Patrika : Leading Hindi News Portal - Patna #educratsweb
HOME | LATEST JOBS | JOBS | CONTENTS | STUDY MATERIAL | CAREER | NEWS | BOOK | VIDEO | PRACTICE SET REGISTER | LOGIN | CONTACT US

Patrika : Leading Hindi News Portal - Patna

http://api.patrika.com/rss/patna-news 👁 177

ममता बनर्जी की महारैली में नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे तेजस्वी यादव, ईडी और सीबीआई को बताया बीजेपी का अलायंस पार्टनर


(पटना): लोकसभा चुनाव जैसे—जैसे करीब आ रहे है देश की राजनीति उबल रही है। सर्दी के मौसम में शनिवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महारैली कर राजनीतिक पारा बढ़ा दिया। इस रैली में 22 अलग—अलग दलों के नेताओं ने मंच साझा किया और केंद्र की मोदी सरकार को जमकर घेरा। बिहार के सबसे बड़े विपक्षी दल आरजेडी की तरफ से लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने हिस्सा लिया। महारैली के मंच से तेजस्वी यादव बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे। नरेंद्र मोदी पर जबानी हमला करते हुए तेजस्वी ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी चौकीदार है तो देश की जनता थानेदार है अगर वह गलत काम करेंगे तो थानेदार उनको सजा देने का काम करेगा।


ईडी और सीबीआई बीजेपी की अलायंस पार्टनर

तेजस्वी यादव से पहले कई दिग्गज नेतओं ने सभा को संबोधित किया। तेजस्वी ने माइक संभालते ही मोदी सरकार पर हमले शुरू कर दिए। ईडी और सीबीआई को बीजेपी का अलायंस पार्टनर बताते हुए तेजस्वी ने कहा कि अगर उनसे (बीजेपी) हाथ मिला लो, समझौता कर लो तो आप राजा हरिचंद्र में गिने जाओगे। लेकिन उनके वादों को गिनाओगे उनसे आप लडने का काम करोगे,देश को जोडने का काम करोगे, सांप्रदायिक शक्तियों के आगे अगर घुटने नहीं टेकोगे तो ईडी और सीबीआई उनके सहयोग से आपको दबाने का कोशिश करेगा।


पिता को साजिश कर फंसाया

तेजस्वी यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद यादव को साजिश के तौर पर जेल भेजे जाने की बात कही। ममता बनर्जी को धन्यवाद देते हुए तेजस्वी ने कहा कि आपने जिस तरह से यहां बंगाल में कमान संभालने का काम किया है, आपने भी मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया है इसके लिए हम अपनी और अपने पिता की ओर से आपको दिल से धन्यवाद देते है।


पीएम चौकीदार तो जनता थानेदार

पीएम नरेंद्र मोदी को आडे हाथ लेते हुए तेजस्वी ने कहा कि चौकीदार जी भले ही चौकीदारी कैसे भी करे लेकिन एक बात जरूर समझ ले कि आप भले ही चौकीदार है पर देश की जनता थानेदार है। चौकीदारी में आपने जो गलती की थानेदार उसके लिए आपको सजा देने का काम करेगा। आपको बख्शने का काम नहीं करेगा। महागठबंधन के रूप में एक साथ आने वाले दलों की मजबूति की बात कहते हुए तेजस्वी ने कहा कि हम लोगों में कितनी भी भिन्नता हो पर हम अनेक होकर भी एक है यहीं हमारी ताकत है।


देश को तलवार नहीं सुई की जरूरत

तेजस्वी ने आरएसएस और पीएम मोदी पर देश को तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि देश फट चुका है और देश को अभी तलवार की जरूरत नहीं सुई की जरूरत है। मान लो यह कपड़ा अगर फट जाए तो तलवार काम नहीं आएगा सुई काम आएगा। आज जीतने दलों के लोग यहां बैठे हम सभी लोग सुई का काम कर रहे है। अलग—अलग रंग का धागा लगाएंगे और देश को जोड़ने का काम करेंगे। और एक रहकर के देश को तरक्की की ओर ले जाने का काम करेेंगे।


मोदी को बताया झूठ की फैक्ट्री


तेजस्वी यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी को झूठ बोलने की फैक्ट्री, झूठ का मैन्युफैक्चरर, होलसेलर और डिस्ट्रीब्यूटर करार देते हुए कहा कि मोदी जी एक झूठ बोलेंगे और 10 झूठ मुफ्त में दे देते है।


मोदी की राजनीति को बताया दिखावटी

नरेंद्र मोदी की राजनीति को दिखावटी,सजावटी,बनावटी और मिलावटी बताते हुए तेजस्वी ने कहा कि हमने सुना है कि वे फिर आएंगे, फिर मिठी बात करेंगे, झूठ बोलेंगे नए सपने दिखाएंगे लेकिन हम लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।


मोदी ने बिहार के लोगों को ठगा

बिहार के लोगों को मोदी के खिलाफ लड़ने में महागठबंधन का साथ देने की अपील करते हुए तेजस्वी ने कहा कि मोदी जी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया। बिहार की बोली लगाकर हम लोगों को ठगने का काम किया। बिहार के लोग तो उड़ती चिडिया को हल्दी लगाना जानते है। मोदी जी से आप लोग यहां बदला लेने का काम करे, जो मोदी जी को हराएगा आप उसका साथ देने का काम करे,ममता जी के हाथों को मजबूत करने का काम करे।


एक रहने की अपील की

तेजस्वी ने अपने भाषण के दौरान जनता को बीजेपी और नरेंद्र मोदी से सावधान रहने की बात कही। साथ ही मंच पर मौजूद सभी दलों के नेताओं को 2019 में एक साथ रहकर मोदी और बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लडने के लिए एक साथ रहने की अपील की।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/tejashwi-yadav-says-cbi-and-ed-is-alliance-partner-of-narendra-modi-4003692/

तेजस्वी की चौपाल में पूछा गया, बिहार कैसे बनेगा टॉप राज्य


पटना। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सबका ध्यान खींचने लगे हैं। ट्विटर पर तेजस्वी की चौपाल काफी पसंद की जा रही है। इस टैग ने शुरू होते ही बिहार में रिकॉर्ड बना दिया है। ट्विटर पर उनके 10.46 लाख से ज्यादा फॉलोवर हैं, जैसे-जैसे उनके फॉलोवर बढ़ रहे हैं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नरेन्द्र मोदी पर हमले तीखे होते जा रहे हैं।
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने स्वयं आगे बढक़र प्रश्नों को आमंत्रित किया। उनसे लोगों ने सवाल भी तरह-तरह के पूछे। एक ने पूछा कि आप बिहार से पलायन कैसे रोकेंगे, तो दूसरे ने पूछा, मुख्यमंत्री के रूप में आपका एजेंडा क्या होगा, तो तीसरे ने पूछा कि बच्चियों की सुरक्षा के लिए आप क्या करेंगे? ऐसे ही अनेक सवाल तेजस्वी यादव से लोगों ने पूछे और इन सवालों को तेजस्वी ने जवाब भी अच्छी तरह से दिया। यह भी सवाल पूछा गया कि आप बिहार को देश के टॉप 10 राज्यों में लाने के लिए क्या करेंगे। 17 जनवरी को तेजस्वी की चौपाल हर लिहाज से सफल हुई है। तेजस्वी यादव होमवर्क करके चलने वाले नेता हैं। उन्हें पता है कि कब बोलना है और कब चुप रहना है। इस मामले में उनकी लोकप्रियता सोशल मीडिया पर तेजी से बढ़ रही है और लोगों से उनका जुड़ाव लगातार बढ़ता जा रहा है।

