Patrika : Leading Hindi News Portal - Tablet #educratsweb
HOME | LATEST JOBS | JOBS | CONTENTS | STUDY MATERIAL | CAREER | NEWS | BOOK | VIDEO | PRACTICE SET REGISTER | LOGIN | CONTACT US

Patrika : Leading Hindi News Portal - Tablet

http://api.patrika.com/rss/tablet 👁 537

Samsung Galaxy Tab Active 2 टैबलेट भारत में हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत


नई दिल्ली: Samsung ने अपना नया टैबलेट Galaxy Tab Active 2 भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह नया टैबलेट मिलिट्री ग्रेड के डिजायन के साथ आता है। इस टैबलेट में पोगो पिन दिया गया है, जिसके जरिए यूजर्स कई डिवाइस को एक साथ कनेक्ट और चार्ज कर सकते हैं। साथ ही किसी लैपटॉप और कीबोर्ड को बड़ी आसानी से डिवाइस के साथ जोड़ा जा सकता है। यह टैबलेट वाटर व डस्टप्रूफ और एसपेन के सपोर्ट के साथ आता है। आइए जानते हैं सैमसंग के इस नए टैबलेट की कीमत और फीचर्स के बारे में…

यह भी पढ़ें: Vodafone Red iPhone Forever प्लान लॉन्च, मिलेगा 90GB डाटा और ये बड़ी सुविधा

Samsung Galaxy Tab Active 2 स्पेसिफिकेशंस

सैमसंग के इस नए टैबलेट में 8 इंच का एलसीडी टच डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन (1280X800) पिक्सल है। यह टैबलेट एंड्रॉयड 7.1.1 नूगट पर काम करता है। साथ ही टैबलेट में कंपनी का एक्सिनॉज 7879 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 3 जीबी रैम और16 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: 2018 में चीन की इस कंपनी का भारत में चला जादू , Apple और Samsung को भी पछाड़ा

Samsung Galaxy Tab Active 2 कैमरा और कीमत

फोटोग्राफी के लिए इस टैबलेट में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें पोगो पिन, वाई-फाई, ब्लूटूथ, एनएफसी, 4जी एलटीई और यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट है। कंपनी की माने तो यह टैबलेट 1.5 गहरे पानी में 30 घंटे तक रह सकता है। पावर के लिए इसमें 4450 एमएएच की बैटरी दी गई है। इस टैबलेट की कीमत 50,990 रुपये है। ग्राहक इस टैबलेट को अगले महीने मार्च के मध्य से खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ये है दुनिया का सबसे महंगा Smartphone, इसे खरीदने के लिए करनी होती है एडवांस बुकिंग


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/samsung-galaxy-tab-active-2-tablet-launched-in-india-4148143/

यहां 10,000 से कम कीमत में खरीद सकते हैं Macbook Pro


नई दिल्ली: अगर mac का लैपटॉप लेने का मन बना रहे हैं और लग रहा है कि बजट थोड़ा ज्यादा है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि www.indiaistore.com से Mac के प्रोडक्ट खरीदने पर भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। अगर आप नए यूजर हैं तो इसपर 10,000 रुपए तक का कैशबैक दिया जा रहा है और स्टूडेंट को Macbook Pro पर 16,000 रुपये का कैशबैक मिलेगा। हालांकि इसके लिए यूजर्स को Citibank और ICICI क्रेडिट कार्ड से भुगतान करना होगा। इसके तहत EMI का भी लाभ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- मात्र 5 रुपये की ये चीज आपके फोन को बना देगी नया

इंडिया iStore में MacBook Air, MacBook Pro, MacBook और iMac पर भारी कैशबैक ऑफर दिया जा रहा है। अगर आप इन प्रोडक्ट्स का Citibank और ICICI क्रेडिट कार्ड से भुगतान करते हैं तो आपके बैंक अकाउंट में 120 दिनों के भीतर कैशबैक आ जाएगा। बता दें कि इन दोनों बैंक की तरफ से EMI ऑप्शन सिर्फ 1,00,000 रुपए के अंदर वाले प्रोडक्ट्स पर दिया जा है। इस EMI ऑप्शन के तहत 13-इंच MacBook Pro को 9,019 रुपए में खरीद सकते हैं यह EMI यूजर्स को 6 से 9 महीने के लिए मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Realme 2 की पहली सेल आज, 8,240 रुपये में खरीद सकते हैं ये हैंडसेट

वहीं स्टूडेंट्स अगर Citibank और ICICI बैंक के क्रेडिट कार्ड से MacBook Pro का भुगतान करते हैं तो उन्हें 16,000 रुपए का कैशबैक और MacBook पर 9,000 रुपए का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा Mac Mini 5,900 रुपये और iMac पर 13,700 रुपये का कैशबैक मिलेगा। यूजर्स इस ऑफर का लाभ 30 सितंबर तक ही उठा सकते हैं। इतना ही नहीं Citibank और ICICI क्रेडिट कार्ड से ipad मॉडल खरीदने पर भी कैशबैक मिल रहा है। जी हां EMI ट्रांजैक्शन करने पर 5,000 रुपए का कैशबैक दिया जा रहा है और स्टूडेंट्स को iPad Pro पर 7,400 रुपए का कैशबैक मिल रहा है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/now-you-can-buy-macbook-pro-at-rs-10001-3357358/

Lenovo का छात्रों को बड़ा तोहफा, लॉन्च किया ऐसा लैपटॉप जैसा किसी ने देखा नहीं होगा


नई दिल्ली: जानी मानी इलेक्ट्रॉनिक आइट्म्स निर्माता कंपनी लेनोवो ने छात्रों को तोहफा देते हुए उनके लिए दो नए लैपटॉप लॉन्च किए हैं जो खासकर छात्रों को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं। ये लैपटॉप बेहद ही स्लिम और स्टाइलिश हैं जिसकी वजह से ये बेहद ही आकर्षक लगते हैं। इन लैपटॉप्स का नाम आइडियापैड '530एस' और आडियापैड '330एस' है।

जानिए क्या हैं फीचर्स

बता दें कि '530 एस' में 8th जेनरेशन का इंटेल कोर प्रोसेसर के साथ 512 जीबी एसएसडी स्टोरेज दी गयी है, इस लैपटॉप की बैटरी आठ घंटे का बैकअप देती है ऐसे में छात्रों के लिए ये लैपटॉप बेस्ट रहेगा और वो ज्यादा देर तक इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। एक आम दिक्कत जो अक्सर लैपटॉप्स के साथ आती है वो ये है मजबूती, दरअसल छात्रों से लैपटॉप गिरने पर टूट सकते हैं लेकिन 530 एस की बॉडी मेटैलिक है जिसकी वजह से ये लैपटॉप अगर गिरता भी है तो इसपर खरोंच नहीं आएगी।

इस लैपटॉप की मोटाई 16.4 मिलमीटर है। इसकी एक और ख़ास बात इसका 'क्विक चार्जिंग फंक्शन' है जिसमें अगर आपका लैपटॉप डिस्चार्ज हो गया है तो आप इसे बड़ी आसानी से महज 15 मिनट में चार्ज कर सकते हैं जिसके बाद आप इससे लगातार दो घंटे तक इस्तेमाल कर सकते हैं। यह लैपटॉप छात्रों को ध्यान में रखकर बनाया गया है इसीलिए इसका वजन भी महज 1.49 किलोग्राम रखा गया है जिससे इसे आसानी से बैग में रखकर कहीं भी ले जाया जा सकता है। इसमें 14 इंच फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले के साथ-साथ हर्मन स्पीकर और डोल्बी ऑडियो है.

