitm-ac-in-gate-score-card-6034757.html

Paytm ने लॉन्च की Payments Bank ऐप, Google Play Store से कर सकते हैं डाउनलोड


नई दिल्ली. मोबाइल पर अपना बैंक बैलेंस चेक करना हो, डेबिट कार्ड के लिए रिक्वेस्ट जानी हो या फिर पासबुक की डिटेल यह सब आप आसान हो गया है। क्योंकि पेटीएम ने लॉन्च कर दी है पेमेंट बैंक एप। जिससे 4 करोड़ से ज्यादा लोगों को फायदा होगा। जी हां…. कहा जा रहा है कि कस्टमर इस मोबाइल बैंकिंग एप के जरिए 24 घंटे बैंकिंग का हेल्प एंड सपोर्ट पा सकेंगे। हेल्प और सपोर्ट भी पा सकेंगे। अगर आप भी इस एन्ड्रॉइ़ड ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसका तरीका बेहद ही आसान है आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा जहां आप आपको आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे। आपको बता दें कि 2017 में आरबीआई ने कंपनियों को अपने खुद के ऐप लॉन्च करने की छूट दे दी थी जिसके बाद 2017 में पेटीएम ने अपने पेमेंट बैंक का शुभारंभ किया था।

IOS यूजर्स के लिए नही है सुविधा
लेकिन ध्यान दें कि फिलहाल यह सुविधा IOS यूजर्स के लिए मौजूद नहीं है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ सतीश कुमार गुप्ता के मुताबिक 'नए ऐप को विशेष रूप से पेटीएम बैंक के ग्राहकों के लिए चरणबद्ध तरीके से बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए पेश किया गया है।

खुद चुन सकेंगे अपना ऐप
ये नया ऐप है लेकिन इसक मतलब ये नहीं कि आपका पुराना ऐप बंद हो जाएगा। जानकारी दी गई है कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक ग्राहकों के लिए पुराने ऐप पर भी सेवाएं देता रहेगा। और ये फैसला कस्टमर को ही करना है कि वो कौन सा ऐप चुनना चाहते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Paytm Payments Bank ऐप लॉन्च

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/paytm-launches-paytm-payment-bank-know-how-to-use-download-from-google-play-store-6035026.html

पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्मश्री पुरस्कार से महान हस्तियां हुए सम्मानित, जाने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किन्हें किया अलंकृत


नई दिल्ली. राष्ट्रपति भवन में आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्म विभूषण पद्म भूषण और पद्मश्री पुरस्कारों की घोषणा की और देश की महान हस्तियों को सम्मान से अलंकृत किया। यह पूरा कार्यक्रम राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया गया था जिसमें लोक कला से लेकर देश की सीमा पर जान न्यौछावर करने वाले वीर जवानों तक को सम्मानित किया गया। इस पुरस्कार वितरण समारोह में इस बार कुल चार पद्म विभूषण पुरस्कार विजेता हैं। इनमें लोक गायिका तीजन बाई, लेखक बलवंत मोरेश्वर पुरंदरे का नाम शामिल है तो वही वैज्ञानिक नांबी नारायणन, एमडीएच मसाला कंपनी के मालिक धर्मपाल गुलाटी और भारत की पहली महिला माउंट एवरेस्ट विजेता बछेन्द्री पाल को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है। इसके अलावा अभिनेता मनोज बाजपेयी, स्वप्न चौधरी, फुटबॉल खिलाड़ी सुनील छेत्री, बम्बेला देवी लेशराम, क्रिकेटर गौतम गंभीर, एच.एस. फुल्का को पद्म श्री से अलंकृत किया गया।

इन्हें भी मिला पद्म भूषण
पद्म भूषण पुरस्कार से राजनेता व राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींढसा, सिस्को के पूर्व सीईओ यूएस-इंडिया स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फोरम के अध्यक्ष जॉन चैम्बर्स, मलयालम फिल्म अभिनेता विश्वनाथन मोहनलाल और लोकसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर करिया मुंडा भी सम्मानित हुए हैं।