'करेके बा, लड़ेके बा, जितेके बा'
तेजस्वी ने यह नया ऑन लाइन मोर्चा खोल लिया है। नीतीश कुमार के विरुद्ध उनके हमले सधे हुए हैं, संतुलित भाषा में वे टिप्पणियां कर रहे हैं। 19 जनवरी को कोलकाता की रैली के बारे में उन्होंने ट्विट किया कि ‘बंगाल में कहते हैं 'करबो लड़बो जीतबो रे' और बिहार में 'करेके बा, लड़ेके बा, जितेके बा' इसी जज्बे की बदौलत केन्द्र की तानाशाह सरकार को उखाड़ फेंकना है। मोदी जी की राजनीति दिखावटी,बनावटी,मिलावटी और सजावटी है। इनसे बच के रहने की जरूरत है।’


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/asked-in-tejaswi-ki-choupal-how-will-bihar-become-the-top-state-4003672/

महागठबंधन में सीटों पर पेंच,बड़े दलों में बड़ी दुविधा


प्रियरंजन भारती की रिपोर्ट...

(पटना): खरमास तो पंद्रह जनवरी को ही खत्म हो गया पर महागठबंधन में सीटों के बंटवारे पर फंसा पेंच खत्म नहीं हो सका। कहा गया था कि खरमास यानी मकर संक्रांति के बाद सीट बंटवारे की घोषणा कर दी जाएगी। एनडीए में सीट शेयरिंग तय हो जाने के बाद महागठबंधन में भी इसकी कवायद हुई। तय यह हुआ कि 20-20 फॉर्मूले पर सीटों का विभाजन हो। यानी आरजेडी बड़ा दल होने के कारण बीस सीटों पर लड़े। बाकी बीस सीटों में सभी अन्य दलों के बीच बंटवारा हो। खरमास के बाद इसकी घोषणा किए जाने का ऐलान तो किया गया पर अभी तक बात कोई नहीं बनी। आरजेडी प्रवक्ता शिवानंद तिवारी बताते हैं कि दो-तीन दिनों में एक और बैठक कर यह तय हो जाएगा कि कौन कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

 

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चाके अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी का कहना है कि महागठबंधन में सीटों को लेकर बड़े दलों में ही असमंजस है। कोलकाता की रैली से तेजस्वी यादव के लौटने के बाद सीट शेयरिंग का मसला हल हो जाना तय लगता है।

 

इस बीच कांग्रेस की सारी ऊर्जा अभी तीन फरवरी की रैली को सफल करने में लगी है। इसमें राहुल गांधी शिरकत करने वाले हैं। रैली में अधिक भीड़ जुटाकर कांग्रेस बड़ी दावेदारी करना चाहती है। कांग्रेस का प्रदेश नेतृत्व यह नहीं चाह रहा कि तीन फरवरी के पूर्व सीट बंटवारा तय हो।इसलिए कि राहुल गांधी की रैली में अधिक भीड़ जुटाकर कांग्रेस आरजेडी के बराबर ही सीटों की दावेदारी करने को सोच रही है। इसके लिए जोर आजमाइश खूब की जा रही है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/big-parties-of-bihar-mahagathbandhan-is-in-confusion-for-seat-sharing-4002977/

बिहार में पोस्टर वार शुरू, तेजप्रताप ने राबड़ी देवी को बनाया मां दुर्गा,रामविलास पासवान को बताया 'महिषासुर',जानिए क्या है मामला


(पटना): लोकसभा चुनाव में काफी समय बाकि है लेकिन बिहार में सियासी पारा अभी से ही गरमाने लगा है। नेताओं के बीच बयानबाजी तेज हो गई है। इसी सिलसिले में राजद सु्प्रीमो लालू प्रसाद यादव के बडे बेटे तेजप्रताप यादव ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान पर पोस्टर के जरिए हमला बोला है। इसमें रामविलास पासवान को 'महिषासुर' बताया गया है। इस पोस्टर को राबड़ी देवी के खिलाफ रामविलास की ओर से दिए गए बयान का पलटवार माना जा रहा है।

 

 

बता दें कि बिहार में पोस्टर वार का चलन है। राजद नेता अक्सर अपनी बात रखने के लिए या किसी विरोधी को आडे हाथ लेने के लिए ऐसे ही अनोखे पोस्टरों का सहारा लेते रहे हैं। तेजप्रताप ने भी मंगलावार को पोस्टर के सहारे राम विलास पासवान को निशाने पर लिया। तेजप्रताप यादव ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्टर शेयर किया। इस पोस्टर में राबड़ी देवी को मा दुर्गा के अवतार के रूप में दिखाया गया जबकि तेजप्रताप खुद शेर के रूप में नजर आए जिस पर राबड़ी देवी सवार है। सबसे खास बात यह है कि पोस्टर में केंद्रीय मंत्री रामविलास को 'महिषासुर' बताया गया जो कि दुर्गा बनी राबड़ी देवी के निशाने पर है। पोस्टर को शेयर करते हुए तेजप्रताप ने लिखा कि:-

 

 

 

 

बीते दिनों गरीब सवर्णों को आर्थिक आधार पर दिए जा रहे 10 फीसदी आरक्षण का विरोध करने वाले दलों पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री व लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा था कि देशहित में लिए गए फैसलों का कुछ दल विरोध करते हैं, केवल नारेबाजी करते हैं, जबकि ठीक इसके उल्ट एक अंगूठाछाप को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाते हैं। बता दें कि रामविलास पासवान का सीधा-सीधा हमला राबड़ी देवी पर था। क्योंकि वर्ष 1997 में चारा घोटाले में गिरफ्तार होने पर मुख्यमंत्री लालू यादव ने इस्तीफा देकर अपनी पत्नी राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाया था। राबड़ी देवी ने केवल औपचारिक शिक्षा ही हासिल की है।

 

यह बयान सामने आने के बाद रामविलास पासवान को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। खुद रामविलास पासवान की बेटी आशा पासवान ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। आशा पासवान अपने पिता के खिलाफ धरने पर बैठ गई थी और रामविलास पासवान से अपने बयान के लिए माफी मांगने की मांग की थी।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/tej-pratap-launched-a-poster-against-ram-vilas-paswan-3989784/

VIDEO:जमकर वायरल हो रहा 'म्यूज़िकल गुरु' का वीडियो, कुमार विश्वास और अमिताभ बच्चन भी हुए इनके मुरीद