वहीं अगर हम आइपैड '330 एस' की बात करें तो इसमें 14 इंच और 15.6 इंच का डिस्प्ले दिया जाता है साथ ही इसका वजन महज 1.67 किलोग्राम है। यह लैपटॉप भी ऊपर से मेटल का बना है। इसमें 8thजेनरेशन के इंटेल कोर प्रोसेरसर फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले फीचार और एचडीडी/एसएसडी स्टोरेज के विकल्प मौजूद है। बता दें कि कंपनी ने इन लैपटॉप्स की कीमत 67,990 रुपये और 35,990 रुपये तय की हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/lenovo-has-launched-two-laptops-with-special-features-for-students-3020018/

Xiaomi का ये टैबलेट हुआ लॉन्च, बैटरी एेसी कि दिनभर चलाओ तब भी नहीं होगी खत्म


नई दिल्ली: Xiaomi ने चीन में हुए एक इवेंट के दौरान Mi Pad 4 टैबलेट लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस नए टैबलेट के साथ शाओमी के लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi 6 Pro को भी पेश किया है। इस टैबलेट को वाई-फाई और वाई-फाई+एलटीई ड‍िस्‍प्‍ले जैसे दो वेरियंट्स में पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें: Xiaomi का ये नया स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, iPhone X की तरह हैं इसके फीचर्स

Mi Pad 4 कीमत

इस टैबलेट में 2 वेरिएंट में पेश किया गया है। 4 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेट की कीमत 11,500 रुपये है वहीं 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 14,600 रुपये है। जबकि 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटबिल्ट स्टोरेज वाईफाई + एलटीई वर्जन की कीमत 15,600 रुपये है। इस टैबलेट को ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी पहली सेल 29 जून को है जिसकी बुकिंग पहले से शुरू हो चुकी है।

Mi Pad 4 स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो मी पैड एंड्रॉयड बेस्ड MIUI 9 पर रन करता है। इसमे 8 इंच का फुल एचडी 1920x1200 का डिस्प्ले दिया गया है जो 16:10 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। टैबलेट ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैग्न 660 SoC के साथ 3 जीबी और 4 जीबी रैम के साथ आता है। Mi Pad 4 में 32 जीबी या 64 जीबी की इनब‍िल्‍ट स्टोरेज है जिनमे से क‍िसी को भी माइक्रो एसडी कार्ड के जर‍िए बढ़ाया नहीं जा सकता है।

यह भी पढ़ें: ये हैं 10 हजार से कम कीमत वाले 5 स्मार्टफोन्स, ख़ास हैं फीचर्स

Mi Pad 4 कैमरा

फोटोग्राफी के लिए इस टैबलेट में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो एचडीआर को सपोर्ट करता है। टैबलेट के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। साथ ही कंपनी टैबलेट में एआई फेस अनलॉक फीचर भी लेकर आई है। कनेक्‍ट‍िव‍िटी के लिए इसमें 4जी एलटीई (स‍िंगल नैनो स‍िम), ब्‍लूटूथ, 3.5एमएम हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप सी जैसी सुव‍िधाएं हैं। इसके अलावा GPS और A-GPS के ऑप्‍शंस स‍िर्फ एलटीई वेर‍ियंट में उपलब्‍ध है। टैबलेट में 6000 एमएएच की बैटरी है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/xiaomi-mi-pad-4-launched-in-china-specification-and-features-1-3006596/

सबसे कम कीमत में I-Life ने ZED सीरीज के Notebook और Tablet किए लॉन्च


नई दिल्ली: अमेरिकी कंपनी I-Life ने ZED सीरीज के किफायती Notebooks और , Tablets को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। आई-लाईफ ने तीन उत्पादों ZED Book, ZED Air Laptop और ZED Air Pro को लॉन्च किया है।Windows 10से लैस ये सभी उत्पाद 10 से 15 हजार रुपए की रेंज में उपलब्ध कराए गए हैं।

यह भी पढ़ें- लॉन्चिंग से पहले Nokia X6 की जानकारी लीक, iPhone को देगा टक्कर

आई-लाईफ के ग्लोबल डायरेक्टर सेल्स एंड मार्केटिंग दीपक भाटिया ने कहा कि ZED Book टू इन वन डीटैचेबल लैपटॉप है जो कि गोल्ड और ग्रे कलर्स में उपलब्ध होगा। ZED Air Laptop सिल्वर और ग्रे कलर में तथा अल्ट्रा स्लिम नोटबुक ZED Air Pro सिल्वर कलर में मिलेगा। आई-लाईफ ने खास तौर पर पहली बार लैपटॉप खरीदने वाले उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए अपने इन उत्पादों की बिक्री के लिए Flipkart के साथ करार किया है।

उपभोक्ता Flipkart पर पहले ही ऑर्डर कर सकते हैं और 3 मई से डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी। आफ्टर सेल्स सेवाओं के लिए कंपनी ने एफ 1 सोल्यूशन्स के साथ करार किया है। एफ 1 इन्फो सोल्यूशन्स एंड सर्विसेज सर्विस सेंटरों के 40 किलोमीटर के दायरे में 4500 से ज्यादा पिन कोड तक अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएगी।

यह भी पढ़ें- Jio और Airtel भारत में लॉन्च करेंगे Apple स्मार्टवॉच, यहां पढ़िए फीचर

भाटिया ने कहा कि जेडईडी सीरीज के नोटबुक्स को इनके प्रीमियम फीचर्स और किफायती दामों के लिए जाना जाता है, जैसे जेडईडी एयर प्रो (अल्ट्रा-स्लिम) नोटबुक अपनी कैटेगरी में सबसे हल्का मात्र 1.16 किलोग्राम वजन का है। फ्लिपकार्ट के सीनियर डायरेक्टर-इलेक्ट्रॉनिक्स हरी कुमार ने कहा कि हमारी यह साझेदारी पहली बार लैपटॉप खरीदने वाले उपभोक्तओं को विशेष रूप से आकर्षित कर लैपटॉप बाजार के विकास में मदद करेगी।

आई-लाईफ नोटबुक और टैबलेट आधुनिक इन्टेल एटम क्वैड कोर प्रोसेसर, विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम, 2 जीबी डीडीआर 3 एल सिस्टम मैमोरी, 32 जीबी स्टोरेज, इंटेल एचडी ग्राफिक डिस्प्ले और 10 घंटे तक बैटरी लाईफ द्वारा पावर्ड हैं। सभी प्रोडक्ट इस तरह से डिजाइन किए गए हैं कि वे विंडोज 10 का शानदार अनुभव देते हैं और 1 साल की वारंटी के साथ आते हैं। जेडईडी सीरीज बिल्ट-इन स्पीकर एवं माईक, यूएसबी के लिए स्लॉट, एचडीएमआई और एक माइक्रो एसडी कार्ड रीडर के साथ आती है। जेडईडी बुक टैबलेट में फ्रंट और रियर कैमरा है जबकि जेडईडी एयर प्रो एवं प्रो लैपटॉप मॉडल्स में बिल्ट-इन वेबकैम है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/i-life-launched-zed-series-notebook-and-tablet-1-2707307/

एचपी ने पेश किया Chrome OS ओएस वाला 2-In-1 Tablet


अमरीका की मल्टीनेशनल टैक्नोलॉजी कंपनी एचपी ने अपना नया 2-इन-1 टैबलेट पेश किया है। कंपनी ने इस टैबलेट में नया Chrome OS आॅपरेटिंग सिस्टम दिया है। दिखने में यह क्रोम ओएस Windows 10 और Windows 10 S जैसा ही होने के साथ ही नए फीचर्स से भी लैस है। कंपनी की ओर से इस टैबलेट को 10 जून को $599 डॉलर यानी (38,920 रुपए) की कीमत में बिक्री के लिए पेश किया जा सकता है।