इन्हें मिला पद्मश्री
टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल, रेसलर बजरंग पुनिया, शतरंज खिलाड़ी हरिका द्रोणावल्ली, डॉक्टर इलियास अली और माममेन चांडी, वास्तुकार बिमल पटेल, पुरातत्वविद दिलीप कुमार चक्रवर्ती, शिक्षाविद गणपत आई. पटेल, आध्यात्मिक गुरु बंगारू आदिगलार, मिथिला पेंटिंग कलाकार गोदावरी दत्त, सामाजिक कार्यकर्ताओं- मुक्ताबेन पंकजकुमार दागली, रजनीकांत व बुलु इमाम, बिहार की विधायक भागीरथी देवी, कर्नाटक संगीत से जुड़े कदामपुथारामदोम गोपालन थंत्री जयन और पूर्व विदेश सचिव एस. जयशंकर को पद्मश्री से सम्मानित किया गया।

11 मार्च को हुई थी घोषणा
आपको बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बीते 11 मार्च को ही 112 पद्म पुरस्कारों में से 55 पदों पुरस्कार प्रदान किए थे जिनमें 1 पद्म विभूषण, 8 पद्म भूषण और 46 पद्मश्री थे। वही आपको बता दें कि इस बार एक डॉक्टर जोड़ी रविंद्र और स्मिता कोहली कोई पुरस्कार मिला है लेकिन इन दोनों के प्रकार को एक ही दिन आ गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्मश्री पुरस्कार

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/present-president-of-india-ram-nath-kovind-confers-padm-shri-padma-vibhushan-at-rashtrapati-bhavan-6035075.html

Hindi News/ सोमवार को जारी हो सकती है भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची; पुंछ में पाकिस्तान ने तोड़ा संघर्ष विराम


नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें खास बात ये है कि पार्टी के बड़े नेताओं के बेटे-बेटियों को ज्यादा तवज्जो दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो जारी किया है। इसका शीर्षक है ‘मैं भी चौकीदार’। इसके जरिए बीजेपी के लोकसभा चुनाव 2019 के कैंपेन का भी आगाज हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पहुंचे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी मुख्यालय के बाहर उनका स्वागत किया। माना जा रहा है कि भाजपा लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची सोमवार 18 मार्च को जारी कर सकती है। राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कार प्रदान किए हैं। गौतम गंभीर को पद्मश्री से सम्मानित किया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
hindi news loksabha election 2019 congress bjp list of candidates holi 2019 breaking news in hindi

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/hindi-news-loksabha-election-2019-congress-bjp-list-of-candidates-holi-2019-breaking-news-in-hindi-6034870.html

Lok Sabha Election 2019/ DMK ने जारी की कैंडिडेट लिस्ट; कनिमोझी तूतीकोरिन से और ए. राजा नीलगिरी से लड़ेंगे लोकसभा 2019 चुनाव


चेन्नई. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तमिलनाडु में भी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। डीएमके (DMK) ने लोकसभा के साथ ही विधानसभा चुनावों के लिए भी अपनी सूची जारी कर दी है। खास बात ये है कि इस बार भी नेताओं के बेटे-बेटियों या रिश्तेदारों को ही ज्यादा तवज्जो दी गई है। कनिमोझी पहली बार सीधा चुनाव लड़ने जा रही हैं। उन्हें तूतीकोरिन सीट से टिकट दिया गया है। ए. राजा को नीलगिरी से टिकट दिया गया है। डीएमके के कोषाध्यक्ष दुरईनुरुगन के बेटे कधीर आनंद, पूर्व मंत्री वीरास्वामी के बेटे कलानिधी वीरास्वामी और सीनियर लीडर पोनमुदी के बेटे गौतम सिगामणी को भी टिकट दिया गया है।