(पटना): टेक्नालॉजी बढ़ने से भारत में एक नई क्रांति का जन्म हुआ है। आज हर व्यक्ति के पास मोबाइल है। हर हाथ में मोबाइल उपलब्ध होने से हर व्यक्ति सोशल मीडिया के माध्यम से एक दूसरे से जुडे हुआ हैं। सोशल मीडिया का दायरा बढता ही जा रहा है, इसे जनता द्धारा संचालित नए दौर का मीडिया भी कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। यहां हर रोज कोई ना कोई रोचक चीज सामने आती है जो मनोरंजन करने के साथ ज्ञान बढाने का भी काम करती है। एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया के जरिए सामने आया है जिसने तहलका मचा दिया है। इस वीडियो में टीचर गाना गाकर अनोखे तरीके से अपने बच्चों को पढाता नजर आ रहा है। टीचर का तरीका देखकर ख्यात कवि कुमार विश्वास और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी इस शिक्षक के मुरीद हो गए हैं।


बिहार के एक इंग्लिश टीचर का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसमें बच्चों को A-B-C-D सिखाने और अंग्रेजी अक्षरों के साथ आर्टिकल A—An का उपयोग कैसे किया जाता है यह सिखाने के लिए शिक्षक भोजपुरी में गाना गाकर छात्रों को बता रहा है। शिक्षक ने गाना गाकर बच्चों को सिखाया कि अंग्रेजी में 26 अक्षर होते है जिनमें से 'A, E, I, O,U' पांच Vowels होते है जिनके साथ An का उपयोग होता है। इन पांच के अलावा बाकि 21 अक्षर Consonants होते है जिनके साथ A का उपयोग होता है।

 

पहले मिलते गुरूजी तो हम भी बोलते इंग्लिश!...विश्वास

ख्यात कवि डॉ. कुमार विश्वास ने वीडियो को अपने ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि 'काश कि हमें ‘Vowels” और “Consonants” ऐसे किसी म्यूज़िकल गुरु जी ने पढ़ाए होते तो हम भी आज ShashiTharoor बाबू की तरह फ़र्राटे मार के अंग्रेज़ी बोल रहे होते।'

 

वीडियो देखने के लिए लिंक पर करे क्लिक

बॉलीवुड के बीग—बी अमिताभ बच्चन को भी शिक्षक के पढाने का यह तरीका काफी पसंद आया उन्होंने भी कुमार विश्वास की पोस्ट को रिट्वीट कर अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/video-of-musical-guruji-got-viral-kumar-vishwas-big-b-become-fan-3969050/

झारखंड हाईकोर्ट ने झटका दिया लालू को...असर हुआ बिहार महागठबंधन पर!


(पटना): लोकसभा चुनाव सर पर है। सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई है। केंद्र में काबिज एनडीए के सामने गद्यी को बचाने की चुनौती है तो कांग्रेस एनडीए के रथ को 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले रोकने की जद्योजहद में लगी है। अभी तक सामने आई राजनीतिक तस्वीर को देखकर यह कहा जा सकता है कि कांग्रेस महागठबंधन के रूप में ही 2019 में ताल ठोकने वाली है। देश के अन्य राज्यों के बारे में नहीं कहा जा सकता है पर देश की राजनीति में अहम स्थान रखने वाले बिहार राज्य में महागठबंधन ने रूप अख्तियार कर लिया है। जहां आरजेडी और कांग्रेस समेत सभी भाजपा विरोधी पार्टियां एक छत्र के नीचे आकर एनडीए को शिकस्त देने की बात कर रही है। आपस में तालमेल बैठाकर एनडीए ने बिहार में सीट शेयरिंग मुद्या सुलझाया और बढत हासिल कर ली है। पर बिहार के महागबंधन की परेशानियां बढ़ती नजर आ रही है।


हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका,आरजेडी निराश

दरअसल बिहार के मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता है। तबीयत खराब होने के चलते रांची के रिम्स में उनका इलाज चल रहा है। लालू प्रसाद यादव ने जमानत के लिए झारखंड हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। गुरूवार को कोर्ट ने दोनों पक्षों (लालू के वकील और सीबीआई) की दलीलें सुनने के बाद याचिका को खारिज कर दिया है। लालू को जमानत मिलने के बाद महागठबंधन में सीट शेयरिंग का मुद्या पूरी तरह से सुलझ जाएगा और लालू के दखल से आरजेडी को अधिक सीटें मिल सकती है ऐसी आशा पाले बैठी आरजेडी के सपनों पर पानी फिर गया है। इस सिलसिले में आरजेडी और महागठबंधन के नेता पहले भी रिम्स जाकर लालू से मुलाकात कर चुके है। इस दौरान यह बात कही गई थी कि महागठबंधन ने आकार ले लिया है,सीट फार्मूला सुप्रीमो लालू से राय—मश्विरा कर तय किया जाएगा।


तेजस्वी नहीं पर्याप्त परिपक्व, रिम्स से चलेगी आरजेडी की राजनीति?

आरजेडी की कमान इस समय तेजस्वी के हाथों में है। पार्टी के दिग्गज नेता भले ही उनके साथ हो पर तेजस्वी में लालू जितनी राजनीतिक समझ और अनुभव नहीं है कि वह सीट शेयरिंग के मुद्ये को सुलझा सके। तेजप्रताप अलग ही अंदाज में राजनीति कर रहे है ऐसे में उन्हें अधिक तवज्जो नहीं दिया जा रहा है। लालू प्रसाद यादव कई गंभीर बिमारियों से जूझ रहे हैं। अगर वह ठीक भी हो जाते है तो भविष्य में उन्हें जेल में जाना होगा। ऐसे में लालू को अस्पताल या जेल में रहकर ही बिहार की राजनीतिक पटकथा में अपनी भूमिका अदा करनी होगी। ऐसे में महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को सुलझाने के लिए लालू पर निर्भर सभी नेता रिम्स और जेल के फेर में अटकते दिखाई दे रहे है। महागठबंधन में सीटों को लेकर कोई विवाद हो इससे भी इंकार नहीं किया जा सकता क्योंकि मुख्य विपक्षी दल आरजेडी और कांग्रेस में अधिक सीटें लेने को लेकर ठनी हुई है। इस मुद्ये को सुलझाने के लिए लालू जैसे राजनेता की दरकार है। कानून के जानकारों का कहना है कि बेल नहीं मिलने के बाद लालू के पास सुप्रीम कोर्ट की शरण में जाने के अलावा ओर कोई विकल्प नहीं बचा हैं।


कहीं सच ना निकल जाए नीतीश की भविष्यवाणी

बात दें कि बीते दिनों नीतीश कुमार ने बिहार महागठबंधन के भविष्य पर सवाल खडे किए थे। नीतीश के बयान के बाद राजनीति गरमा गई थी। लालू ने हमला बोल नीतीश को दलबदलू और पलटूराम करार दिया था। पर अब लालू की जमानत याचिका खारिज होने के बाद महागठबंधन के भविष्य पर वास्तव में सवाल खडे हो गए है। झारखंड हाईकोर्ट के आज के फैसले के बाद महागठबंधन किस रणनीति पर काम करेगा यह समय आने पर ही तय होगा।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/lalu-in-riims-who-will-solve-seat-sharing-issue-of-mahagathbandhan-3958893/