 

फीचर्स और स्पेसिफिक्शन्स
इस टैबलेट में 12.3 इंच की डिस्पले स्क्रीन 2400 x 1600 पिक्सल्स रेजोल्यूशन के साथ दी गई है। इसमें डिस्पले पर गोरिल्ला ग्लास 4 की प्रोटेक्शन दिया गया है। इसके अलावा इसमें प्रोसेसर इंटेल कोर m3-7Y30 और ग्राफिक कार्ड इंटेल 615 है। कंपनी ने इसमें आगे की तरफ 5MP व पीछे की तरफ 13MP का कैमरा। इस टैबलेट की मेमोरी 4GB की जिसको माइक्रोकार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

 

48Whr की बैटरी
एचपी के इस टैबलेट में 48Whr की बैटरी दी गई है। कंपनी के मुताबिक यह बैटरी 10 घंटो तक का बैकअप देने वाली है। इसके अलावा इसमें 2x यूएसबी टाइप- सी पोर्ट और एक 3.5 mm का अॉडियो जैक दिया है। यह टैबलेट 8.2mm पतला है और इसका वजन 735 ग्राम है।

 

डेल लेकर आई G Series के 4 लैपटॉप

डेल ने गेमिंग यूजर्स ध्यान में रखते हुए अपनी G Series के तहत 4 लैपटॉप लॉन्च किए हैं। इन लैपटॉप्स के लिए कंपनी का दावा है की इनमे दिए गए फीचर्स यूजर्स को गेमिंग में एक नया रियल एक्सपीरियंस देंने वाले हैं। इन लैपटॉप चीन और यूरोप के कई देशों में उपलब्ध कराया गया है। माना जा रहा है की जल्द ही भारत में डेल के इन जी सीरीज वाले लैपटॉप को उपलब्ध कराया जाएगा। डेल G315 लैपटॉप में 15 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन है। वहीं, डेल G317 में 17 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है। इन लैपटॉप में Nvidia GeForce GTX 1050 और 1060 Max-Q discrete का ग्राफिक्स लगा है। इन लैपटॉप में 8th जनरेशन तक का Intel Core i7 प्रोसेसर दिया है। कंपनी के मुताबिक G3 15 अब तक का सबसे पतला लैपटॉप है। डेल G3 15 तीन कलर वैरियंट में उपलब्ध है। वहीं, डेल G3 17 दो कलर वैरियंट में उपलब्ध है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/hp-launches-new-chrome-os-tablet-2629878/

आईबॉल ने शुरू की Slide Enzo V8 टैबलेट की बिक्री


भारतीय इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली कंपनी iBall ने अपना एक नया टैबलेट स्लाइड एंजो V8 मॉडल नेम से लांच किया है। कंपनी ने इस टैबलेट की कीमत 8,999 रुपए रखी है। यह टैबलेट जल्द ही बिक्री के लिए देशभर में मुख्य रिटेल स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा रहा हें

 

इस टैबलेट में 7 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्यूशन 1024 x 600 पिक्सल्स है। इस टैबलेट को 10.11मिमी थिक और ऑल-मैटल डिजाइन के साथ लाया गया है। इस टैबलेट में क्वाड-कोर प्रोसैसर भी दिया गया है। इस टैबलेट में 2जीबी रैम और 16जीबी इंटर्नल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड से 32GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है।


इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का रियर और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह टैबलेट एंड्रॉयड 7.0 नॉगट अॉपरेटिंग सिस्टम पर अधारित है। कनैक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटुथ, USB OTG फंक्शन, माइक्रो USB पोर्ट और वाई-फाई आदि शामिल है। यह टैबलेट 22 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट करता है।

 

एपल ने लॉन्च किया अब तक का सबसे सस्ता iPad

दुनिया की सबसे मशहूर टेक्नॉलजी कंपनी एपल ने अपने नए iPad टैबलेट को लॉन्च की है। युवाओं में लोकप्रिय iPad को खासतौर पर स्टूडेंट्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। एपल ने iPad को कंपनी का अब तक के सबसे सस्ते iPad के तौर पर उतारा है। कंपनी ने 9.7 इंच वाले इस iPad एपल को पेंसिल भी सपोर्ट के साथ लाया गया है।

 

नए आईपैड की कीमत और वेरियंट्स एपल ने ग्राहकों के लिए इसके 32 जीबी (वाईफाई) मॉडल की कीमत 329 डॉलर (करीब 21,338 रुपये) रखी गई है। हालांकि इस टैबलेट को स्टूडेंट्स को 299 डॉलर (करीब 19,391 रुपये) में मिलेगी। जबकि इसके 32 जीबी (वाई-फाई + सेल्यूलर) मॉडल की कीमत 459 डॉलर रखी गई है। भारत में यह टैबलट इस साल अप्रैल से उपलब्ध कराया जाएगा। भारत में इस iPad के 32जीबी वर्जन की कीमत 28,000 रुपये और 32 जीबी (वाई-फाई + सेल्यूलर) वर्जन की कीमत 38,600 रुपये रखी जाएगी।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/iball-slide-enzo-v8-tablet-with-4g-volte-launched-2596350/

जल्द आ रहा Teclast A10S टैबलेट, 8000mAh की बैटरी है खास


चीन की इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली कंपनी Teclast जल्द अपना नया टैबलेट Teclast A10S के नाम से लांच करने जा रही है। फिलहाल इस टैबलेट की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन माना जा रहा है की यह टैबलेट 10,000 रुपए की कीमत के आस-पास आ सकता है। यह टैबलेट एंड्रॉयड 7.0 नॉगट सिस्टम पर आधिरत होगा।


माना जा रहा है की इस टैबलेट में 10.1 इंच की डिस्प्ले हो सकती है, जिसका रेजोल्यूशन (1920 x 1200) पिक्सल्स होगा। टैबलेट क्वॉड कोर 1.3 GHz मीडिया टैक MT 8163 प्रोसैसर पर आधारित हो सकता है। इसमें 2जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज होने की उम्मीद है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।


इसमें 5MP का रियर कैमरा फोटोग्राफी के लिए और 2MPका फ्रंट कैमरा सैल्फी के लिए दिया जा सकता है। इस टैबलेट को पावर देने के लिए इसमें 8000 mAh की बैटरी दी जा सकती है जो इसका सबसे दमदार फीचर होगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ड्यूल बैंड वाई-फाई 802.11 a/b/g/n, माइक्रो USB 2.0 पोर्ट, एक 3.5mm ऑडियो जैक आदि फीचर्स दिए जा सकते हैं।

 

अमेजन ने भारत में लॉन्च की Kindle Lite एपल
दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी अमेजन ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Kindle Lite एप लांच किया है। इस नई किंडल लाइट एपसे यूजर्स 2G से लेकर 4G कनेक्शन वाले डिवाइसेज व क्षेत्रों में आसानी से प्रयोग व एक्सेस कर सकते हैं। फीचर की बात करें तो जब भी आप इस एप्प को खोलेंगे तो बुक को वहीं पढ़ना शुरू कर सकते हैं जहां उसे आखिरी बार छोड़ा था। इसमें यूजर्स बिना पूरी बुक डाउनलोड किए ही पढ़ना शुरू कर सकते हैं।

 