कनिमोझी का पहला सीधा मुकाबला
पूर्व केंद्रीय मंत्री कनिमोझी अब तक राज्यसभा सांसद ही रही हैं। वो पहली बार लोकसभा चुनाव में सीधा मुकाबला करेंगी। तूतीकोरिन से वो चुनाव लड़ने जा रही हैं। खास बात ये है कि यहां उनका सीधा मुकाबला बीजेपी राज्य इकाई की अध्यक्ष तामिलसाई सौंदर्यराजन से होगा। कनिमोझी के लिए ये चुनाव जीतना इसलिए आसान नहीं होगा क्योंकि तामिलसाई का यहां जबरदस्त प्रभाव माना जाता है। करुणानिधी की वंशज होने का फायदा छोड़ दें तो कनिमोझी का यहां जमीन पर कोई खास असर नहीं है। जबकि तामिलसाई लंबे वक्त से यहां सक्रिय हैं।

कांग्रेस से गठबंधन
डीएमके की लिस्ट में कनिमोझी के अलावा टी. थंगप्पनडियन ही महिला उम्मीदवार हैं। खास बात ये भी है कि डीएमके और कांग्रेस साथ चुनाव लड़ रही हैं। बता दें कि एआईएडीएमके पहले ही 39 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी कर चुकी है। आठ सीटों पर डीएमके और एआईएडीएमके के बीच सीधी टक्कर है। एआईएडीएमके और भाजपा का गठबंधन काफी बड़ा है और इसमें छोटे क्षेत्रीय दलों को भी शामिल किया गया है। कुछ राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि भाजपा और एआईएडीमके ने डीएमके और कांग्रेस के गठबंधन को बेअसर करने के लिए छोटे दलों को जोड़ने की रणनीति बनाई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पूर्व केंद्रीय मंत्री कनिमोझी अब तक राज्यसभा सांसद ही रही हैं।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/dmk-candidates-list-2019-for-lok-sabha-chunav-2019-dmk-announced-candidates-list-lok-sabha-election-6035696.html

इस बार मूछों से डरी सपना चौधरी, देखें सपना का ये डांस वीडियो, मचा रहा है धूम


नई दिल्ली. हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने जब से बॉलीवुड में कदम रखा है तब से वो बुलंदियों को छूती जा रही हैं। बॉलीवुड फिल्म दोस्ती के साइड इफेक्ट फरवरी में ही रिलीज़ हुई है। और वो कई फिल्मों में डांस वीडियो में भी नज़र आ चुकी हैं।बिग बॉस में आने के बाद ही बॉलीवुड में भी उनके रास्ते खुल गए और उनकी पिछली फरवरी महीने में ही पहली बॉलीवुड मूवी दोस्ती के साइड इफेक्ट रिलीज हो चुकी है। लेकिन फिर मुझसे ज्यादा सपना चौधरी के डांस वीडियो को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है वही अब सपना चौधरी का एक और डांस वीडियो खूब धूम मचा रहा है। ‘मुछा ते डरगी’ गाने में सपना चौधरी हमेशा की तरह बेहद सुंदर लग रही है और यह गाना एक बार से यूट्यूब पर धूम मचा रहा है इस गाने को अब तक 22 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है।चलिए पहले एक नजर आप भी सपना चौधरी के डांस वीडियो पर डाल लीजिए।

सपना चौधरी के डांस वीडियो में उनके साथ जानू राखी और अनिल कमलपुरिया भी नज़र आए हैं। ये गाना खूब पसंद तो किया ही जा रहा है साथ ही सपना चौधरी के फैंस इस वीडियो को शेयर भी खूब कर रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इस बार मूछों से डरी सपना चौधरी

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/sapna-chaudhary-ka-gana-sapna-chaudhary-dance-hd-video-sapna-chaudhary-ke-gane-video-haryanvi-song-6034917.html

LIVE / मनोहर पर्रिकर का थोड़ी देर में होगा अंतिम संस्कार, पीएम मोदी भी पहुंचे, दी श्रद्धांजलि