जीरो पर आउट होगा आरजेडी, सवर्णों से कैसे मांगेगा वोट


(पत्रिका ब्यूरो,पटना): सवर्णों को दिए गए दस फीसदी आरक्षण के प्रस्ताव से एकमात्र आरजेडी के अलग स्टैंड चुनने पर उसकी खूब आलोचना हो रही है। लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने कहा कि आरजेडी अगले चुनाव में जीरो पर आउट हो जाएगी।


पासवान ने नई दिल्ली में कहा कि आरजेडी किस मुंह से फॉरवर्ड कास्ट के लोगों से वोट मांगेगा। पासवान ने प्रभुनाथ सिंह, शिवानंद तिवारी, जगदानंद सिंह आदि नेताओं का नाम लेकर कहा कि ये नेता किस मुंह से सवर्ण समाज में वोट मांगने जाएंगे। आरजेडी पहली बार जब सत्ता में आई, तभी यह नारा भी दिया था-'भूरा बाल साफ करो' आरजेडी आज भी उसी मानसिकता से ग्रस्त है।


शुरू से कर रहे सवर्ण आरक्षण की मांग—पासवान

पासवान ने कहा कि लोजपा की स्थापना 2003 में हुई। सवर्णों के आरक्षण की मांग हमारी पार्टी तभी से कर रही है। आज यह मांग पूरी हुई। लोजपा सुप्रीमो ने इसी बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार प्रकट किया और खूब तारीफ की। पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वह देश के लिए हमेशा बेहतर सोचते और करते रहते हैं। वह बहुत ही संवेदनशील और उदार हैं। वह हर काम देशहित में करते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी की मंशा हमेशा काम करने की रहती है, इसमें भले देर हो पर वह उस काम को करते ज़रूर हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/ram-vilas-paswan-says-rjd-will-be-out-on-zero-3958437/

वीडियो वायरल करने की धमकी देकर नाबालिग छात्रा का यौन शोषण करता रहा शिक्षक, चढ़ा पुलिस के हत्थे


(पटना,पूर्वी चंपारण): बिहार के पूर्वी चंपारण से शिक्षक और विद्यार्थी के रिश्ते को तार—तार करने देने वाली ख़बर सामने आई है। कोचिंग संचालक ने नाबालिग छात्रा का यौन शोषण कर उसका वीडियो बना लिया। आरोपी वीडियो वायरल करने की धमकी देकर छात्रा के साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाता रहा। मामला सामने आने के बाद पीड़िता के परिजनों की ओर से थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई। पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। आगे की कार्रवाई जारी है।


मिली जानकारी के अनुसार आरोपी कनछेदवा पंचायत का पूर्व सरपंच जयराम महतो है। आरोपी सरपंच पद से हटने के बाद घर पर ही कोचिंग का संचालन करता था। आरोपी के खिलाफ दर्ज की गई शिकायत में बताया गया है कि आरोपी ने कोचिंग पढने आने वाली नाबालिग छात्रा को बेहोश कर उसका यौन शोषण किया। आरोपी ने इस घटना को कैमरे में कैद कर लिया। बाद में पीड़िता को वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसका शोषण करता रहा। पीड़िता ने डर के मारे परिजनों से इस बात को छुपाए रखा। आरोपी इसका फायदा उठाकर लगभग डेढ साल तक पीड़िता का यौन शोषण करता रहा।


आरोपी शिक्षक की हरकतों से परेशान होकर पीड़िता ने परिजनों के सामने इस बात को रखा। परिजन शिक्षक की इस करतूत के बारे में जानकर चौंक गए। परिजनों की ओर से हरसिद्धि थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार आरोपी शिक्षक ने वीडियो वायरल करने की धमकी देकर कई लड़कियों को अपनी गंदी नियत का शिकार बनाया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि स्पीड ट्रायल चलाकर आरोपी को जल्द से जल्द सजा दिलवाई जाएगी।

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/east-champaran-police-arrested-teacher-in-case-of-student-rape-3957551/

बिहार क्रिकेट के नए हीरो आशुतोष अमन


पटना । गया के 32 वर्षीय आशुतोष इस वर्ष रणजी ट्राफी में सबसे पहले 50 से अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए। स्लो लेफ्ट आर्म बॉलर आशुतोष ने 14 पारियों में 68 विकेट लिए हैं, जबकि 10 पारियों में 48.14 की औसत से 337 रन भी बनाए हैं। 8 में से 6 मैच बिहार जीता है, जिसमें से 5 मैचों में आशुतोष ही प्लेयर ऑफ द मैच रहे हैं। यदि बिहार का क्रिकेट की दुनिया में बहिष्कार न हुआ होता, तो आशुतोष आज रन और विकेट में बहुत आगे होते।

Read More : उत्तराखंड क्रिकेट टीम ने बिहार टीम से ले लिया बदला


चालू वर्ष में रणजी ट्राफी जब शुरू हुई, तो बिहार के कप्तान प्रज्ञान ओझा घोषित थे, लेकिन शुरू में बाबुल कुमार को कप्तान बनाया गया और अंतत: आशुतोष अमन को कप्तान घोषित कर दिया गया। रणजी ट्रॉफी में आशुतोष चमके हैं, तो विजय हजारे ट्रॉफी में बाबुल कुमार चमके थे। रणजी ट्रॉफी में बाबुल केवल एक ही मैच में प्रभावी खेल दिखा पाए, लेकिन विजय हजारे ट्रॉफी में 8 मैचों में 419 रन बनाकर बिहार की ओर से टॉप स्कोरर रहे थे।
पिछले ही वर्ष करियर शुरू करने वाले एम डी रहमतुल्लाह ने बिहार की ओर से सर्वाधिक 375 रन बनाए हैं। बिहार के लिए दूसरे स्थान पर आशुतोष अमन और तीसरे स्थान पर 307 रनों के साथ इंद्रजीत कुमार हैं। गेंदबाजी में टॉप पर आशुतोष, दूसरे स्थान पर 35 विकेट के साथ पटना के एस.एस. कादरी, तीसरे स्थान पर 15 विकेट के साथ पटना के ही विवेक कुमार रहे हैं।

Read More : बिहार का हेप्पी न्यू इयर 2019 : जीत से शुरुआत

बिहार के महत्वपूर्ण खिलाड़ी
इंद्रजीत कुमार (पटना), बाबुल कुमार (पटना), एमडी. रहमतुल्लाह (भागलपुर), आशुतोष अमन (गया), विवेक कुमार, एस.एस. कादरी (पटना), मंगल कुमार महरूर (गया), विकास रंजन(मुजफ्फरपुर)। बिहार क्रिकेट टीम चयन भी सावधानी से किया जा रहा है, ताकि अच्छे खिलाडिय़ों को मौका मिल सके। इसमें कोई शक नहीं है कि विगत 20-22 वर्ष में बिहार क्रिकेट को जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई आसान नहीं है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/hero-of-bihar-cricket-ashutosh-aman-3953894/