इस एप्प में यूजर्स को आसानी से eBook खरीदने, इमेज को जूम करने, नाइट मोड में पढ़ने और फॉन्ट साइज में बदलाव करने जैसी सुविधाएं मिलती हैं। Kindle Lite एप्प यूजर्स किसी भी बुक को खरीदने से पहले किराए पर या उसका सैंपल भी ले सकते हैं। वहीं किंडल पर उपलब्ध ई-बुक्स पर चाहें तो फ्री एक्सेस किया जा सकता है। इसमें अंग्रेजी के अलावा हिंदी, त


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/teclast-a10s-tablet-with-8000mah-battery-coming-soon-2581339/

जल्द पुरानी बात हो जाएंगे मोबाइल चार्जर, अब इस तकनीक से चार्ज होंगे फोन


साउथ कोरिया की मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग अपने स्मार्टफोन्स में समय के अनुसार नई टेक्नोलॉजी और फीचर्स पेश करती रहती है। इस कंपनी ने अपने गैलेक्सी नोट 9 में ओवर द एयर (OTA) वायरलेस चार्जिंग लेकर आ सकती है। कंपनी ने 2016 पेटेंट के लिए इस तकनीक को रजिस्टर किया था।

 

OTA वायरलेस चार्जिंग अभी मौजूद वायरलेस चार्जिंग से काफी अलग तरीके से काम करता है। अभी मौजूद वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी में स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए चार्जिंग पैड सरफेस का फोन से टच होना आवश्यक है, लेकिन OTA वायरलैस चार्जिंग टेक्नोलॉजी के अंतर्गत फोन तभी चार्ज होना शुरू हो जाएगा जब वह रेंज में आ जाएगा। इसके लिए स्मार्टफोन अथवा यह तकनीक वाली किसी भी डिवाइस को किसी अन्य चार्जिंग डिवाइस से टच होने की जरूरत नहीं।


ओटीए तकनीक में कोई स्मार्टफोन तब भी चार्ज किया जा सकेगा जब डिवाइस जेब में पड़ी हो या अन्य कहीं ओर रखी हों। OTA टेक्नोलॉजी वाली डिवाइस ऐसी एल्गोरिथ्म का प्रयोग करेगी जो OTA चार्जिंग इनेबल कमरे में डिवाइस की एनर्जी पर करती है।


इस टेक्नोलॉजी से डिवाइस को तब भी चार्ज किया जा सकेगा जब वह मूव कर रही हो। आने वाले समय में यह बहुत बड़ी टेक्नोलॉजी होने वाली है। इससे स्मार्टफोन्स को इस्तेमाल और चार्ज करने का तरीका बदल जाएगा। वायर चैजिंग से OTA वायरलेस चार्जिंग पर जाना उतना ही बड़ा बदलाव होगा, जितना लैंडलाइन से वायरलेस फोन्स का रहा था। हालांकि इस टेक्नोलॉजी को आने में अभी 3-4 साल लग सकते हैं।

 

Airtel ने जिओ की टक्कर में उतारा 65 रुपए का नया प्लान, जानिए क्या-क्या मिलेगा

Airtel ने रिलायंस जिओ की टक्कर में अपना एक और नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान को एयरटेल के 2G और 3G यूजर्स के लिए लाया गया है। एयरटेल का यह प्लान केवल 65 रुपए का है। यह प्लान उन यूजर्स के लिए ज्यादा फायदे वाला है जो कि इंटरनेट का बहुत कम यूज करते हैं। इस प्लान में यूजर को 1GB 2G/3G डेटा दिया जा रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों तक की है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/samsung-to-bring-ota-technology-2566244/

एपल ने लॉन्च किया अब तक का सबसे सस्ता iPad, जानिए कीमत


दुनिया की सबसे मशहूर टेक्नॉलजी कंपनी एपल ने अपने नए iPad टैबलेट को लॉन्च की है। युवाओं में लोकप्रिय iPad को खासतौर पर स्टूडेंट्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। एपल ने iPad को कंपनी का अब तक के सबसे सस्ते iPad के तौर पर उतारा है। कंपनी ने 9.7 इंच वाले इस iPad एपल को पेंसिल भी सपोर्ट के साथ लाया गया है।

 

नए आईपैड की कीमत और वेरियंट्स
एपल ने ग्राहकों के लिए इसके 32 जीबी (वाईफाई) मॉडल की कीमत 329 डॉलर (करीब 21,338 रुपये) रखी गई है। हालांकि इस टैबलेट को स्टूडेंट्स को 299 डॉलर (करीब 19,391 रुपये) में मिलेगी। जबकि इसके 32 जीबी (वाई-फाई + सेल्यूलर) मॉडल की कीमत 459 डॉलर रखी गई है। भारत में यह टैबलट इस साल अप्रैल से उपलब्ध कराया जाएगा। भारत में इस iPad के 32जीबी वर्जन की कीमत 28,000 रुपये और 32 जीबी (वाई-फाई + सेल्यूलर) वर्जन की कीमत 38,600 रुपये रखी जाएगी।

 

Panic बटन के साथ लॉन्च हुए ये चार नए फोन, कीमत महज 599 से शुरू

 

इस एप को खासतौर पर एजुकेशन को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस iPad में आगे की तरफ टचआईडी दी गई है जो काफी अत्याधुनिक है। इसमें फेसटाइम फ्रंट कैमरा और 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। यह iPad एलटीई सपॉर्ट के साथ आएगा और कंपनी दावा करती है कि इसमें 10 घंटे का बैटरी बैकअप मिलेगा।

 

हुवेई ने एकसाथ उतारे दो नए स्मार्टफोन P20 और P20 Pro

 

एपल iPad में ए10 फ्यूजन चिपसेट दिया गया है और यह AR (आग्मेन्ट रिएलिटी) ऐप्स भी सपॉर्ट करेगा। अन्य फीचर्स की बात करें तो फोन का रियर कैमरा फुल एचडी विडियो सपॉर्ट करता है। जीपीएस, कम्पस और टचआईडी के अलावा यह 300एमबीपीएस तक की एलटीई कनेक्टिविटी भी सपॉर्ट करता है। इसके अलावा कंपनी ने स्टूडेंट्स के लिहाज से इसमें फ्रागेपीडिया, फ्री रिवर्स और कई अन्य ऐप्स दी हैं। स्टूडेंट्स के लिए इसमें आईक्लाउड स्टोरेज को भी बढ़ाकर 5जीबी से 200 जीबी कर दी गई है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/apple-launches-most-affordable-ipad-2561760/

8 और 10 इंच वर्जन में भी आएगा Sony Xperia XZ2 टैबलेट


Sony कंपने Sony Xperia XZ2 टैबलेट को जल्द ही दो नए वर्जन में लेकर आ रही है। इस कंपनी ने अपना आखिरी नया टैबलेट 2015 में लॉन्च किया था। उसके बाद से यहय कंपनी नये-नये स्मार्टफोन ही लॉन्च कर रही है। लेकिन अब खबर है की 2018 की इस पहली तिमाही में कंपनी अपने Sony Xperia XZ2 लाइन-अप के तहत 2 नये टैबलेट लॉन्च करने की तैयारी में है। कैमरा एप कोड के जरिये आगामी Xperia XZ2 टैबलेट्स के के बारे में कुछ खबरें आ रही हैं। कैमरा एप कोड से यह माना जा रहा है की सोनी कम से कम 2 टैबलेट जारी करेगी। एक 8 इंच के डिस्प्ले के साथ और दूसरा 10 इंच के एक पैनल से लैस होगा, हां दोनों डिवाइस एंड्रॉयड के साथ आएंगे।