नई दिल्ली. सादगी पसंद और उसी अंदाज़ में अपनी जिंदगी जीने वाले गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अब हमारे बीच नहीं हैं। रविवार शाम 63 वर्षीय पर्रिकर ने आखिरी सांस ली। वो लंबे वक्त से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। वही आज उनका अंतिम संस्कार गोवा में ही किया जाएगा। फिलहाल बीजेपी मुख्यालय में उनका पार्थिव शरीर अंंतिम दर्शनों के लिए रखा गया है। जहां उन्हे श्रद्धांजलि देने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे हैं। वही खबर है कि उनके अंतिम दर्शनों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी भी गोवापहुंच रहे हैं वो उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल हो सकते हैं।मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद केंद्र सरकार ने जहां एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है तो वही गोवा में सात दिन के शोक का ऐलान किया गया है। गोवा में आज सभी सरकारी दफ्कर बंद हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नहीं रहे मनोहर पर्रिकर

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/manohar-parrikar-death-live-news-update-goa-cm-manohar-parrikar-news-goa-new-cm-congress-bjp-meeting-6035592.html

Hindi News/ माया और अखिलेश बोले- हमें कांग्रेस की जरूरत नहीं, गंभीर ने कहा- क्रिकेट नहीं बल्कि देश सर्वोपरि


नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी करीब ढाई साल बाद आज प्रयागराज पहुंची। वो यहां से तीन दिन की गंगा यात्रा आरंभ कर रही हैं। यूपी में सपा-बसपा गठबंधन को लेकर कांग्रेस की तरफ से कई तरह की बातें कही जा रही हैं। सोमवार को मायावती के बाद अखिलेश यादव ने भी कांग्रेस को चेतावनी दी। अखिलेश ने कहा- यूपी में सपा-बसपा और आरएलडी का गठबंधन है। हम भाजपा को हराने में सक्षम हैं। कांग्रेस को किसी भी तरह का भ्रम फैलाने से बाज आना चाहिए।सियासी लिहाज से एक और अहम खबर आ रही है। लेफ्ट से बातचीत में सहमति ना बनने के बाद कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार आज शाम किया जाएगा।Dainikbhaskar.com आपको सोमवार 18 मार्च 2019 की तमाम अहम खबरों पर लाइव अपडेट्स दे रहा है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पर्रिकर को श्रद्धासुमन अर्पित करते प्रधानमंत्री मोदी।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/breaking-news-in-hindi-live-news-manohar-parrikar-death-news-loksabha-chunav-news-priyanka-gandhi-6035618.html

Crack Fighter Trailer / भोजपुरी फिल्म Crack Fighter का ट्रेलर रिलीज़, अब तक 28 लाख से ज्यादा बार देखा गया


नई दिल्ली. भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार पवन सिंह का नाम तो आपने सुना ही होगा। अब पवन सिंह का नाम एक बार फिर सुर्खियों में है। क्योंकि उनकी नई भोजपुरी फिल्म क्रैक फाइटर का ट्रेलर रिलीज़ हो गया है। और रिलीज़ के साथ ही इसने धूम भी मचा दी है। क्रैक फाइटर की लोकप्रियता का अदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रिलीज़ होने के 2 दिन के भीतर ही ट्रेलर 28 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस ट्रेलर में पवन सिंह धमाकेदार एक्शन करते नज़र आ रहे हैं। यानि फिल्म मेें एक्शन का तड़का बखूबी लगाया गया है। आप भी पहले इस ट्रेलर पर एक नज़र डालिए।

ये है क्रैक फाइटर की कास्ट

पवन सिंह के साथ क्रैक फाइटर में संचिता और निधि झा भी हैं तो वही फिल्म का निर्देशन किया है सुजीत कुमार सिंह ने। इसके अलावा फिल्म के निर्माता उपेन्द्र सिंह हैं और ये फिल्म उपेन्द्र सिंह फिल्म्स क्रिएशन्स के बैनर तले रिलीज़ होगी। फिल्म के गानों को भी काफी पसंद किया जा रहा है। फिल्म में म्यूज़िक छोटे बाबा बसही ने दिया है।