आरजेडी को नहीं पच रहा सवर्णों का आरक्षणः गिरिराज सिंह


(पटना): नवादा के भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा सवर्णों को दिया गया आरक्षण संवैधानिक है। उन्होंने इस मुद्दे पर कांग्रेस और आरजेडी के रवैये की कड़ी आलोचना की। गिरिराज सिंह ने कहा कि आरजेडी को सवर्णों को दिया जा रहा आरक्षण पच नहीं रहा, इसलिए इस पर संवैधानिक सवाल उठाया जा रहा है।


उन्होंने कहा कि 71 सालों में देश के संविधान में 123 संशोधन किए गए। संविधान में ज़रूरत पड़ने पर संशोधन की व्यवस्था की गई है। जनहित के लिए सरकार समय—समय पर संशोधन करती आ रही है। उन्होंने कहा कि आरजेडी इस व्यवस्था को पचा नहीं पा रही है। केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस की निंदा करते हुए कहा कि नरसिंह राव की सरकार ने 1990 में सारे देश से रिपोर्ट इकट्ठा की और सिर्फ अध्यादेश लागू किया। तत्कालीन सरकार ने कोई संवैधानिक व्यवस्था नहीं लागू की। मनमोहन सिंह की सरकार ने भी 2010 में समृद्ध वयवस्था नहीं की, जबकि कांग्रेस ने आरक्षण देने का वादा किया था।


उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार इस मसले पर संवेदनशील है, इसलिए ज़रूरत के हिसाब से यह व्यवस्था लागू की है। राम मंदिर के सवाल पर उन्होंने कहा कि देश की करोड़ों जनता राम मंदिर का निर्माण चाहती है। प्रधानमंत्री इस मसले पर गंभीर और संवेदनशील हैं और जल्द मंदिर निर्माण चाहते हैं। भरोसा है कि समय रहते अदालत इस मामले पर उचित निर्णय कर लेगी।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/giriraj-singh-attacked-on-rjd-in-sawarn-reservation-case-3953520/

आगे खिसक गई फिल्म ‘सुपर 30’ की रिलीज डेट


पटना। कोचिंग इंस्टीट्यूट के लिए मशहूर बिहार के गणितज्ञ शिक्षक आनंद कुमार के जीवन से प्रेरित या आधारित फिल्म सुपर 30 का सभी को इंतजार है, यह फिल्म पहले 25 जनवरी को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब मार्च से पहले इसके रिलीज होने की संभावना नहीं है।
मशहूर अभिनेता रितिक रोशन इस फिल्म में आनंद कुमार की भूमिका निभा रहे हैं। हालांकि आनंद कुमार के दावों को लेकर जो विवाद खड़े हुए हैं, उसके बाद से यह आशंका है कि इस फिल्म को आनंद कुमार के जीवन पर आधारित बायोपिक नहीं कहा जाएगा। इस फिल्म के प्रति रितिक रोशन बहुत उत्साहित थे और उन्होंने आनंद कुमार से कई बार मुलाकात की थी। आनंद कुमार के इंस्टीट्यूट सुपर 30 के दावे पर जब आपत्ति हुई, तब रितिक रोशन के साथ फिल्म के निर्देशक और निर्माता भी चिंतित हुए। बताया जाता है कि रितिक रोशन ने आनंद कुमार को कहा था कि वे अपने सफल छात्रों को लेकर मुंबई आ जाएं, पार्टी दी जाएगी और मीडिया को जवाब दिया जाएगा। हालांकि आनंद कुमार ऐसा नहीं कर पाए, उनके कोचिंग इंस्टीट्यूट का प्रदर्शन उनके दावे के मुताबिक नहीं है।

Read More : ऐसे-ऐसे दिग्गज गणितज्ञ कि जिन पर बन रही हैं फिल्में

फिल्म का उत्साह ठंडा पड़ा
आनंद कुमार के घिर जाने से सुपर 30 फिल्म का जो उत्साह था, वह ठंडा पड़ गया। दूसरी ओर, निर्देशक विकास बहल के मी ठू कैंपन में फंसने पर भी फिल्म के निर्माण पर असर पड़ा। निर्माता कंपनी में फूट पड़ चुकी है और यह उनकी आखिरी फिल्म होगी। वैसे फिल्म की शूटिंग पूरी हो गई है और पोस्ट प्रोडक्शन का काम चल रहा है। निर्माता असमंजस में हैं कि इस फिल्म का प्रचार कैसे किया जाए। जिस तरह से इस फिल्म की घोषणा हुई थी और जिस तरह से हो हल्ले के साथ इसका निर्माण हो रहा था, अब सब ठंडा पड़ गया है।

रिलीज होने लगे फिल्म के निजी ट्रेलर
आनंद कुमार हालांकि हिम्मत नहीं हारे हैं। यू ट्यूब पर सुपर 30 के कुछ ट्रेलर रिलीज हुए हैं, लेकिन इनमें से कोई आधिकारिक नहीं है। यह भी एक नई बात है कि किसी फिल्म के निजी ट्रेलर रिलीज हो रहे हैं। आनंद कुमार पर आरोप लगाने वाले यह मानते हैं कि आनंद कुमार जानबूझकर ऐसे ट्रेलर रिलीज करके फिल्म के निर्माताओं पर दबाव बना रहे हैं, ताकि फिल्म को बायोपिक फिल्म ही कहा जाए। बायोपिक फिल्म को इतिहास माना जाता है, आनंद कुमार यह नहीं चाहेंगे कि उनकी कहानी को गप या काल्पनिक घोषित किया जाए। हालांकि उनको लेकर विवाद ऐसा है कि वे खुलकर सामने भी नहीं आ रहे हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/delay-in-super-30-release-3953124/

उत्तराखंड क्रिकेट टीम ने बिहार टीम से ले लिया बदला


पटना। 22 वर्ष बाद रणजी ट्रॉफी में पदार्पण करने वाली बिहार की टीम भले ही रणजी क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच पाई, लेकिन उसके खिलाडिय़ों ने क्रिकेट की दुनिया में बिहार की वापसी का जयघोष तो कर ही दिया है। बिहार की टीम आठ में से केवल एक ही मैच हारी है। उत्तराखंड की टीम ने पहले ही मैच में मात्र 2 दिन में बिना अनुभव वाली नई बिहार टीम को सबक सिखा दिया था, यह सबक काम आया और बिहार टीम ने पलटकर नहीं देखा। रन रेट के मामले में उत्तराखंड टीम से भी बेहतर साबित हुई। हालांकि 44 अंकों के साथ उत्तराखंड रणजी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। उल्लेखनीय है कि विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड को ही हराकर बिहार ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था।