इन दोनों ही टैबलेट्स को Sony Xperia XZ2 Pro के साथ लॉन्च किया जा सकता हैं। इसको Sony की ओर से 2018 का सबसे एडवांस स्मार्टफोन माना जा रहा है। फिलहाल, इन दोनों टैबलेट्स के स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं है। लेकिन यह माना जा रहा है की इस कंपनी द्वारा जारी आखिरी टैबलेट Xperia Z4 Tablet एक फ्लैगशिप डिवाइस था। इसलिए, सोनी एक्सपीरिया XZ2 टैबलेट 8.0 और 10 में से कम से कम एक फ्लैगशिप डिवाइस हो सकता है और कंपनी उसे सैमसंग Galaxy Tab S3 के प्रतिद्वंदी के रूप में ला सकती है।


माना जा रहा है की कम से कम एक स्नैपड्रेगन 8xx SoC और एक LTE वेरियंट सिम कार्ड स्लॉट के साथ आएगा। हालांकि, पिछले कुछ सालों से बाजार में एंड्रॉयड के साथ बड़े डिस्प्ले वाले टैबलेट की संख्या घटी है। इसलिये, संभावना है कि Sony Xperia XZ2 टैबलेट को बाजरा में ज्यादा प्रतिस्पर्धियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

 

Xiaomi ने एक साथ लॉन्च किए Mi Mix 2S स्मार्टफोन, गेमिंग लैपटॉप और Mi AI Speaker

चीनी स्मार्टफोन निर्माता श्याओमी ने मंगलवार को चाइनीज मार्केट में अपने तीन नए प्रोडक्ट लॉन्च किए है। इसमें एक स्मार्टफोन, गेमिंग लैपटॉप और Mi AI Speaker है। मी मिक्स 2एस स्मार्टफोन एक डिवाइस कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और ड्यूअल कैमरा से लैस है तथा इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट लगा है। इसके साथ ही एक गेमिंग लैपटॉप भी लांच किया गया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि मी मिक्स 2एस की कीमत 3,299 यूआन (लगभग 34,055 रुपए) रखी गई है और चीन के बाजार में तीन अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी और चुनिंदा वैश्विक बाजारों में इसे आधिकारिक रूप से बाद में लांच किया जाएगा।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/sony-to-launch-new-versions-of-xperia-xz2-tablet-2559561/

Xiaomi ने एक साथ लॉन्च किए Mi Mix 2S स्मार्टफोन, गेमिंग लैपटॉप और Mi AI Speaker


चीनी स्मार्टफोन निर्माता श्याओमी ने मंगलवार को चाइनीज मार्केट में अपने तीन नए प्रोडक्ट लॉन्च किए है। इसमें एक स्मार्टफोन, गेमिंग लैपटॉप और Mi AI Speaker है। मी मिक्स 2एस स्मार्टफोन एक डिवाइस कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और ड्यूअल कैमरा से लैस है तथा इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट लगा है। इसके साथ ही एक गेमिंग लैपटॉप भी लांच किया गया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि मी मिक्स 2एस की कीमत 3,299 यूआन (लगभग 34,055 रुपए) रखी गई है और चीन के बाजार में तीन अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी और चुनिंदा वैश्विक बाजारों में इसे आधिकारिक रूप से बाद में लांच किया जाएगा।

मी मिक्स 2एस के ड्यूअल कैमरा सेटअप में सोनी के फ्लैगशिप आईएमएक्स363 सेंसर का प्रयोग किया है और ऑटो फोकसिंग के लिए इसमें 'ड्यूअल पिक्सल' प्रौद्योगिकी दिया गया है। श्याओमी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक ली जून ने कहा, मी मिक्स 2एस में शक्तिशाली ड्यूअल कैमरा है तथा यह एआई फीचर्स से लैस है जैसा कोई दूसरा नहीं है। इसमें एकीकृत एआई फीचर्स हैं, जिसमें बिल्ट-इन एआई वॉयस असिस्टेंट भी है, जो स्मार्टफोन के अलावा स्मार्ट होम अपलाएंसेज को भी नियंत्रित करता है।

यह स्मार्टफोन 6जीबी और 64 जीबी स्टोरेज संस्करण, 6जीबी और 128 जीबी मेमोरी संस्करण, और 8जीबी और 256 जीबी मेमोरी संस्करण में क्रमश: 3,299 यूआन, 3,599 यूआन और 3,999 यूआन में उपलब्ध होगा।

कंपनी ने पहला उच्च-प्रदर्शन क्षमता युक्त गेमिंग लैपटॉप लांच किया है, जिसमें इंटेल की सातवीं पीढ़ी के कोर प्रोसेसर लगे हैं। इसमें एनवीडिया जीफोर्स 'जीटीएक्स 1060' ग्राफिक कार्ड, 16 जीबी ड्यूअल चैनल डीडीआर4 रैम और 256 जीबी एसएसडी प्लस 1 टीबी हार्ड ड्राइव लगाया गया है।

यह डिवाइस चीन में 13 अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा और इसकी शुरुआती कीमत 5,999 यूआन रखी गई है। कोर आई7 और जीटीएस 1060 प्ल 16जीबी वाले संस्करण की कीमत 8,999 यूआन रखी गई है। इसके साथ ही कंपनी मी एआई स्पीकर का लघु संस्करण भी लांच किया, जिसकी कीमत 169 यूआन रखी गई है।

 

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/xiaomi-mi-mix-2s-mi-gaming-laptop-and-mi-ai-speaker-mini-launched-2557884/

सैमसंग के इस टैबलेट के लिए आया एंड्रॉयड ओरियो अपडेट, जानिए कैसे करें


दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी सैमसंग जल्द ही अपने गैलेक्सी टैब S3 के लिए जल्द ही एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट जारी करने जा रही है। सैमसंग गैलेक्सी टैब S3 को वाई-फाई एलायंस (WFA) द्वारा एंड्रॉयड 8.0 ओरियो के साथ वाई-फाई सर्टिफिकेशन प्राप्त हो गया है। इसकी लिस्टिंग से पता चलता है कि सैमसंग शायद इस नए अपडेट की इस टैब के साथ टेस्टिंग कर रही है, जिसके बाद कुछ समय में ये अपडेट सैमसंग गैलेक्सी टैब S3 के लिए जारी कर दिया जाएगा।

 

सैमसंग गैलेक्सी टैब S3
सैमसंग गैलेक्सी टैब S3 में 9.7 इंच की QXGA सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है। इस स्क्रीन का रेज्योलेशन 2048 x 1536 पिक्सल्स है। इस टैबलेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज हैं जिसे 256GB तक माइक्रो SD कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

 

सैमसंग ने इस टैबलेट में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया है। यह डिवाइस लेटेस्ट एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर काम करता है। वहीं अगर बैटरी की बात करें तो इसमें 6,000mAh की फास्ट चार्जिंग सुविधा के साथ बैटरी है, जिससे ये तेज चार्ज होता है और 12 घंटे की वीडियो प्ले बैकअप दे सकता है। कनेक्टिविटी के लिए यह टैब 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटुथ 4.2, USB टाइप-C और GPS को सपोर्ट करता है।

 

अन्य फीचर्स के तौर पर इस टैबलेट में HDR वीडियोज को सपोर्ट दिया गया है। इससे यूजर्स को टैबलेट में वीडियोज आदि देखने का जीवंत सा अनुभव मिलता है। यह टैबलेट चार स्टीरियो स्पीकर सेटअप के साथ आता है जिसे AKG द्वारा ट्यून किया जाता है। इसकी वजह से ऑडियो आउटपुट बेहतरीन आता है।

 