फिल्म में है भरपूर एक्शन

अगर एक्शन के दीवाने हैं तो पवन सिंह की क्रैक फाइटर में आपको धमाकेदार एक्शन देखने को मिलेगा। फिल्म के ट्रेलर से पहले जब फिल्म के पोस्टर रिलीज़ हुआ था तब भी ये इसी तरह वायरल हुआ था लोगों ने ट्रेलर को भी इसी तरह प्यार दिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Crack Fighter का ट्रेलर रिलीज़

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/bhojpuri-film-crack-fighter-trailer-video-hd-crack-fighter-bhojpuri-movie-song-pawan-singh-6035800.html

लोकसभा चुनाव 2019/ PMK ने जारी की 5 सीटों पर कैंडिडेट्स की लिस्ट, रामदौस धरमपुरी सीट से ही मैदान में उतरेंगे


चेन्नई. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी हो रही हैं। अब पट्टालि मक्कल काची (PMK) ने भी अपने 5 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबुमणि रामदौस अपनी पुरानी सीट धरमपुरी से ही चुनाव लड़ेंगे। वो अभी इसी सीट से सांसद हैं। बता दें कि तमिलनाडु में बीजेपी और एआईएडीएमके के बीच जो चुनावी गठबंधन हुआ है, उसमें पीएमके भी शामिल हैं और उसे 7 सीटें मिली हैं। इनमें से पांच पर उसने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। इस सूची में किसी महिला प्रत्याशी का नाम शामिल नहीं है।

और किसका नाम है इस लिस्ट में?
अंबुमणि रामदौस के अलावा पीएमके के सीनियर लीडर वाडीवेल रावन्नन और पूर्व केंद्रीय मंत्री एके. मूर्ति भी इस लिस्ट में शामिल हैं। रावन्नन विलुपुरम से तो मूर्ति अरक्कोनाम सीट से चुनाव लड़ेंगे। इनके अलावा आर, गोविंदस्वामी कुडलोर और कारोबारी से नेता बने सैम पॉल चेन्नई मध्य से चुनाव लड़ेंगे। पीएमके के पास श्रीपेरंम्बदूर और डिंडीगुल सीटें भी हैं लेकिन इन पर प्रत्याशियों के नाम अभी घोषित नहीं किए गए हैं। खास बात ये है कि इन सभी सीटों पर पीएमके का सीधा मुकाबला डीएमके से होने वाला है।

एनडीए का महागठबंधन
बता दें कि एआईएडीएमके के अगुवाई में तमिलनाडु में एक तरह का महागठबंधन हुआ है। इसमें बीजेपी, डीएमडीके, पीटी और न्यू जस्टिस पार्टी शामिल है। पीएमके और एआईएडीएमके ने 19 फरवरी को गठबंधन की घोषणा की थी। पीएमके को सात लोकसभा और एक राज्यसभा सीट दी गई हैं। पीएमके ने लोकसभा चुनाव के लिए 94 पेज का घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अंबुमणि रामदौस अपनी पुरानी सीट धरमपुरी से ही चुनाव लड़ेंगे।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/pmk-candiates-list-2019-for-lok-sabha-election-pmk-candidates-for-lok-sabha-chunav-2019-6035693.html

World Sleep Day आज, नींद से करें प्यार, होंगे ढेर सारे फायदे


नई दिल्ली. सुनने में भले ही थोड़ा अजीब लगे लेकिन आज वर्ल्ड स्लीप डे है। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में नींद कही छूटती जा रही है जिसका सीधा असर पड़ रहा है हमारी सेहत पर। यही कारण है कि हर साल 15 मार्च को वर्ल्ड स्लीप डे मनाया जाता है ताकि नींद की ज़रूरत और इसके महत्व के बारे में हर कोई जान सके। क्योंकि कहते हैं ना नींद उतनी ही ज़रूरी है जितना कि खाना और व्यायाम करना। अच्छी नींद मतलब बेहतर स्वास्थ्य...हर साल वर्ल्ड स्लीप डे कमेटी ऑफ द वर्ल्ड स्लीप सोसाइटी इसी उद्देश्य के लिए ये दिन आयोजित करती है। ताकि लोग नींद के महत्व को समझें और नींद से संबंधित दिक्कतों को लेकर जागरूक रहें। बेहतर नींद, बेहतर स्वास्थ्य...ये ध्येय हर किसी का होना चाहिए। नींद सभी को प्यारी होती है...लेकिन क्या आप इस प्यारी सी नींद के फायदे जानते हैं...नहीं, तो चलिए हम आपको बताते हैं नींद से जुड़ी कुछ खास बातें जिन्हे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