मणिपुर के खिलाफ भी जीता बिहार
पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में चल रहे मैच में तीन दिन में ही बुधवार को बिहार ने मणिपुर की टीम को 3 विकेट से हरा दिया। एक बार फिर आशुतोष अमन ही प्लेयर ऑफ द मैच घोषित हुए। चौथी पारी में बिहार की बल्लेबाजी डगमगाई थी, लेकिन आशुतोष अमन ने संभाल लिया।
बिहार की टीम अपना पहला ही रणजी मैच हारी नहीं होती या अगर उत्तराखंड से शुरुआती मुकाबला नहीं होता और बाद में दोनों टॉप टीमों को मुकाबला हुआ होता, तो बिहार के जीतने की संभावना ज्यादा थी। बिहार अपने मैच बड़ेे अंतर से जीतकर आगे बढ़ रहा था। शुरुआती जीत ही उत्तराखंड के काम आई।

अब आगे बिहार क्रिकेट
20-ट्वंटी टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बिहार का मुकाबला विदर्भ से 22 फरवरी को होगा। 23 को तमिलनाडु के खिलाफ, 24 फरवरी को हिमाचल प्रदेश के विरुद्ध, 26 फरवरी को गुजरात के विरुद्ध, 27 फरवरी को मेघालय के विरुद्ध और 1 मार्च को राजस्थान के विरुद्ध।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/uttarakhand-cricket-team-took-revenge-from-bihar-team-3952874/

लालू यादव ने नीतीश कुमार पर निकाला गुस्सा, किया ट्वीट


(पटना): आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार के बयान पर नाराजगी ज़ाहिर करते हुए ट्वीट किया है। लालू यादव ने नीतीश कुमार को पलटू और दगाबाज करार दिया है।

 

लालू यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर बुधवार को लिखा कि 'जो महागठबंधन के वोट से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठा है। जिसने दिनदहाड़े जनादेश की डकैती की एवं ग्यारह करोड़ बिहारवासियों के जनादेश का अपमान किया। वह किस मुंह से महगठबंधन का भविष्य बता रहा है। ऐसे पलटूराम और दगाबाज को शर्म भी नहीं आती'।

 

बता दें कि सोमवार को ही मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने महागठबंधन पर टिप्पणी की थी। मुख्यमंत्री ने कहा था कि महागठबंधन का कोई भविष्य नहीं है। साथ ही मुख्यमंत्री ने यह दावा किया था कि नरेंद्र मोदी ही 2019 में देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद से राज्य में राजनीतिक पारा चढ गया है ।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/lalu-statement-against-nitish-kumar-3952815/

खुशख़बरी: नीतीश सरकार लेकर आई स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, छात्र लोन लेकर कर सकेंगे पढाई, नहीं लगी नौकरी तो लोन होगा माफ


(पटना,कैमूर): उच्च शिक्षा पाने का सपना संजोए बैठे छात्रों के लिए अच्छी ख़बर है। राज्य सरकार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना लेकर आई है। मुख्यमंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि कोई भी विद्यार्थी आर्थिक परेशानी के चलते अपनी शिक्षा न छोडे इसके लिए सरकार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना लेकर आई है जिसके अंतर्गत इंटर की पढाई पूरी करने के बाद कोई छात्र आगे की पढाई करना चाहता है तो वह योजना के तहत लोन लेकर अपनी पढाई पूर कर सकता है।

 

4 लाख रूपए तक का ले सकते है लोन

मुख्यमंत्री कैमूर में सिचाई योजना के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान सभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने अभिभावकों से बच्चों को पढाने की अपील करते हुए कहा कि किसी भी विद्यार्थी को आर्थिक परेशानी के चलते पढाई छोड़ने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि इंटर पास करने के बाद जो भी छात्र आगे की पढाई करना चाहता है वह स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के जरिए राज्य सरकार से 4 लाख रूपए तक का लोन लेकर अपनी पढाई पूरी कर सकता है। राज्य सरकार छात्रों का पूरा सहयोग करेगी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अमूमन लड़के—लड़कियां इंटर से आगे की पढाई नहीं करते है। हमे इस स्थिति को बदलना है। उन्होंने कहा कि देश और रज्य के ग्रॉस एनरोलमेंट रेशियो में काफी अंतर है। जहां देश का ग्रॉस एनरोलमेंट रेशियो 24% है वहीं बिहार का फिलहाल 13% ही है। मुख्यमंत्री ने बताया कि बिहार सरकार का लक्ष्य है राज्य का ग्रॉस इनरोलमेंट रेशियों को 30% तक पहुंचे।

 

ना मिली नौकरी तो लोन होगा माफ

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के बारे में बताते हुए सीएम ने कहा कि इंटर से आगे की पढाई करने के लिए छात्र क्रेडिट कार्ड के जरिए राज्य सरकार से 4 लाख रूपए तक का लोन ले सकता है। सीएम ने कहा कि रोजगार मिलने के बाद ही छात्र को इस राशि का भुगतान करना होगा। लोन की राशि भरने में किसी तरह का कोई भार नहीं पड़े इसलिए 82 किस्तों में लोन का भुगतान करना होगा। सीएम ने यह भी कहा कि यदि किसी स्थिति में छात्र की नौकरी नहीं लगती है तो राज्य सरकार लोन की राशि को माफ कर देगी।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/bihar-government-launched-student-credit-card-scheme-3952394/

हाईकोर्ट ने बंगला खाली करने को कहा,यहां निराशा मिलने के बाद इस तैयारी में जुटे तेजस्वी


(पटना): बंगला विवाद में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को पटना हाईकोर्ट ने राहत देने से इंकार करते हुए बंगला खाली करने का आदेश दिया। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एपी शाही ने सोमवार को यह फैसला दिया है।

 

सुप्रीम कोर्ट की शरण में जाने की तैयारी में तेजस्वी

हाईकोर्ट ने तेजस्वी यादव की याचिका पर फैसला पहले ही सुरक्षित कर लिया था। बता दें कि पटना हाईकोर्ट ने पहले भी सरकार के बंगला खाली करने संबंधी आदेश के खिलाफ तेजस्वी यादव की दायर याचिका पर सुनवाई करने के बाद सरकार के आदेश को सही करार देते हुए बंगला छोड़ने का आदेश दिया था। इस फैसले को फिर तेजस्वी ने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की एकल पीठ में चुनौती दी थी। हाईकोर्ट से लगे झटके के बाद तेजस्वी यादव सुप्रीम कोर्ट में अपील की तैयारी कर रहे हैं।


मालूम हो कि उपमुख्यमंत्री रहते हुए तेजस्वी यादव को सरकार ने सेंट्रल पूल का बंगला आवंटित किया था। उपमुख्यमंत्री के लिए आरक्षित 5 देशरत्न मार्ग का यह बंगला अब तेजस्वी को नहीं आवंटित हो सकता। लिहाजा सरकार से आरजेडी के बाहर आने के बाद भवन निर्माण विभाग इनसे यह बंगला खाली करा लेने पर अड़ा है। सरकार के आदेश को आरजेडी मानने को तैयार नहीं है। इसे लेकर कई दफा सरकारी कर्मियों को बंगला खाली कराने की कवायद में पीछे होना पड़ा है। सूत्रों का कहना है कि उपमुख्यमंत्री रहते हुए तेजस्वी यादव ने बंगले को रिनोवेट कराया और साज सज्जा में अत्यधिक खर्च किए थे।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/patna-high-court-says-tejashwi-yadav-to-leave-government-bunglow-3942278/

फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे नरेंद्र मोदी- नीतीश कुमार


(पटना): मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि नरेंद्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश और राजस्थान में भाजपा हारी नहीं है। एमपी में कांग्रेस से ज्यादा प्रतिशत वोट भाजपा ने हासिल किया जबकि राजस्थान में 0.4 फीसदी वोट से कांग्रेस आगे हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि लोकसभा चुनाव में एनडीए फिर से बहुमत में आएगा। राहुल गांधी के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में नीतीश कुमार ने कोई टिप्पणी नहीं की। वह सिर्फ मुस्कुरा कर रह गए।

 

जनहित के काम कर रही सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत तो हुई पर भाजपा हारी कहां है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि लोकसभा चुनाव में एनडीए को फिर कामयाबी मिलेगी और नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे। महागठबंधन को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि पुराने अनुभवों से सबक सीखे हुए लोग दोबारा ऐसे लोगों को मौका नहीं देने वाले। नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि हम भाजपा के साथ मिलकर विकासपरक सरकार चला रहे है। कई मुद्दों पर भाजपा से हम सहमत नहीं हैं। पर जनहित में हम अच्छा काम कर रहे है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोक संवाद कार्यक्रम के बाद यहां मीडिया से बात कर रहे थे।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/nitish-kumar-says-narendra-modi-will-be-pm-again-3942277/

‘सर जी’ से गुहार करते रहते हैं शत्रुघ्न सिन्हा, कौन है ‘सर जी’?


पटना। अभिनेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा लगभग हर सप्ताह एक बार ‘सर’ से गुहार लगा ही लेते हैं। वे ट्विटर पर कभी अपने ‘सर’ का नाम नहीं लिखते। जब भी कोई गुहार हो, वह ‘सर जी’ को संबोधित होती है।
भाजपा में नाराज चल रहे बिहारी बाबू ने अपने ट्विट में संसद में राफेल पर चल रहे हंगामे को लेकर गुहार लगाई और ‘सर’ से निवेदन किया कि वे विद्वानों की बात सुनें। जब छिपाने के लिए कुछ नहीं है, तो जेपीसी जांच से इनकार क्यों? उल्लेखनीय है कि सरकार संसद में राफेल सौदे पर जवाब तो दे रही है, लेकिन विपक्ष उससे संतुष्ट नहीं है और लगता है शत्रुघ्न सिन्हा भी अपनी पार्टी के रवैये से संतुष्ट नहीं हैं।
नए साल पर उन्होंने ट्विट किया था कि अक्खड़पन और एटीट्यूट छोड़ दीजिए। सभी लंबित मुद्दों और अनुत्तरित सवालों पर सफाई के साथ सामने आइए। हर चीज में पारदर्शिता लाइए, गलत वादों से छुटकारा पाइए, उन्हें सच्चाई में बदलिए।
22 दिसंबर के अपने ट्विट में शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा, ‘सर जी’ आप क्या कर रहे हैं? ईमानदार नागरिकों की जासूसी, जिसमें जज, ईमानदार कर दाता शामिल हैं!
ऐसा लगता है कि यह ट्विट उन्होंने राजद नेता और लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव के पक्ष में किया था। इससे ठीक दो दिन पहले 20 दिसंबर को उन्होंने लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान के लिए ट्विट किया था। चिराग पासवान ने केन्द्र सरकार को पत्र लिखा था, शिकायत दर्ज कराई थी, तब शत्रुघ्न सिन्हा ने फिर ‘सर’ को संबोधित ट्विट किया - चलिए अपना अक्खड़पन एक किनारे रख दें और जो समस्याएं सामने हैं, उन्हें सुलझाएं। अब तो गोल्डन ब्वाय चिराग पासवान ने भी पत्र लिख दिया है।
इसके पहले 19 दिसंबर को शत्रुघ्न सिन्हा ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के पक्ष में ट्विट किया था और उनके परिवार के बलिदान को याद करते हुए लिखा था- ‘सर जी’ क्या आप नहीं सोचते कि व्यक्तिगत हमले बंद होने चाहिए।
11 दिसंबर को जब चुनाव परिणाम आए थे और भाजपा तीन राज्यों में हार गई थी, तब भी शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा था - ‘सर जी’ अब कृपया बताइए कौन पप्पू है और कौन असली फेंकू साबित हुआ है। हमारे अपने डेशिंग, डायनमिक और चार्मिंग राहुल गांधी ने एक बार फिर हम सबको अपना करिश्मा दिखा दिया है। ‘सर जी’ ताली कैप्टन को तो गाली भी कैप्टन को!
शत्रुघ्न सिन्हा बार-बार यह भी याद दिलाते रहते हैं कि ‘सर जी’ का समय खत्म हो रहा है। आप समझ ही गए होंगे कि उनके ‘सर जी’ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/who-is-sir-of-shatrughan-sinha-3933227/

पं. झाबरमल्ल शर्मा व्याख्यान एवं सम्मान समारोह में बिहार के युवा कवि शंकरानंद को मिला द्वितीय पुरस्कार


(पटना): राजस्थान की राजधानी जयपुर में शुक्रवार को राजस्थान पत्रिका की ओर से पं. झाबरमल्ल शर्मा व्याख्यान एवं सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। बिहार के युवा कवि शंकरानंद ने कविता का दूसरा पुरस्कार प्राप्त किया। शंकरानंद बिहार के खगडिय़ा जिले के रहने वाले हैं। उनकी कविताएं देश की विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित होती रहती हैं। उनके दो काव्य संग्रह प्रकाशित हो चुके हैं।


अध्यापन से जुड़े शंकरानंद की कविताएं उम्मीद की किरण दिखाती हैं। दूसरे पुरस्कार के रूप में चयनित उनकी कविता 'इंतजारÓ उन अंधेरों की बात करती है जिसने जीवन को लगभग घेर लिया है। यह वर्तमान जीवन के भविष्य के प्रति गहरी आस्था की कविता है जहां इंतजार करने वाली आंखें जानती हैं कि लौटने का कोई मौसम नहीं होता। इसलिए यह तय है कि चीजें बदलेंगी। आज का समय भले ही उदास और विचलित करने वाला है, पर ये स्थायी नहीं है। इस समारोह में उत्कृष्ट साहित्य व कविता लेखन के लिए कुल चार लोगों को सम्मानित कर पुरस्कार प्रदान किए गए। कविता में पहला पुरस्कार जोधपुर के विनोद विट्ठल की कविता 'सीख' को मिला और दूसरा पुरस्कार शंकरानंद ने अपने नाम किया।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/bihar-residence-shankaranand-gets-second-prize-for-poetry-by-patrika-3929208/

'पाटलिपुत्र' पर आरजेडी में रार,डैमेज कंट्रोल में जुटीं राबड़ी


(पटना): 'पाटलिपुत्र'संसदीय सीट से बहन मीसा भारती के फिर चुनाव लड़ने का ऐलान और पार्टी प्रवक्ता तथा मनेर के विधायक भाई वीरेंद्र के क्षेत्र से बहन के लिए चुनाव प्रचार शुरु कर तेजप्रताप यादव ने पार्टी खासकर अपने परिवार की परेशानियां बढ़ा दी है। इस ऐक्शन और ड्रामे से हुए नुकसान की भरपाई के लिए राबड़ी देवी डैमेज कंट्रोल में तेजी से जुट गई हैं।