Lava और एयरटेल 2400 रुपये में दे रही 4400 का फोन, जानिए आॅफर

भारतीय मोबाइल फोन निर्माता कंपनी लावा ने अपना नया स्मार्टफोन Lava Z50 लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) ओएस पर काम करता है। इस स्मार्टफोन को लावा और एयरटेल द्वारा खास आॅफर के तहत लाया गया है। इस फोन को एयरटेल के मेरा पहला स्मार्टफोन पहल के तहत 2400 रुपये की प्रभावी कीमत में उपलब्ध कराया गया है। इस हैंडसेट को अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील समेत देशभर के 100,000 रिटेल स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। इस स्मार्टफोन को ब्लैक और गोल्ड कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जा रहा है। हालांकि लावा के इस स्मार्टफोन की (MOP) मार्केट ऑपरेटिंग प्राइस 4,400 रुपये रखी गई है। लेकिन एयरटेल की तरफ से इस फोन पर 2 हजार रुपए का कैशबैक दिया जा रहा है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/samsung-galaxy-tab-s3-gets-android-oreo-upadate-2551802/

अब कंप्यूटर कीबोर्ड कभी नहीं होगा गंदा, एपल ला रही ये खास तकनीक


अभी लैपटॉप या कंप्यूटर पर काम करते हुए कुछ भी खाते हुए काम करने से उसका कीबोर्ड गंदा हो जाता है जिसको साफ करना बहुत ही मुश्किल होता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि इस दौरान हाथ में लगे खाद्य पदार्थ के बारीक कण कीबोर्ड पर गिर जाते हैं। इसके बाद धूल के साथ मिलकर गंदगी की मोटी परत कीबोर्ड के बटनो के नीचे बैठ जाती है। यह गंदगी कई तरह से साफ करने पर भी नहीं हटती और इसकी वजह से उसके बटन खराब भी हो जाते हैं।

अब एपल कंपनी ने मोबाइल फोन, लैपटॉप और डेस्कटॉप के लिए एक नए पेटेंट का आवेदन किया है। खबर है की यह पेटेंट लैपटॉप और डेस्कटॉप के कीबोर्ड को गंदगी मुक्त रखने वाला है। एपल की ओर से पेश किए गए पेटेंट आवेदन के मंजूर होने के बाद गंदगी के कारण कीबोर्ड खराब होना बीते जमाने की बात हो जाएगा।

 

एपल कंपनी के इस पेटेंट के बारे में कहा जा रहा है कि यह एपल के लैपटॉप को धूल और तरल पदार्थों से होने वाली गंदगी से बचाने से संबंधित है। यह पेटेंट यूनाइटेड स्टेट्स पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस ने प्रकाशित किया है। कॉफी या जूस के कीबोर्ड पर गिरने से शक्कर के कारण कीबोर्ड की कीज में विद्युतीय संपर्क बाधित हो जाता है, जिसके कारण वह काम करना बंद कर देती हैं।

 

एपल ने इस पेटेंट को जुलाई 2016 में फाइल किया था लेकिन इसको 18 जनवरी 2018 को सार्वजनिक किया गया। कंप्यूटर पर कीबोर्ड को गंदगी से बचाने के लिए इसमें गास्केट और झिल्ली लगाई गई है जससे की गंदगी बटनों के नीचे न पहुंचे। इसके अलावा ब्रश, वाइपर और फ्लैप लगाए गए हैं, जिससे दो बटन के बीच की जगह में गंदगी नहीं रूकेगी। कंप्यूटर कीबोर्ड के गंदा होने पर धूल आदि कणों को बाहर निकालने के लिए इसमें स्कर्ट, बैंड और छन्नी लगाए गए हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/apple-to-launch-new-dustproof-keyboard-2476240/

boAt ने भारत में उतारा दमदार बेस वाला ईयरफोन, जानिए खूबियां


ऑडियो डिवाइस बनाने वाली कंपनी boAt लाइफस्टाइल ने भारत में अपने नए ट्रिपल ड्राइवर ईयरफोन NIRVANAA TRES लॉन्च किए हैं। कंपनी ने इनको 3990 रुपये की कीमत में उतारा है। इनको बिक्री के लिए Amazon इंडिया की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है। इनके लिए कंपनी ओर से ग्राहकों को एक साल की वारंटी भी दी जा रही है।

 

म्यूजिक लवर्स के लिए है खास
boAt NIRVANAA TRES को खासतौर पर म्यूजिक लवर्स के लिए लाया गया है। इन खूबियां हाई क्वालिटी ऑडियो और दमदार बेस है। कंपनी का दावा है की इनका स्लीक डिजाइन इसे कीमत के लिहाज से अपने सेगमेंट में दूसरों से अलग बनाता है। इन ईयरफोन्स को डुअल 6mm*2 डायनेमिक के साथ लाया गया है। इनके दोनों ईयरप्लग पर एक बैलेंस्ड आर्मेचर ड्राइवर के साथ एकोस्टिक तरीके से बैलेंस किया गया है। ये ईयरफोन अपने HD ड्राइवर्स की मदद से 20Hz – 20KHz की वाइड फ्रिक्वेंसी रेंज तक नैचुरल साउंड देने वाले हैं।


कानों को आराम देने वाला डिजाइन
NIRVANAA TRES को खास तरह से डिजाइन किया गया है जिससे इनको आराम से कानों पर लगाया जा सके। इसके साथ ही इनको कम वजन वाला रखा गया है। ये ईयरफोन एंड्रॉयड और आईफोन दोनों ही ओएस वाली डिवाइसेज को सपोर्ट करते हैं। इस ईयरफोन में नॉयस कैंसलिंग माइक्रोफोन का इस्तेमाल किया गया है। इन ईयरफोन्स में बेहतर फंक्शन करने के लिए कंट्रोल इंटीग्रेट किया गया है। इसमें दिए गए अलग-अलग कंट्रोल बटन की मदद से वॉल्यूम एडस्ट करना, प्ले/पॉज करना, ट्रैक चेंज करना साथ ही कॉल करने जैसे कार्य किए जा सकते हैं।

 

मजबूत वायर कोटिंग
boAt NIRVANAA TRES ईयरफोन्स में मजबूत वायर कोटिंग की गई है। इसके लिए कंपनी का दावा है कि यह मजबूत कोटिंग इसे किसी भी बाहरी डैमेज से बचाएगी। इन ईयरफोन्स के केबल को इस तरह से डिजाइन किया गया कि यूज करते समय ये आपस में ना उलझते हैं। इसके साथ ही इनकी लंबाई भी ज्यादा रखी गई है। इनमें दिया गया प्लग 3.5mm का है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/boat-launches-triple-driver-earphones-2456732/

जिओ ने Alcatel A310 और POP4 10 टैबलेट पर जारी किया फुटबॉल ऑफर


इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली कंपनी Alcatel ने टैबलेट्स यूजर्स के लिए काफी आकर्षक आॅफर जारी किया है। इस कंपनी ने अपने दो टैबलेट जिओ फुटबॉल ऑफर के साथ उपलब्ध कराया है। इनमें Alcatel A310 और POP4 10 टैबलेट शामिल है। जिओ की इस स्कीम के तहत यूजर्स ग्राहकों को 2,200 रुपए का कैशबैक दिया।

Alcatel A310 और Alcatel POP4 10 ई-कॉमर्स वेबसाइट पर एक्सक्लूसिव 8,999 रुपए व 10,999 रुपए में उपलब्ध कराया गया है। हालांकि इस ऑफर को हासिल करने के लिए यूजर्स को 198 रुपए और 299 रुपए का रिचार्ज कराना होगा। एक बार इस रिचार्ज को कराने के बाद जिओ 50 रुपए के 44 वाउचर क्रेडिट करेगा। इन वाउचर के साथ 2जीबी डाटा प्रति दिन, वॉयस कॉल (लोकल+एसटीडी और रोमिंग) और एसएमएस मिलेंगे। यह ऑफर 31 मार्च 2018 तक ही वैध है।