1.मोटापे से बचना है तो बेहतर नींद लें, जी हां...अगर आप अच्छे से नहीं सोते हैं या आपकी नींद पूरी नहीं होती है तो आप मोटापे का शिकार हो सकते हैं। लिहाज़ा अच्छी नींद ज़रूर लें।

2. खाने के तुरंत बाद ना सोएं, ये सही है कि खाने के तुरंत बाद कभी नहीं सोना चाहिए। कहा जाता है कि खाने के तुरंत बाद सोने से ब्लड शुगर और इंसुलिन बढ़ जाता है। और मोटापा बढ़ने का ये भी एक कारण है।

3. नींद न आना है एक समस्या। अगर आपको अच्छे से नींद नहीं आती। मसलन आपको लेटने के काफी देर बार नींद आती है। रात को बार-बार आंख खुलती है, नींद पूरी नहीं लगती तो इसे हल्के में ना लें...डॉक्टर से इस बारे में ज़रूर बात करें। अधूरी नींद कई बीमारियों की जन्म दे सकती है।

4. एक दिन में कम से कम 6-8 घंटे की नींद ज़रूर लें। नींद पूरी ना होने पर इसका सीधा असर हमारे दिमाग पर पड़ता है।

5. शोध में ये बात भी सामने आई है कि अगर महिलाएं अच्छी नींद नहीं लेती हैं तो उनमें ब्रेस्ट कैंसर का ख़तरा भी बढ़ जाता है।

6. कम नींद हडि्डयों में मिनरल्स का बैलेंस बिगाड़ देती है।

तो अगर आप भी करते हैं नींद की अनदेखी तो आदत सुधार लीजिए क्योंकि अधूरी नींद आपके सेहत पर बुरा असर तो डालेगी ही साथ ही आपके कई बीमारियों को आपके शरीर का पता भी बता देंगी। लिहाज़ा खूब सोएं और स्वस्थ रहें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
15 मार्च होगा है वर्ल्ड स्लीप डे

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/breaking-news/news/world-sleep-day-2019-sleeping-benefits-for-good-health-world-sleep-day-2019-date-national-sleep-day-6034664.html

SHARE THIS


Subscribe via Email


Explore Jobs/Opportunities
West Bengal Jobs / Opportunities / Career
Sarkari Naukri Jobs / Opportunities / Career
Assam Jobs / Opportunities / Career
Explore Articles / Stories
Education
Government Schemes
News
Career
Admit Card
Study Material
Bihar
State Government Schemes
Technology
DATA
Public Utility Forms
Travel
Sample Question Paper
Exam Result
Employment News
Scholorship
Business
Astrology
Syllabus
Festival
Explore more
Main Page
Register / Login
Like our Facebook Page
Follow on Twitter
Subscrive Our Newsletter Via Nuzzle
Get Updates Via Rss Feed
Sarkari Niyukti
Free Online Practice Set
Latest Jobs
Feed contents
Useful Links
Photo
Video
Post Jobs
Post Contents
Supremedeal : India Business Directory
Find IFSC Code
Find Post Office / Pincode
Contact us
Best Deal

Disclaimer: we only provide job information. we are not associated with any job website. Although we take extreme care for accuracy of the information provided, but you must check the authenticity of the website before applying for the job. We are not responsible for your operation , once you leave our website and apply thereafter. Please recheck the genuineness of the job website from yourself also.

Copyright © 2018. Website template by WebThemez.com