 

राबड़ी देवी ने दस सर्कुलर रोड स्थित आवास में मनेर के विधायक भाई वीरेंद्र को बुलवा कर घंटों बातचीत की। बाद में विधायक ने कहा कि हम भी राजनीति करने आए हैं। पार्टी प्रमुख जो कहेंगे, उसका पालन करूंगा। उन्होंने कहा कि लालू जी के बाहर आते ही सब ठीक हो जाएगा। इस मुद्दे पर तेजस्वी यादव ने भी दो टूक कहा कि किसी के भी कुछ कह देने से नहीं होता है। पार्टी अध्यक्ष लालू यादव जो कहेंगे वही होगा।

 

मालूम हो कि तेजप्रताप यादव ने गुरुवार को बहन मीसा भारती के मनेर से चुनाव लड़ने का एकतरफा ऐलान कर दिया था। मनेर के विधायक और प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने इस संसदीय सीट से चुनाव लड़ने का पहले से मन बना रखा है। तेजस्वी यादव भी उनके पक्ष में बयान दे चुके हैं।तेजप्रताप ने गुरुवार को सिर्फ यह बयान ही नहीं दिया बल्कि यह भी कहा कि भाई वीरेंद्र हमारे भाई नहीं हैं। उन्होंने मनेर जाकर चुनाव प्रचार भी शुरु कर दिया। इस पूरे प्रकरण में भाई वीरेंद्र खामोश तो रहे पर पार्टी में इसे लेकर अधिकांश नेता नाराज दिखने लगे। पार्टी में सब कुछ ठीक ठाक रहे इसके लिए अगले ही दिन राबड़ी देवी डैमेज कंट्रोल में जुट गई। तेजप्रताप के कारनामे से पार्टी और परिवार को एक बार फिर बैकफूट पर आना पड़ गया।


दरअसल, तेजप्रताप के स्टैंड से लालू परिवार और पार्टी की परेशानियां बढ़ गई हैं। पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक के मामले को लेकर परिवार पहले ही से रक्षात्मक मुद्रा में है। अब वह पटना में परिवार से अलग रहते हुए पार्टी संगठन चलाने का अग्रिम ट्रायल कर रहे हैं। वह हर रोज पार्टी दफ्तर में जनता दरबार लगाकर अजीबोगरीब फैसले ले रहे हैं। उनके इस ऐक्शन में भी किसी का साथ नहीं मिल रहा। पार्टी की प्रदेश इकाई के नेताओं में तेजप्रताप के कार्यों से परेशानी बढ़ी है।पार्टी का कोई एक नेता भी तेजप्रताप के साथ खड़ा नहीं दिख रहा है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/rabdi-trying-to-damage-control-in-patliputra-seat-issue-3928042/

पाटलिपुत्र सीट विवाद पर बोले तेजस्वी-कौन कहां से चुनाव लडेगा पार्टी अध्यक्ष तय करेंगे


(पटना): समय धीरे—धीरे लोकसभा चुनाव की ओर कदम बढा रहा है। सीटों को लेकर राजनेताओं के बीच रस्साकशी होना तो लाजिमि है। पर बिहार की पाटलिपुत्र सीट ऐसी है जिसको लेकर लालू परिवार में ही घमासान मच गया है। लालू प्रयाद यादव के बडे बेटे तेजप्रताप की ओर से इस सीट पर उनकी बहन मीसा भारती के चुनाव लड़ने की घोषणा करने के बाद अब उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव का बयान सामने आया है। तेजस्वी यादव अपने भाई की घोषणा से बिल्कुल भी सहमत नजर नहीं आए।

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पटना लौटने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि सीट को लेकर किसी के कहने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। पार्टी की ओर के किस सीट पर कौन चुनाव लडेगा यह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तय करेंगे। उन्होंने कहा कि अभी तो महागठबंधन में सीटों का बंटवारा होना शेष है। पहले सीट फार्मूला तय होगा। इसके बाद पार्टी की ओर से कौन कहां से चुनाव लडेगा पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में उसके नाम पर मुहर लगेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष का निर्णय सर्वमान्य होगा।


बता दें कि मनेर से आरजेडी के विधायक भाई विरेंद्र ने पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी। तेजप्रताप यादव जो इन दिनों एक्शन मूड में है उन्होंने बेबाक होकर ऐलान कर दिया था कि इस सीट से उनकी बहन मीसा भारती ही चुनाव लडेंगी। तेजप्रताप यादव की घोषणा के बाद राजनीति गरमा गई। कौन किस सीट से चुनाव लडेगा यह तस्वीर तो समय आने पर साफ हो जाएगी। पर पाटलिपुत्र सीट के लिए घमासान होना तय माना जा रहा है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/patna-news/tejashwi-says-lalu-will-decide-candidate-for-lok-sabha-election-3927840/

SHARE THIS


Subscribe via Email


Explore Jobs/Opportunities
Jobs Jobs / Opportunities / Career
Haryana Jobs / Opportunities / Career
Bank Jobs / Opportunities / Career
Delhi Jobs / Opportunities / Career
Sarkari Naukri Jobs / Opportunities / Career
Uttar Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Himachal Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Rajasthan Jobs / Opportunities / Career
Scholorship Jobs / Opportunities / Career
Engineering Jobs / Opportunities / Career
Railway Jobs / Opportunities / Career
Defense & Police Jobs / Opportunities / Career
Gujarat Jobs / Opportunities / Career
West Bengal Jobs / Opportunities / Career
Bihar Jobs / Opportunities / Career
Uttarakhand Jobs / Opportunities / Career
Punjab Jobs / Opportunities / Career
Admission Jobs / Opportunities / Career
Jammu and Kashmir Jobs / Opportunities / Career
Madhya Pradesh Jobs / Opportunities / Career
Explore Articles / Stories
Education
Government Schemes
News
Career
Admit Card
Bihar
State Government Schemes
Study Material
Technology
DATA
Public Utility Forms
Travel
Sample Question Paper
Exam Result
Employment News
Scholorship
Syllabus
Festival
Business
Wallpaper
Explore more
Main Page
Register / Login
Like our Facebook Page
Follow on Twitter
Subscrive Our Newsletter Via Nuzzle
Get Updates Via Rss Feed
Sarkari Niyukti
Free Online Practice Set
Latest Jobs
Feed contents
Useful Links
Photo
Video
Post Jobs
Post Contents
Supremedeal : India Business Directory
Find IFSC Code
Find Post Office / Pincode
Contact us
Best Deal

Disclaimer: we only provide job information. we are not associated with any job website. Although we take extreme care for accuracy of the information provided, but you must check the authenticity of the website before applying for the job. We are not responsible for your operation , once you leave our website and apply thereafter. Please recheck the genuineness of the job website from yourself also.

Copyright © 2018. Website template by WebThemez.com