Alcatel A310 एंड्राइड नॉगट पर काम करता है। इसमें 10.1-इंच डिसप्ले, MTK 8735B क्वॉडकोर प्रोसेसर, 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल मेमोरी है। इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद 128जीबी तक बढ़ा सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा वीडियो कॉलिंग और सेल्फी क्लिक के लिए दिया गया है। इस टैबलेट में 4,600mAh की बैटरी दी गई है। 4G VoLTE के साथ आने वाले यह टैबलेट Wi-Fi के साथ आता है। इसको Black, Volcanic Black और White-Blue कलर में उपलब्ध कराया गया है।

Alcatel POP4 10 में 10 इंच डिसप्ले दिया गया है। इसमें यह क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 430 ऑक्टाकोर प्रोसेसर और 2जीबी रैम व 16जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसकी मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस टैबलेट में 8 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इसमें 5830mAh की बैटरी दी गई है। यह टैबलेट एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो ओएस पर काम करता है। इस टैबलेट को WiFi+4G वर्जन में उपलब्ध कराया गया है।

रिलायंस जिओ ने पिछले हफ्ते ही अपना जिओ फुटबॉल ऑफर पेश किया था। इस आॅफर में कई सारे डिवाइसेज के साथ आकर्षक डिस्काउंट्स दिए जा रहे है। इस ऑफर का लाभ नए व पुराने जिओ यूजर्स उठा सकते हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/jio-football-offer-on-alcatel-a310-and-pop1-10-2402187/

हुवेई ला रही MediaPad M5 8 और 10 टैबलेट, ये फीचर्स हुए लीक


इस महीने आयोजित होने जा रहे MWC 2018 इवेंट में दुनियाभर की टेक्नोलॉजी कंपनियां अपने—अपने गैजेट्स पेश कर ही हैं। इनमें सैमसंग, असुस, एलजी, नोकिया, माइक्रोमैक्स, लावा, इंटेक्स आदि शामिल है। ऐसे में हुवेई कंपनी भी पीछे नहीं है और खबर है की इस इवेंट में यह कंपनी अपने MediaPad ब्रांड के तहत दो नए एंड्राइड टैबलेट MediaPad M5 8 और Huawei MediaPad M5 10 पेश कर सकती है। लेकिन इनके लॉन्च से पहले ही इनके कुछ स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स लीक हो चुके हैं।

 

हाल ही में हुवेई MediaPad M5 8 का एक रेंडर सामने आया था जिसमें अनरिलीज एंड्राइड टैबलेट, ऑनलाइन लीक कर दिया। वहीं अब नई रिपोर्ट में आगामी टैबलेट Huawei MediaPad M5 8 और Huawei MediaPad M5 8 के बारे में जानकारी आई है जिसमें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन दिए गए हैं। इसके अलावा रिपोर्ट में नए मीडियापैड स्लेट के बारे में अतिरिक्त जानकारी दी गई जिसके तहत हुवेई आने वाले कुछ ही हफ्तों में मार्केट में इसको लॉन्च कर सकती है।

 

Roland Quandt द्वारा ट्वीटर पर दी गई जानकारी के मुताबिक हुवेई के इस आने वाले नए टैबलेट MediaPad M5 8 और 10 के स्पेससिफिकेशन की जानकारी पोस्ट की गई है। इसमें कीमत की भी जानकारी दी गई है। लीक से सामने आई जानकारी के मुताबिक MediaPad M5 8 को कोडनेम Schubert दिया गया है। इस टैबलेट में 4जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मेमोरी होगी। इस नए हुवेई टैबलेट को यूरोप में 380 यूरो यानि लगभग 30,500 रुपए की कीमत के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है।

 

MediaPad M5 10 इसका बड़ा वेरियंट है जिसको कोडनेम Cameron दिया गया हैं। इसमें भी एक समान मेमोरी होगी। इसकी कीमत 420 यूरो यानि लगभग 34,000 रुपए हो सकती है। इसके साथ ट्विटर पर हुवावे के एक और डिवाइस MediaPad M5 10 Pro की भी जानकारी दी गई है जिसका कोडनेम Cameron Pro है। इसमें 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मैमोरी होगी। उच्च श्रेणी के इस एंड्राइड टैबलेट की कीमत 520 यूरो यानि लगभग 42,000 रुपए होगी। इस टैबलेट में एलटीई सपोर्ट उपलब्ध होगा।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/huawei-mediapad-m5-8-and-10-launch-set-for-mwc-2018-2392158/

अल्काटेल ने उतारा 10.1 इंच की स्क्रीन वाला POP 4 10 4G LTE टैबलेट, स्टूडेंट्स के लिए है खास


बजट रेंज में स्मार्टफोन्स और टैबलेट्स उपलब्ध कराने वाली कंपनी अल्काटेल ने भारतीय मार्केट में अपना नया टैबलेट Alcatel POP 4 10 4G LTE लॉन्च किया है। कंपनी ने इसको 10,999 रुपए की कीमत में उतारा है। इस टैबलेट को पहली बार CES 2018 में पेश किया गया था लेकिन अब आॅफिशियल तौर पर लॉन्च करते हुए बिक्री के लिए जारी किया गया है। यह टैबलेट का ग्लोबल लॉन्च है जिसको भारत समेत दुनिया के अन्य मार्केट्स में उतारा जा रहा है। भारतीय बाजार में Alcatel POP 4 10 4G LTE को फिलहाल फ्लिपकार्ट के ही माध्यम से पेश किया है, लेकिन माना जा रहा है की जल्द ही इसको आॅफलाइन स्टोर्स समेत अन्य आॅनलाइन स्टोर्स पर भी बिकी के लिए जारी किया जाएगा।

 

Alcatel का कहना है कि फ्लिपकार्ट की साझेदारी से भारत में प्रवेश स्तर के टैबलेट सेगमेंट पर कब्जा करने में मदद मिलेगी। कंपनी का यह भी कहना है कि Alcatel POP4 10 4G LTE टैबलेट मुख्य रूप से उन छात्रों पर लक्षित है, जो अपने टैबलेट पर आसान सीखने के एप और किताबों को स्थापित कर सकते हैं और यात्रा पर पढ़ने के लिए एक लैपटॉप नहीं ले सकते।

 

Alcatel इंडिया के रीजनल डायरेक्टर, प्रवीन वालेचा का कहना है कि ‘प्रीमियम डिजाइन और उच्च प्रदर्शन, टैबलेट प्रयोक्ता द्वारा सबसे ज्यादा मांग की जाने वाली सुविधाओं में से दो हैं यह टैबलेट हमारे उपभोक्ताओं की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है जिसमें से एक अद्भुत 10.1 एफएचडी डिसप्ले और स्नैपड्रैगन 430 ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ एक अविश्वसनीय 4जी एलटीई नेटवर्क उपलब्ध है। मुझे यकीन है कि भारतीय उपभोक्ता हमारे नए आॅफर को प्यार करेंगे।’

 

Alcatel POP 4 10 4G LTE के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स
Alcatel POP 4 10 4G LTE में 10.1-इंच का फुल एचडी डिसप्ले स्क्रीन दी गई है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल की है। इस टैबलेट को क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लाया गया है। इसमें 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। एंड्रॉइड ओएस पर आधारित इस टैबलेट में एजुकेशन एप्स प्री इंस्टॉल हैं और क्लास 1 से 12 तक का अंग्रेजी, हिंदी और उर्दू का NCERT बुक्स का कंटेंट दिया गया है। इन बुक्स को इस टैबलेट में बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी एक्सेस कर सकते हैं।

 

Alcatel POP4 10 4G LTE टैबलेट महज 7.95mm पतला है और यह मेटल बॉडी डिजाइन से निर्मित है। इसमें 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें पावर बैकअप के लिए 5,830एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है यह बैटरी 7 घंटे का वीडियो स्ट्रीमिंग और 30 घंटे का टॉकटाइम देने में सक्षम है। इस टैबलेट में Waves Maxx Audio ड्यूल स्पीकर सेटअप दिया गया है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/alcatel-pop-4-10-4g-lte-launched-in-india-2374643/

लॉन्च से पहले सामने आया Nokia 9 स्मार्टफोन, ये है खूबियां


इस महीने आयोजित होने वाले MWC 2018 इवेंट में कई सारे स्मार्टफोन्स प्रदर्शित होने जा रहे हैं। इसी इवेंट को लेकर नोकिया ब्रांडेड स्मार्टफोन्स भी दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। एचएमडी ग्लोबल द्वारा नोकिया स्मार्टफोन्स लॉन्च के लिए मीडिया इनवाइट भेजे जाने शुरू हो गए हैं। इन्हीं स्मार्टफोन्स में Nokia 9 भी शामिल है जिसको 25 फरवरी को लॉन्च किया जा रहा है। हालांकि फिलहाल आॅफिशियल तौर पर इस फोन के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन हाल ही में Nokia 9 स्मार्टफोन को एचएमडी ग्लोबल आधिकारिक हाथों में देखा गया है जिससे पता चलता है की इसको जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

 

इंडोनेशियाई बाजार के लिए Nokia 8 को हाल ही में लॉन्च किया गया था। लेकिन अब Nokia 9 को अाधिकारिक हाथों में दिखाया गया है। हालांकि सामने आई कुछ इमेज ब्लर हैं और स्पष्ट नजर नहीं आ रही हैं। किंतु पिछले लीक से अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह इमेज Nokia 9 की हो सकती हैं।

 

लीक हुई इमेज में सैमसंग Galaxy S8 और Galaxy Note 8 के समान कर्व्ड ऐज डिसप्ले देखा जा सकता है। फोन का बैक कवर ग्लास से बना है जिसमें डुअल वर्टिकल आकार में डुअल कैमरा सेटअप और उसके नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद हैं। वहीं साथ में एलईडी फ्लैश भी स्थित है। इसके अलावा एक इमेज में फोन के कैमरे को उपयोग करते हुए भी दिखाया गया है।

 

एचएमडी ग्लोबल केवल Nokia 9 के अलावा और भी स्मार्टफोन को इस इवेंट में लॉन्च करेगा जिसमें Nokia 1 और ग्लोबल बाजार में Nokia 6 (2018) और इसके साथ ही Nokia 3310 का 4जी मॉडल भी पेश किया जा सकता है। वहीं हाल ही में आई एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि कंपनी अप्रैल में Nokia 6 (2018), Nokia 1, Nokia 8 Sirocco को भारतीय मार्केट में उतार सकती है। इसके अलावा कंपनी ने अपने नोकिया 5 तथा नोकिया 8 स्मार्टफोन्स को बड़े डिस्काउंट्स के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध कराया है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/hmd-global-to-launch-nokia-9-in-mwc-2018-2369480/

फिर लीक हुई Xiaomi Mi 6X की तस्वीरें, आईफोन 10 जैसा होगा कैमरा


शाओमी पिछले साल लॉन्च हुए Xiaomi Mi 5X के अपग्रेडेड वेरिएंट Xiaomi Mi 6X पर काम कर रही है। इसे लेकर अब एक बार फिर तस्वीरें लीक हुई हैं, जिनसे पता चला है कि नए एमआई 6एक्स में आईफोन 10 जैसा दिखने वाला ड्यूल कैमरा सेटअप दिया जा रहा है। इससे पहले दो अलग-अलग लीक में स्मार्टफोन के ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट में एक जैसे डिज़ाइन का पता चला था। लीक हुईं हालिया तस्वीरें चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट वीबो और ऑनफोन्स पर पोस्ट की गई हैं।

 

लीक हुई तस्वीरों से साफ होता है कि शाओमी के नए एमआई 6एक्स का पिछला हिस्सा बिल्कुल वैसा ही है, जैसा अब तक लीक हुई तस्वीरों में सामने आया है। इस बार भी फोन के रियर में आईफोन एक्स जैसा वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप देखा गया है। बता दें कि शाओमी मी 5एक्स में हॉरिज़ॉन्टल डुअल रियर कैमरा सेटअप है। मी 5एक्स स्मार्टफोन को कुछ चुनिंदा बाज़ारों (भारत सहित) में मी ए1 के तौर पर पेश किया गया था। इससे कयास तेज़ हो गए हैं कि नया मी 6एक्स भारत में मी ए2 के नाम से आ सकता है।

 

इस फोन में कैमरे के पास मध्य में फिंगरप्रिंट सेंसर का निशान भी दिखता है। इससे पहले लीक हुईं तस्वीरों में सामने आया था कि फोन 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले से लैस हो सकता है। 5.7 इंच या 5.9 इंच का फुल एचडी प्लस रेजॉल्यूशन वाले डिस्प्ले के कयास लगाए गए थेफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में अभी लीक में कुछ भी पता नहीं चला है। शाओमी अपने इस नए स्मार्टफोन में सर्ज एस2 प्रोसेसर दे सकती है। इसी महीने एमडब्ल्यूसी 2018 में शाओमी इस नए फोन से पर्दा उठा सकती है।

 

Xiaomi Mi 5X के खास फीचर्स और स्फेसिफिकेशंस
Xiaomi Mi 5X में 5.5 इंच का फुल-एचडी (1920 x 1080 पिक्सल) डिस्प्ले है। इस पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन मौज़ूद है। कंपनी ने इस फोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज़ है। मल्टी टास्किंग को आसान बनाने की ज़िम्मेदारी 4 जीबी रैम पर है। इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है। लेकिन शाओमी के अन्य स्मार्टफोन की तरह यह फोन भी हाइब्रिड स्लॉट से लैस है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tablet/xiaomi-mi-6x-to-have-camera-like-iphone-10-2365347/

SHARE THIS


Subscribe via Email


Explore Jobs/Opportunities
West Bengal Jobs / Opportunities / Career
Sarkari Naukri Jobs / Opportunities / Career
Assam Jobs / Opportunities / Career
Explore Articles / Stories
Education
Government Schemes
News
Career
Admit Card
Study Material
Bihar
State Government Schemes
Technology
DATA
Public Utility Forms
Travel
Sample Question Paper
Exam Result
Employment News
Scholorship
Business
Astrology
Syllabus
Festival
Explore more
Main Page
Register / Login
Like our Facebook Page
Follow on Twitter
Subscrive Our Newsletter Via Nuzzle
Get Updates Via Rss Feed
Sarkari Niyukti
Free Online Practice Set
Latest Jobs
Feed contents
Useful Links
Photo
Video
Post Jobs
Post Contents
Supremedeal : India Business Directory
Find IFSC Code
Find Post Office / Pincode
Contact us
Best Deal

Disclaimer: we only provide job information. we are not associated with any job website. Although we take extreme care for accuracy of the information provided, but you must check the authenticity of the website before applying for the job. We are not responsible for your operation , once you leave our website and apply thereafter. Please recheck the genuineness of the job website from yourself also.

Copyright © 2018. Website template by WebThemez.com